IhsAdke.com

पार्श्व दर्द को कैसे रोकें

आप की तेज़ गति से चला रहे हैं और अचानक दाईं ओर पसलियों के नीचे एक सुस्त दर्द महसूस करते हैं और चलाने के लिए, दर्द खराब हो जाता है जब तक यह इतना दर्द होता है कि आप इसे नहीं ले सकता। जब आप रोकते हैं, दर्द आमतौर पर दूर जाता है।

चरणों

पिक्चर्स साइड ऐस चरण 1 को रोकें
1
जब आपके पक्ष में दर्द होता है, तुरंत चलना बंद करो, अपनी उंगलियों को अपने पेट के दाहिनी ओर ले जाएं और अपने जिगर को ऊपर उठाएं अपने पक्कड़े होंठों (यह जन्मदिन मोमबत्ती उड़ाने की तरह है) से एक ही समय में श्वास लें। फिर आप किसी भी दर्द महसूस किए बिना वापस चला सकते हैं।
  • पिक्चर्स साइड ऐस चरण 2 को रोकें
    2
    पक्ष दर्द को रोकने का सबसे प्रभावी तरीका "उथले" श्वास से बचने के लिए है उथला साँस लेने में प्रत्येक श्वास पर हवा की एक छोटी मात्रा के प्रेरणा से परिभाषित किया जा सकता है, कुल फेफड़े की क्षमता का केवल एक छोटा सा भाग का उपयोग करके। जब यह एक रन के दौरान होता है, डायाफ्राम निरंतर उच्च स्थिति में रहता है और यकृत के संयोजी स्नायुबंधन को आराम देने के लिए पर्याप्त रूप से कम नहीं होता है। डायाफ्राम पर बल दिया जाता है और एक ऐंठन या टांके में परिणाम होता है। इसके बजाय, दौड़ के दौरान एक "गहरा", जिसे "पेट में श्वास" के रूप में भी जाना जाता है, साँस लेना चाहिए। इससे डायाफ्राम को पूरी तरह से नीचे आने और इस पर तनाव कम करने की अनुमति मिलती है।
    • यहाँ प्रयास करने के लिए एक व्यायाम है फर्श पर लेटें, अपने पेट पर अपना हाथ रखो और गहराई से साँस लें। अगर आपको लगता है कि आपका हाथ थोड़ी सी बढ़ेगा तो आप अपने पेट से ठीक से श्वास लेंगे। यदि केवल आपकी सीने ऊपर चली जाती है तो आप गहरी पर्याप्त श्वास नहीं ले रहे हैं
  • चित्र का शीर्षक



    3
    एक तकनीक एक दौड़ के दौरान पक्ष में दर्द रोकने में बहुत कारगर है कि समय-समय पर "तह" होंठ, जैसा कि आप हवा साँस छोड़ते है के रूप में एक जन्मदिन का केक पर मोमबत्तियां assoprasse है। फिर, प्रभावी होने के लिए गहरी साँस लेने की आवश्यकता होती है।
  • स्टेप 4 नामक चित्र को रोकें
    4
    एक और तकनीक जो मदद करती है, वह बाष्पीभवना है क्योंकि बाएं पैर दाएं पैर की बजाय जमीन को मारता है। डायाफ्राम शरीर के बाईं ओर स्थित अंगों से जुड़े ताकि डायाफ्राम पर कम तनाव है, दाईं ओर के रूप में बड़ा नहीं हैं।
    • जब हम श्वास लेते हैं, फेफड़ों में हवा लाते हैं, तो डायाफ्राम नीचे की तरफ चलता रहता है। जब हम साँस लेते हैं, तो डायाफ्राम ऊपर की तरफ बढ़ जाता है (यह विवरण बाद में महत्वपूर्ण हो जाता है)
    • डायाफ्राम की ऐंठन आंतरिक अंगों के रूप में वे ऊपर ले जाने के आंदोलन की वजह से और जबकि चल रहा है, इस प्रकार नीचे खींच और डायाफ्राम मजबूर कर के रूप में यह समय सीमा समाप्त होने से चलता है नीचे होते हैं।
    • यकृत, विशेष रूप से, आमतौर पर इसका कारण होता है यह दो स्नायुबंधन द्वारा डायाफ्राम से जुड़ा हुआ है। जिगर पेट के गुहा में सबसे बड़ा अंग है और ऊपरी दाएं पेट में स्थित है। यही कारण है कि ज्यादातर लोग पसलियों के ठीक नीचे, उनके दाहिनी ओर टांके का अनुभव करते हैं। भोजन से भरा पेट इतना भी हो सकता है "इसे भरें" न करने का प्रयास करें आपको जल्दी ही पता चल जाएगा कि पार्श्व दांते धीरे-धीरे दूसरी ओर चले जाएंगे। दो तरफ दर्द एक से बेहतर नहीं है!
  • युक्तियाँ

    • अपनी बाहों को नीचे रखें और परेशान करने की कोशिश न करें। दौड़ से पहले बहुत अधिक भोजन या बहुत ज्यादा पीने से साइड दर्द भी हो सकता है
    • सुनिश्चित करें कि आप अच्छी तरह से हाइड्रेटेड, लम्बी और गरम हो ऐंठन आम तौर पर निर्जलीकरण का परिणाम होता है, जिससे इलेक्ट्रोलाइट स्तर कम हो सकता है। पीने के पानी या गेटोरेड जैसी एक स्पोर्ट्स ड्रिंक आपको हाइड्रेटेड रख सकते हैं। ऐंठन पोटेशियम के निम्न स्तर से भी हो सकता है, जो कि केला या अन्य पोटेशियम पूरक को खाकर बचा जा सकता है। ठंड लगना भी मांसपेशियों की ऐंठन पैदा कर सकता है दौड़ने से पहले गर्म रहने और रहने के बारे में सुनिश्चित करें
    • अवरोही पर चलने से पार्श्व दर्द बढ़ता है क्योंकि यह प्रत्येक शरीर के बल के साथ पूरे शरीर पर बलों को बढ़ाता है। शुरुआती धावकों को डाउनहिल चलना चाहिए जब तक कि साँस लेने की तकनीक में महारत हासिल हो।
    • दौड़ से पहले एक घंटे के भीतर खाना न खाएं और रेस से पहले तीन घंटे के भीतर ही हल्का खाएं। तरल पदार्थ पीना. पेट जल्दी से तरल पदार्थ नालता है निर्जलीकरण थकान का सबसे सामान्य कारणों में से एक है और इसे बचा जाना चाहिए।
    • उपरोक्त तकनीकों का उपयोग कर एक पार्श्व दर्द को रोकना बेहतर है। यदि दौड़ के दौरान आपके पास दर्द हो, तो "पकर" विधि (जन्मदिन की मोमबत्तियाँ झटका) की कोशिश करें। यदि दर्द जारी है, तो चलना बंद करना और गहरी साँस लेने पर ध्यान केंद्रित करते समय चलना सबसे अच्छा होता है। दर्द दूर होने के बाद चलते रहें।
    • रन के दौरान अपनी कमर के चारों ओर एक तंग कोट या पसीने वाली शर्ट बांधें

    चेतावनी

    • कभी भी एक पूर्ण पेट पर न चलें!
    • पूरे दिन अपने आप को हाइड्रेट करें, बस चलाने से पहले ही बहुत ज्यादा पीना मत करो!

    आवश्यक सामग्री

    • आपको हाइड्रेटेड रखने के लिए बहुत सारे पानी या आइसोटोनिक पेय!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com