IhsAdke.com

कैसे एक 5 स्ट्रिंग बैंजो ट्यून करने के लिए (अमेरिकी)

5 स्ट्रिंग बैंजो एक बहुत ही "खुश" ध्वनि उपकरण है जो मज़ेदार घंटे प्रदान कर सकता है। यद्यपि आप इसे ट्यून नहीं करते हैं, तो आपको परेशानी होगी - कुछ ध्वनियाँ धुन से बाहर बैंजो की तुलना में भी बदतर हो सकती हैं। पांच स्ट्रिंग बैंजो ट्यून करने के तरीके जानने के लिए इन सरल चरणों का पालन करें।

चरणों

ट्यून ए पाँच स्ट्रिंग (अमेरिकन) बैंजो चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
अपने बैंजो को देखो अपने बाएं हाथ में "बांह" (लंबे, संकीर्ण भाग के साथ) अपने बाएं हाथ में पकड़ो, अपने पेट पर आराम करने और पांच तारों को देखते हुए।
  • ट्यून ए पांच स्ट्रिंग (अमेरिकन) बैंजो चरण 2 नामक चित्र
    2
    ध्यान दें कि ऊपरी रस्सी अन्य तरह के साधन भुजा के ऊपर सभी तरह से नहीं चलती है, लेकिन हाथ के बीच में इसकी पिच है "5 वीं स्ट्रिंग" की यह अजीब व्यवस्था बैंजो के लिए अद्वितीय है, और बैंजो को देने के लिए प्रयोग किया जाता है जो कि इसकी ध्वनि के "रोल एंड बाउंस"
  • ट्यून ए पांच स्ट्रिंग (अमेरिकन) बैंजो चरण 3 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    ट्यूनिंग प्रक्रिया के दौरान इस रस्सी को याद रखें, अन्यथा आप भ्रमित हो जाएंगे और गलत टैपेट को गलत रस्सी से घुमाएंगे। दूसरी ओर जो आपका हाथ उठाएगा शीर्ष पर पहले छेनी के समान होगा, और इसी तरह। नीचे से रस्सियों का पालन करें, और आप देखेंगे कि यह सब क्या है।
  • ट्यून ए पांच स्ट्रिंग (अमेरिकन) बेंजो चरण 4 नामक चित्र
    4
    यह ट्यूनिंग शुरू करने का समय है बैंजो, जब देखते हैं, एक खुले "जी" राग को ध्वनियां देंगे। इसका मतलब यह है कि, सबसे अधिक तार यंत्रों के विपरीत, आप किसी भी स्ट्रिंग को निचोड़ने के बिना अपने आप को झुकाव कर सकते हैं, जो अभी भी एक अच्छी सद्भाव का सामना करेंगे।
  • ट्यून ए पाँच स्ट्रिंग (अमेरिकन) बेंजो चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    पांच रस्सियों को देखो और केंद्र से रस्सी मिल। यह ट्यून होने वाला पहला व्यक्ति है आप ठीक धुन के लिए कई विभिन्न उपकरणों का उपयोग कर सकते हैं। सबसे आसान किसी भी यांत्रिक "ट्यूनर" का उपयोग करना है जो आपको बताता है कि जब सही टोन से ऊपर / नीचे है अगर आपके पास एक नहीं है, हालांकि, एक पियानो, ट्यूनिंग कांटा या किसी अन्य साधन का उपयोग किया जा सकता है (मैं आम तौर पर एक एॉर्डियन का उपयोग करता है!)। आपको बस एक स्थिर और ट्यूनेड संदर्भ स्वर है, साथ ही एक संवेदनशील कान भी है।
  • ट्यून ए पांच स्ट्रिंग (अमेरिकन) बैंजो चरण 6 शीर्षक वाली तस्वीर
    6
    बैंजो के शीर्ष पर मध्य रस्सी का पालन करें और इसके मिलान वाले टैराचा को ढूंढें। रस्सी को झंझटाना जारी रखें और जब तक यह पूरी तरह से जी में (नीचे सी सी के नीचे) वर्णित विधियों में से किसी का उपयोग कर टर्राचा को बदलना जारी रखें।



  • ट्यून ए पाँच स्ट्रिंग (अमेरिकन) बेंजो चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    सन्निकट, थोड़ी सी पतली स्ट्रिंग बी में (नीचे सी सी के नीचे) ट्यून करने के लिए उसी विधि का प्रयोग करें
  • ट्यून ए पांच स्ट्रिंग (अमेरिकन) बैंजो चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    8
    एक ही दिशा में अगले और अंतिम स्ट्रिंग भी बेहतर है - इसे डी में परिष्कृत करें।
  • ट्यून ए पाँच स्ट्रिंग (अमेरिकन) बैंजो चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    9
    पहले रस्सी (आधा लंबाई) पर वापस जाएं इसे जी में तेज करें, पहले जी के ऊपर एक सप्तक है जिसे आपने देखा है।
  • ट्यून ए पाँच स्ट्रिंग (अमेरिकन) बैंजो चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    10
    आखिरकार, हम आसन्न स्ट्रिंग पर जाते हैं (यह अंतिम शेष है, जो अब तक ट्यून नहीं किया गया है- सबसे बड़ा)। डी गंभीर में इसे तेज करें
  • ट्यून ए पांच स्ट्रिंग (अमेरिकन) बैंजो चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    11
    एक तार पतला। तुमने किया!
  • युक्तियाँ

    • पहले कुछ समय आप धुन एक बैंजो ट्यूनर प्रत्येक स्ट्रिंग में आप व्यक्तिगत रूप से मदद करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, अगर केवल एक संदर्भ नोट उपलब्ध है, एक वैकल्पिक पद्धति धुन एक दूसरे के तार बैंजो रिश्तेदार है। सबसे पहले, एक जी स्ट्रिंग और धुन जी तब मिलता है, रस्सी जी तो फिर एक ही समय में 5 वीं झल्लाहट और धुन पर डी स्ट्रिंग दबाते हैं, जी स्ट्रिंग के 4 झल्लाहट एक बी, 3 झल्लाहट के जिसका टिप्पणी से मेल खाती है तीव्र डी से मेल खाती है अंत में, पैनापन के संदर्भ में तीव्र जी 5 वीं झल्लाहट में डी स्ट्रिंग प्रेस (नोट: आप देखेंगे कि इन दो तार वास्तव में एक ही झल्लाहट पर एक ही समय में नोट समान हैं, भले ही एक छोटा होता है।)
    • YouTube.com पर "बैंजो ट्यूनिंग" की खोज करें आपके पास इसके बारे में बहुत सी सामग्री होगी
    • अब, जब आप कान विकसित करते हैं, तो आप दूसरे स्ट्रिंग के संबंध में दूसरे के संबंध में शुरू कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, जी स्ट्रिंग से शुरू करना सबसे अच्छा है और फिर बी स्ट्रिंग, डी और जी तेज, पिछले एक से एक है। फिर, सुनिश्चित करें कि जी स्ट्रिंग प्री-ट्यून है अगर आप किसी और के साथ खेलना चाहते हैं! :)
    • जी-स्ट्रिंग प्रारंभिक बिंदु के रूप में सेवा करने के लिए सबसे आसान है-आप निश्चित रूप से अन्य तारों के संबंध में भी इसे ट्यून कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • धीरे धीरे तार जकड़ें! बहुत ज्यादा कस न करें और सावधान रहना होगा: तार एक विस्तृत वोल्टेज का समर्थन और, जब टूट, विशेष रूप से आंखों को चोट के जोखिम के साथ, सभी दिशाओं में मार पड़ी हो जाएगा।
    • दोबारा, छोटी रस्सी याद रखो! आप साधन के शीर्ष पर तल पर पाँच तार और चार तार देख सकते हैं और शुरू दूसरी स्ट्रिंग, जो वास्तव में तीसरे खूंटी से मेल खाती है ट्यूनिंग ... यह कुछ हद तक भ्रामक है जाएगा। मेरा विश्वास करो, पहले से ही तार इस तरह से टूट।

    आवश्यक सामग्री

    • उंगलियों
    • उचित रस्सी के साथ एक बैंजो रखा
    • क) एक यांत्रिक ट्यूनर से चुनें, ख) संतुलित ट्यूनिंग के साथ एक उपकरण सही सप्तक में डी, जी, डी, बी, जी को छूने के लिए, ग) एक गहरी कान ज्ञान रखने वाला कोई नोट ध्वनि चाहिए, या घ) का एक संयोजन प्रस्तुत
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com