IhsAdke.com

वायलिन और विओलस को कैसे अलग किया जाए

वायलिन और वायलो कई मायनों में समान हैं। हालांकि दोनों एक ही आकार और रंग हैं, हालांकि, यदि आप बारीकी से देखते हैं, तो आप अंतर को ध्यान में रख सकेंगे। वे समान हैं, लेकिन एक दूसरे से अलग लगता है, जबकि दोनों सुंदर आवाज़ें बनाते हैं

चरणों

वियलॉन्स और विओलस के बीच भेद का चित्र चरण 1
1
शरीर के आकार के आधार पर अंतर। क्या यह बड़ा या छोटा है? वायलिन सामान्य रूप से, विलोनी की तुलना में एक छोटी संरचना है।
  • वियलॉन्स और विओलस के बीच भेद का चित्र चरण 2
    2
    धनुष के वजन पर ध्यान दें धनुष लंबी लकड़ी है जो एक उपकरण खेलने के लिए उपयोग किया जाता है। यदि आपके पास धार (मोती) का हिस्सा 90 डिग्री का सही कोण है, तो यह वायलिन का धनुष है, क्योंकि वायलो का धनुष एक घुमावदार कोने के साथ 90 डिग्री का कोण है। इसके अलावा, वायलो में भारी धनुष है
  • व्हाइलिंस और विओलस के बीच भेद के चित्र का शीर्षक चरण 3
    3
    नोट की ऊंचाई को सुनें क्या यह अधिक गंभीर या अधिक तीव्र है? वायलिन में एक उच्च ई (मील) स्ट्रिंग है, और वाइला में एक गंभीर सी (सी) स्ट्रिंग है।
  • व्हाइलिंस और विओलस के बीच भेद के चित्र का शीर्षक चरण 4
    4



    नोट्स नोटिस वायलिन के पास एक स्ट्रिंग ई और नहीं है सी, जैसा कि विलोनी के विरोध में है।
  • विआयलींस और विओलस के बीच भेद का चित्र चरण 5
    5
    नोटों की ऊंचाई पर ध्यान दें वायलिन आमतौर पर संगीत के तेज नोटों के साथ कुछ हिस्सों खेलते हैं, जबकि वायलस सबसे गंभीर बनाते हैं हालांकि, दोनों उपकरणों के लिए एक ही खेल तकनीक और प्रशिक्षण और समर्पण के समान स्तर की आवश्यकता होती है।
  • वियलॉन्स और व्हाइलांस के बीच भेद का चित्र चरण 6
    6
    पूछताछ के माध्यम से जानें
    • यदि यह एक अकेला है, तो यह पता लगाने के लिए कि कौन सा उपकरण चलाया जा रहा है, इस कार्यक्रम की जांच करें।
    • यदि यह ऑर्केस्ट्रा है, तो आपके पास सबसे निकटतम तार, बायीं ओर, वायलिन हैं। कंडक्टर की बाईं ओर पहला उपकरण "प्रथम" वायलिन हैं। अगले खंड में "दूसरा वायलिन" हैं अगले खंड में आमतौर पर वायलस होते हैं, लेकिन कभी-कभी उन्हें पहले वायलिन के विपरीत दिशा में सीधे रखा जा सकता है।
  • वियलोल और विओलस के बीच अंतर को चित्रित करें चरण 7
    7
    यदि आप कर सकते हैं, संगीत की चाबियाँ जांचें वायलॉन्स सूर्य की चाबी का उपयोग करते हैं, जबकि वाइलास में मुख्य रूप से ऐसा करने की कुंजी होती है - या कॉन्ट्राल्लो का गुच्छा - (और कभी-कभी सूर्य की चाबियाँ भी उपयोग करते हैं)।
  • युक्तियाँ

    • तय करते समय कि क्या वायलिन खेलना सीखना या उल्लंघन करना है, हाथ के आकार पर विचार करें। वाइला बड़ा होने के कारण, बड़े हाथों वाले किसी के लिए वायलिन से बेहतर हो सकता है यद्यपि यह कभी-कभी निर्णय लेने में मदद करता है, लेकिन यह वास्तव में एक व्यक्तित्व समस्या का अधिक है बाहर जाने वाले और किसी को स्पॉटलाइट पसंद करने के लिए, वायलिन आमतौर पर सही विकल्प है। लेकिन अगर आप अधिक अंतर्मुखी हैं और आपके में हैं, लेकिन फिर भी जुनून है, तो वायलो आपका सही साधन होगा। यदि आप खेलने के लिए एक बहुत व्यापक श्रेणी चाहते हैं, वायलिन चुनें वायलो में गाने की एक छोटी लाइब्रेरी है, लेकिन यह अभी भी बहुत व्यापक है।
    • क्या ध्यान में रखा जाना चाहिए, विशेष रूप से, उपकरण की आवाज़ प्यार करना है ध्वनि का प्यार छात्र को अभ्यास के लिए घंटों का अभ्यास करेगा।
    • यदि आप एक छात्रवृत्ति की तलाश कर रहे हैं, अंततः संगीत के माध्यम से, तो वायोला एक बढ़िया विकल्प है क्योंकि इस क्षेत्र में कई अच्छे संगीतकार नहीं हैं - इसलिए आपको जो भी आनंद मिलता है, वह कॉलेज में प्रवेश करने की संभावना है। बड़े ऑर्केस्ट्रा में वायलस के लिए प्रतिस्पर्धा बहुत कम है, क्योंकि बस ऐसे लोग नहीं हैं जो इस तरह के उपकरण खेल रहे हों। दूसरी ओर, ऐसे कई लोग हैं जो वायलिन खेलते हैं
    • खेलने के अवसरों के लिए देखो एक गायब संगीतकार के पास खेलने के लिए अधिक अवसर होंगे, जो एक ऐसे उपकरण की भूमिका निभाता है, जिसमें पहले से ही कई संगीतकार उपलब्ध हैं।
    • यदि आप स्कूल में हैं, तो ऑर्केस्ट्रा में शामिल हों और यह जानने से पहले कि दोनों उपकरणों को खेलना सीखें, जो आप को पसंद करते हैं।
    • योग्य शिक्षकों की तलाश करें वायलिन और वायलो दोनों को उत्साही और अनुभवी स्वामी की आवश्यकता होती है हालांकि, यह हो सकता है कि आपको अपने पड़ोसी इलाकों में अच्छा वायलो शिक्षक नहीं मिला। इंटरनेट पर अच्छे शिक्षकों की तलाश करें

    चेतावनी

    • वायलिन और वायोलस बहुत महंगा हो सकता है, और थोड़ा नाजुक है। कई प्रमुख गुणवत्ता वाले यंत्र सैकड़ों वर्ष पुराने हैं बैठे और किसी भी उपकरण के पास गति के साथ चलते समय बहुत सावधान रहें।
    • संगीतकार अक्सर संवेदनशील कलाकार हैं वे शायद यह नहीं चाहते कि वे उपकरण जो अन्य लोगों द्वारा छुआ या रखे जाने के लिए उपयोग करें। उपकरण का इलाज करके और सम्मान के साथ व्यक्ति, आप वायलिन / वायलो के इतिहास और प्रकृति के बारे में बहुत कुछ सीख सकते हैं।
    • यदि आप एक वायलिन वायलो कहते हैं, तो वायलिनवादियों को परेशान किया जाएगा। यह एक अर्जेंटीना के साथ एक ब्राजील के भ्रमित के बराबर है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com