IhsAdke.com

वायलिन बो कैसे खरीदें

चाहे आप शुरुआत वायलिन छात्र हैं, या यहां तक ​​कि एक पेशेवर संगीतकार, सही वायलिन धनुष को खरीदने के लिए एक मुश्किल काम हो सकता है। बाजार में उपलब्ध विभिन्न प्रकार के वायलिन धनुष हैं, लकड़ी के धनुष से, जो कि सिंथेटिक सामग्री से बना होते हैं जैसे फाइबर ग्लास यदि आप एक वायलिन खरीदते हैं, तो आमतौर पर खरीद के साथ धनुष भी शामिल किया जाएगा। हालांकि, कई संगीतकारों का मानना ​​है कि उन्हें एक बेहतर गुणवत्ता वाले धनुष की ज़रूरत है, या कोई ऐसा खेल जो अलग-अलग ध्वनि प्रदान करेगा, एक गुणवत्ता वाले चाप की कीमत का चयन करने के लिए केवल एक ही प्रासंगिक कारक नहीं है, क्योंकि एक अधिक महंगा चाप हमेशा सर्वश्रेष्ठ नहीं होगा। एक चाप में निम्नलिखित गुणों को देखने के लिए, यह निर्धारित करने के लिए कि आपके लिए सबसे अच्छा कौन है।

चरणों

एक वायलिन धनुष खरीदें शीर्षक वाला चित्र चित्र 1
1
स्टोरों की तलाश करें जो वायलिन धनुष बेचते हैं धनुष खरीदने के लिए म्यूजिक स्टोर सबसे अच्छी जगह है पेशेवर रिटेलर आपको आपके संगीत कौशल और आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले वायलिन के आधार पर मार्गदर्शन कर सकता है। एक फुटकर विक्रेता के लिए देखो जो आपको धनुष का उपयोग करने की अनुमति देगा, और आपको धनुष पर भी गारंटी प्रदान करेगा।
  • एक वायलिन बो खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2



    वायलिन धनुष की सामग्री को ध्यान में रखें लकड़ी के धनुष आमतौर पर पेर्नमबुको या ब्राज़ीलवुड से बने होते हैं परनांबुको एक भारी लकड़ी है जो उच्च गुणवत्ता वाले मेहराब के लिए उपयोग की जाती है, और अधिक महंगा है। ब्राजील की लकड़ी शुरुआती के लिए एक लोकप्रिय पसंद है क्योंकि यह सस्ती और टिकाऊ है फाइबर ग्लास और कार्बन फाइबर धनुष सबसे अधिक टिकाऊ हैं, और मूल्य चर हैं।
  • एक वायलिन बो खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र 3
    3
    धनुष के गुणों की जांच करें
    • धनुष में ताकत के लिए देखो धनुष मजबूत है जब बाएं या दायीं तरफ बहुत अधिक तह नहीं होता है जब इस्तेमाल किया जाता है इसका उपयोग करते समय धनुष के बाल को ढंका नहीं होना चाहिए।
    • एक सीधे चाप की तलाश करें एक सपाट सतह पर जांच के समय वायलिन धनुष टिप से पूरी तरह से सीधे हो जाना चाहिए।
    • प्रतिक्रिया समय जांचें वायलिन धनुष वायलिन के तार पर कूद या स्विंग नहीं होना चाहिए, और मजबूत धनुष के साथ खेलने में आसान होना चाहिए।
    • धनुष का वजन महसूस करें अच्छा धनुष बहुत भारी या बहुत हल्का नहीं होना चाहिए
    • ध्वनि की गुणवत्ता का परीक्षण करें आवाज़ की तुलना करने के लिए आपको अपने वायलिन पर विभिन्न धनुषों की कोशिश करने के लिए विक्रेता से पूछें ऐसे आर्क की तलाश करें जो समान रूप से खेलते हैं और उपकरण की आवाज़ में सुधार करते हैं। धनुष की आवाज़ का परीक्षण करें जब यह टिप पर और एड़ी पर छूएगा। चाप की कठोरता से ध्वनि की गुणवत्ता प्रभावित हो सकती है एक चाप जो बहुत नरम है वह आवश्यकताओं की परिभाषा और स्पष्टता में विफल होगा, जबकि एक कठिन चाप आपको स्पष्ट ध्वनि देगा। एक बहुत ही कठिन चाप एक तेज ध्वनि पैदा कर सकता है, हालांकि। चाबी एक निरंतर और व्यापक ध्वनि की तलाश करना है, जो चिकनी है और आपके आदेशों पर शीघ्रता से जवाब देती है।
  • एक वायलिन धनुष खरीदें शीर्षक से चित्र 4
    4
    एक धनुष खरीदें जो गारंटी के साथ आता है एक सम्मानित डीलर को गुणवत्ता वाले आर्क प्रदान करने में सक्षम होना चाहिए जो सामान्य उपयोग की स्थिति का सामना कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com