IhsAdke.com

आपका वॉयस ट्रेन कैसे करें

ऐसे अनगिनत लोग हैं जो गाना पसंद करते हैं और आवाज़ को प्रशिक्षित करने के प्रस्ताव के साथ पकड़े जाते हैं। हालांकि कई अलग-अलग तरीके हैं, यहां हम प्रशिक्षण आवाजों की एक उत्पादक और सुरक्षित पद्धति का प्रदर्शन करेंगे। ध्यान दें कि इस विधि को समय और समर्पण की आवश्यकता हो सकती है अपनी प्रेरणा का उपयोग करने के लिए तैयार रहें आप अपने समय में इन तकनीकों का अभ्यास कर सकते हैं, चाहे व्यावसायिक स्वराज्य प्रशिक्षण के साथ, या अपनी निजी प्रतिभा को विकसित कर सकें यह जानने के लिए कि क्या आपके लिए काम करता है, कृपया इन विधियों का उपयोग करें गायन के अपने उपहार का जश्न मनाएं, क्योंकि सभी आवाजएं अपने तरीके से अद्वितीय और सुंदर हैं अपनी आवाज़ का अभ्यास और प्रशिक्षण के क्षणों का आनंद लें !!!

चरणों

ट्रेन आपका वॉयस ट्रेन 1 शीर्षक
1
चरणों पर आगे बढ़ने से पहले "टिप्स" के तहत सूचीबद्ध आइटम देखें "टिप्स" कुछ मूल्यवान संदर्भों को दिखाते हैं कि कैसे ठीक से गाना, जैसे कि नरम तालू, श्वास और आसन, जबड़े की स्थिति, श्वास नियंत्रण, और अन्य पहलुओं को उठाने के लिए। कदम मुखर गर्मजोशी प्रदान करते हैं जो मुखर प्रशिक्षण के भाग के रूप में लाभकारी हो सकते हैं। मज़ा लो!
  • ट्रेन आपका वॉयस चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    बुनियादी सॉलफेज से शुरुआत करें (ध्वनि से): टोन को एक साथ बढ़ाते हुए, और तदनुसार, एक पियानो या कीबोर्ड के साथ, "क्या, रे, मी, एफएए, सोल, ला, सी, डू" करते हैं। इसका उद्देश्य "डू" की टोन में कमी करना है, गायन करना "करो, अगर, द सन, एफए, मील, री, डू।"
  • ट्रेन आपका वॉयस ट्रेन 3 शीर्षक
    3
    गाओ "मेरे-मेरे-मेरे-मेरे-मेरे-मेरे-मेरे""" मा डे मा "के स्वर को ऊपर उठाने के द्वारा" मी "गायन से शुरू करो।" मा "को" सोल फेर मी रे रीडो "में गाया जाना है। नोट" सोल "" फे "की तुलना में एक उच्च स्वर है और इसलिए पैमाने पर पिच को कम करने से पहले "मा" शब्द में अधिक से अधिक पिच देना आवश्यक है।
  • ट्रेन आपका वॉयस ट्रेन 4 शीर्षक
    4
    गाओ "दो मील मील कर", बार-बार नोट्स में शब्द "आरए" गा रहा है नोट्स में "आरए" शब्द की टोन बढ़ाएं "मेरा सूरज दे", और नोटों में कमी "मेरे करो"। स्टैकाटा में इस अभ्यास को करें, यानी प्रत्येक नोट ध्वनि को छोटा और अलग करना, लेकिन नियंत्रण के साथ। अपने पेट पर हाथ रखो यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप यह व्यायाम ठीक से कर रहे हैं। हर बार जब आप "आरए" कहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि श्वास आपके डायाफ्राम से आता है, आपको पेट में आंदोलन की थोड़ी सी सनसनी महसूस करना चाहिए, और उस हाथ पर हाथ।
  • ट्रेन आपका वॉयस ट्रेन 5 शीर्षक
    5
    "मेरी धूप मुझे अपना दिल दो।""गाओ" ज़ी-या "स्वर में।" ज़ी "में" डो री मि मी "में गाया जाना है इनके नोट्स को स्टेकाटो में गाया जाना है। इन नोटों को संक्षिप्त और अलग बनाते हैं, जैसे आपने "आरए" गाया था जब आपने किया था। इन अवधारणाओं को एकसाथ रखना आवश्यक है, क्योंकि इसमें संकल्पनाओं के बीच संक्रमण शामिल है। अपना मुंह बहुत मत खोलो.इस नोट को ओ-आकार के मुंह से चय कर दो, केवल थोड़ा खुला.इस तरह से, आप एक नरम, गोल और पूर्ण ध्वनि प्राप्त करेंगे.एक ही बात लो जब आप "फिर" "अपने मुंह के आकार को हल्का रूप से फैलाना और अपना हाथ अपने पेट पर रखें।



  • ट्रेन आपका वॉयस ट्रेन 6 शीर्षक
    6
    यदि आप पियानो की चाबी देख रहे हैं, तो ध्यान दें कि चाबियाँ के साथ "सी" नोट एक बार से अधिक होता है पहले "दो" से अंतिम तक के सभी नोट्स को ओक्टेव्स कहा जाता है। आपकी मुखर शक्ति के रूप में फैलता है, आप कई ओक्टेव्यू गाना करने की क्षमता प्राप्त कर सकते हैं। इस अभ्यास के लिए, एक पियानो बहुत उपयोगी होगा पियानो पर "सी" कुंजी दबाएं यह आपके पास किसी प्रकार के उपकरण के आधार पर कहीं भी हो सकता है, जैसे कि सोप्रानो, ऑल्टो, या मेज़ो ध्यान रखें कि आपकी आवाज़ पियानो ध्वनि के साथ मिल जाएगी, इसलिए सही स्वर चुनें एक नोट से प्रारंभ करें कि आप आराम से गा सकते हैं यदि आप एक उच्च पिच में गाते हैं, तो आप बेहतर पियानो पर कम अंक से शुरू करते हैं इसी तरह, यदि आप एक सोप्रान हैं, तो उच्च पिच से शुरू करें। मेव्ज़ोस को ऑल्टो और सोप्रानो के बीच एक टोन मिलनी चाहिए। यदि आप अपना मुखर प्रकार नहीं जानते हैं, तो अनुमान लगाएं और पता करें कि आपके लिए क्या काम करता है पियानो पर "सी" कुंजी दबाएं, और अपनी आवाज़ के साथ भी स्वर। जब तक आप यह कर सकते हैं तब तक इस नोट को पकड़ो। फिर "सी" को पिछले एक से अधिक एक अष्टकोना दबाएं, और यहां तक ​​कि स्वर भी। अगर आपको लगता है कि टन आपके लिए बहुत ज़ोरदार हैं, तो कम पिच के साथ शुरू करें, या आधे आक्टवेज़ की कोशिश करें, "करो" से "सूरज" पर जाएं। सबसे ऊपरी नोट "सी" गायन के बाद, सबसे कम नोट के साथ टोन को फिर से मेल करें, और इसे आराम से गाएं। यदि आप शुरुआत कर रहे हैं, तो यह एक दिन के लिए काफी अष्टक प्रशिक्षण हो सकता है। यदि आप आगे बढ़ने का फैसला करते हैं, तो "वापस" नोट लिखने का प्रयास करें यदि आप इसे आराम से कर सकते हैं। "सी" नोट के साथ इस्तेमाल की गई विधि को दोहराएं नोट मील, एफएए, एसएएल, वहां और एसआई के साथ ऐसा करने की कोशिश करें - अपनी क्षमताओं के आधार पर। यह व्यायाम आपके मुखर chords लंबा और मजबूत करने के लिए कार्य करता है कृपया अपने आप को बहुत ज्यादा मजबूर न करें, सावधान रहें
  • ट्रेन आपका वॉयस ट्रेन 7 शीर्षक
    7
    मूल solfeggio विधि प्रत्येक solfeggio टन के लिए प्रतीकों की एक प्रणाली है के लिए प्रतीक "do" is a fist "बैक" का प्रतीक आपके हाथ की तरफ झुका हुआ हाथ है, जिस तरह से आपका अंगूठे है उंगलियों को थोड़ा बाईं ओर अंक करना चाहिए। "मील" का प्रतीक एक फ्लैट हाथ है, जैसे कि यह एक मेज पर रखा गया था, और आपके हाथ की तरफ का सामना करना पड़ना चाहिए। "फेए" का प्रतीक अंगूठे के अंदर से बाहर का सामना करना पड़ रहा है। "सूरज" का प्रतीक हथेली के बाहर का सामना करना पड़ता है, एक फ्लैट हाथ है। "वहाँ" का प्रतीक नीचे का सामना करना पड़ रहा एक कपाटा हुआ हाथ है। "सी" का प्रतीक इंगित करता है कि इंडेक्स फिंगर की ओर मुड़ें और थोड़ा बाईं ओर। आप इस विधि को अधिक से अधिक अभ्यास कर इस पद्धति को मास्टर करने का प्रयास कर सकते हैं और नोटों के प्रतीकों को तेजी से पहचानने में सक्षम हैं। यह अभ्यास का एक सुखद और प्रेरक तरीका हो सकता है क्योंकि यह नोट्स संकेत करने में मदद करता है क्योंकि आप प्रत्येक को गाते हैं। देखें कि आपके लिए क्या काम करता है
  • ट्रेन अपना वॉयस चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    8
    टोन को गाते हुए सैल्को प्रतीक "डू" के साथ आरंभ करें इस नोट को जितना भी आराम महसूस करते हैं उसे पकड़ो। फिर गाए और नोट "ए" को संकेत दें, ध्यान रखें। फिर वापस नीचे जाएं और नोट "सी" गाएं लक्ष्य "आगे बढ़ो" से "मील", "दो" के बाद "एफए" के बाद, "सूरज" के बाद "करो" के बाद, और जितना चाहें उतना ही गाया जाता है।
  • ट्रेन आपका वॉयस ट्रेन 9 शीर्षक
    9
    यदि आपके लिए इनमें से कोई भी काम करता है, तो सबक गायन करने का प्रयास करें। ध्यान रखें कि उन्हें शायद पैसा खर्च होगा!
  • युक्तियाँ

    • अपने कंधे की चौड़ाई के समान चौड़ाई के अलावा अपने पैरों के साथ खड़े होकर थोड़ा मोड़ लें (यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे अवरुद्ध नहीं हैं - लंबे समय तक घुटनों को लॉक करने से बेहोश हो सकता है) वापस सीधे होना चाहिए गर्दन को आपकी रीढ़ की शेष राशि के साथ संरेखित करना चाहिए सिर को पक्षों को झुका नहीं जाना चाहिए आगे देखो फोकस, आराम से रहो
    • अपने पेट पर अपने हाथों से शुरू करो, उन्हें एक-दूसरे के ऊपर रखें अपनी नाक के माध्यम से गहराई से और सीधा साँस लें ताकि सांस आपके पेट का विस्तार करे। छेड़ने पर, पेट को थोड़ी मात्रा में संविदा करनी चाहिए। नोट्स और वाक्यांशों को सहन करने के लिए, और पैरोटो में गायन के उद्देश्य के लिए उनकी प्रेरणा, जहां तक ​​पूर्ण क्षमता है, गहरी होनी चाहिए। साँस छोड़ना चिकनी और धीमी गति से होना चाहिए, इससे पहले कि आप फिर से सांस ले लें, आपकी आवाज में अंतिम सांस की हवा का इस्तेमाल करना चाहिए।
    • नरम तालू हमेशा उठाया जाना चाहिए गोल के रूप में मुंह के अंदरूनी हिस्से में बहुत खोखले स्थान को छोड़ना है ताकि गोल और पूर्ण ध्वनि पैदा हो सके। अपनी जीभ कम करें, उसे मुंह के तल पर रखा जाना चाहिए। आपकी ठोड़ी को थोड़ा बढ़ाएं आपके होंठों को एक छोटे, गोल आकार के रूप में बनाना चाहिए सावधान रहें कि अपना मुंह बहुत ज्यादा न खोलें, क्योंकि यह आपके मुंह की छत से खोखले मार्ग को रोक सकता है।
    1. टोन से मिलान करने के लिए नोट कैसे लगता है से शुरू करें अपनी आवाज़ के स्वर को ऊपर और नीचे पैमाने पर ले जाएं जैसे कि वह मोहिनी थी, जब तक आप वांछित टोन से मेल नहीं खाते। जब ये होता है तो आप सुनकर महसूस कर सकेंगे।
    2. ट्यूनिंग में एक नोट का "लक्ष्य" गायन शामिल है इसका अर्थ है कि गायन कैसे ठीक होना चाहिए, और तीव्र (बास) या फ्लैट (तेज) में गायन नहीं करना चाहिए। आप जानते हैं कि आप उच्च गाना रहे हैं जब आप गायन कर रहे टोन सही नहीं बोलते हैं और पियानो, बांसुरी आदि के नोट से थोड़ा नीच है। आप जानते हैं कि आप गंभीरता से गा रहे हैं जब आपकी आवाज़ एक स्वर का उत्पादन कर रही है जो सही नहीं बोलती है और टोन से पटकथा या गाना, आदि गाने की कोशिश कर रही है। एक नोट गाएं और धीरे से अपने तर्जनी को माथे के केंद्र में दबाएं। ऐसा लगता है कि ज्यादातर गायकों पर एक मनोवैज्ञानिक प्रभाव पैदा होता है, जो सटीक पिच को मारने में मदद करता है। इस विकल्प से सावधान रहें, यदि आप ऐसा करने की कोशिश करते हैं, तो बहुत दयालु हो।
    • छाती की आवाज़ आम तौर पर एक व्यक्ति के नीचे पर गहरी ध्वनि उत्पन्न होती है। सिर की आवाज़ नरम है इसी तरह, मुखौटा आवाज दो का संयोजन है, और जब आप इस रिकॉर्ड में गा रहे हों, तो आप अपने चेहरे की हड्डियों पर आँखों के ठीक नीचे इस कंपन को महसूस कर सकते हैं। रिकॉर्ड केवल आपके शरीर के कई हिस्सों को कंपन में प्राप्त करने की संभावना है जब आप गाते हैं आप क्या रिकॉर्ड में जान पाएंगे क्योंकि आपकी आवाज़ में एक रिकार्ड से दूसरे को "पॉज़" कहा जाता है अपनी पहुंच के निचले अंत में एक नोट गाओ एक मोहिनी की तरह, जो आप गायन कर रहे हैं उस स्वर को बढ़ाएं यदि आप ज़ोर से ज़ोर देते हैं, और अपने मुखर विकास के स्तर के आधार पर, आपको अपने "मोहिनी" की आवाज़ में "विराम" का अनुभव होगा जहां मुखर ध्वनि काट दिया जाता है। यह स्वाभाविक है, और हमारे पास यह "विराम" है इस विराम पर पहुंचने से पहले उसकी आवाज की आवाज़ गहरी आवाज में गायी गयी थी। एक नरम आवाज़ में विराम के बाद ध्वनि की आवाज में गाया गया था। मास्क वॉयस, जो 2 विशिष्ट सिद्धांतों में से एक है, को "विराम" बिंदु पर पहुंचने से पहले, मिडटोन के साथ गाया गया था।
    • नाक से साँस लें, फिर अपने नाक को अपने हाथ से कवर करें जब आप गाते हैं, तो आपको ऐसा ही महसूस करना चाहिए। गायन के रूप में अपनी नाक की सांस महसूस किए बिना गायन का अभ्यास करें
    • गाने में शब्दों के व्यंजनों पर ज़ोर देना। आप कुछ शब्दों पर जोर भी डाल सकते हैं।
    • जोर से गायन और नरम गाने के लिए सांस के समान समर्थन की आवश्यकता होनी चाहिए, और दोनों तरीकों से कोई मुखर तनाव नहीं होना चाहिए। डायाफ्राम श्वास का प्रयोग करना, इन बदलावों को पूरे गीत में नियंत्रित किया जा सकता है। अपने दाहिने हाथ और बाएं हाथ को अग्रेषित करने का प्रयास करें, वैकल्पिक रूप से। इस तकनीक का इस्तेमाल आपकी आवाज़ को मजबूत या मजबूत में गाना देने के लिए किया जाता है।
    • अपनी भावनाएं संगीत में डालें और जब आप गाते हों तब चेहरे के भाव का प्रयोग करें।
    • बहुत पानी पीना
    • अपनी मुखर रेंज के लिए उपयुक्त गीत चुनें (नोट्स के साथ आप सबसे आरामदायक गायन महसूस करते हैं)
    • ठीक-ठाक आवाज के लिए अधिक एकाग्रता और अधिक मुखर प्रयास की आवश्यकता होती है। तो नरम, शांत गायन गाने शुरू करें।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप अपनी आवाज़ को आराम करते हैं और बहुत सारे तरल पदार्थों को पीने के लिए, खासकर पानी
    • अपनी आवाज को मजबूर न करें, सावधान रहें
    • ध्यान दें कि यदि आप किसी भी प्रकार के शारीरिक श्रम, या विशेष रूप से दर्द महसूस करते हैं, तो अभ्यास बंद करो यह ऐसी तकनीकों के अभ्यास के कारण गलत तरीके से हो सकता है एक मुखर ट्रेनर या मुखर chordist से बात करने की कोशिश करें वे जो गलत तरीके से किया जा रहा है, यह दिखाने में सक्षम होंगे, और आत्म सुधार की दृष्टि प्रदान करेंगे।
    • गायन के दौरान, बहुत अधिक हवा को उड़ाने, और अपनी प्राकृतिक क्षमता से परे अपनी आवाज़ को मजबूर करते हुए, बचने के लिए कुछ सामान्य गलतियाँ मुस्कुरा रही हैं। मुखर रस्सी क्षति के ये सामान्य कारण हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • एक पियानो या कीबोर्ड (यदि आप चाहें तो)
    • आवाज़
    • खुले दिमाग
    • स्वाभाविक प्रतिभा का उपयोग करते हुए विभिन्न शैलियों का पता लगाने की इच्छा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com