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कैसे सी से संगीत स्थानांतरण करने के लिए बी

कुछ उपकरणों ने टोन तय की है। पियानो के विपरीत, आप, किसी भी कुंजी, इन उपकरणों में किसी भी गीत खेल सकते हैं शहनाई, तत्त्व सैक्स और तुरही की तरह, टोन है कि पूर्व निर्धारित खेलेंगे साथ पहले से ही कारखाने छोड़ दें। यह लेख आपको बताएगा कि बी फ्लैट को देखते हुए उपकरणों के लिए सी कुंजी में लिखे गए गाने को कैसे स्थानांतरित किया जाए।

चरणों

ट्रांसस्पोजेज़ म्यूजिक टू सी टू बी फ्लैट चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
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अपने साधन की टोन को जानें बी फ्लैट में ये कुछ उपकरण हैं:
  • तुरही और तुबा
  • सक्स टेयर
  • शहनाई।
  • चित्र से ट्रांस्पज़ म्यूज़िक सी से बी फ्लैट चरण 2
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    टोन को ट्रांस-ट्रांसफॉर्म होने के बारे में जानें जब एक पियानो स्कोर का कारण निभाता है, तो नोट हम सुनते हैं यह है एक सोफे हालांकि, जब एक तुरही स्कोर के सी खेलता है, तो ध्यान दें कि हम सुनते हैं एक बी फ्लैट है ध्वनि संगीत सही तरीके से बनाने के लिए (और बैंड में तनाव को कम करने के लिए), हम एक ही नोट स्पष्ट खेल रहे हैं के लिए साधन बिगुल और पियानोवादक में स्थानांतरित किए जाने की भागों लिखने के लिए की जरूरत है।



  • ट्रांसस्पोजेज़ संगीत सी से बी फ्लैट चरण 3 में शीर्षक वाला चित्र
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    गीत के टोन से शुरू करो बी-फ्लैट में एक उपकरण जो वर्णित है उसके नीचे एक संपूर्ण टोन लगता है। आपको उस साधन के लिए लिखी गई सभी नोट्स को एक स्वर में बढ़ा देना चाहिए। ऐसा करने का सबसे आसान तरीका उस साधन के लिए सही टोन लिखकर शुरू करना है।
    • आइए हम कहते हैं कि पियानो का हिस्सा बी फ्लैट के स्वर में लिखा जाता है, स्कोर के समान। बी फ्लैट के ऊपर एक पूरी टोन सी है, तो आप सी टोन में तुरही का हिस्सा लिखेंगे।
    • इसके विपरीत, यदि सी कुंजी में पियानो भाग लिखा हुआ है, तो आप एक अलग स्वर में आरम्भ करेंगे: आर
  • चित्र से ट्रांस्पज़ म्यूज़िक सी से बी फ्लैट चरण 4
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    एक आसान तरीका देखें भाग को बी-फ्लैट में एक उपकरण में स्थानांतरित करने के लिए, भाग के टोन (टोन जो वास्तव में सुना जा रहा है) के साथ शुरू करें और इसमें एक संपूर्ण स्वर जोड़ें यह वह स्वर है, जिसका उपयोग आप अपने ट्रांस्फ़्ड भाग के लिए करेंगे।
    • उदाहरण के लिए, हम कहते हैं कि टुकड़ा का स्वर सोल अधिक है स्कोर में, टोन सोल को बड़ा लगता है (यह ऊपर से बाईं ओर दूसरा है)। ध्यान दें कि यह तेज, एफ # (एफ #) के साथ लिखा गया है। सूरज की एक पूरी टोन नहीं है, फिर वहाँ में उच्चतम स्कोर को खोजने और देखें कि यह तीन तेजधार है: एफ # (एफ #), सी # (सी प्रमुख), और जी # (जी #)। यह वह स्वर है जिसे आप अपने बी-फ्लैट इंस्ट्रूमेंट पर इस्तेमाल करेंगे।
    • कभी-कभी आप बी फ्लैट से तेज़, या इसके विपरीत पर स्विच करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि टुकड़ा का टोन बी प्रमुख है, बी फ्लैट के साथ, एफ ऊपर एक टोन सूर्य होगा, जो तेज, एफ # (एफ #) के साथ लिखा गया है।
    • न केवल टुकड़े की टोन को बदलने के लिए याद रखें, बल्कि नोट्स को टोन अप लिखें उदाहरण के लिए, यदि स्कोर में नोट "एफ" है, तो ट्रांसज़ग्रेट नोट एक "सन" होगा।
  • युक्तियाँ

    • आप अच्छी तरह से संगीत को जानते हैं और उसे अच्छा कान को छूने के लिए जानता है, यह मूल, यानी ऊपर पूरे कदम कान से संगीत खेलने के लिए संभव हो सकता है, डी में खेल रहा है, तो संगीत सी में लिखा है
    • अन्य संगीतकारों की मदद के लिए पूछने से डरो मत
    • किसी भी उपकरण पर ऑक्टेव परिवर्तनों को सावधान रहें। उदाहरण के लिए, दसओर सैक्सोफोन को जो वर्णित किया गया है उसके नीचे एक नौवें (आठवें + एक स्वर) लगता है।
    • आप हमेशा उस पिच को निर्धारित कर सकते हैं जो पिच में दो तेज वाले जोड़कर गेम चलाएगा। उदाहरण के लिए, यदि ग ई ई-फ्लैट नाबालिग पिच (स्वर में तीन फ्लैट) में लिखा गया है, तो आप एफ प्रमुख (एक फ्लैट पिच) की पिच खेलेंगे। एक तेज जोड़ना एक फ्लैट को घटाना जैसा है
    • यदि आप एक दृश्य प्रशिक्षु हैं, तो आप सी से बी-फ्लैट तक के 12 नोटों का नाम लिख सकते हैं, फिर उस उपकरण के नोट लिखिए जिसे आप सी के करीब लाने की कोशिश कर रहे हैं। इस साधन के लिए फिर से नोट लिखिए, सी से सी। जब दूसरा कॉलम पहले स्तंभ के अंत तक पहुंचता है, तो अगला कॉलम प्रारंभ करें। वे मैच नहीं करेंगे, लेकिन आपने सिर्फ एक गोंद बनाया है जो उपयोगी हो सकता है भाग के टोन के सी-स्तंभ में एफ को ढूंढें, और, अगले स्तंभ को देखकर, बी-फ्लैट में एक उपकरण पर सूर्य है
    • याद रखें कि यह सभी बी-फ्लैट उपकरणों पर लागू होता है, जिनमें तुरही, क्लैरनेट्स, सोप्रानो सैक्सोफोन और टेनर सैक्सोफोन शामिल हैं।
    • अभ्यास पूर्णता लाता है।
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