IhsAdke.com

बारिटोन कैसे खेलें

बैरिटन (या यूफोनियम) सीखना स्थानीय धूमधाम बैंड में योगदान करने का एक शानदार तरीका हो सकता है। बैरिओन एक ट्रॉम्बोन की तरह है जो कि एक बार के बजाय एक अमीर टिम्बर और वाल्व के साथ होता है। 3 या 4 वाल्वों के साथ बारिटोन के मॉडल और कैम्पैनुला के विभिन्न प्रारूपों के साथ (घंटी के रूप में उपकरण के खोखले, जहां आवाज़ निकलती है) के साथ है। इस साधन को अपनी क्षमताओं पर बहुत आत्मविश्वास की आवश्यकता होती है, चूंकि, ट्यूबा की तरह, इसमें महान साँस लेने की आवश्यकता होती है। "यूफोनियम" ग्रीक से निकला हुआ शब्द है और इसका अर्थ है "सुंदर आवाज़"

कुछ लोगों का तर्क है कि मध्यम और euphonium विभिन्न उपकरणों रहे हैं - पूर्व तत्त्व रेंज है और सींग का परिवार है (1/3 अपने शरीर बेलनाकार है और 2/3 पतला) - जबकि दूसरा, यह भी तत्त्व हालांकि, saxotrompas के परिवार है (लगभग पूरी तरह शंक्वाकार)। हालांकि, दोनों बहुत समान हैं, मूल रूप से एक ही साधन।

चरणों

पटकथा प्लेबिटोन चरण 1 चलायें
1
अपने बैरिटाइन को प्रदान करें इसे खरीदा जा सकता है (नया या प्रयोग किया जाता है), किराये पर लिया जाता है, या आपके स्कूल बैंड से उधार लिया जाता है। एक नया मॉडल आमतौर पर महंगा होता है (आर $ 1,250 और आर $ 7,500.00 के बीच) और उसकी कीमत ब्रांड और विनिर्माण तकनीक के अनुसार भिन्न होती है। एक प्रयुक्त मॉडल अधिक से अधिक बाहर आ जाएगा।
  • 4-वाल्व मॉडल का उपयोग करने की कोशिश करें यह 3-वाल्व मॉडल के समान संयोजनों से नोट्स का उत्पादन करता है, इसलिए जब आपको बारिटोन खरीदने या किराए पर लेने पर आपको उस महत्व को देना नहीं पड़ता है 4 वाल्व का इस्तेमाल होता है ऐच्छिक.
  • पटकथा का शीर्षक बारिटोन चरण 2 चलायें
    2
    बॉक्स से साधन निकालें स्पर्श करते समय, सुनिश्चित करें कि सही पक्ष का सामना करना पड़ रहा है यदि आवश्यक हो, तो पता करें कि किन किनारा सही है
  • पटकथा का शीर्षक बारिटोन चरण 3 चलायें
    3
    बारिटोन तैयार करें ऐसा करने के लिए, बस जगह में नोजल रखें ट्यूब में पाइप को कभी भी बल न दें, क्योंकि इससे यह छड़ी हो सकता है एक बार टुकड़ा जगह हो जाने पर, इसे 1/4 बारी बारी से बारी करें ताकि यह फर्म हो।
  • 4
    वाल्व कसने की कोशिश करें यदि आपके बैरिटीन के वाल्व में लेटे हैं, तो उन्हें ढीला करने के लिए उनके आस-पास के कवच को घुमाएं। रिहा होने के बाद, धीरे-धीरे उन्हें खींचें, सावधानी से उन्हें बारी बारी से न करें। वाल्व में स्नेहक को डालें इसे वितरित करने के लिए, इसे ऊपर और नीचे कई बार ले जाएं और इसे जगह में वापस करें
    • प्रत्येक वाल्व का एक नाम है: 1, 2 और 3। वे एक-दूसरे से अलग होते हैं, जिसका अर्थ है कि यदि आप प्रत्येक के स्थान को भ्रमित करते हैं तो बारिटोन सही नहीं होगा
  • पटकथा चलायें बारिटोन कदम 5
    5
    बारिटोन धारण करने के लिए इस्तेमाल हो जाओ वह एक महान साधन है और जाहिर है, बहुत भारी है। सबसे पहले आपको इसे पकड़ने के लिए असहज महसूस हो सकता है, लेकिन समय पर आप इसका इस्तेमाल करेंगे
  • पटकथा प्ले पट्टी बार्तिोन चरण 6
    6
    मुंह पर अपना मुंह रखो और वाल्वों पर अपनी दाहिनी हाथ की अंगुलियां बाएं हाथ से तल से साधन का समर्थन करें कुछ मॉडल में एक अंगूठी होती है जहां खिलाड़ी को बड़ी पैर की अंगूठी फिट होना चाहिए।
  • पटकथा प्ले बर्टीटोन चरण 7 खेलते हैं



    7
    उसने अपने होंठ का पीछा किया और विस्फोट से उड़ा दिया, जिससे हम एक प्रकार का हो
  • पटकथा चलायें बारिटोन चरण 8 चलायें
    8
    बारिटोन मुंह में उस चर्चा को करने का प्रयास करें यदि यह पहली बार उपकरण खेल रहा है, तो ध्वनि सामान्य रूप से बंद होने के लिए सामान्य है। चिंता न करें - आपको समय के साथ बेहतर लगेगा
  • पटकथा का शीर्षक बारिटोन चरण 9 खेलते हैं
    9
    संगीत पर ध्यान दें क्या यह नोट तीव्र या गंभीर है? तेज नोट, वायु की मात्रा जितनी अधिक इंस्ट्रक्शन में इंजेक्शन होगी। यदि आप शुरुआत में ग्रेड तक नहीं पहुँच सकते हैं, ठीक है, आपको थोड़ा अभ्यास की आवश्यकता है!
  • 10
    जैसे ही आप समाप्त हो जाते हैं, बारिटोन को सहेजें नोजल को निकालें और उसे इस मामले में आरक्षित अंतरिक्ष में जमा करें।
  • 11
    उपकरण को साफ करें कुछ समय खेल के बाद, कुछ लार बैरिटन में जमा हो जाएंगे। इसे हटाने के लिए, पानी स्विच खोलें, जो ट्यूनिंग पंप के बगल में एक छोटा लीवर है। वाल्व को धक्का दें, बारिटोन प्रवेश को उड़ाने और लार का सफाया कर दिया जाएगा।
  • बारिटोन स्टेप 12 खेलें
    12
    उपकरण को मामले में रखें और इसे बंद करें।
  • पटकथा का शीर्षक बारिटोन चरण 13 खेलते हैं
    13
    मामले को एक सुरक्षित जगह पर स्टोर करें जहां दूसरे लोगों को इसे छूने या इसे तोड़ने का कोई खतरा नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अभी भी स्कूल में हैं, धूमधाम में शामिल होने से पहले दो बार मत सोचो। यदि आप पहले से हाई स्कूल में हैं, तो निराश होने से अन्य अनुभवी सदस्यों को रखने के लिए बैंड में शामिल होने से पहले साधन का अध्ययन करें।
    • वाल्व फंस सकते हैं या थोड़ा कड़ी कर सकते हैं। वाल्व स्नेहक खरीदने के लिए कुछ पैसे बचाएं प्रत्येक वाल्व के नीचे एक छेद है उपकरण में वाल्व के साथ तेल डालना न करें। इसके बजाय, इसे हटा दें और तेल के कुछ बूंदों को अपने बेस में सीधे और उस हिस्से में ड्रप करें जहां इसे उपकरण में डॉक किया गया है। इससे वाल्वों को मुश्किल या फंसने से रोकना होगा। इसके अलावा, अपनी उंगलियों के आंदोलन पर ध्यान दें सुनिश्चित करें कि वाल्वों को दबाकर, अपनी उंगलियों को बिना बाहर धकेलने दें अनुचित आंदोलन के कारण वाल्वों को चरमराह करना और यहां तक ​​कि बाहर पहनना भी हो सकता है।
    • बारिटोन या युप्फोनियम खिलाड़ी दुर्लभ हैं। अगर आप अपने बैंड में केवल एक ही हैं तो भयभीत न हों - यह आपको ज़ोर से खेलने के लिए बहाने देता है चूंकि इन उपकरणों, लेकिन शायद ही कभी आर्केस्ट्रा या जाज बैंड में मार्चिंग बैंड में उपयोग किया जाता है, यह संगीतकारों जो उन्हें कैसे खेलने के लिए कैरियर के लिए संभावनाओं का विस्तार करने के भी तुरही पर हावी चाहने पता के लिए आम बात है। तीन उपकरणों (ट्रॉम्बोन, यूफ़ोनियम और बैरिओन) एक ही नोजल का उपयोग करते हैं और इसलिए एक अलग मुखपत्र प्रशिक्षण की आवश्यकता नहीं होती है।
    • स्पर्श करने या अभ्यास करने के बाद हमेशा की लार को साफ करने के लिए याद रखें उपकरण के नीचे एक हिस्सा पानी के नल के रूप में जाना जाता है - यह कसकर और (बिना रंग के) उपकरण को उड़ाने। आश्चर्य न हो कि तेल, पानी और लार का मिश्रण छेद से बाहर आता है।
    • एक निजी शिक्षक किराया अगर आपको कोई जानकारी नहीं है, तो जानकारी के लिए अपने धूमधाम के कंडक्टर से पूछिए - वह तीन या चार अच्छे शिक्षकों से मिलने की संभावना है यदि आप अपने आप को उपकरण में समर्पित करने के बारे में गंभीर हैं, तो निजी सबक आपको अपनी तकनीक को और अधिक तेज़ी से सुधारने की अनुमति देगा।

    चेतावनी

    • वाल्व को कसकर कसने न करें - यह सदमे अवशोषक पहन कर बाहर निकलेगा जो उन्हें मौन में स्लाइड करने की इजाजत देते हैं।
    • शीट संगीत को ध्यान से पढ़ें बारिटोन के लिए स्कोर आमतौर पर सोल की कुंजी में होता है
    • अगर नोजल में फंस जाता है, तो इसे हटाने के लिए पियर का इस्तेमाल न करें। ट्यूब की सामग्री इतनी मजबूत नहीं है और आपका उपकरण टुकड़ों में जा सकता है। यदि ऐसा होता है, तो उपकरण को अपने बैंड के कंडक्टर या संगीत स्टोर पर ले जाएं। मुखपत्र को निकालने के लिए उनके पास एक विशेष उपकरण होगा (यदि आप चाहें, तो उसे रोकने के लिए एक प्राप्त करें)
    • यदि आप उपकरण को उड़ाने के लिए बहुत प्रयास करने के बाद चक्कर महसूस करते हैं, तो अपनी सांस को पकड़ने के लिए कुछ मिनटों के लिए रोकें। अभ्यास के साथ, आपके फेफड़े अधिक लचीला होंगे और इस प्रकार की स्थिति कम और कम आवृत्ति के साथ घटित होगी।
    • जब आप बज नहीं रहे हैं तो बारिटोन पर मुखपत्र छोड़ने से बचें, चूंकि थोड़ी सी भी प्रभाव यह रिसीवर में गिर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com