IhsAdke.com

एक व्हायोलिन कैसे खरीदें

वायलिन (कभी कभी एक बेला जब यह लोक संगीत में प्रयोग किया जाता है कहा जाता है), एक क्लासिक चार-तंत्री साधन, एक धनुष के साथ तार मलाई और ध्वनि समायोजित करने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करके खेला जाता है। वायलिन शास्त्रीय संगीत में अधिक प्रयोग किया जाता है, लेकिन इसका उपयोग देश के संगीत, लोक और कुछ मामलों में, रॉक में भी किया जाता है।

जब तक आप शुरुआत नहीं करते हैं, आपको एक अच्छी गुणवत्ता और अच्छा वायलिन खरीदने की आवश्यकता होगी। आखिरकार, आप इस उपकरण के लिए अच्छी तरह से भुगतान करेंगे और गलत चुनाव नहीं करना चाहते हैं। यह लेख आपको दिखाएगा कि एक वायलिन कैसे उठाएं और सुनिश्चित करें कि आप "चोरी" नहीं करेंगे

चरणों

एक वायलिन चरण खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र
1
सुनिश्चित करें कि आपके पास वायलिन खरीदने के लिए पर्याप्त धन बचाया गया है आप $ 100 से $ 300 की कीमत सीमा में एक छात्र वायलिन खरीद सकते हैं बेहतर वायलिन $ 400 से $ 50,000 या उससे अधिक की सीमा में हैं आपको $ 500 से $ 600 के लिए एक सभ्य स्थान मिल सकता है।
  • एक वायलिन चरण 2 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    खरीदने के लिए जानें। पता करें कि कहाँ जाना है, उन स्थानों के लिए इंटरनेट खोजें, जो उचित कीमतों पर वायलिन बेचते हैं, लेकिन कुछ बहुत ही सस्ते वाले न हों या आप नकली खरीद सकते हैं। यदि कोई सवाल है, तो ऊपर दिए गए कदम को खरीदने या स्रोत को देखो "कितना अच्छा वायलिन है?"
  • एक वायलिन कदम 3 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    3
    जिस स्थान पर आप पाए गए, वहां जाएं और देखें कि उनके पास स्टोर में क्या है, मूल्य सीमा, गुणवत्ता, कलात्मक स्पर्श देखें यदि आप चाहें तो आप क्या देखते हैं, तो चरण 4 जारी रखें। यदि नहीं, तो वापस जाएं और दूसरा ढूंढें। सब के बाद, आप उस साधन पर बहुत पैसा खर्च करेंगे
  • एक वायलिन कदम 4 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    4
    लकड़ी के प्रकार के बारे में पूछें, वायलिन का निर्माण किया गया था। ओक, पाइन, आबनूस, विलो, बैक्सास या गुलाबी डिक सबसे अच्छा जंगल हैं, और किसी अन्य प्रकार से खरीदने की सलाह नहीं दी जाती है।



  • एक वायलिन खरीदें चरण 5 खरीदें चित्र
    5
    वार्निश के प्रकार के बारे में पूछें
  • एक वायलिन कदम 6 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    6
    पूछें कि क्या आप इसे घर ले जा सकते हैं और उस पर अभ्यास कर सकते हैं। कई जगह बहुत उदार हैं और आपको यह दो सप्ताह तक करने की अनुमति होगी, यह तय करने का एक अच्छा समय है कि वायलिन आपके लिए सही है या नहीं। विभिन्न तकनीकों, शैलियों और रचनाओं का अभ्यास करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यह सब अच्छी तरह से प्रतिक्रिया करता है। अपने धनुष के साथ भी परीक्षण करें, और वायलिन बनाता है जब एक धनुष के साथ खेला जाता है तो निश्चित रूप से ध्वनि से भिन्न होता है जो इसे दूसरे धनुष के साथ करता है
  • एक वायलिन कदम 7 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    7
    पता लगाएँ कि यह कब और कब किया गया था। आमतौर पर वायलिन ने इसे अंदर से लिखा है
  • एक वायलिन चरण 8 खरीदें चित्र शीर्षक
    8
    जब आप पूरी तरह से सुनिश्चित होते हैं कि आपको अपने बजट के भीतर एक अच्छा वायलिन मिला है, तो खरीद के साथ आगे बढ़ें।
  • युक्तियाँ

    • इस प्रक्रिया में जल्दबाजी न करें कई वायलिनों की कोशिश करें और ये तय करें कि आपके लिए कौन सा सही है।
    • यह भी याद रखें कि वायलिन वादक वायलिन बनाता है एक मशहूर कहानी में, जसचा हैफेट्ज़, जो सभी समय के सबसे अच्छे वायलिन वादियों में से एक थे, एक स्क्रीन के पीछे खड़ा था और कुछ न्यायाधीशों के लिए कई वायलिनों पर समान रचना की थी। वायलिन के बीच कोई अंतर नहीं देख सकता था। हालांकि, अच्छा ध्वनि विकसित करने के लिए एक अच्छा छात्र वायलिन खरीदने महत्वपूर्ण है और संगीतकार के लिए एक उत्कृष्ट प्रेरणा है।
    • एक मित्र या शिक्षक को बुलाओ और उन्हें वाद्ययंत्र बजाना सुनें। वायलिन की आवाज "कान के नीचे" और "दालान में" भिन्न है।
    • भले ही आप वायलिन की कीमत के बारे में थोड़ा चिंतित हैं, अगर यह सही वायलिन के लिए है, तो पता है कि जब तक यह किसी तरह से क्षतिग्रस्त न हो जाए, तब तक उनका मूल्य नहीं खोना चाहिए। संयोग से, वायलिन अधिक उम्र के होने के कारण अधिक महंगा हो जाते हैं, इसलिए हमेशा अधिक धन के लिए पुनर्विक्रय की संभावना है। यह एक निवेश है (और यह शेयर बाजार से ज्यादा सुरक्षित है)
    • ध्यान रखें कि आप अपनी टोन और खेलने की क्षमता के लिए एक निश्चित वायलिन चाहते हैं। यदि आप इसे सिर्फ एक साल पहले खेलते हैं, तो आगे बढ़ो और सबसे महंगी वायलिन खरीदने पर आप खरीद सकते हैं।
    • याद रखें, एक वायलिन, विशेष रूप से एक हस्तनिर्मित वायलिन, कला का एक टुकड़ा है और ध्वनि और स्वरूप के मामले में अद्वितीय है। यह आपके लिए जीवनकाल के लिए सही समय खोजना महत्वपूर्ण है (क्योंकि एक वायलिन माहिर एक जीवन भर लेगा)। जैसा कि कहा गया है, यह तुरंत छोड़ने के लिए और पता लगाने के लिए सबसे महंगी खरीदने के लिए नहीं महत्वपूर्ण है - क्यों शिक्षक आप एक सस्ता और कम गुणवत्ता के साथ काम करने के सराहना करते हैं और एक बहुत अच्छी उपकरण है कि पूर्ति करेंगे, खेलने के लिए सीखने के लिए है पसंद करते हैं तुम बाद में

    चेतावनी

    • यदि आप $ 500 के लिए एक स्ट्रैडीवीयर्स ढूंढने की उम्मीद करते हैं, तो पता है कि ऐसा नहीं होगा। आम तौर पर, बेहतर ध्वनि के साथ वायलिन अधिक लागत लगता है इसके अलावा, पुरानी वायलिन बेहतर लग रहा है क्योंकि लकड़ी को "व्यवस्थित" करने का समय था। और, क्योंकि वे बूढ़े हैं, वे आमतौर पर अधिक खर्च करते हैं।
    • आपको लगता है कि कुछ उपकरण गुलाबी या बिजली के नीले या अन्य रंग हो सकते हैं - ये असली लकड़ी की तरह लग सकते हैं! लेकिन ओएफ (वायलिन-आकार की वस्तुओं) से सावधान रहें क्योंकि वे असली साधन नहीं हैं और कई तरह से सही तरीके से काम नहीं करेंगे। उनकी वायलिन देखते नहीं किया जाएगा, कोण और colocamento स्ट्रिंग गलत हो जाएगा, साधन के स्वर बहुत तीव्र और आकर्षक नहीं है, और ट्यूनर तुला और टूटी हुई हैं। यहां तक ​​कि कीमत कम है, एक ओएफ खरीद नहीं है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com