IhsAdke.com

सी से एफ तक गायन कैसे करें

संगीत में, कॉन्सर्टिस्टा टोनलिटीज़ में बनाए गए उपकरणों को यंत्र कहा जाता है - लिखित सी डू को दर्शाता है। हालांकि, कई अन्य उपकरण `` ट्रांसिस्पोशन `` उपकरण के रूप में जाना जाता है, जो विभिन्न टन में निर्मित होते हैं, जैसे कि बीबी (जिसमें सी लिखित बीबी प्रतिनिधित्व करता है), ईबी और एफ। बहुत से लोगों को संगीत में कुंजी के लिए ट्रांसपोर्ज़ करने में कठिनाई होती है एफ का है, जो कि इस तथ्य से एक बड़ी दुर्भाग्य है कि एफ-यंत्र कुछ सबसे सामान्य हैं, जिसमें परिवर्तनों की आवश्यकता होती है। आमतौर पर, जब लोग एफ यंत्रों के बारे में सोचते हैं, तो पहला जो दिमाग में आता है वह तुरही है। कुछ कम प्रसिद्ध एफ वाद्य यंत्र इटालियन क्लैरिनेट, इंग्लिश कॉर्न, मेज्जो-सोप्रानो सैक्सोफोन और दुर्लभ वाग्नेरियन ट्यूबा हैं।

चरणों

चित्र से ट्रांस्पज़ म्यूज़िक सी से एफ चरण 1
1
समझें कि आप वास्तव में क्या कर रहे हैं सी से एफ तक जाने के लिए, आप एक परिपूर्ण पांचवें स्थानांतरित होंगे। कुछ सैद्धांतिक संगीत ज्ञान के साथ, इस अवधारणा को समझना और मानसिक रूप से पारस्परिक क्रिया करना संभव होगा, लेकिन अगर यह असंभव है, चिंता न करें ... बस पढ़ना जारी रखें।
  • चित्र से ट्रांस्पज़ संगीत शीर्षक सी से एफ कदम 2
    2
    टोन बदलें मौजूदा भाग के सापेक्ष, एफ में कुंजी को तेज किया जाता है। हालांकि, यह मुश्किल हो सकता है, इसलिए यदि आपके पास उचित तकनीकी ज्ञान नहीं है तो निम्न कार्यपत्रक आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • चित्र से ट्रांस्पज़ म्यूज़िक सी से एफ चरण 3
    3
    नोटों को स्थानांतरित करें कुछ कंप्यूटर प्रोग्राम हैं जो आपके पास नए कुंजी हस्ताक्षर की खोज करते ही स्वचालित रूप से ट्रांसप्शन करेंगे। लेकिन, अगर आप इसे मैन्युअल रूप से कर रहे हैं, तो यहां अधिक मदद के लिए एक नई तालिका है।



  • चित्र से ट्रांस्पज म्यूज़िक सी से एफ चरण 4
    4
    उस संगीत के आयाम के अनुसार संगीत को एक आक्सेव उच्च या निम्न (या दो या तीन) पर ले जाएं, जो आप ट्रांसस्पॉज़ कर रहे हैं।
  • चित्र से ट्रांस्पज़ संगीत शीर्षक सी से एफ चरण 5
    5
    नया गीत हाथ से या कंप्यूटर पर लिखें कई संगीत नोटेशन प्रोग्राम उपलब्ध हैं, जैसे कि फाइनल नोटपैड, या आप हाथ से संगीत देखने के लिए रिक्त पट्टियों को मुद्रित करने के लिए चुन सकते हैं (पृष्ठ को आज़माएं BlankSheetMusic.net)।
  • चित्र से ट्रांसस्ज़ संगीत संगीत सी से एफ कदम 6
    6
    अपना ट्रांज़ेपड गाना चलाएं!
  • युक्तियाँ

    • इसे हाथ से कर दो नोटों में ऊपर की ओर बढ़ेगा यदि प्रारंभिक पंक्तियों में हैं या दो रिक्त स्थान यदि वे रिक्त स्थान पर हैं
    • कुछ संगीत संकेतन कार्यक्रमों के साथ, आप मूल भाग डालने, वांछित एक पिच को बदलकर, और नोट्स को तदनुसार transposing द्वारा "शॉर्ट कट" कोशिश कर सकते हैं।
    • संगीत सिद्धांत का एक कार्यात्मक ज्ञान प्रक्रिया को असीम रूप से आसान बना देगा, और आप इसे अपने दिमाग में भी कर सकते हैं। यह किसी भी transposing साधन संगीतकार के लिए निश्चित रूप से एक उपयोगी कौशल हो सकता है

    चेतावनी

    • गीतों को स्थानांतरित करते समय भ्रम करना आसान होता है अगर आपको बड़ी मुश्किलें हैं, तो अपने मन को रोकें और स्पष्ट करें। जब आप प्रक्रिया में बाद में वापस आ जाएं तो सब कुछ अधिक समझ में आएगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com