IhsAdke.com

कैसे फाल्सेटे में गाने के लिए

Falsete अक्सर एक गलत व्याख्या शब्द है। कई लोग उन्हें पुरुषों में "सिर की आवाज" के साथ भ्रमित करते हैं और दूसरों को लगता है कि महिलाओं को भी ऐसा नहीं कर सकता (हालांकि वे कुछ मामलों में) कर सकते हैं यह अपने मुखर विस्तार के शीर्ष पर है और आमतौर पर अन्य "आवाज" की तुलना में हल्का और अधिक हवाई है।

चरणों

भाग 1
अपने फाल्सेटो खोजना

गायन फाल्सेटो चरण 1 नामक चित्र का शीर्षक
1
एक मोहिनी शोर बनाओ फाल्सेटो रिकॉर्ड (हालांकि यह एक रिकॉर्ड की तुलना में पेशी की स्थिति अधिक है) अपने विस्तार के शीर्ष पर है। यह आवाज की एक अलग तरह की आवाज़ है जो आवाज़ में तीव्रता के विभिन्न स्तरों का अनुभव कर पायी जा सकती है। यह एक मोहिनी शोर या लंबी उह बनाने की तरह है।
  • अपने रिकार्ड के शीर्ष से `` बनाओ `` को आपके रिकॉर्ड के ऊपर जितना आप जितना हो सके उतना प्रारंभ करें और वह आपका फ़ाल्सेटो होगा अगर यह अच्छा है या नहीं, तब तक कोई फर्क नहीं पड़ता, जब तक कि आप कोई नोट मारते हैं
  • गायन फाल्सेटो चरण 2 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    अपनी आवाज़ "छोटा लड़का" बनाएं कई गाना शिक्षक अपने छात्रों को एक "छोटे लड़के" आवाज़ बनाने के लिए कहते हैं। जैसे कि आप तीन या चार थे? क्या आप अंतर देखते हैं? क्या आप महसूस कर सकते हैं फर्क? चेहरे के साइनस (या मुखौटा) में सनसनी ऊपर थोड़ा ऊपर, थोड़ा पीछे रहनी चाहिए।
    • अगर यह इस तरह से काम नहीं करता है, तो एक महिला को अनुकरण करने का प्रयास करें आपको बहुत हवादार आवाज़ बनाना होगा, जैसे कि यह मर्लिन मुनरो थे यह आपका फाल्सेटो होगा, सबसे अधिक संभावना है
    • यह संभव है कि आप सिर की आवाज दें, जो कुछ अलग है। यह आवाज़ मजबूत और थोड़ा माउस की तरह थोड़ा ध्वनि जाएगा यदि यह सत्य साबित होता है, तो उस रिकॉर्ड को ढूंढने का प्रयास करें जो गले में महसूस नहीं किया जा सकता। कई गायक फ़ॉल्सेटो के साथ "मांसपेशी राहत" की रिपोर्ट करते हैं
  • गायन फाल्सेटो चरण 3 के नाम से चित्रित किया गया चित्र
    3
    शांत रहो जब तक आप अगले Pavarotti हो, यह है कि आप अपने फाल्सेटो के साथ कई ध्वनियों जारी नहीं कर सकता की संभावना है। तो, जब यह खोजने की कोशिश कर, भी प्रेस नहीं है (और सब से ऊपर, का उपयोग नहीं करते गर्दन चुप्पी करें -। आप मर्लिन मुनरो कानाफूसी कर रहे हैं, नहीं मिली साइरस जोर से और स्पष्ट में चिल्ला।
    • आप सोच सकते हैं कि यदि आप ज़ोर से गाने की कोशिश करते हैं, तो आप सिर की आवाज़ में समाप्त हो जाएंगे। देखें कि इस मामले में आपकी आवाज़ का अनुनाद बदलता है। क्या आप इसे अपने शरीर में महसूस कर रहे हैं? यदि हां, तो आप अब फाल्सेटो नहीं गा रहे हैं।
  • गाओ फाल्सेटो चरण 4 नामक चित्र का शीर्षक
    4
    गाओ "आईआईआईआईआईएच" या "यूयूह" जिस तरह से गले और मुखर रस्सियों का निर्माण किया जाता है, "आहा" जैसे खुली आवाज़ फाल्सेटो को खोजने के लिए बहुत अच्छी तरह से काम नहीं करती। इसके बजाय, ध्वनि को चलाने के लिए "iiiih" या "uuuh" सर्वश्रेष्ठ हैं।
    • फिर भी इस अभ्यास में, शीर्ष नीचे की आवाज बजाएं। क्या आप देखते हैं कि घंटी कैसे बदलती है? जब आप शीर्ष पर अपनी आवाज की रोशनी महसूस करते हैं, कम आंतरिक कंपन के साथ, आपको अपने फाल्सेटो मिलेंगे।
  • भाग 2
    फाल्सेटोटो को सही ढंग से स्थानांतरित करना

    गायन फाल्सेटो चरण 5 नामक चित्र का शीर्षक
    1
    साइनस और माथे की स्थिति को महसूस करें उस स्वर के बारे में सोचो जो आप उत्पादन कर रहे हैं जैसे कि यह आपके शरीर में लिफ्ट है। जैसा कि आप एक और गंभीर नोट डालें, यह आपकी छाती में अधिक गहराई से प्रकट होगा। एक तेज नोट (जैसे फाल्सेटो), हालांकि, माथे की तरफ जाता है।
    • ध्वनि आगे फेंक दें यदि आप मुंह में गहराई से आवाज छोड़ते हैं और बाद में सिर के पीछे, तो आप एक दमक और अस्पष्ट ध्वनि पड़ेगी जो फाल्सेटो के लिए अच्छी तरह से काम नहीं करता है अपने दांतों की युक्तियों पर अपनी जिंदगी आगे रखो याद रखो भी, इसे सीधे रखने के लिए ताकि आवाज को मज़बूत न करें।
  • गायन फाल्सेटो चरण 6 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    अपना सिर खोलें यदि आपने गायन सबक पूरा कर लिया है, तो आप जानते हैं कि शिक्षकों के बहुत सारे रूपकों का अर्थ समझ में आता है जब आपकी आवाज़ को सुधारने की बात आती है। एक "अपना सिर खोलें" है। इसका मतलब यह है कि ऊपर की ओर दिए गए संकेत के अनुसार, आपको ऊपर और आगे ध्वनि चलाने पर ध्यान देना चाहिए।
    • यह आमतौर पर अच्छा है कि वह सब कुछ खुला हो। गायन एक आरामदायक कार्य होना चाहिए जिसमें तनाव शामिल नहीं है। एक अच्छा falsetto उत्पादन करने के लिए, फेफड़े, सिर और मुंह खोलने के लिए भी अच्छा है।
  • गायन फाल्सेटो चरण 7 नामक चित्र का शीर्षक
    3
    अपने फाल्सेटो नीचे खींचो जब आप "रिकॉर्ड" पाते हैं, तो इसे और अधिक गंभीर नोट्स के लिए कम करें इस प्रकार की आवाज़ उच्च रजिस्टर पर अनिवार्य है, लेकिन कम एक पर वैकल्पिक है। हवाई और मादा की अंगूठी को छोड़ने के बिना आप किस प्रकार की गंभीर नोट्स का उत्पादन कर सकते हैं?
    • यह व्यक्ति से अलग-अलग, गायक से गायक तक भिन्न हो सकता है यदि आप अपनी "छाती की आवाज़" या "वास्तविक आवाज" का अभ्यास कर रहे हैं, तो कस्टम के अभाव की वजह से फ़ाल्सेटो मुश्किल हो सकता है। हालांकि, आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है - अभ्यास के साथ, आप बेहतर होंगे



  • गायन फाल्सेटो चरण 8 नामक चित्र का शीर्षक
    4
    अब के लिए vibrato के बारे में चिंता मत करो अधिकांश शौकिया गायकों के लिए, फाल्सेटो के दौरान एक व्हाटलेट बनाने में मुश्किल है। इसका कारण यह है कि मुखर रस्सियों को मुश्किल से स्पर्श किया जाता है, जिससे गले से गुजरने वाली हवा को नियंत्रित करना मुश्किल हो जाता है। यदि आप केवल इस आवाज़ में एक स्वर में गा सकते हैं, तो आराम करो। यह सामान्य है
    • जब आप एक फाल्सेटो बनाने की आदत में आते हैं, तो आप वाइब्रेटो को शामिल कर सकते हैं यह आम बात है कि वह सिर की आवाज़ में बदलना चाहता है, हालांकि यह फाल्सेटो के साथ थोड़ा सा लगता है, इसके अंतर में
  • सिंगल फाल्सेटो चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    फाल्सेटो के भौतिक भाग को समझें जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, फाल्सेटो में, मुखर रस्सियों को मुश्किल से स्पर्श होता है। हवा अपनी आवाज में एक हवादार आवाज़ पैदा कर रही है, निर्विवाद गुजरता है। आपके रिकॉर्ड के शीर्ष पर, तार लंबा करने के लिए बढ़ाया जाएगा। यह क्रोट्रॉएडायराइड मांसपेशियों के माध्यम से होता है, जबकि थायरोराइटेन्यूड मांसपेशियों को स्थिर और आराम मिलता है। और तुमने कभी नहीं सोचा था कि आज आप एक शरीर रचना विज्ञान वर्ग चाहते हैं, है ना?
    • यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति के पास जाते हैं जो गायन को समझ नहीं पा रहा है, तो आप शायद सुना होगा कि यह ऐसा कुछ है जो कुछ लोग कर सकते हैं और कुछ नहीं कर सकते हैं किसी ऐसे व्यक्ति के पास जाओ जो पेशेवर गाते हैं और आप सुनेंगे कि यह सही आवाज देने के लिए प्रयास, स्थिति और ध्यान देने के बारे में है। गायन सीखने की आवश्यकता है हर कोई कर सकता है, लेकिन हर कोई नहीं जानता है.
  • भाग 3
    अपने फाल्सेटो में समस्याओं का पता लगाना

    गायन फाल्सेटो चरण 10 नामक चित्र का शीर्षक
    1
    सांस लेना याद रखें हम सभी अनैच्छिक रूप से सांस लेते हैं, लेकिन गायन में, हमें निश्चित समय पर हमारी आवाज़ बनाए रखने के लिए हमारी श्वास को नियंत्रित करने के लिए सीखना चाहिए। अपने फेफड़ों के निचले भाग से गहराई से और गहराई से साँस लें और हवा का प्रवाह दो। यदि आप रोकते हैं, तो यह कोई आवाज नहीं देगा, या यह फ़ाल्ससेटो तक नहीं पहुंच जाएगा।
    • हमेशा, हमेशा, हमेशा जाने दो। सब कुछ से चलें, आराम करो और चीजों को प्रवाह दें। तनाव केवल परेशान होता है यदि आप अपनी आवाज़ सुनना बंद कर देते हैं, तो संभवतः आप अपना सांस पकड़ लेंगे और अपेक्षित परिणाम प्राप्त नहीं करेंगे। गायन संभव है - आप केवल एक ही बाधा हैं
  • गायन फाल्सेटो चरण 11 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    चिंता मत करो अगर आपकी आवाज़ बहुत कमजोर या बहुत हवाई लगती है बहुत से लोग फाल्सेटो (या सिर की आवाज़) से भी बचते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि यह काफी मजबूत नहीं है, छाती की आवाज़ की उपस्थिति के बिना। यह सामान्य है. अपनी आवाज सुनने के लिए इस्तेमाल हो जाओ
    • नवीनतम ब्रॉडवे टुकड़ों को देखो और उनकी तुलना 20 वीं शताब्दी की तुलना में करें। आपको पता चल जाएगा कि छाती आवाज पर एक बड़ा ध्यान है। कोई आवाज दूसरे की तुलना में बेहतर नहीं है, तो क्या होता है कि ऐसा चक्र होता है जहां दूसरों की तुलना में कुछ ज्यादा इस्तेमाल होते हैं
  • गायन फाल्सेटो चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अंडरस्कोरिंग सामान्य है प्रत्येक गायक की सीमा है आवाजों के बीच अलग-थलग करके, आप धुन से बाहर निकल सकते हैं। जब तक आप आवाज़ों के भिन्नता के साथ बेहद आरामदायक महसूस करते हैं और वे कैसे बदलते हैं, तो आप को रोकने की संभावना है। रिलैक्स।
    • अपनी पहुंच से परे गायन कुछ ऐसा होता है जिसके लिए बहुत सारे अभ्यास की आवश्यकता होती है समय के साथ, आप अपनी कमजोरियों को मजबूत कर सकते हैं और बुरी आदतों को ठीक कर सकते हैं जो आपको अधिक नोट्स तक पहुंचने से और आवाजों के बीच अलग-थलग कर रहे हैं।
  • गायन फाल्सेटो चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने स्वर में कम रखें क्या आप जानते हैं कि जब आप निगलते हैं तो आपके गले का वह हिस्सा ऊपर और नीचे जाता है? आप इसे नियंत्रित कर सकते हैं अब इसे करने का प्रयास करें: आईने में देखो और एडम के सेब नीचे धक्का। क्या आप इसे गाते समय इस तरह रख सकते हैं?
    • यह आपके गले को खुल जाएगा, जिससे हवा को अबाधित बनाने में मदद मिलेगी, साथ ही साथ अपनी जीभ को खींच कर उसे सीधे बताएगा। गला उच्च उच्च छोड़कर (आगे बढ़ो, इसे आज़माएं) एक दृढ़ अनुभूति देता है और इस स्थिति में ध्वनि उत्पन्न करना अधिक कठिन है।
  • गायन फाल्सेटो चरण 14 नामक चित्र का शीर्षक
    5
    अभ्यास करना जारी रखें गायन एक कौशल है बेशक, ऐसे कई लोग हैं जो पहले से पैदा हुए हैं, लेकिन मूल रूप से यह आपके शरीर पर नियंत्रण रखने के बारे में है - जब तक कि आप अपनी आवाज को पहचानने के लिए खुद को प्रशिक्षित न करें और आप उनके साथ क्या करना चाहते हैं, तब तक यह अनैच्छिक होगा। अभ्यास के साथ, आप शीघ्र ही अपने मुखर कौशल विकसित करेंगे
    • एक गाना बजानेवालों में शामिल होने या गायन शिक्षक ढूंढने का यह एक अच्छा विचार है अगर किसी भी कारण से ये विकल्प उपलब्ध नहीं हैं, तो यूट्यूब पर ट्यूटोरियल भी देख सकते हैं एक अच्छा विकल्प हो सकता है इसके अलावा, कई शिक्षकों को ऑनलाइन कक्षाएं देते हैं यदि यह आपके लिए सबसे अच्छा है।
  • युक्तियाँ

    • यह पता करने का एक आसान तरीका है कि आप किस आवाज का उपयोग कर रहे हैं, आप जिस नोट को गाते रहना चाहते हैं, वह यह है कि आपका शरीर सबसे अधिक कंपित करता है। इस तकनीक के जरिए अपनी आवाज़ की पहचान करने के बारे में जानने से आप प्रत्येक बिंदु पर अपनी मुखर क्षमता का पता लगाने की अनुमति दे सकते हैं।
    • फाल्सेटो गायन के लिए अच्छी साँस लेने की तकनीकें आवश्यक हैं। कुछ लोग पहले से ही इसके साथ पैदा हुए हैं, लेकिन उनको मत देना साँस लेने के लिए जानें, इस क्षेत्र के पेट (इस मामले में अपने डायाफ्राम) धक्का - ऐसा करने से आप नोट लंबे समय तक पकड़ करने में मदद मिलेगी, और नियंत्रण की मात्रा और शक्ति।
    • सबसे अहम सबक हमेशा आपकी मुखर शैली के साथ सहज महसूस करता है और यह अनुकरण प्रशंसा का सबसे बड़ा रूप है।

    चेतावनी

    • यद्यपि महिला तकनीकी रूप से एक फाल्सेटो बना सकती है, आवाज विशिष्टता नहीं आती है और आम तौर पर सिर रिकॉर्ड के शीर्ष पर अलग नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com