IhsAdke.com

एक गायन प्रशिक्षक के बिना गाओ कैसे?

शायद पूरी तरह से अकेले काम करना सीखना सबसे कठिन चीजों में से एक है गायन करना कुछ लोग गायन बड़े होते हैं जबकि अन्य लोगों को मुखर प्रशिक्षक के लिए भुगतान करने का विकल्प होता है। हालांकि, दूसरों को इसे या तो नहीं खरीदना पड़ सकता है क्योंकि वे मुखर प्रशिक्षकों को पास रखते हैं या क्योंकि उन्हें पाठ के लिए भुगतान करने की वित्तीय क्षमता नहीं होती है। अगर ऐसा मामला है, तो यह लेख आपके लिए है।

चरणों

गायन बिना एक गायन कोच शीर्षक चरण 1 के चित्र
1
गूंजना। यही वह है जो आपकी आवाज़ को मजबूत बनाता है अनुनाद का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा यह जानना है कि यह कहां से उत्पन्न हो सकता है। जब आप गाते हैं, तो दो जगहें होती हैं जहां आपको अनुनाद महसूस करना चाहिए: नाक छिद्रों में, नाक के ठीक नीचे, और छाती में। आप इन हिस्सों पर अपने हाथ डाल सकते हैं ताकि उन्हें कंपन हो। इससे आपकी आवाज कमरे में भरने में मदद मिलेगी। नोट पर, आपके नाक छिद्रों के साथ गायन मुश्किल हो सकता है जब लोग यह सुनते हैं कि यह नाक के नजदीक है, तो कई लोग नाक के माध्यम से गाने की कोशिश करते हैं, जिसके परिणामस्वरूप एक बहुत ही नाक की ध्वनि होती है, जैसे कि वे नाक के साथ गा रहे थे। इसके बजाय, अपने दाँतों के पीछे, अपने मुंह की छत में कंपन को महसूस करने का प्रयास करें इसके अलावा, जबड़े को खोलने और जीभ को नीचे जाने के लिए सुनिश्चित करें ताकि आवाज़ में स्थानांतरित करने और लम्बे पाने के लिए अधिक जगह हो।
  • गायन बिना एक गायन कोच चरण 2 शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    अपनी टोन पर विचार करें गायन का एक अन्य महत्वपूर्ण हिस्सा सही ढंग से टोन तक पहुंचा रहा है। अगर कोई पूरी तरह से गाता है, लेकिन धुन से, कोई भी उन्हें सुनना नहीं चाहता है। एक गीत के साथ, या एक उपकरण खेलते समय अपनी आवाज़ को रिकॉर्ड करने का अभ्यास करें। जब आप रिकॉर्डिंग सुनते हैं, तो आप यह सुन सकेंगे कि क्या आपकी आवाज़ बहुत कम है, ज़ोर से या बिंदु पर, और फिर आप सही ढंग से ध्वनि के लिए थोड़ा कम या उच्च गायन करने का प्रयास कर सकते हैं
  • गायन बिना एक गायन कोच चरण 3 शीर्षक वाले चित्र
    3
    ध्यान दें। फोकस यह निर्धारित करेगा कि क्या लोग आपको समझ सकते हैं या नहीं। हर शब्द को लिखना सुनिश्चित करें, और इसे गाएं यदि आप गायन के द्वारा गाते हैं, तो यह कम आवाज उठाएगा, जैसे कि आप गड़बड़ हो रहे थे। फिर किसी के लिए गाएं, या कुछ यदि आप गाड़ी चला रहे हैं, तो पहिया के लिए गाएं यदि आप शॉवर में हैं, तो टूथब्रश के लिए या शैम्पू के लिए गाएं। बस सुनिश्चित कर लें कि आपकी आवाज़ बारी करने के लिए कहीं कहीं है, क्योंकि अगर ध्वनि में कहीं नहीं है, तो यह आपके मुंह में अभी भी रहेगा
  • गायन बिना एक गायन कोच चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    गुणवत्ता में सुधार अब जब आप नियमों को जानते हैं, तो आप उन्हें तोड़ सकते हैं। यदि हर कोई उसी तरह गाया जाता है, तो प्रत्येक चरण को समान रूप से पूरा करने के लिए, आवाजों की अधिक विविधता नहीं होती है आप जितना चाहें गाना चाहते हैं, इसके बारे में सब कुछ इसके बारे में प्रतिध्वनि, स्वर और एकाग्रता को थोड़ा बदल सकता है। अगर आप सर्टेनेजा संगीत गाने चाहते हैं, तो नाक के माध्यम से थोड़ी सी घूमना ठीक है। मत सोचो, हालांकि, आप जिस चीज का उल्लेख किया गया था उसे अनदेखा कर सकते हैं। बस एक एथलीट की तरह, जो अपने खेल का अभ्यास करते समय सभी मांसपेशियों का उपयोग नहीं करता है, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए अभी भी उन्हें आकार देने की आवश्यकता है कि सबकुछ आसानी से काम करे। आपको यह जानने की आवश्यकता है कि इन चरणों को कैसे करना है कि उन्हें कैसे न करें।
  • विधि 1
    घटकों




    गायन बिना एक गायन कोच शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    1
    अपने श्वास पर काम करें गायन का सबसे अनिवार्य हिस्सा सांस नियंत्रण है। हममें से ज्यादातर अपने सभी जीवन में अपर्याप्त रूप से साँस ले रहे हैं। लेकिन यह तय करना आसान है क्योंकि श्वास ठीक से है, जब आप श्वास लेते हैं तब आप अभ्यास कर सकते हैं। जब ज्यादातर लोग श्वास लेते हैं, छाती थोड़ी सी जाती है, और कंधों को लिफ्ट हालांकि, डायाफ्राम मांसपेशी, जो हवा के प्रवेश को नियंत्रित करती है, फेफड़े से नीचे होती है, उनके सामने नहीं, जैसा कि हमारे साँस लेने की आदत से पता चलता है। इसलिए जब आप श्वास लेते हैं, तो क्या होना चाहिए कि आपका पेट बढ़ना चाहिए, जैसे कि आकृति फिर से फिसलती है और पेट की तरफ बढ़ जाती है कार्य करने का प्रयास करें जैसे कि आप फेफड़ों के बजाय पेट में हवा खींच रहे हैं। यदि आप इसे सही ढंग से कर रहे हैं, तो आपको लगता है कि आपकी पीठ थोड़ी मात्रा में बढ़ेगी
  • गायन बिना एक गायन कोच शीर्षक चरण 6 के चित्र
    2
    अपनी ऊर्जा को ध्यान में रखें गायन का एक और महत्वपूर्ण हिस्सा इरादा से गा रहा है यदि आप सबकुछ ठीक करते हैं लेकिन ऊर्जा के बिना गाते हैं, तो आपका प्रदर्शन नरम हो जाएगा। यहां तक ​​कि जब आप धीरे से गाते हैं, तब भी आप हर शब्द पर जोर देते हुए, और अपने मुंह के मोर्चे पर अपनी आवाज़ पेश कर सकते हैं (नीचे दिए गए विषय पर अधिक)।
  • गायन बिना एक गायन कोच शीर्षक चरण 7 के चित्र
    3
    अपने आत्मविश्वास का निर्माण करें शायद जब आप गायन शुरू करते हैं, तब से दूर करने के लिए सबसे मुश्किल बाधा है यह मानना ​​सही है कि यदि आप एक बेहतर गायक बनने के लिए युक्तियों की तलाश कर रहे हैं, तो आप समझते हैं कि आप एक उत्कृष्ट गायक नहीं हैं। यदि आप गाना सीखना चाहते हैं, तो आपको गाना जरूरी है जैसे आप दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गायक हैं। बेशक, यह अधिक डरपोक के लिए मुश्किल है, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि आपको दूसरों के सामने अभ्यास करना होगा। शावर में, कार में गाओ, या जब आप घर पर अकेले हों और फिर, जब आप तैयार हों, तो अपने दोस्तों और परिवार के सामने गायन शुरू करें। इससे पहले कि आप यह जानते हैं, आपको भीड़ के सामने एक शो देने के लिए पर्याप्त आत्मविश्वास होगा।
  • विधि 2
    व्याख्या

    • यदि आप समझते हैं कि कैसे काम करता है, तो यह आपको उन्हें ठीक से करने में मदद करता है।
    • तीन परानास गुहाएं हैं: ललाचा साइनस, मेचिलरी साइनस, एथोमाइड साइनस और स्फेनेयॉइड साइनस। जब आप गाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि पहले दो अनुनाद कर रहे हैं।
    • ऐसा करने के लिए, कल्पना करें कि कौन गा रहा है और बाहर मदद करता है मान लें कि आप अपने केशब्रश में गा रहे हैं। इसे पकड़ो, ताकि वह आपके मुंह में बताए, लेकिन अपने "माइक्रोफ़ोन" के दूसरे छोर पर गाएं। यह आपकी आवाज को प्रोजेक्ट करने में आपकी सहायता करेगा।
    • मुंह में दो palates हैं: नरम तालू और कठिन तालु पहला गाना एक अन्य घटक है योन और देखो, आपकी ठोड़ी और जीभ गिर जाएगी, जैसा कि पहले बताया गया है। आप भी गले में कुछ गहरा महसूस कर सकते हैं - यह आपका नरम तालू बढ़ रहा है, ताकि आप अपने गले को आगे खोल सकते हैं और ध्वनि को मुंह से बाहर कर सकते हैं और नाक के माध्यम से नहीं।

    युक्तियाँ

    • एक साथ गाओ गाने के साथ जब तक आप अपनी आवाज के साथ आराम से नहीं हो।
    • दूध उत्पादों से बचें दूध, पनीर और आइसक्रीम सभी गले में अतिरिक्त बलगम के विकास में योगदान करते हैं, जो गायन करने की आपकी क्षमता को खराब करता है। आपकी आवाज के लिए कुछ अच्छी चीजें हरी चाय और शहद शामिल हैं
    • याद रखें: उसकी आवाज़ अद्वितीय है: इसे किसी और की तरह ध्वनि नहीं करना चाहिए आप शायद पहले इसे पसंद नहीं करेंगे, भले ही आपके पास एक अच्छी आवाज हो।
    • अपने आप को बहुत मुश्किल धक्का मत करो जब आप गायन शुरू करते हैं, तो आप पाएंगे कि आपकी आवाज थका सकती है (जैसे कि व्यायाम शुरू करने के बाद एक मांसपेशियों में दर्द हो सकता है)। लेकिन गायन कुछ प्राकृतिक और निशुल्क होना चाहिए, इसलिए जब आप थके हुए महसूस करना शुरू करते हैं, तो यह सिर्फ आपकी आवाज को नुकसान पहुंचाता है
    • अभ्यास। यहां तक ​​कि अगर गायन के लिए सही कदम आपको प्रस्तुत किए जाते हैं, तो आपको अच्छा बनाने के लिए अभ्यास करना होगा, जैसे आप एक खेल का अभ्यास करेंगे और अपने आप को शोक! आपकी आवाज़ आपके सिर से अलग दिखती है, इसलिए आपको नई चीजों की कोशिश करते समय इसे ध्यान में रखना होगा।
    • एक तकनीक है ठीक है गायन करते समय अपने मुंह पर अपना हाथ डालने की कोशिश करें (न उसके ऊपर) और आप समायोजन करने के लिए खुद को बेहतर सुन सकते हैं।
    • एक समय में एक कदम यह देखने के लिए बहुत सारी महत्वपूर्ण चीजें हैं कि आप इसे एक बार में नहीं कर सकते हैं एक समय में एक पहलू पर ध्यान केंद्रित करें, और समय के साथ यह सहज होगा और आप दूसरे पहलू पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम होंगे।
    • समूह बेहतर लगते हैं यदि आप एक शांत प्रभाव प्राप्त करना चाहते हैं, लेकिन एक दूसरे को गाना और सुनना याद रखें सुनिश्चित करें कि आपका समूह कैसे मिलाना चाहता है

    आवश्यक सामग्री

    • रिकॉर्डर या रिकॉर्डिंग सॉफ्टवेयर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com