IhsAdke.com

कैसे एक सेलो खरीदें

सेलो तंतुमय उपकरण परिवार का तीसरा सबसे बड़ा है - यह वायलिन की तुलना में बड़ा है और वायलोल डबल बास से छोटा है। यह सिम्फनी ऑर्केस्ट्रा का एक आवश्यक उपकरण है इसमें चार तार हैं और वोला से ज्यादा गंभीर है। इसकी आवाज़ मानव आवाज के समान है, हालांकि यह साधन उच्च नोट्स तक पहुंचने में सक्षम है (टोन की गुणवत्ता में नुकसान के बिना)। यद्यपि शास्त्रीय संगीत से बहुत जुड़ा हुआ है, यह उपकरण बहुत जाज और यहां तक ​​कि रॉक में मौजूद है। सेलिस्ट ऑर्केस्ट्रा, चैम्बर म्यूज़िक ग्रुप (ट्रियोस, क्वार्टस, क्विंट्स आदि) में खेल सकते हैं और यहां तक ​​कि एकल भी। यदि आप एक सेलो चाहते हैं, पर पढ़ें

चरणों

एक सेलो चरण 1 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
1
उपकरण का आकार चुनें सेलो में पूर्ण या आंशिक आकार के मॉडल हैं। वायलिन या विला मॉडल का चयन करते समय एक सरल कार्य होता है (चूंकि उपकरण की कार्यक्षमता में हस्तक्षेप करने वाली बात केवल हाथ का आकार है), सही सेलो मॉडल चुनना बहुत जटिल हो सकता है, क्योंकि संगीतकार नहीं करता है इस उपकरण को चलाने के लिए केवल हाथ का उपयोग करता है, लेकिन पैर और ट्रंक - शरीर के कुछ हिस्सों में आकार में बहुत भिन्न होते हैं अपने सेलो को चुनने से पहले आपको अपने संपूर्ण शरीर को ध्यान में रखना चाहिए।
  • एक सेलो चरण 2 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2



    लिखत के प्रकार को चुनें
    • छात्रों के लिए: ये सेलोज शुरुआती के लिए विकसित किए गए हैं और लगभग हमेशा मशीन द्वारा उत्पादित किए गए हैं। आम तौर पर, इन मॉडलों (हथियार और चक) के अधिक संभाल वाले भागों को आभूषण, लकड़ी से याद रखने के लिए रंगे मेपल से बनाया जाता है जिसमें से अधिकांश उपकरण बनाते हैं। ये सेलोज संगीतकारों की शुरुआत करने के लिए महान हैं और उनकी कीमत लगभग किसी भी आकार के बजट के साथ संगत है।
    • मध्यस्थों के लिए: ये मॉडल पिछले एक का बेहतर संस्करण हैं - उनके पास बेहतर गुणवत्ता की लकड़ी है और, ज्यादातर समय (हमेशा नहीं), वे हाथ मालिकों द्वारा उत्पादित होते हैं नतीजतन, उनके पास बेहतर अनुभव है और कुछ अनुभव वाले संगीतकारों के लिए उपयुक्त उपकरण हैं। शेक और हाथ आबनूस से बने होते हैं सावधानी से बढ़ईगीरी काम सिर पर है और साधन के पीछे यह एक अधिक परिष्कृत ध्वनि का उत्पादन करता है। अगर लकड़ी की अच्छी गुणवत्ता है और शिल्पकार कुशल है, तो एक मध्यवर्ती सेलो से एक पेशेवर मॉडल द्वारा उत्पादित ध्वनि के बहुत करीब आ सकता है।
    • पेशेवरों के लिए: उच्चतम गुणवत्ता वाले सामग्रियों से बने मॉडल और तकनीक और उपस्थिति के बेहद सख्त मानकों के अनुसार उत्पादन किया गया। क्योंकि इन शिल्प के निर्माण के लिए कुछ शिल्प के स्वामी योग्य हैं, क्योंकि प्रत्येक सेलो को तैयार होने के लिए कई घंटे लगने चाहिए। इसके उत्पादन में प्रयुक्त सामग्री की ऊंची कीमत के साथ मिलकर काम करने की अधिक संख्या में इन हिस्सों को बहुत अधिक है।
  • चित्र शीर्षक से एक सेलो चरण 3 खरीदें
    3
    मूल्य सीमा निर्धारित करें: एक छात्र मॉडल के लिए, $ 1,300 और $ 2,700 के बीच कुछ खर्च करने की उम्मीद है पेशेवर मॉडल के बीच, यह मूल्य अंतर काफी अधिक है: सस्ता वाले को कुछ हज़ार रीएस लागत और सबसे महंगे हैं, कुछ लाख। यदि आप काफी मेहनत करते हैं, तो आप $ 10,000.00 से कम के लिए अच्छे मॉडल पा सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • स्टोर से पूछें अगर आप खरीदारी से पहले मॉडल उधार ले सकते हैं कई दुकानों से यह अनुमति दी जाती है क्योंकि वे जानते हैं कि खरीदार इन मदों के बारे में जितना जान सकते हैं उतनी ही, क्योंकि उन्हें हजारों डॉलर का खर्च आता है।
    • मध्यवर्ती से लेकर शीर्ष मॉडल तक, कीमत आमतौर पर शिल्प मास्टर द्वारा निर्धारित की जाती है जिन्होंने मॉडल बना दिया, स्टैंप की गुणवत्ता के आधार पर, और टुकड़े की स्थिति से। यदि आप एक पेशेवर सेलो खरीदने जा रहे हैं, तो मॉडल का उपयोग किया जाएगा और शायद बहुत पुराना होगा। समय के पारित होने के साथ लकड़ी में परिवर्तन होता है, जिससे उपकरण का उत्पादन घटित होता है। सेलो की उम्र के आधार पर, इसकी कीमत निर्धारित करने वाले मानदंड अलग-अलग हो सकते हैं।
    • आम तौर पर, जब एक संगीतकार को अपने सेलो को बेचने की ज़रूरत होती है, तो वह दुकान जिस से उसने खरीदा था वह इस उपकरण को उसी कीमत के लिए स्वीकार करता है जिस पर उसने इसे बेच दिया था।

    चेतावनी

    • नवीनतम सेलो मॉडल अनुचित तरीके से इलाज की लकड़ी से बनाया जा सकता है। ध्वनि सबसे पहले समृद्ध और जीवंत होगा, लेकिन उपकरण की बांह वर्षों में मोड़ना पड़ता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com