IhsAdke.com

वायलिन की स्ट्रिंग कैसे बदलें

यदि आपको अपने वायलिन की तार बदलने की जरूरत है, तो या तो क्योंकि वे बूढ़े हैं या टूटने का समय है, जब आप उपकरण बनाते हैं, चिंता न करें। उचित विधि का उपयोग करना, यह एक्सचेंज करना एक साधारण प्रक्रिया है

चरणों

एक वायरलिन या फडल चरण 1 पर स्ट्रिंग्स को बदलें शीर्षक वाला चित्र
1
पुराने रस्सी को निकालें सबसे पहले, टर्निंग पिन को सही दिशा में घुमाकर स्ट्रिंग ढालें, फिर स्लॉट से स्ट्रिंग हटा दें। फिर, माइक्रो-ट्यूनर के दूसरे छोर को छोड़ दें। यदि कोई सूक्ष्म ट्यूनर नहीं है, तो बैनर में स्लॉट से तार को अलग करें।
  • एक वायरलिन या फिल्ड चरण 2 पर स्ट्रिंग्स बदलें
    2
    नई रस्सी रखो ट्यूनिंग पिन में छेद में स्ट्रिंग के सुस्पष्ट अंत को सम्मिलित करें, फिर इसे सभी तरह से नीचे दबाएं ताकि लगभग 1 सेंटीमीटर स्ट्रिंग दूसरी तरफ बचा जा सके। इस अतिरिक्त छोर को मोड़ो ताकि रस्सी छेद से आसानी से बच न सके। फिर टिप को माइक्रो ट्यूनर या बैनर पर रखें।
  • एक वायरलिन या फडल चरण 3 पर स्ट्रिंग्स को बदलें शीर्षक वाला चित्र
    3
    सुनिश्चित करें कि स्ट्रिंग चित्रफलक और बरौनी पर सही स्लॉट में है, फिर इसे कील के साथ शुरू करना शुरू करें स्ट्रिंग को कड़े रखें जब तक कि वे उचित टोन में न हों।
  • एक वायरलिन या फिल्ड चरण 4 पर स्ट्रिंग्स को बदलें शीर्षक वाला चित्र
    4
    अन्य तारों के साथ ऐसा ही करें हालांकि, अगले रस्सी को बदलने के लिए एक दिन का इंतजार करना सबसे अच्छा है।



  • एक वायरलिन या फिल्ड चरण 5 पर स्ट्रिंग्स को बदलें शीर्षक वाली छवि
    5
    हमेशा चित्रफलक की जांच! चूंकि आप स्टड के साथ बार-बार नई स्ट्रिंग ट्यूनिंग कर रहे हैं, आपका स्केल स्केल की ओर वक्र होना शुरू हो जाएगा। चित्रफलक को संरेखित करने के लिए, धीरे से अपने शीर्ष भाग को बैनर की तरफ खींचें।
  • एक व्हायलिन या फिल्ड चरण 6 पर स्ट्रिंग्स को बदलें शीर्षक वाला चित्र
    6
    नई तार ट्यून करें
  • एक व्हायलिन या फिल्ड चरण 7 पर स्ट्रिंग्स बदलें
    7
    स्ट्रेच स्ट्रिंग नए तारों को ट्यूनिंग के बाद, उन्हें लगातार और ज़बरदस्ती कई बार रिलीज़ करने के बाद (तार को खींचते समय सावधान रहें, यदि वे प्रभावी नहीं हैं)। फिर उन्हें फिर से परिष्कृत करें अब, आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि स्ट्रिंग फैले हुए हैं इसका कारण यह है कि वे बढ़ाए गए हैं। इसलिए, इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि तार अब बढ़ा नहीं सकते।
  • एक व्हायलिन या फिल्ड चरण 8 पर स्ट्रिंग्स बदलें
    8
    नई तारों का परीक्षण करें!
  • युक्तियाँ

    • वायलिन चित्रफलक भी रस्सियों द्वारा सुरक्षित है। यदि सभी को एक ही समय में निकाल दिया जाता है, तो चित्रफलक गिर जाएगी।
    • एक समय में केवल एक स्ट्रिंग बदलें। इस तरह, यह गलती करना बहुत कठिन होगा, क्योंकि आप देख सकते हैं कि पुराने तारों को उपकरण पर कैसे रखा गया था। साथ ही, सभी तारों को एक बार में निकालने से वायलिन की आत्मा गिर सकती है (यह स्ट्रिंग दाब के कारण होता है), जिससे साधन को गंभीर नुकसान हो सकता है। एक दिन में एक से अधिक स्ट्रिंग बदलना भी वायलिन को नुकसान पहुंचा सकता है।
    • यदि खंभे फर्म नहीं हैं, तो एक पेंसिल टिप एन डालें पिन में 2 और उसके संबंधित छेद में जब आप वायलिन ट्यूनिंग कर रहे हैं तो ग्राफ़ाईट पिन को जगह से बाहर होने से रोकता है

    चेतावनी

    • यदि रस्सी बहुत तंग है, तो वह तस्वीर बना सकता है और अपना चेहरा हिला सकता है। सावधान रहें, क्योंकि यंत्र की तार शरीर पर अप्रिय अंक छोड़ने के लिए प्रसिद्ध है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com