IhsAdke.com

कैसे एक अच्छा गायन आवाज को विकसित करने के लिए

अधिकांश पेशेवर गायकों को कक्षाएं लेना पसंद है, लेकिन अगर आप इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं या यदि आपके पास एक पेशेवर कोच तक पहुंच नहीं है, तो यह आलेख आपको एक अच्छी गायन आवाज विकसित करने में मदद करेगा।

चरणों

बीक कैम स्टेप 17 नामक चित्र
1
कहने का प्रयास करें: मम ... मम ... मम ... गायन करने से पहले, अलग-अलग स्वर में, "डो रे मि" के बजाय -, इस प्रकार तार, या सिलवटों, स्वरों को आराम देते हैं आवाज बॉक्स, जब चिढ़ होता है, तो आप अच्छे तेज नोट प्राप्त करने की अनुमति नहीं देंगे। कम से कम कुछ मिनट के लिए गर्म हो जाओ
  • चित्रित किया गया एक गायक चरण 5
    2
    जब एक तेज नोट तक पहुंचने के लिए आवश्यक है, तो इसे लागू न करें या टोन तक पहुंचने का प्रयास करें। आराम करो और बस आवाज़ प्रवाह सुचारू रूप से दें, लेकिन अभी भी इस पर नियंत्रण है। टोन पर बल देना गंभीर है - और आप एक अनचाहे नोट भी गा सकते हैं।
  • दोपहर के चरण 12 में अपना ऊर्जा स्तर बढ़ाएं
    3
    बहुत पानी पीना दूध, सोडा और अन्य समान पेय से बचें क्योंकि शीतल पेय में दूध और अन्य शर्करा (या विकल्प) में लैक्टोस आपके गले में श्लेष्म पैदा करने के कारण होते हैं। गर्म (और बर्फीले नहीं) पानी और गर्म चाय अपने मुखर रस्सियों के लिए सबसे अच्छा होगा उन्हें मॉइस्चराइज करना और अत्यधिक बलगम की उन्हें साफ करने में मदद करेगा। ठंडे पानी का तापमान झटके का कारण बनता है और मुखर रस्सियों का अनुबंध होता है, जो एक परिवेश या गर्म पीने के तापमान को पसंद करने का कारण है।
  • चित्र का शीर्षक आपके डायाफ्राम चरण 2 का प्रयोग करें
    4
    एक गहरी सांस लें पेंटिंग या हवा के साथ "सीने भरने" के बजाय डायाफ्राम (पेट) से श्वास लेने के लिए उपयोग करें पेट के चारों ओर लपेटें - इस कारण पेट की जगह बढ़ने और पसलियों की बजाय, थोड़ा गिर जाएगी। एक गहरी कोने वाले सांस को विकसित करने के लिए तैरना या जॉगिंग करते हुए गाते रहें। अपने आप को ज़्यादा मत करो, अपने मुखर रस्सियों को चोट पहुँचाएं या सही समय पर गहरी साँस लेने के लिए भूल जाएं - जिसे "सांस लेने" भी कहा जाता है - जैसा कि आप गाते हैं
  • चित्रण का प्रयोग करें अपने डायाफ्राम चरण 9 का प्रयोग करें
    5
    गायन करते समय साँस लेने का सही समय वाक्यांशों के बीच होता है (एक साथ गाए गए शब्दों के समूह): सामान्य लेखन में एक अल्पविराम या कोई अन्य विराम चिह्न हो सकता है, लेकिन यह अक्सर अक्षरों में अनुपस्थित (अर्थात अदृश्य) होता है आपको अभ्यास करना चाहिए वाक्यांशों और कोरस में phrasing, और साँस लेने (शब्दों के उचित समूह चयन), उन्हें बिना दबाव, पोंटिंग या बेदम के बिना ठीक से ध्वनि बनाते हैं!
  • एक सटीक बोलते हुए आवाज विकसित करना शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    6



    रिकार्ड। अपनी आवाज़ की रिकॉर्डिंग करें जैसा कि आप यह जानने के लिए गाते हैं कि क्या श्रोता के कानों को प्रसन्न करना या परेशान करना है। एक खुले दिमाग से इसे सुनो और खुद को समझाने की कोशिश मत करो कि यह अच्छा लगता है, अगर ऐसा नहीं है। गाने को बेहतर ढंग से फिट करने के लिए टेम्पो और शब्दों को सेट करने का प्रयास करें आपको क्या पसंद है यह जानने के लिए नाक और पेक्सरल टोन, स्वर, लहजे और शैलियों की विभिन्न मात्रा के साथ प्रयोग करें। किसी करीबी व्यक्ति को सुनने के लिए और आपको रचनात्मक और उपयोगी आलोचना दें।
  • अपने बैंड के लिए एक दिलचस्प नाम ढूंढें शीर्षक शीर्षक छवि 15
    7
    सुधार करने के लिए प्रयोग अपनी आवाज़ को मेमोरी में फिट करने का प्रयास करें विभिन्न प्रकार के श्वास और आवाज़ की टोन से टेस्ट करें। अगर आपके पास कोई राय देने वाला कोई है, तो बेहतर होगा
  • चित्रित किया गया एक गायक चरण 8
    8
    अन्य लोगों के सामने गायन का अभ्यास करें, अपने माथे या अपने कंधों पर यदि घबराहट आती है, तो दर्पण के सामने गायन का अभ्यास करना शुरू करें। फिर दोस्तों या परिवार के सामने गायन या उन लोगों के किसी भी समूह का प्रयास करें, जो आपको सहज महसूस करेंगे। यह पहली बार में थोड़ा अजीब हो सकता है यदि आप गाते ही लोगों पर सीधे दिखते हैं, लेकिन जैसा कि आप अधिक अभ्यास करते हैं, आप इसे इस्तेमाल करेंगे। आलोचना के लिए खुला होना अपने आप पर हँसते हैं परिवार के सदस्य आम तौर पर अपनी प्रतिक्रियाओं को गन्नाकोट करने की कोशिश करते हैं और सही राय नहीं कहते हैं, लेकिन अच्छे दोस्त उनके विचारों को और अधिक खुले और मुक्त कर सकते हैं।
  • प्रेरणादायक कदम 5 शीर्षक वाला चित्र
    9
    रचनात्मक आलोचना सुनने के लिए तैयार रहें दोस्तों या परिवार के सामने गाओ यह कहना मुश्किल है, लेकिन यह न कहें कि आप क्या सुनना चाहते हैं। उन्हें आलोचना के साथ ईमानदार होना चाहिए
  • चित्रित किया गया एक गायक चरण 6
    10
    अपने आप का आनंद लें आत्मविश्वास दिखाएं, थोड़ा मुस्कुराएं, मज़ा आ रहा है (बिना चुपचाप या चेहरे के बहुत सारे) यह आपके लिए एक बड़ी सफलता बन सकता है! सफलता, सब के बाद, प्रगति है
  • चित्रित किया गया एक गायक चरण 10
    11
    (जब आप पाते हैं कि सही क्या है - फिर से, और फिर!): "प्रतिभा महत्वपूर्ण है - परन्तु, और भी, दृढ़ता!"गीतों की अपनी सूची, मुखर तकनीक, आवाज शक्ति और मंच की उपस्थिति को विकसित करना जारी रखें ईमानदारी के साथ और, कौन जानता है कि मैन्युअल आंदोलनों (अपने दिल, मंदिर, हाथ की ओर इशारा करते हुए, समयरेखा प्रत्येक - एक छोटे से चलना) का उपयोग करके दर्शकों को "अपने संगीत को बेचना" सीखना जारी रखें , उसकी आवाज़ में एक छोटे से "आंसू" संकट - या हास्य - प्रत्येक गीत के अनुसार फिट बैठता है लेकिन हार कभी नहीं!
  • युक्तियाँ

    • गाए जाने के लिए तैयार रहना सुनिश्चित करें - किसी को भी इसे करने के लिए मजबूर न करें।
    • सुनिश्चित करें कि आपके शब्दों का स्पष्ट रूप से गठन किया गया है, और आवाज बहुत ज़ोर से है यदि आप शब्दों को बड़बड़ाते हैं, तो कोई भी नहीं जानता है कि क्या कहा जा रहा है, और उनसे पूछे कि वे क्या पाएंगे, वे कुछ कहेंगे, "हम्म् ... मुझे आपके शब्द के बारे में नहीं समझा गया था!" - तो बहुत देर तक न रहें चुप, लेकिन चिल्लाओ मत
    • सुनने का विकास करने का एक अच्छा तरीका एक पियानो पर नोट खेलकर और अपनी आवाज के साथ कॉपी करना है। यदि आप बास की तुलना में उच्च गुणवत्ता वाले नोट्स तक पहुंचते हैं, तो निम्न स्वर तक पहुंचने के लिए अपनी आवाज़ को प्रशिक्षित करें।
    • एक गीत का एक सहायक संस्करण खोजने की कोशिश करें, जिसे आप बहुत अच्छी तरह से जानते हैं, और आवाज़ का परीक्षण करने के लिए गीत गाएं।
    • यदि यह आपकी सहायता करता है, तो अपने संगीत नोटों को व्यक्त करने में मदद करने के लिए अपने हाथों को स्थानांतरित करें
    • गायन सबक गानों में सुधार करके एक गायक के आत्मविश्वास को बढ़ा सकते हैं। वे साँस लेने में मदद कर सकते हैं और अन्य चीजें जो आपके गायन की क्षमता में वृद्धि करेंगे।
    • तीस मिनट के लिए सप्ताह में कम से कम पांच बार अभ्यास करें। गाना बहुत मुश्किल नहीं कीजिए, और लंबे समय तक नहीं, बहुत पानी पीना याद रखना
    • डायाफ्राम के साथ साँस लें
    • हमेशा अपनी पीठ को बनाए रखने के लिए याद रखें ताकि फेफड़ों को हवा में आज़ाद रूप से बाहर निकालना और बाहर निकलने के लिए अनुमति दी जाए ताकि नोटों को ठीक से रख सकें- हालांकि, इतनी सख्ती से नहीं कि कठोर महसूस करें या न झुकाव या कर्लिंग
    • उचित आसन के लिए अपनी पीठ पर लेटें
    • पता लगाएँ कि क्या आप छाती की आवाज के कोने या सिर की आवाज़ (फाल्सेटो की तरह) बेहतर हैं - या सीने की आवाज़ के संयोजन में अलग-अलग:
      • सिर की आवाज की थोड़ी नाक अनुनाद को जोड़ना (एक नाक "वाह-वाह" गायन के रूप में)
      • जबकि सिर की आवाज की थोड़ी सी छाती की आवश्यकता हो सकती है - जैसे जब आप "वू-वू" गाते हैं - तो मुखर रेंज में काम करते हैं, और इसके स्वाभाविक रूप से ध्वनि के लिए, इसके स्रोत की परवाह किए बिना।
    • अगर आप अपने खुद के गाने लिखते हैं, तो यह उतना ही बेहतर हो सकता है जब आप वास्तविक जीवन की भावनाओं को जी रहे हैं जो कि गाने में जोड़ा जा सकता है।
    • सुनिश्चित करें कि गायन शुरू करने के लिए आपके पास पर्याप्त हवा है

    चेतावनी

    • बल, तनाव से बचें या आवाज के साथ कर्कश और कठोर ध्वनि उत्पन्न, डायाफ्राम से गाते हैं। अन्यथा, वहाँ सूजन की महान संभावनाओं, खाँसी, स्वर रज्जू की कठोर लगता है (कभी-कभी बुरी तरह से) क्षतिग्रस्त है, जो आवाज बॉक्स को स्थायी क्षति का कारण होगा रहे हैं - कुछ बिंदु पर गले में सर्जरी की आवश्यकता होती है (अलविदा, सुंदर आवाज), अगर नहीं जल्दी।
    • , बजाय डायाफ्राम का उपयोग एक हवाई मात्रा लगातार सस्ती और आसान नियंत्रित करने के लिए - से बचें गायन "गले": फिर भी, नहीं भी तनाव में गर्दन आवाज या हवा को नियंत्रित करने के। आप सांस लेने में डायाफ्राम का उपयोग नहीं करते हैं, तो तनाव में ध्वनि और गले इस तनाव से ग्रस्त हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com