IhsAdke.com

कैसे Scat का उपयोग करने के लिए गाओ

स्कैक या स्केटिंग के रूप में जाने वाली गायन तकनीक आवाज का उपयोग करना है, जैसे कि यह एक उपकरण था। और इस तरह से आवाज करने के लिए, गायक सिलेबल्स को सुधारता है और स्वैच्छिक रूप से ध्वनि करता है जैसे वह गाती है। इसलिए स्कॉट गीत में सबकुछ समय पर किया जाता है, गायक के पालन के लिए कोई गीत या राग तैयार नहीं है। लेकिन कोई गलती न करें, सुधार करना जितना आसान लगता है उतना आसान नहीं है।

चरणों

विधि 1
स्कैट गायन के साथ परिचित हो रही है

चित्र शीर्षक स्केट चरण 1
1
एक सहायक प्लेबैक पर सिलेबल्स और ध्वनियों को सुधारें स्कॉट गीत में, आवाज़ आशुरचना का एक साधन बन जाता है इस कारण से, शब्दों को संगीत से हटा दिया जाना चाहिए, और एकाग्रता को शोर, स्वर, ध्वनि, और लम्बे समय पर आराम करना चाहिए। सबसे पहले, यहां तक ​​कि अगर यह थोड़ा अजीब लगता है, तो आप पहले से ही तकनीक का उपयोग कर गायन शुरू कर सकते हैं। बस शोर करें जो प्लेबैक की सहायक भूमिका निभाते हैं।
  • प्रेरक होने के लिए क्लासिक्स स्कैट को सुनो। कुछ अच्छे उदाहरण हैं: "लॉस्ट" सारा वॉन, "उन्हें वहाँ आइज़" एला फिजराल्ड़ और "heebie jeebies" लुईस आर्मस्ट्रांग (तकनीक के निर्माता)।
  • स्कैट गायन जैज़ में बहुत लोकप्रिय है, लेकिन कुछ अपवाद हैं। गायक स्कैटन जॉन और बॉबी मैकफ्रिन समकालीन उदाहरण हैं कि इस तकनीक ने अंततः संगीत के और अधिक आधुनिक शैलियों के विस्तार के तरीके के बारे में क्या बताया है।
  • छवि शीर्षक स्केट चरण 2
    2
    स्कैट गायकों और उपकरणों के साथ युगल में ट्रेन सबसे महत्वपूर्ण बात, आप वाद्य को एक उपकरण के रूप में इस्तेमाल करने के लिए इस्तेमाल करते हैं, भाषण इंजन के रूप में नहीं। अपने पसंदीदा गायक और वाद्यज्ञों की नकल करके शुरू करें स्कैट गायन के कुछ सलाखों को सुनें और संगीत को रोकें अब ध्वनियों, चाल और गढ़ के निर्माण को जानने के लिए ठीक उसी प्रकार दोहराएं।
    • ब्लूज़ शुरुआती के लिए महान हैं I Chords सरल हैं और संरचना आशुरचना के पक्ष में है। तीनों लैम्बर्ट, हेन्ड्रिक्स के गीत "सेंटरपीस" पर अभ्यास करें रॉस।
    • गीतों को गाने के लिए प्रयास करें, लेकिन शब्दों के बिना। शब्दों को तात्कालिक सिलेबल्स और ध्वनियों के साथ बदलें, लेकिन मेलोडी रखें।
    • जैसा कि आप और अधिक आदी हो जाते हैं, गिटार, गिटार, तुरही और आपके मुंह के साथ अन्य उपकरणों की गहराई से लाइनों की नकल करना शुरू करें। आपके सिर पर आने वाले ध्वनियों और शब्दों का प्रयोग करें स्कैट गायन पर सीमाएं मत डालें, अपने दिल में होने वाली आवाज़ को छोड़ दें, चाहे जो भी हो!
  • छवि शीर्षक स्केट चरण 3
    3
    लयबद्ध और सरल सिलेबल्स से शुरु करें, नए ध्वनियों को बनाने की तुलना में मेलोडी पर अधिक ध्यान दें। जब आप तकनीक में शामिल हो रहे हैं, तो शब्द और सिलेबल्स के अपने प्रदर्शनों को सीमित करें सरलतम और टकरावपूर्ण ध्वनियों को शुरू करना सबसे अच्छा है उदाहरण के लिए: "बॉब", "बीप", "स्की", "डु", आदि। लेकिन याद रखें कि वाद्ययंत्र शब्द नहीं बोलते हैं, इसलिए शब्दों को कहने के बजाए नोट्स गाते रहें।
    • वर्थ संगीत के पैमाने फिल्म "संगीत की ध्वनि" में गाया को सुन: "। मैं राजा, मील, पिता, मैं कर रहा हूँ, वहाँ आप, दे दे"
  • स्कॉट चरण 4 नामक चित्र का शीर्षक
    4
    सिलेबल्स के साथ हाइलाइट, विनियमित और खेलो सिलेबल्स को सुधारने के अलावा, स्कैक टेक्नॉलॉजी आवाज़ और शोर के निर्माण में पूरे शरीर के उपयोग की मांग करती है। जैसा कि तकनीक प्रशिक्षण के दौरान अधिक आसानी से बहती है, उसे प्रदर्शनों की सूची में अधिक चर जोड़कर विस्तार करना शुरू हो जाता है। यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं:
    • "वॉल्यूम" - मात्रा को बदलकर दर्शकों को आकर्षित करना कुछ शांत सिलेबल्स ड्रॉप करें और फिर एक ध्वनियों के साथ उच्च ध्वनियों के लिए विकसित करें।
    • "टिम्बरे" - जब ठोड़ी घटती है तो आवाज क्या है? और जब छाती फुलाया जाता है? और जब आप विभिन्न तरीकों से अपने मुंह को स्पष्ट करते हैं?
    • "टोन" - यह ध्वनि की तीव्रता और गंभीरता को परिभाषित करता है, और ये सबसे महत्वपूर्ण चर होना चाहिए। जब स्वर मुखर अभ्यास के दौरान स्वाभाविक रूप से उभरने लगते हैं, प्रत्येक ध्वनि के लिए टोन परिवर्तन शुरू करना शुरू करते हैं टोन में अलग-अलग गाने कभी भी नीरस नहीं होते हैं, इसलिए राग बदलना महत्वपूर्ण है।
  • चित्र शीर्षक स्केट 5
    5
    मेट्रोनोम या सहायक प्लेबैक के साथ ट्रेन ताकि आप समय में पर्ची न करें। स्कैक गायन की कला मूल रूप से लय में आधारित है। अर्थात्, आवाज एक ही समय में टक्कर (एक ड्रम के रूप में) और melodic (तुरही और पियानो) की तरह है। इसलिए आशुरचना के दौरान संगीत के साथ चलना महत्वपूर्ण है। सबसे अनुभवी गायकों को समय पर गायन करने के लिए पहले से ही आदी हो चुके हैं, लेकिन शुरुआती लोगों के लिए मेट्रोनीम या प्लेबैक की मदद करना आवश्यक है।
    • समय के बाद न चलें, धीरे-धीरे शुरू करो आप चाहते हैं कि गति के लिए आप मेट्रोनीम को समायोजित कर सकते हैं स्कैट गायन का मानक 3/4 है, जो जाज के झूलते ताल से मेल खाती है।
    • मेट्रोम या प्लेबैक के बिना सुधार करना महत्वपूर्ण भी है। लेकिन लय के लिए इस्तेमाल करना आवश्यक है ताकि, सही समय पर, आप वास्तविक बैंड के साथ सुधार कर सकते हैं।
  • विधि 2
    स्कैक गायन पर सुधार करना




    चित्र शीर्षक स्केट चरण 6
    1
    दोहरी और तीनों के साथ ताल भिन्न करें। जैसे ही आप सरल लय के साथ मिल सकते हैं, अब कम, अधिक जटिल वाक्यों में शामिल होने का समय आ गया है। डबल-टिड्ज दो लिंक्ड आवाज़ हैं, जिन्हें जल्दी से गाया गया है: "डीए-डीए!" ट्रिपलट्स, ज़ाहिर है, तीन आवाज़ हैं: "बीओपी-इन-बीओपी" इसके बजाय प्रत्येक बार कमरे में एक नोट गायन की (1, 2, 3, 4), कुछ हिट में शामिल होने और अन्य खाली, कि लेने के लिए सक्षम होने के लिए जाने और संकुचित ध्वनि हम तलाश आ गए।
    • तीन धड़कनों के लिए कुछ नोटों को पकड़ो, दस और अधिक गाओ तो एक जगह छोड़ दो और फिर से सुधार करें। ताल को अलग करना हरा के साथ खेलना है, तनाव और रहस्य बनाने के लिए।
    • एक जटिल सोलो बनाना संभव है, और साथ ही, असंभव नोट ट्रिगर किए बिना या एक महान मुखर विस्तार का उपयोग करने के बिना सुखद सुनना बस अलग लय के बीच स्विच करें लुइस आर्मस्ट्रांग और एला फिजराल्ड़ ने "स्टेम्पिंग एट सैवॉय" में ताल भिन्नता वर्ग को देखें
  • स्कॉट चरण 7 नामक चित्र
    2
    खेल में कुछ झूलों डाल दिया। गति को अलग करने के अलावा, इसे पार करना आवश्यक है। यही है, जुनून के साथ संगीत दर्ज करें स्कैट के अधिकांश सुधार, सूंघ के ताल में बने होते हैं, जिसमें दूसरे और चौथे बीटों पर जोर दिया जाता है। गणना ई 1 ई 2 ई, 3 ई, 4 ई "बीट्स पर जोर देना" 2 और "और" 4 ई " इन धड़कनों को हमेशा एक तेज नोट ट्रिगर करने के लिए, रोकें या एक से वापसी करें।
  • चित्र शीर्षक स्केट 8
    3
    जाज में सुधार करने के लिए तार प्रगति जानें। संगीत की chords और राग का आधार है जिस पर महान गायकों और scat soloists दुबला होते हैं। वास्तव में, हर संगीतकार या एकल कलाकार हमेशा किसी भी समय खेला जाने वाला संगीत से जुड़ा होता है। इसलिए, गायक को क्षणों को ध्यान में रखना चाहिए, जब बैंड के रूप में एक ही समय में मुखर स्वर को समायोजित करने के लिए तार बदल जाएगा। गाना फिर से दोबारा सुनें जब तक कि स्वर परिवर्तन प्रवाह स्वाभाविक रूप से न हो और आप सब कुछ अग्रिम कर सकते हैं जो बैंड करता है कुछ लोकप्रिय राग प्रगतियां हैं जो हर पेशेवर संगीतकार को जानना आवश्यक है:
    • "12-बार ब्लूज़" - पश्चिमी संगीत में सर्वाधिक इस्तेमाल की जाने वाली प्रगति। बस समझें कि chords हमेशा परिवर्तन की एक ही पैटर्न का पालन करेंगे और गीत की टोन के अनुकूल होगा। फिर बस स्कैक का उपयोग करने के लिए सुधार करना शुरू करें।
    • प्रगति ताल या "मुझे ताल मिला" - एक हार्मोनिका तार प्रगति जो व्यापक रूप से जैज और कुछ लोकप्रिय गीतों में प्रयोग किया जाता है। ताल के तार परिवर्तन सैकड़ों गीतों में सुना जा सकता है, ड्यूक एलिंगटन से डीजेंगो रेनहार्ड।
  • स्कॉट चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    क्लासिक मिट्टी पर सुधार करें विद्वानों के संगीतकारों को अपनी जड़ें छोड़ने के लिए आशुरचना का अभ्यास नहीं करना पड़ता है स्कॉट गायन के ध्वनियों और सिलेबल्स का उपयोग करके अपने व्यायाम, तराजू और गर्मजोड़ें करें। फिर स्कोर पर आगे बढ़ें, गाने के गीतों की अनदेखी कर, वोक और वायु उपकरणों के नोटों की नकल करने की कोशिश करें।
  • चित्र शीर्षक स्केट 10
    5
    आवाज में और पनपने में, लम्बे समय में हिम्मत करो। "नम्रतापूर्वक" के अंत में सुनो एला फिजराल्ड़ एक हिंसक स्कैट के साथ बंद कर देता है जो तब तक शांत और रोमांटिक आया था। फिर भी, यह टुकड़ा बाकी गीतों में फिट होता है, क्योंकि जुनून और शक्ति का विस्फोट पहले से सुनाई गई नरमता को संतुलित करता था। आवाज में मानव को देखने के लिए यह आवश्यक नहीं है जितना अधिक वह देखता है, उतना ही अच्छा लगता है।
  • युक्तियाँ

    • पिछले दोषों को ठीक करने के लिए पीठ की धड़कन का उपयोग करें। यहां तक ​​कि अगर आप एक नोट या गलती छोड़ देते हैं, तो इसे ठीक करने का एक तरीका ढूंढने का प्रयास करें। सबसे अच्छा स्कैटन सुधारकर्ता त्रुटि को पूरी तरह से जानबूझकर लग सकता है।
    • जब की शुरुआत के रूप एक गहन कामचलाऊ व्यवस्था बनाने, मुंह से वापस करने के लिए जीभ लेने के लिए और एक "halahlahlah" बनाना "मैं एक स्कैट आदमी हूँ"।

    चेतावनी

    • यह आसान लग सकता है, लेकिन आवाज को एक अच्छा सुधारवादी साधन में बदलने के लिए वर्षों लगते हैं। निराश मत हो, प्रशिक्षण न रखो!

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com