IhsAdke.com

सरल धनुष और तीर कैसे बनाएं

यह आलेख आपको सिखाएगा कि एक सरल लेकिन प्रभावी धनुष कैसे बनाएं, चाहे लक्ष्य शूटिंग का अभ्यास करें या वहाँ प्रशिक्षण करें। कोई बात नहीं, एक धनुष बनाने के बारे में कैसे? जानें कि नीचे दिए गए चरणों को पढ़ कर कैसे।

चरणों

एक सरल धनुष और तीर बनाएँ शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
लकड़ी का एक टुकड़ा चुनें जो कि आसानी से गठबंधन हो। जब आप इसे धारण करते हैं तो धनुष अपने सिर की ऊंचाई गुजरनी चाहिए (जब आप तीर मारते हैं)। आप एक छोटे आकार का भी चयन कर सकते हैं, लेकिन याद रखें कि चाप बड़ा, बड़ा अपनी शक्ति
  • एक सरल धनुष और तीर बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र चरण 2
    2
    एक बड़े चाकू का उपयोग करें और धनुष को लकड़ी काट लें। धनुष का केंद्र कटौती का सबसे बड़ा हिस्सा होना चाहिए और छोरों को तेज करना चाहिए ताकि वे एक ही आकार के होते हैं, जो बीच में लकड़ी का सबसे बड़ा भाग रखते हैं। यदि आप चाहें तो धनुष के केंद्र के चारों ओर कपड़े का एक टुकड़ा लपेट कर रख सकते हैं जहां उसे पकड़ना है। दोनों छोरों पर, रस्सी को जोड़ने के लिए अर्ध-चाँद आकार की व्यवस्था करें।
  • एक सरल धनुष और तीर बनाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3
    कुछ रस्सी लें, इसे हवा दें और धनुष के प्रत्येक छोर पर टाई करें रस्सी को लोचदार नहीं होना पड़ता है, क्योंकि तीर फेंकने वाली ताकत धनुष (लकड़ी) से आती है, रस्सी से नहीं। रस्सी को तंग करने के लिए छोड़ दें, जब धनुष खींचते हैं तो खींचें। रस्सी को कंपन करना चाहिए अगर आप इसे थोड़ा पीछे खींच लें नोट: रस्सी को अंत तक कभी नहीं खींचें और इसे तीर के बिना छोड़ दें क्योंकि यह समय के साथ धनुष को कमजोर करेगा।
  • एक सरल धनुष और तीर बनाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    4



    तीर बनाने के लिए सीधी लकड़ी के कुछ टुकड़े अलग करें। तीर की लकड़ी की अपनी लंबाई समान लंबाई और 7.6 सेंटीमीटर होना चाहिए। तीर की तरफ फ्लैट छोड़ दें। लकड़ी के टुकड़ों से किसी भी छील को हटा दें अपनी चाकू उठाएं और तीर के अंत में कुछ घुंडी चाहते हैं (रस्सी के लिए) - किसी भी समस्या के बिना रस्सी के अंदर आकर बाहर आना सुनिश्चित करें।
  • एक सरल धनुष और तीर बनाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    एक चाकू का उपयोग करके, तीर के अंत में एक बिंदु बनाओ यदि आप चाहें, तो चाइप्ड स्टोन, हड्डी, कांच या लोहे का उपयोग करके एक तीर का बना लें, फिर अपने सिर को तीर के किनारों पर टाई दें।
  • एक सरल धनुष और तीर बनाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    6
    सभी तीरों पर प्रक्रिया को दोहराएं।
  • एक सरल धनुष और तीर बनाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    7
    धनुष पर तीर खींचो। अपने प्रमुख हाथ की दो उंगलियों से, सूचकांक और मध्यम उंगलियों के बीच तीर जगह ऊपर प्रदर्शन के साथ है, तो ज्या है, जो अपने दूसरे हाथ से आयोजित की जा रही है फैलाने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें। रस्सी को छोड़ दें और तीर चलते हैं।
  • युक्तियाँ

    • आप तीर को रेमिज जोड़ सकते हैं, लेकिन पता है कि यह आवश्यक नहीं है। तीर के अंत में तीन पंखों को बाँध लें ताकि यह अधिक सटीकता हो।
    • रस्सी में फिट होने के लिए तीर के अंत में एक मनका बनाना एक अच्छा विचार है। रिज को जोड़ते समय, सुनिश्चित करें कि यह तीर के समय में हस्तक्षेप नहीं करता है, जो तीर मेहराब से गुजरता है

    चेतावनी

    • कभी भी किसी को गोली मारो
    • यदि आप धनुष और तीर से शिकार करना चाहते हैं, तो जानवरों को केवल तभी देखें यदि आपके पास एक अच्छा उद्देश्य है, क्योंकि इसे मारने के बजाय जानवर को चोट पहुँचना बहुत आसान है। पहले शॉट पर जानवर को मारना सुनिश्चित करें शिकार किए जाने वाले जानवरों के आधार पर, आपको पहली तीर पर जानवर को मारने के लिए तीर पर अधिक बल देना चाहिए। यदि आप भाग्यशाली हैं, तो आपको पास के कुछ शिकारी भी मिल सकते हैं जो धनुष और तीर से भी शिकार कर रहे हैं - उस तीर को कैसे मजबूत होना चाहिए, इसके लिए मदद मांगें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com