IhsAdke.com

जब आप एक कॉन्ट्रैक्टो हों (सोफ्रान बनें)

किसी को लीक में फंसना पसंद नहीं है, लेकिन मुखर विस्तार का अभ्यास शायद ही कभी एक नियमित होता है! यदि आप उन हिस्सों से नाखुश हैं जो आपको आवंटित किए गए हैं लेकिन अलग-अलग हिस्सों को गाने के लिए पर्याप्त नोट बनाए नहीं रख सकते हैं, तो आपको अपने मुखर रेंज को विस्तारित करने के लिए खुद को कुछ आसान मुखर तकनीकों को पढ़ाना होगा। सामान्य तौर पर आप अपने प्राकृतिक विस्तार में नोट जोड़ देंगे। दूसरे शब्दों में, आप दोनों कॉन्ट्राल्टो और सोप्रन गायन करने की क्षमता विकसित करेंगे, हालांकि, कभी-कभी आपको एक दूसरे के लिए गायन रोकना होगा, कम से कम तब तक जब तक कि आपके संगीत की मांसपेशियों को समायोजित न करें। चलो पता कैसे!

चरणों

चित्र जब आप सोप्रेनो बनें` class=
1
अपनी सामान्य बोलने वाली स्वर को बदलने की कोशिश करें ध्यान से सुनो, जैसा कि आप पहले दिन के दौरान बोलते हैं। जब हम अपने मुखर रंग का उपयोग करने के तरीके पर अधिक ध्यान नहीं देते हैं, तो हम अपनी कम पिच की उपेक्षा करते हैं। अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए, अपनी बातचीत शैली में "उच्चारण" जोड़ें, या आप की तुलना में छोटा व्यक्ति की आवाज़ की नकल करने का प्रयास करें, या बस बहकाएं कि आप बुलंद मस्तिष्क में हैं। अपनी मुखर स्वर को बढ़ाने के लिए काम करने वाली किसी भी रणनीति का उपयोग करें
  • चित्र जब आप सोप्रेनो बनें` class=
    2
    अपने सामान्य स्वर से अधिक टोन में बोलते समय गायन के अपने तरीके से काम करना शुरू करें, अगर यह संभव हो। यदि आप जानते हैं कि कैसे मुखर अभ्यास अभ्यास, प्रत्येक दिन थोड़ा पैमाने पर बढ़ाना शुरू करें हालांकि, अगर आप सामान्य रूप से केवल नियमित गीत गाते हैं, तो सामान्य से थोड़ा गाना चुनिए, हालांकि यह थोड़ा परेशान करेगा, और सिर्फ एक दिन में तीन बार इसे धीरे से गाएं। याद रखें कि आवाज़ को मांसपेशियों द्वारा समायोजित किया गया है और इसमें कुछ समय लगेगा जब तक कि वे नए प्रयासों के आदी हो जाएँगे।
  • चित्र जब आप सोप्रेनो बनें` class=
    3



    अनुकूलन की प्रक्रिया में कम नोट्स गाए जाने से बचें अपने निचले वर्गों को पूरी तरह से खोने की कोशिश न करें, लेकिन उन्हें बहुत ज्यादा अभ्यास न करें, या आप अपनी नई मांसपेशियों पर बहुत अधिक मजबूर करेंगे जो पहले से ही अतिभारित होंगे।
  • चित्र जब आप सोप्रेनो बनें` class=
    4
    द्वितीय सोपारोन के भाग के लिए गाना बजानेवालों या समूह के ऑल्टो सेक्शन में स्थानांतरित करने के लिए कहें। यहां सबसे कम आवाज वाले सोपारोन हैं और यह शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है।
  • चित्र जब आप सोप्रेनो बनें` class=
    5
    अंततः आप उन्हें दूर कर सकते हैं जब तक उच्च नोटों गायन से शुरू करो।
  • युक्तियाँ

    • जब आप घर पर गायन कर रहे हों, तो अपनी पीठ पर लेट जाओ। यह स्थिति हवाई मार्ग के अधिक से अधिक उद्घाटन की अनुमति देगा, जो अंततः उसके मुखर विस्तार को बढ़ाएगी।
    • गायन के दौरान, श्वास करते समय, सबसे ज्यादा ध्यान रखें कि प्रत्येक सांस से सामना कर सकते हैं। यह आपके शरीर को अधिक गहरा साँस लेने के लिए प्रेरित करेगा और जितना संभव हो उतना गले खोलने में मदद करेगा। उच्च नोट्स को अधिक स्थान की आवश्यकता है!
    • जब आपकी आवाज़ उच्च नोटों पर अधिक से अधिक होने लगती है, अपने पसंदीदा वातावरण (गाड़ी में अपनी गाड़ी में) गायन, चलने और गायन करते समय आराम करने की कोशिश करें और सुनिश्चित करें कि आपका चेहरा आराम से भी आराम मिलता है। एक आराम से शरीर के साथ गायन गले में गले को रोक देगा।
    • अगर आपकी आवर्ती उच्च आवृत्तियों के गाने गाए जाने के शुरुआती प्रयासों में आपकी आवाज़ कमजोर और चीख़ी लगती है, चिंता न करें। एक ही समय में थोड़ी मात्रा और ताकत जोड़ें ताकि आपकी मांसपेशियों को उच्च नोट्स गाने के अतिरिक्त प्रयास का सामना करना पड़े।
    • आपको अतिरिक्त ऊर्जा प्रदान करने के लिए, अपने गले की मांसपेशियों की बजाय अपने डायाफ्राम का उपयोग करना सुनिश्चित करें, या आपको गले की सूजन से पीड़ित हो सकता है! यह पहली बार में थोड़ा अजीब लग सकता है, लेकिन आपके मित्र आपके कारण समझेंगे।
    • याद रखें, यदि आप उस पर काम करते हैं तो आप अपनी आवाज बदल सकते हैं। अपनी आवाज़ बदलना या अपनी मुखर रेंज को बढ़ाने के लिए किया जा सकता है, आपको इसके लिए और इसके लिए काम करना होगा। तुम्हारी आवाज़ एक मांसपेशियों की तरह है जिसे विभिन्न तरीकों से काम किया जा सकता है, जिससे आपके शरीर में किसी भी अन्य मांसपेशियों की तरह इसे बेहतर दिखता है !!!!!!!!
    • लगभग तीन महीने बाद बोलते हुए और थोड़ा जोर से गाने के बाद, आप सोप्रानो लाइनों को और अधिक बार गाते रहेंगे। और अगर उस की तुलना में अधिक समय लगता है, तो ऐसा हो। सभी लोग अपनी मुखर सीमा बदल नहीं सकते हैं, और कुछ लोगों को वहां पहुंचने के लिए धीरे - धीरे काम करके एक या अधिक साल लग सकते हैं।
    • अपनी मुखर सीमा का विस्तार कभी भी बुरा विचार नहीं होगा, लेकिन अगर आपको उच्च ग्रेड तक पहुंचने में परेशानी होती है, तो इसके लिए अपनी आवाज़ को तनाव या बर्बाद मत करो। याद रखें कि जोर से आवाज किसी भी कोरल ग्रुप का एक पूरा हिस्सा है और यदि आप वास्तव में उन उच्चतम पदों में से एक हैं, तो आपको गर्व होना चाहिए! आपके पास आवाज़ का आनंद लें और आनंद लें कि आप कौन हैं! आपकी आवाज़ का आनंद लें - आपकी पहचान की सराहना!

    चेतावनी

    • अपनी आवाज को सुरक्षित रखें यदि आप एक स्पोर्टिंग इवेंट, मनोरंजन पार्क या किसी अन्य जगह पर जाते हैं जहां आप चिल्ला सकते हैं या बहुत हंसते हैं, विशेष रूप से सड़क पर, अपनी आवाज को पुनर्प्राप्त करने के लिए ईवेंट के बाद कम से कम दो सप्ताह आराम करें।
    • इस संक्रमण काल ​​के दौरान आपको अधिक पानी और कम सोडा पीना चाहिए (फ़िज़्री पेय में थोड़ा नमक होता है)। वोकल स्ट्रिंग्स को बहुत अधिक आंतरिक स्नेहन की आवश्यकता होती है और तनाव के तहत उन्हें और भी अधिक की आवश्यकता होती है। इस प्रक्रिया के दौरान आप मुखर नोडल विकसित कर सकते हैं, जो आपको गंभीरता के आधार पर महीने के लिए गायन करने से रोक सकता है।
    • यदि आपको एक ठंडा मिलता है, तो संक्रमणकालीन कार्य से ब्रेक ले लो। अपने गले की मांसपेशियों के साथ कोमल रहें और उन्हें आराम दें यह विराम आपकी प्रगति को धीमा नहीं करेगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com