IhsAdke.com

टॉडलर्स के लिए तकिया कैसे खरीदें

सही माहौल छोटे बच्चों के लिए शांत नींद में योगदान कर सकता है उनमें से कुछ के लिए, एक परिचित कंबल या तकिया नल या रात के दौरान आराम प्रदान कर सकते हैं। हालांकि कि क्या बच्चों के लिए तकिए के उपयोग की अनुमति के लिए पर कुछ बहस होती है, बाल स्वास्थ्य के राष्ट्रीय संस्थान और मानव विकास तकिए से बचने जब तक बच्चे को कम से कम दो साल पुराना है सिफारिश की। अपने छोटे बच्चे के लिए एक सुरक्षित और आरामदायक तकिया खरीदने के लिए इस आलेख में युक्तियों का उपयोग करें

चरणों

टॉडडर्स चरण 1 के लिए खरीदें पिल्लो खरीदें शीर्षक वाला चित्र
1
यह आकलन करें कि आपका बच्चा एक तकिया का उपयोग करने के लिए तैयार है या नहीं। सड़कों पर तकिए का उपयोग न करें जहां वे घुटन का खतरा हो सकते हैं। अपने बच्चे को एक तकिया देने का सबसे अच्छा समय तब होता है जब बच्चा बिस्तर पर सोता है। जब उसके कंधों उसके सिर से अधिक व्यापक हैं, तो बच्चा आमतौर पर एक तकिया के साथ सो रही अधिक आरामदायक होगी।
  • संकेत है कि आपका बच्चा एक तकिया का उपयोग करने के लिए तैयार है। वह अपने सिर को भरवां जानवर या कंबल पर आराम कर सकती है या बड़े भाई के बेडरूम में एक तकिया पर झूठ बोल सकती है
  • टॉडडर्स के लिए पिलोज़ खरीदें खरीदें
    2
    एक फर्म और आरामदायक समर्थन के साथ एक तकिया का चयन करें इसे बीच में दबाएं यह मापने के लिए कि आकार कितना समय लगता है। यदि तकिया स्थानांतरित नहीं होता है (या चाल बहुत कम) जब आप इसे दबाते हैं, तो यह बहुत नरम होता है और बच्चों के लिए सुरक्षित नहीं है। यदि तकिया को प्रारंभिक आकार में वापस लेने के लिए कई मिनट लगते हैं, तो यह आपके बच्चे के लिए बहुत कठिन और असहज हो सकता है।
  • टॉडडर्स के लिए पिलो खरीदें शीर्षक वाले चित्र 3 चरण
    3
    निर्धारित करें कि आपके बच्चे के लिए कौन सा आकार सबसे अधिक उपयुक्त है।
    • बच्चों के तकिया खरीदने पर विचार करें कई निर्माताओं छोटे बच्चों के लिए विशेष रूप से डिजाइन तकिए प्रदान करते हैं। वे परंपरागत लोगों की तुलना में छोटे होते हैं जिनकी आयाम 30.5 सेमी x 40.6 सेमी और मोटाई 5.1 और 7.6 सेमी के बीच होती है। छोटा आकार अतिरिक्त ऊतक को समाप्त करता है जिससे घुटन का खतरा हो सकता है। बच्चों के तकिए ठेठ वयस्क तकिए से भी मजबूत हैं।
    • यदि कोई बच्चा उपलब्ध नहीं है तो एक मानक आकार तकिया चुनें। यह 50 x 65 सेमी उपाय करता है अपने बच्चे को एक समय में एक से अधिक मानक तकिया के साथ सोने की अनुमति न दें यदि वह एक डबल बेड में सोता है, तो अतिरिक्त तकिए को हटा दें ताकि वह केवल एक समय तक सोती रहें।
    • अतिरिक्त बड़े तकिये का उपयोग करने से बचें, क्योंकि उनका आकार बच्चे के लिए खतरनाक हो सकता है।



  • टॉडडर्स के लिए खरीदें खरीदें तकिया चरण 4
    4
    तकिया की सामग्री का मूल्यांकन करें यह प्राकृतिक या सिंथेटिक सामग्री से भरा जा सकता है
    • एलर्जी प्रतिक्रियाओं से बचने के लिए 100% गैर-एलर्जीक पॉलिएस्टर फ़िलर चुनें। पॉलिस्टर, तीन-आयामी समूहों से बने सिंथेटिक फाइबर, एलर्जी का कारण नहीं है या गंध नहीं करता है यह सामग्री अधिक टिकाऊ है और प्राकृतिक फाइबर से अधिक समय तक आकार रखती है।
    • नरम कपड़े और सांस लेने के लिए 100% कपास भराव चुनें। कपास पैडिंग एक मजबूत और चापलूसी तकिया प्रदान करता है, जो छोटे बच्चों के लिए आदर्श है। हालांकि, कपास जैसी प्राकृतिक सामग्रियां एलर्जी की समस्याएं पैदा कर सकती हैं और सिंथेटिक लोगों के रूप में टिकाऊ नहीं हैं
    • हाइपोलेर्गेनिक फोम से बने एक तकिया खरीदने पर विचार करें। कभी-कभी आसन तकिए कहते हैं, वे नींद के दौरान एक स्वस्थ आसन को बढ़ावा देने के लिए रीढ़ और गर्दन को संरेखित करने में सहायता करते हैं।
    • हंस से नीचे तकिए से बचें क्योंकि वे आमतौर पर बच्चों के लिए बहुत नरम और असुरक्षित होते हैं। वे एलर्जी भी पैदा कर सकते हैं
  • टॉडडर्स के लिए पिलोज़ खरीदें खरीदें शीर्ष 5
    5
    अपने बेटे की तकिया खरीदें आपके बच्चे के तकिए के सर्वोत्तम गुणों का मूल्यांकन करने के बाद, कुछ तुलनात्मक खरीदारी करें। कीमतें बहुत भिन्न होती हैं, जो कि शैली और भराव के आधार पर बहुत भिन्न होती हैं।
  • युक्तियाँ

    • सिर और गर्दन के नीचे तकिया को कैसे रखने के लिए अपने बच्चे को सिखाओ, कंधों के नीचे कभी नहीं! कंधे के नीचे तकिया को छोड़कर उन्हें आगे बढ़ाया जाता है, रीढ़ की फेफड़ों और कवच को दबाकर।
    • एक हटाने योग्य, धो सकते हैं तकिए के साथ बच्चे की तकिया को कवर करें। वे विभिन्न शैलियों और रंगों में उपलब्ध हैं अपने बच्चे को इस संक्रमण में तकिया तक लपेटने के लिए, उसे पिलोकेस चुनें।
    • अपने बच्चे को कुछ तकिए की स्थिति में निर्धारित करने की स्थिति में निर्धारित करें कि कौन सबसे अच्छा सिर और गर्दन का समर्थन प्रदान करता है।

    चेतावनी

    • एक बच्चे को एक तकिया पर कभी नहीं लगाया यह अचानक मौत सिंड्रोम के जोखिम को बढ़ाता है और एक शिशु या छोटे बच्चे को दम कर सकता है।
    • तकिया खरीदने से पहले, यह जानने के लिए कि आपके तकिये का उपयोग आपके बच्चे के लिए सुरक्षित है या नहीं, अपने बच्चे के बाल रोग विशेषज्ञ से परामर्श करें। हालांकि कुल आयु दो वर्ष है, कुछ चिकित्सक इंतजार की सिफारिश कर सकते हैं यदि बच्चा बहुत छोटा है या एलर्जी से पीड़ित है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com