IhsAdke.com

कैसे अपने डायाफ्राम का उपयोग करने के लिए गाओ

आपका डायाफ्राम मांसपेशियों की एक पट्टी है जो रिब पिंजरे को अलग करता है, जहां आपके दिल और फेफड़े आपके शरीर के बाकी हिस्सों के अन्य आंतरिक अंगों से होते हैं। यह संभवतः ऐंठन और हिचकी पैदा करने के लिए सबसे अच्छी बात है, लेकिन यह गायन का एक अनिवार्य हिस्सा है। उचित गायन के लिए श्वास में डायाफ्राम का समर्थन आवश्यक है, मांसपेशियों का उपयोग करके फेफड़ों से हवा को और अपनी आवाज के माध्यम से बल देना। यदि आप एक बेहतर गायक बनना चाहते हैं, तो उस मांसपेशियों को मजबूत करने और सही तरीके से गाने के लिए सीखना

चरणों

भाग 1
अपने डायाफ्राम को मजबूत बनाना

चित्र का शीर्षक आपका डायाफ्राम चरण 1 का प्रयोग करें
1
उसकी मांसपेशियों का पता लगाने के लिए जानें अपने मछलियां के विपरीत, उन्हें महसूस करना मुश्किल है, इसलिए इसे सीखना महत्वपूर्ण है, ताकि आप इसे कोने में मजबूत कर सकें।
  • डायाफ्राम के साथ गायन के बारे में सोचने का सबसे अच्छा तरीका इसकी मांसपेशियों को एक प्लेटफॉर्म या एक टेबल टॉप के रूप में सोचना है। वे आपके वायु स्तंभ के माध्यम से उठने के लिए नींव प्रदान करने के लिए दृढ़ और स्थिर होने चाहिए।
  • यदि आपको अपने डायाफ्राम का सामना करने में परेशानी होती है, तो उसे फर्श पर छोड़ दें और अपने पेट पर मध्यम भार का कुछ रखें, जैसे कि एक बड़ी किताब पेट की मांसपेशियों का उपयोग करके वजन बढ़ाएं एक ही समय में, जब तक आप अपने फेफड़ों को पूरी तरह से भरे न हों तब तक साँस लें। अब, इसे गाओ आपके द्वारा उपयोग की जा रही मांसपेशियां, डायाफ्राम के होते हैं
  • चित्र का शीर्षक आपके डायाफ्राम चरण 2 का प्रयोग करें
    2
    डायाफ्राम का उपयोग करने की सांस लेने का अभ्यास ऐसा करने के लिए, गहन रूप से साँस लें और जितना भी हो उतना जितना भी हो उतना जितना भी हो उतना आपके पेट को बाहर कर दें, जितना संभव हो उतना आपके शरीर को शेष रखें। सुनिश्चित करें कि आपके कंधों को स्थानांतरित न करें
    • यह आवश्यक है कि इन मांसपेशियों का इस्तेमाल करते हुए आप सांस लेने के दौरान फर्म बने रहते हैं, लेकिन जब आप गाना नहीं करते आपकी छाती, आपके कंधों में मांसपेशियों और आपके चेहरे को ढीले रहना चाहिए।
    • कल्पना कीजिए कि यह एक चिमनी है और इसका गायन धुरी के माध्यम से डायाफ्राम के माध्यम से उगता है, फिर फेफड़ों के बाहर और फिर छत के माध्यम से।
  • चित्र का शीर्षक अपने डायाफ्राम चरण 3 का प्रयोग करें
    3
    डायाफ्राम को मजबूत करने के लिए व्यायाम करें इन मांसपेशियों को नियमित रूप से व्यायाम करें एक बार जब आप ठीक से साँस लेने के लिए सीखा है, तो आपको संभव के रूप में डायाफ्राम में ज्यादा बल की आवश्यकता होगी। इसके माध्यम से एक गहरी साँस लें और जब यह समाप्त हो जाए, तो जितना हो सके उतना गिन लो। इसे धीरे-धीरे और तालबद्ध करें, और फिर रिकॉर्ड करें कि आप हर दिन कितना सुधार कर चुके हैं।
    • मिल्कशेक लेते अभ्यास बहाना तुम एक पुआल चूसने रहे हैं अपने कंधों और छाती को अभी भी खड़े रखना याद रखें अपने पेट पर अपना हाथ रखो और आंदोलन को नोटिस करें
    • एक कुत्ते की तरह नस्ल एक थका हुआ कुत्ते की तरह हांफते रहें, लेकिन फिर से, अपने कंधों और छाती को अभी भी याद रखना और अपने पेट पर अपना हाथ डाल दो।
    • "बाथरूम में धक्का" का अभ्यास करें जैसा लगता है जैसे हास्यास्पद है, यह डायाफ्राम का इस्तेमाल करते हुए गायन सीखने में भी मदद करता है। अपने कंधों और छाती को रोको, और कठोर श्वास छोड़ दें, जैसे कि आप बाथरूम में संघर्ष कर रहे थे।
  • आपके डायपर्रम चरण 4 का इस्तेमाल करते हुए गायन शीर्षक वाले चित्र
    4
    सांस लेने के अभ्यास के अभ्यास के रूप में आप गाते हैं। यदि आप कोने में अपने डायाफ्राम को मजबूत करना चाहते हैं, तो आपको इन व्यायामों को अपने दैनिक गायन दिनचर्या में शामिल करना होगा, और दिन भर में कई बार श्वास का अभ्यास करना होगा। आप इसे कहीं से किसी भी और अपेक्षाकृत आसानी से कर सकते हैं क्योंकि आपको किसी विशेष उपकरण या अन्य सामग्री की आवश्यकता नहीं है। आपको बस तुम्हारी आवाज़ की ज़रूरत है
    • कार्य करने या टीवी देखने के लिए ड्राइविंग करते समय सांस लेने के अभ्यास का अभ्यास करें इतना सरल कुछ अभ्यास नहीं करने के लिए कोई बहाना नहीं है और यदि आप प्रशिक्षण के लिए समर्पित हैं तो आप जल्दी से अपने कोने में परिणामों को नोटिस करना शुरू कर देंगे।
  • भाग 2
    गायन सही ढंग से

    चित्र का शीर्षक आपके डायाफ्राम चरण 5 का प्रयोग करें
    1



    हमेशा पहले गरम करें साँस लेने से पहले अपनी आवाज़ को गर्म करने के लिए साँस लेने के व्यायाम और गायन आवश्यक हैं अपने डायाफ्राम का प्रयोग करके गायन उचित गायन तकनीक के कुछ हिस्सों में से एक है, और अन्य अच्छे अभ्यासों के साथ जोड़ा जाना चाहिए। लंबे समय से गायन शुरू करने से पहले किसी भी समय, आपको चाहिए:
    • गहराई में साँस लो और कुछ सेकंड के लिए पकड़ो, धीरे धीरे जारी। जब आप साँस लेते हैं, तब तक अपने हथियार बढ़ाएं जब तक कि आपके हाथ स्पर्श न करें। उसके बाद, अपनी बाहों को कम करें जैसे आप साँस छोड़ें। यह तीन से पांच गुना करो
    • निम्नतम नोट के साथ शुरू करें, आप गा सकते हैं और उच्चतम तक पहुंच सकते हैं, बिना बल के। जल्दी मत करो धीमा बेहतर इस अभ्यास से आपको अपने श्वास को नियंत्रित करने और कोने में अपने मुखर chords गर्म करने में मदद मिलती है।
  • आपके डायपर्रम चरण 6 का इस्तेमाल करते हुए गायन शीर्षक वाला चित्र
    2
    जब आप गाते हों तो एक शानदार आसन के साथ खड़े रहें। जब आप अपने डायाफ्राम के साथ गाते हैं, तो आप अधिक से अधिक गहरा साँस लेते हैं। इसके लिए एक संपूर्ण मुद्रा की आवश्यकता है अपनी पीठ को सीधे कंधों पर वापस रखें, और जितनी संभव हो उतनी जगह के रूप में अपनी आवाज़ और सांस लेने के लिए श्वास लेने के दौरान उन्हें अभी भी रखने पर ध्यान दें।
    • एक बार जब आपका डायाफ्राम अपने रिब पिंजरे के नीचे स्थित होता है, जो आपके फेफड़ों से घिरा होता है, तो यह आपकी पसलियों को आपके फेफड़ों की तरफ खींचने के लिए कम करता है और नीचे की ओर बढ़ने की अनुमति नहीं देता है जो सही में सांस लेने की जरूरत है।
  • चित्र का शीर्षक आपके डायाफ्राम चरण 7 का प्रयोग करें
    3
    अपने गले के साथ गायें खोलें एक दर्पण में अपने आप को देखो क्योंकि आप एक जंभाते हैं, अपने गले में खुलने की तलाश और महसूस करते हैं। यह गाते ही होने की आवश्यकता होती है, लेकिन सबसे आसान और ढीले तरीके से संभव है हवा को अपने डायाफ्राम से और स्वाभाविक रूप से अपने शरीर के माध्यम से और अपने शरीर के माध्यम से प्रवाह की अनुमति देने के लिए, आपको इसे प्रशिक्षित करना होगा।
    • बहकाओ आपके पास अपने गले में एक गेंद है जो आपको इसे खुली रखने के लिए मजबूर कर रहा है। अपने गले को मुक्त रखने के दौरान गाना गायन का अभ्यास करें इससे पहले कि आप नोट्स को पहले के रूप में कठिन कर सकें, इसमें कुछ समय लग सकता है, लेकिन शक्तिशाली बनने के लिए आपकी आवाज को फिर से प्रशिक्षण देने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।
  • आपके डायपर्रम चरण 8 के प्रयोग से गायन शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपनी आवाज के दोनों "भागों" पर काम करें इसके बारे में सोचें जैसे कि इसे दो भागों में तोड़ा गया था, जो जुड़ा हुआ है। उनके उच्च नोटों को "सिर की आवाज़" कहा जाता है, और छाती के "छाती की आवाज़" कहा जाता है। उनमें से हर एक को पूर्ण और पूर्ण बनाने के लिए, आपको डायाफ्राम का उपयोग करने के लिए गाना चाहिए, लेकिन दो प्रकार की आवाज को अलग करने के लिए सीखना नोटों की नियुक्ति में मदद करेगा।
    • अपने श्वास का प्रयोग नियमित रूप से दो आवाजों के बीच चलने की भावना के आदी होने के लिए करें। दो अलग-अलग आवाजों के बीच अंतराल गाएं, नीचे जाएं और इन बदलावों को मजबूत करें।
  • चित्रण का प्रयोग करें अपने डायाफ्राम चरण 9 का प्रयोग करें
    5
    व्यंजनों के उच्चारण पर कार्य करें जब आप गाना गाते हैं तो मजबूत लोगों को सुनने में असमर्थ होते हैं उनके साथ एक वाक्यांश दोहराएं, जैसे "तीन उदास शेर गेहूं की एक प्लेट खाती हैं।" एक नोट पर कई बार वाक्यांश गाएं, जब तक कि प्रत्येक शब्द को आपके डायाफ्राम का उपयोग करके पूर्ण सांस समर्थन के साथ स्पष्ट रूप से गाया जा सके।
  • युक्तियाँ

    • अपने डायाफ्राम पर अपना हाथ रखो अगर आपको लगता है कि यह ऊपर और नीचे जा रहा है, तो आप इसे ठीक से कर रहे हैं
    • यह अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कि आप एक गायन पेशेवर की तलाश करें क्लासेस आपको एक बेहतर गायक बनने में मदद करेंगे
    • गायन से पहले हमेशा अपने मुखर chords गर्म। अपनी आवाज़ "गर्म" करने के लिए कुछ प्रारंभिक अभ्यास करें
    • अपने आप को गायन रिकॉर्ड करें और देखें कि क्या आप अपनी आवाज की ताकत में अंतर देखते हैं।

    चेतावनी

    • अपनी आवाज को मजबूर मत करो! आप स्थायी रूप से आपके मुखर कॉर्ड को नुकसान पहुंचा सकते हैं
    • हालांकि यह लंबे समय तक नहीं हो सकता है, अगर आप अपने गले के साथ गा रहे हों तो अंततः मुखर रस्सियों पर नोड्यूल प्राप्त कर सकते हैं। वे उन्हें नुकसान पहुंचा सकते हैं

    संबंधित WikiHows

    • कैसे एक गाने के गीत को बचाने के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com