IhsAdke.com

अच्छा ट्रम्पेट चुनना

तो, आप अभी सीखना शुरू कर चुके हैं या शायद आप लंबे समय से खेल रहे हैं। वैसे भी, यदि आप एक सुंदर ध्वनि बनाना चाहते हैं, तो सही तुरही होना चाहिए

चरणों

एक अच्छा ट्रम्पेट चरण 1 चुनें शीर्षक वाला चित्र
1
एक सुप्रसिद्ध शुरुआत के तुरही के साथ शुरू करें, एक प्रसिद्ध ब्रांड का, जो पीतल से बना है और लाह के साथ लेपित है। शुरुआत करने वाले उपकरण के लिए चांदी कोटिंग आमतौर पर बहुत महंगा है
  • एक अच्छा ट्रम्पेट चरण 2 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    2
    तय करें कि आप एक नया तुरही के लिए तैयार हैं। यदि आप एक ही धातु में दो या तीन साल तक खेल रहे हैं और सुधार कर रहे हैं, तो आप एक नया तुरही के लिए तैयार हो सकते हैं, खासकर यदि आपका यंत्र मूल तुरही या छात्र तुरही है। यदि आप इतने लंबे समय तक नहीं खेले हैं, और आपके लिए एक नया तुरही खरीदने के लिए कई कारण नहीं हैं, तो थोड़ी सी पकड़ो।
  • एक अच्छा तुरही चरण 3 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    3
    निर्धारित करें कि आप किस स्तर का तुरही खरीदना चाहते हैं। एक मध्यवर्ती तुरही आमतौर पर एक तीव्र रिकॉर्ड के लिए अधिक प्रतिरोध होगा, जिससे ट्रम्पेटर को पिच को अनजाने में उठाकर सब कुछ बर्बाद करने से रोकना मॉडल के आधार पर एक पेशेवर उपकरण, बहुत कम या कोई प्रतिरोध नहीं होगा, लेकिन थोड़ा अधिक महंगा होगा।
  • एक अच्छा ट्रम्पेट चरण 4 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    4



    थोड़ा सा लगता है के साथ खेलते हैं यदि आपकी आवाज काफी उज्ज्वल और कठोर है, तो आपको एक बगुल खरीदने की आवश्यकता हो सकती है, एक बड़ा व्यास या तुरही मफलर के साथ एक तुरही। ये दो एक गहरा ध्वनि प्रदान करते हैं हालांकि, यदि आप एक गहरा ध्वनि बना सकते हैं, जो अभ्यास के बिना मुश्किल है, तो आप यामाहा या छोटे व्यास के राजा के साथ शुरू करने में सक्षम हो सकते हैं।
  • एक अच्छा ट्रम्पेट चुनें चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपना बजट जांचें तुरहियां महंगे हैं - सबसे महंगी आसानी से पांच अंक तक पहुंच सकते हैं। उनमें से ज्यादातर, हालांकि, एक या दो हज़ार डॉलर के बीच हैं। यह अभी भी पर्याप्त पैसा है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप एक नया तुरही खरीद सकते हैं यदि आप दो हजार का खर्च नहीं उठा सकते हैं, लेकिन एक और तुरही की आवश्यकता है, तो बिक्री के लिए प्रयुक्त धातु की तलाश करें। अधिकांश ट्रम्पेटर्स, जब वे एक नई धातु खरीदते हैं, अपने पुरानी एक को नहीं चाहते हैं या उनकी जरूरत नहीं है, और वे इसे एक महान डिस्काउंट पर बेच देंगे और आमतौर पर थोड़ी सी पहनेंगे।
  • एक अच्छा तुरही चरण 6 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    6
    खोजें। ट्रम्पेट समुदाय द्वारा विशिष्ट प्रकार के तुरही के बारे में जानें, जिन्हें सर्वश्रेष्ठ माना जाता है। उदाहरण के लिए, कई राजाओं को लगभग बेकार माना जाता है, हालांकि वे बेल पर उत्कीर्ण गुलाब के चित्रों पर ध्यान आकर्षित करते हैं। बाक स्ट्र्रेडिविया, इस बीच, काफी अनसाल्टेड लग रहा है, लेकिन इसकी कीमत के संबंध में एक बहुत ही उच्च गुणवत्ता वाली धातु माना जाता है। (ज्यादातर मामलों में सिर्फ दो हजार डॉलर।)
  • एक अच्छा तुरही चरण 7 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    7
    तुरहियां जांचें स्थानीय संगीत की दुकान पर जाएं और स्थानीय स्थानों पर न जाएं, और उन सभी तुरहियों की जांच करें। आप एक बुरा विकल्प नहीं बनाना चाहते हैं, इसलिए सभी संभव विकल्पों की जांच करें संभव के रूप में कई तुरहियां टेस्ट करें आप अपने स्थानीय संगीत स्टोर पर खरीदने से पहले तुरही की जांच करने में सक्षम होना चाहिए। यदि आप इसे अनुमति नहीं देते हैं, तो पट्टा नहीं करें आपकी मदद करने के लिए आपको स्टोर में एक विश्वसनीय कर्मचारी की तलाश करनी चाहिए। तय करें कि जब आप तीव्र रिकॉर्ड खेलते हैं, तो उस धातु का कम दबाव और प्रतिरोध होता है।
  • युक्तियाँ

    • कुछ मान्यता प्राप्त ब्रांड तुरहियां यामाहा, बाख, गेटजेन और शिल्के हैं। इन और कई और कोशिश करो! प्रत्येक तुरही अलग है, जो किसी के लिए अद्भुत लग रहा है, आप के लिए भयानक हो सकता है
    • सुनिश्चित करें कि आपके तुरही वाल्व में हमेशा तेल होता है और स्लाइड्स में तेल होता है - महीने के लिए उपेक्षित उपकरण के वाल्व को ठीक करना बहुत कठिन है।
    • चमकाने जरूरी है, चूंकि चांदी के तेलों के साथ लगातार संपर्क में चांदी का दाग होता है। आप अपने तुरही को संभालने के दौरान कपास दस्ताने पहने हुए या वाल्वों के संरक्षण में निवेश कर सकते हैं।
    • अपने ट्रम्पेट पर एक साल में एक या दो बार सामान्य सफाई करें।
    • महीने में कम से कम एक बार अपने पूरे तुरही को "कुल्ला" करने का प्रयास करें ऐसा करने के लिए, सभी स्लाइड और वाल्व निकाल दें फिर अपने तुरही पर गर्म साबुन का पानी डालें। सभी साबुन निकालना सुनिश्चित करें
    • राइट की सिल्वर क्रीम चांदी की धातुओं को चमकाने के लिए आदर्श है बॉक्स एक छोटी सी स्पंज के साथ आता है, इसलिए अपने तुरही को पोलिश करने के लिए, इस स्पंज को पकड़ो और धातु के चारों ओर एक पतली परत डाल दीजिये, खासकर बेल, चूंकि दर्शक उस भाग को देखेंगे। उत्पाद को सूखा दें, यह आमतौर पर लगभग 5 मिनट लगते हैं। सूती कपड़े का एक टुकड़ा लें (यह कपास होना चाहिए, अन्य सामग्री चांदी की चोटी को खरोंच कर सकती है) और पूरी तरह से सूखे उत्पाद को मिटा दें। तुरही के छोटे कृत्रिम कोनों तक पहुंचने के लिए आप एक कपास झाड़ू का उपयोग कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • अपनी उपस्थिति के आधार पर कभी धातु खरीदना न हो। ध्वनि और संगीत विशेषताओं बहुत अधिक महत्वपूर्ण हैं।
    • यहां तक ​​कि एक ही बनाते हैं और मॉडल के साथ धातुएं अलग हैं! हमेशा प्रत्येक तुरही का परीक्षण करें
    • हमेशा हमेशा तुरही की जांच करें, खासकर वाल्व। यदि इसमें दोषपूर्ण वाल्व है, तो आप इसे सुधारने में सक्षम नहीं होंगे। सुनिश्चित करें कि वाल्व धातु खरीदने से पहले पूरी तरह से काम कर रहे हैं। स्लाइड भी देखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com