IhsAdke.com

कैसे आप के लिए सही काली चुनने के लिए

सही सेलो चुनना एक मुश्किल काम है। अगर आप शुरुआत कर रहे हैं, तो एक सस्ता साधन खरीदने की सिफारिश की गई है। दूसरी ओर, यदि आप पहले से ही मध्यवर्ती या उन्नत स्तर पर हैं, तो बेहतर ध्वनि के साथ एक में निवेश करना बेहतर होगा (क्योंकि महंगी साधन आवश्यक रूप से इष्टतम नहीं है)। मूल्य सब कुछ निर्धारित नहीं करता है आप एक मध्यम ध्वनि के साथ बहुत उत्तम सेलोस पा सकते हैं, लेकिन दूसरों को सस्ता और बेहतर ध्वनि के साथ। कीमत केवल ध्वनि के आधार पर भिन्न नहीं होती है, बल्कि मूल रूप से भी, चाहे वह बड़े पैमाने पर उत्पादन या हाथ से और निर्माता के नाम से बनाई गई हो। उदाहरण के लिए: प्रसिद्ध एंटोनियो स्ट्रैडीविरी ने असाधारण सेलोस निर्मित किया, साथ ही साथ दूसरों को इतना नहीं। आपके लिए आदर्श सेलो होगा जो आप कृपया करेंगे उपकरण की सुंदरता बहुत अपील करती है, लेकिन मैं बेहद बेटी को चुनने की सलाह देता हूं। एक महान सेलो में भी अच्छा प्रक्षेपण होना चाहिए। एक अन्य निर्धारक यंत्र की स्थिति है - यह बूढ़ा हो सकता है, लेकिन अगर यह दरारें और छेद हो, तो यह लगभग बेकार होगा। यहां तक ​​कि अगर इसकी मरम्मत की जाती है, अगर यह पहले ही एक निश्चित स्थिति में पहुंच चुका है, तो यह बाद में फिर से आने वाली समस्याओं का कारण हो सकता है। उपकरण के प्राकृतिक अनुनाद ("वुल्फ टोन") के समान नोटों के मामले से बचा जाना एक और बात है, भले ही कुछ सामान समस्या को कम कर सकते हैं - वे सेलो को मार सकते हैं

चरणों

विधि 1
अनुभवी सेलिस्ट

शीर्षक वाला चित्र आप के लिए सही सेलो चुनें चरण 1
1
स्ट्रिंग इंस्ट्रूमेंट्स में विशेष रूप से एक विश्वसनीय डीलर खोजें (अधिमानतः "कस्टम")
  • शीर्षक वाला चित्र आप के लिए सही सेलो चुनें चरण 2
    2
    स्टोर पर जाएं यदि आपके पास कोई विशेष शिक्षक है, तो देखें कि क्या वह उसके साथ जा सकती है या अगर वह एक और छात्र को जानता है जो उपकरणों को बदल रहा है और मौजूदा एक को बेचना चाहता है। एक शिक्षक आमतौर पर पता चलेगा कि कौन सी कोशिकाओं को सबसे अच्छा लग रहा है
  • शीर्षक वाला चित्र आप के लिए सही सेलो चुनें चरण 3
    3
    उपकरण निर्माता या आपके सहायकों में से एक से बात करें अपना बजट सेट करें और विभिन्न प्रकार के सेलोस (उच्च वक्रता, कम वक्रता, दो-टुकड़े वापस, एकल-टुकड़ा वापस ...) पर जानकारी मांगें।
  • शीर्षक वाला चित्र आप के लिए सही सेलो चुनें चरण 4
    4
    सेलोस की तानवाला की गुणवत्ता का परीक्षण करें मैं इसकी सलाह देता हूं कि आपकी प्राथमिकता हो। यहां तक ​​कि अगर आपके शिक्षक का कहना है कि एक विशेष मॉडल का चयन करें, यदि आप किसी दूसरे उपकरण को पसंद करते हैं, तो अपने सेलो से चिपकाएं तुम्हें पता होना चाहिए कि आप इसे लंबे समय तक उपयोग करेंगे। अपनी पसंद का अफसोस करने के लिए कड़ी मेहनत न करें हालांकि, जल्दी मत करो - अन्य जगहों पर अन्य खूबसूरत यंत्र हैं
  • शीर्षक वाला चित्र आप के लिए सही सेलो चुनें चरण 5
    5
    एक अच्छा धनुष है सेलो महान हो सकता है, लेकिन धनुष उस के साथ नहीं हो सकता है। विशेषज्ञों और अपने शिक्षक का चयन करने के लिए एक से पूछो सेलो की खरीद के समान, धनुष खरीदने की जल्दी में मत बनो। एक है जो सबसे अधिक आराम और सबसे संतुलित प्रदान करता है के साथ रहो मैं एक लकड़ी चुनने की सलाह देता हूं, न कि फाइबर ग्लास दो धनुष होने के साथ-साथ बहुत उपयोगी हो सकता है।
  • शीर्षक वाला चित्र आप के लिए सही सेलो चुनें चरण 6
    6
    नई स्ट्रिंग खरीदें जब एक सेलो खरीदते हैं, तो मूल तार शायद सबसे अच्छा नहीं हो। एक विशेषज्ञ और आपके शिक्षक की राय से पूछें यदि यह संभव नहीं है, तो अपने इलाके में सबसे अच्छा ब्रांड, ओब्लीगोटो, लार्सन और जगरार या अधिक सामान्य चुनें। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि इस उपकरण का पूर्ण लाभ लेने के लिए अच्छी तरह समायोजित किया गया। अगर बड़ी सामान इस्तेमाल किया जाता है तो बड़ी क्षमता वाले सेलो में एक भयानक ध्वनि हो सकती है। रेड लेबल्स स्ट्रिंग्स खरीदना न हो - यह कीमत निमंत्रण दे सकती है, लेकिन ये आपको ध्वनि और गुणवत्ता के लिए देना है। अन्य विकल्प अधिक महंगे हैं, लेकिन बेहतर गुणवत्ता है, पिछले लंबे और बेहतर ध्वनि है। टाइटेनियम तार काफी महंगे हैं, लेकिन वे उत्कृष्ट और अत्यधिक गुणवत्ता वाले हैं। यदि आप इसे बर्दाश्त कर सकते हैं, तो मैं सुझाव देता हूं कि आप निवेश करें और एक लंबे समय तक शांत रहें।
  • शीर्षक वाला चित्र आप के लिए सही सेलो चुनें चरण 7
    7
    यदि आवश्यक हो, तो बैनर और माइक्रोफ़ोनर को बदलें, और अगर इस समस्या के कारण "वुल्फ टोन" रबड़ खरीद लें
  • शीर्षक वाला चित्र आप के लिए सही सेलो चुनें चरण 8
    8



    एक अच्छा मामला चुनें, अधिमानतः कठिन। यदि आप थोड़ा छोटा मॉडल चुनते हैं, तो इसके लिए "कठिन मामला" ढूंढना कठिन हो सकता है अच्छी पिच (राल) बहुत ही महत्वपूर्ण है।
  • विधि 2
    सेलिस्ट शुरू करना

    शीर्षक वाला चित्र आप के लिए सही सेलो चुनें चरण 9
    1
    अपने क्षेत्र में एक विश्वसनीय स्टोर खोजें। आपके द्वारा विज़िट करने से पहले, पता करें कि कौन से ब्रांड सबसे लोकप्रिय हैं और कीमतों और गुणवत्ता की जांच करें सर्वश्रेष्ठ सेलोस अधिक महंगे होते हैं, लेकिन जरूरी नहीं।
  • शीर्षक वाला चित्र आप के लिए सही सेलो चुनें चरण 10
    2
    स्टोर पर जाएं यदि आपके पास कोई विशेष शिक्षक है, तो उसे एक साथ चलने की संभावना देखें। यह संभावना है कि वह सबसे अच्छे ब्रांडों को जानता है।
  • शीर्षक वाला चित्र आप के लिए सही सेलो चुनें चरण 11
    3
    एक विनम्र और मैत्रीपूर्ण विक्रेता खोजें ज्यादातर दुकानों में आपको कोई ऐसा व्यक्ति मिलेगा जो आपके जैसे शुरुआती की सहायता कर सके।
  • शीर्षक वाला चित्र आप के लिए सही सेलो चुनें चरण 12
    4
    पता लगाएं कि आपको किस आकार की सेलो चाहिए विभिन्न ऊंचाइयों को अलग-अलग उपकरण आकार की आवश्यकता होती है। आमतौर पर, विक्रेता आपको सेलो के विभिन्न आकारों का अनुभव करेगा। यदि तलछली की तरफ का समर्थन करते हुए डावेल पिन आपके बाएं कान के स्तर पर है, तो यह आकार आपके लिए सही है।
  • शीर्षक वाला चित्र आप के लिए सही सेलो चुनें चरण 13
    5
    एक अच्छा मामला खरीदें। यह एक ऐसा होगा जो आपके उपकरण की सुरक्षा करेगा, धनुष के लिए जगह छोड़ देगा, पिच (राल) और एक आंतरिक कपड़े के बिना एक सफाई का कपड़ा। कई प्रकार के कपड़े से बने होते हैं, लेकिन कठोर मामले हैं जो कैस्टर के साथ आते हैं। ये अधिक महंगे हैं, लेकिन अधिक टिकाऊ हैं और अधिक सुरक्षा प्रदान करते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र आप के लिए सही सेलो चुनें चरण 14
    6
    पता लगाएँ कि क्या एक धनुष आपके सेलो के साथ जुड़ा हुआ है कुछ मॉडल में धनुष शामिल है, कुछ नहीं। यदि आपके चुने हुए मॉडल में एक नहीं है, तो आपको एक खरीदना होगा अच्छा धनुष बहुत लंबा या बहुत भारी नहीं है
  • शीर्षक वाला चित्र आप के लिए सही सेलो चुनें चरण 15
    7
    इसके अलावा कुछ पिच (राल) खरीदें
  • युक्तियाँ

    • कम से कम कुछ नोट्स स्पर्श करें - सेलो पर जिसे आप खरीदने का फैसला करते हैं यदि पदचिह्न कानूनी नहीं है, तो इसे खरीदना न करें। कुछ स्टोर आपको उपकरण किराए पर दे सकते हैं अगर यह संभव है, तो इसे करें उत्पाद को अच्छी तरह जानने के बिना पैसा खर्च न करें
    • यदि आप चाहें, तो एक ट्यूनर और मेट्रोनीम लें
    • कभी-कभी यह अपनी ऊंचाई पर आधारित सेलो का आकार चुनना संभव है।
    • बजट करो! आप शैली और ध्वनि की जांच और देखने के लिए किसी प्रकार के सेलो को किराए या उधार ले सकते हैं जो आपको सबसे अधिक पसंद करते हैं। रंगीन उपकरण विकल्प हैं यदि आपको लकड़ी का रंग खत्म नहीं करना है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com