IhsAdke.com

एक वायलिन पर ब्रू रोजिन कैसे लागू करें

नए वायलिन धनुष में नई रासिन पिच का उपयोग करने के लिए, आपको सावधानीपूर्वक दोनों को संभालना होगा। नया धनुष अभी तक लगातार उपयोग से तनाव के आदी नहीं होगा, और रासन पिच को अभी तक धनुष आसानी से स्लाइड करने की नाली नहीं होगी। आपको इसे उपयोग करने से पहले रोजिन पिचर तैयार करना होगा!

चरणों

विधि 1
रोजिन पिच चुनना

नई वायलिन बो के कदम पर नई रोजिन का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
1
समझें कि क्यों वायलिनवादियों पिच रासिन का उपयोग करते हैं रोजिन पिच एक मध्यम चिपकने वाला है जो धनुष बाल और स्ट्रिंग के बीच घर्षण को बढ़ाने के लिए स्ट्रिंग उपकरणों पर उपयोग किया जाता है। रस्सी पिच अस्थायी रूप से रस्सी तक "चिपक जाती है" जब तक यह आसंजन की सीमा तक नहीं पहुंच जाता है, और फिर यह लोशन होता है। जब एक आर्क नया होता है, या उसके रखरखाव के बाद के बाद, पिच रासिन की बुनियादी प्रारंभिक परत समायोजित करने में थोड़ी सी समय ले सकती है, और बाल रस्सी के "खुरदरापन" (घोड़े बनाम मारे, ठंड बनाम। गर्म, घोड़े क्या खा रहे हैं, आदि) बहुत कम समय ले सकते हैं, या काफी अधिक समय ले सकते हैं।
  • ब्रू रोजिन बहुत ही समान पदार्थ है जिसे आप देखते हैं कि पिचर गेंद पर अपनी पकड़ को सुधारने के लिए बेसबॉल गेम में पिच पर उपयोग करते हैं। यह आमतौर पर ट्रीप सेप को तारपीनास लगाने की प्रक्रिया के दौरान एक परिष्कृत उप-उत्पाद के रूप में उत्पादित किया जाता है (ज्यादातर मामलों में, पाइन की कई प्रजातियां) - शराब के वाष्पन के बाद यह चिपचिपा पदार्थ छोड़ दिया जाता है।
  • कई प्राचीन मान्यताओं के विपरीत, बाल सूक्ष्म हुक नहीं हैं जो रासिन पिच द्वारा उठाए गए हैं। जब एक सूक्ष्मदर्शी के द्वारा, बाल, एक सदाबहार ईख की तरह दिखता है, विकास के छल्ले थोड़ा अनियमित साथ इतना है कि वे खुद को एक रस्सी के साथ संपर्क में जब कुछ भी नहीं है लेकिन एक कानाफूसी उत्पन्न करने के लिए पर्याप्त घर्षण नहीं है। हालांकि, उनके पास रसीन रॉसिन के लिए बालों के हस्तांतरण और उनका पालन करने के लिए एक मार्ग प्रदान करने के लिए पर्याप्त घर्षण है। ऐसा होने के बाद बाल, पिच राल के प्रभाव में, आंदोलनों रस्सी पर "सुरक्षित और ढीली" की एक श्रृंखला शुरू होता है, जिससे इसका मतलब है कि एक कंपन बनाए रख सकते हैं।
  • नई वायलिन बो पर 2 कदम का उपयोग करें
    2
    एक रास पिचर चुनें पिच रॉसिन के कई प्रकार हैं, मुख्य रूप से रंग के लिए: कुछ हल्का होते हैं, दूसरों को गहरा है। आपके लिए सबसे अच्छा पिच रासिन उपकरण के साथ अपनी वर्तमान आदतों के साथ फिट बैठता है, यही वजह है कि कई अनुभवी साधन खिलाड़ी उपयोग के बदलने की स्थिति के अनुरूप उनके साथ कई रासिन लेते हैं।
    • एक सामान्य नियम के मुकाबले मध्यम, गहरा गुलाबी रंग का नस नरम होता है, कम तापमान (गर्मियों में सूरज के नीचे) के साथ पिघल जाता है, और ठंडा जलवायु में बेहतर पालन करता है।
    • बहुत हल्का रोजिन सिर्फ विपरीत हो जाता है: वे कठिन होते हैं, गर्म मौसम में सबसे अच्छा काम करते हैं, जिसके तहत एक गहरे रंग की राईनल पिच, उपकरण के उपयोग के दौरान नरम और चिपचिपा बन सकता है।
  • नई व्हायोलिन बो के लिए नई रोजिन का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    सुनिश्चित करें कि आप वायलिन के लिए रोजिन पिच का उपयोग कर रहे हैं। धनुष में नया पिच रासिन का उपयोग करना आपके लिए कौन सा साधन पर निर्भर करता है आप वायलिन धनुष में एक सेलो या बास के समान गुलाबी पिच का उपयोग नहीं कर सकते जब आप वायलिन खेलेंगे तो इसका टोन का नतीजा होगा। यदि आप ऐसा करते रहेंगे, वायलिन का धनुष व्यर्थ हो जाएगा। हालांकि, आप वायलिन से एक पिच रॉसिन का इस्तेमाल कर सकते हैं और इसके ठीक विपरीत।
  • विधि 2
    रोजिन पिच को लागू करना

    एक नए वायलिन बो पर नया रोजिन का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक चित्र
    1
    धनुष तैयार करें फिर धीरे से अपने कंटेनर से बाहर धनुष खींचो और घोड़े के बाल (जो सफेद है) जब तक वे सीधा कर रहे हैं कसने। धनुष की लकड़ी को देखो: इसे नीचे न झुकना चाहिए और न ही ऊपर।
    • यदि यह बहुत तंग है, तो धनुष पिन को बाईं ओर ले जाएं जब तक कि लकड़ी सीधे नहीं होती। यदि बहुत ढीली हो, तो पिन को सही पर ले जाएं ताकि लकड़ी की जड़ें न हों।
  • नई वायलिन बोवर पर नई रोजिन का उपयोग शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5
    2
    रोजिन पिचर तैयार करें जब आपके पास सही पिच रासिन है, तो अपना कवर निकालें या इसे अपने पैकेज से हटा दें। अपने रसीन पिच को खरोंच करने के लिए एक बंद पेन का उपयोग करें जब तक कि यह मोटे और सैंडी न हो। लेकिन धीरे से रगड़ने की कोशिश करें ताकि आपकी पिच रासिन को बर्बाद न करें। जब राल उजागर हो जाता है, तो आप पहले से ही अपने धनुष पर रोजिन पिच लागू कर सकते हैं।
    • अपने रासिन पिच को गंदी न करने से पहले अपना हाथ धो लें अपने हाथों को बाद में धो लें क्योंकि उन्हें गुलाबी पिच के साथ गंदा और चिपचिपा मिलेगा।
  • नई व्हायोलिन बो के लिए नई रोजिन का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 6
    3



    धनुष को अन्य पिच रासिन में उठाएं मेंढक, जो पिन के पास धनुष का गहरा हिस्सा है, राइस पिच के आगे होना चाहिए घोड़े के बाल रसीन पिच के ऊपर रहने चाहिए
  • नया वायलिन बो के लिए नई रोजिन का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    4
    अपने धनुष में रोजिन की पिच रगड़ें आवेदन सरल है: मेंढक से टिप तक और इसके विपरीत, पिच रॉसिन को "रगड़ें" जैसे कि यह पीछे और पीछे छू रहा था, जब तक कि आपको धनुष को पकड़ने और अब रपट नहीं लग रहा है। पीछे की ओर आंदोलन के घर्षण द्वारा बनाई गई गर्मी रसीन पिच की सतह को काफी नरम करने के लिए कारणों के लिए बाल को पिच रासिन के हस्तांतरण की अनुमति होगी।
    • सावधानी से, और थोड़ा दबाव के साथ, रसीन पिच के खिलाफ धनुष के बाल कंघी। एक कदम नीचे पिच रॉसिन के आगे धनुष (दूसरी छोर) की नोक के साथ समाप्त होना चाहिए फिर रिवर्स आंदोलन करें ताकि पिच रॉसिन के आगे मेंढक वापस आए। चरणों को ऊपर और नीचे पांच बार दोहराएं
    • सावधान रहें पिच रसीन "" जल्दी से "" पास न करें, या धनुष को तोड़ने का खतरा हो सकता है। नया धनुष अभी भी उच्च तनाव के आदी नहीं होगा।
  • नया वायलिन बो के लिए नई रोजिन का उपयोग शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 8
    5
    पूरे धनुष में रोजिन पिच लागू करें रासिन पिच से पहले जारी रखें जब तक कि पूरे चाप को इसके द्वारा कवर नहीं किया जाता। एक क्षेत्र 2 इंच (5.1 सेंटीमीटर) पर कई बार और जल्दी से आगे बढ़ने वाले रासिन पिच को रगड़ें। जब आप धनुष के उस भाग को पूरी तरह से लेपित करते हैं, तो अगले भाग 2 इंच (5.1 सेंटीमीटर) पर जाएं।
  • विधि 3
    नौकरी समाप्त करें

    नई वायलिन बो के कदम 9 पर न्यू रोजिन का प्रयोग करें शीर्षक वाली छवि
    1
    धनुष का परीक्षण करें अपने वायलिन को अपने कंधे की वक्रता में बढ़ाएं फिर, धनुष बढ़ाएं और मेंढक को वायलिन स्ट्रिंग पर रखें। सुनिश्चित करें कि धनुष किसी भी अन्य स्ट्रिंग या वायलिन लकड़ी पर रेंगने नहीं है। नोट को सुनते समय हल्के दबाव के साथ आगे और आगे बढ़ें
    • हर कदम में समान दबाव रखने के लिए याद रखें दबाव में परिवर्तन के कारण धनुष के कुछ हिस्सों को स्पष्ट रूप से टच करने के लिए और दूसरों को स्पष्ट रूप से स्पष्ट रूप से बताया जाएगा।
  • एक नए वायलिन बो के लिए नई रोजिन का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    2
    धीरज रखो जब आपके बाल पर एक रासिन आधारित आधार परत होती है, तो उपकरण का उपयोग करते समय सबसे अच्छा प्रदर्शन लग रहा है। अपने इंद्रियों का उपयोग करना यदि आपको नतीजा है कि आपको नतीजे नहीं मिल रहे हैं, तो आवश्यक रूप से घर्षण के स्तर को बहाल करने के लिए जल्दी से थोड़ी अधिक रसीन झटका दें। जब वायलिन बजाया जा रहा है, तो रोज़ीन की पिच बालों की सतह से गुच्छे ढीली करने के लिए प्रेरित करेगी, इसलिए पुन: क्रियाएं आम हैं।
    • अगर वायलिन अभी भी रसीन के आवेदन के बाद ध्वनि का उत्पादन नहीं करता है, तो अधिक रासिन को तब तक न दें जब तक कि नोटों को स्पष्ट रूप से सुना नहीं जाता है
  • नया वायलिन बो के लिए नई रोजिन का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक चित्र 11
    3
    जितनी जल्दी हो सके साफ रासिन पिच पाउडर। इसके मूल के कारण, रॉसिन पिच पाउडर जितनी जल्दी हो सके साधन की सतह से साफ किया जाना चाहिए। ध्यान रखें कि यह टर्पेन्टाइन पाने के लिए एक परिष्कृत प्रक्रिया से आया है, और पिच रासिन में हमेशा टर्पेन्टाइन का एक छोटा अंश होगा। टर्पेन्टाइन पेंट और वार्निश हटाने के लिए एक बहुत ही प्रभावी विलायक है, जिसमें आपके इंस्ट्रूमेंट की सतह पर वार्निश भी शामिल है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपका धनुष तुरंत एक अच्छी आवाज नहीं पैदा करता है, तो आपको इसमें अधिक रासिन पिच डालना होगा।
    • धनुष के बालों को कभी न छूएं (ज्यादातर लोग यह जानते हैं)।
    • जब आप अपने धनुष पर पिच रासिन को लागू करते हैं तो इसे आसान ले लो वह बहुत नाजुक है
    • क्लिप पेन की टिप से ज्यादा बेहतर काम कर सकते हैं

    चेतावनी

    • अपने धनुष को संभालने से सावधान रहें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com