IhsAdke.com

कैसे अपने आवाज़ की आवाज ध्वनि बेहतर बनाने के लिए

आप थोड़ी देर के लिए गा रहे हैं, लेकिन आप अपनी आवाज़ को बेहतर महसूस नहीं कर सकते आपको लगता है कि आपको इसे इस्तेमाल करना शुरू करना चाहिए। पर डर नहीं! सही आदतों के साथ, आप किसी समय में एक पक्षी की तरह गा रहे होंगे।

चरणों

विधि 1
अपने पूरे शरीर का उपयोग करना

अपनी गायन आवाज ध्वनि बेहतर चरण 2 बनाओ शीर्षक वाला चित्र
1
पानी पी लो अगर आपको लगता है कि पीने का पानी केवल भौतिक के लिए फायदेमंद है, तो हमें खबर है: यह आपके मुखर स्वास्थ्य को भी बहुत सुधार करता है लोड करने के लिए H20 को अपने मुखर chords हाइड्रेटेड, स्वस्थ और हमले के लिए तैयार रखने के लिए।
  • अत्यधिक तापमान में किसी भी तरल पदार्थ से बचें। कुछ भी ठंडा आपके मुखर तारों को तंग कर देगा- बहुत गर्म तरल पदार्थ उन्हें परेशान कर सकते हैं।
  • यदि आप खुजली वाली गले महसूस कर रहे हैं, गर्म चाय या गर्म पानी शहद के साथ इस्तेमाल किया जा सकता है। दूध से बचें क्योंकि डेयरी उत्पाद आपके गले को कवर करते हैं। हमेशा की तरह, शराब से बचें यह आपको डिहाइड्रेट करता है और आपकी आवाज से रोकता है।
  • अपनी गायन आवाज ध्वनि बेहतर चरण 4 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    श्वास कम अधिकांश लोगों को पेट और संधि को फेफड़े के शीर्ष के साथ ही संक्रमित करने की क्रूर आदत होती है। एक मजबूत, स्वस्थ गाना आवाज पाने के लिए, आपको बाकी के फेफड़ों और डायाफ्राम का उपयोग करना चाहिए, गहन और कम श्वास करना।
    • यह सच है कि आप बैठे, खड़े या झूठ बोल रहे हैं या नहीं। खड़े या बैठे हुए, पेट पर एक हाथ रखो और हवा को जारी किए जाने के रूप में मूल स्थिति में घुसने और वापस लौटने के लिए इसे मजबूर करें। यदि आप झूठ बोल रहे हैं, तो अपनी छाती में एक किताब डालें और सुनिश्चित करें कि वह आगे बढ़ें मत.
  • 3
    अच्छे आसन बनाए रखें दोनों पैर फर्श पर लगाए रखें और अपने सिर पर एक रस्सी की कल्पना करें, अपने शरीर को पकड़े और संरेखित करें। हवा को आपके सिस्टम के माध्यम से आसानी से बहने के लिए, आपको अच्छी स्थिति बनाए रखने की आवश्यकता है।
    • यदि बैठे हैं, तो कुर्सी के पीछे का उपयोग न करें और अपने पैरों को पार मत करें। याद रखें: आप अपने पूरे फेफड़े का उपयोग करेंगे। कुर्सी में खराब मुद्रा इस प्रक्रिया को बहुत मुश्किल बना सकती है।
  • विधि 2
    आपका वॉयस प्रशिक्षण

    1. 1
      अभ्यास श्वास अभ्यास। अगर आप इसे नहीं रख सकते हैं, तो नोट अच्छा नहीं लग सकता है। अपनी आवाज का प्रयोग करने से पहले, सांस पर काम करें जैसे कि सांस को पकड़े समय के साथ आसान हो जाता है, वायु के लंबे समय तक निष्कासन को भी प्रशिक्षित किया जा सकता है।
      • 4 सेकंड के लिए श्वास करना शुरू करना और 8 बजे निकालना। 28 सेकंड तक पहुंचने तक धीरे-धीरे हवा जारी करके अवधि बढ़ाएं। आप अपने फेफड़ों की क्षमता को नहीं खींच रहे हैं - आप हवा को नियंत्रित करने के लिए सीख रहे हैं।
        • कूल में हवा को छूने से आपके श्वास की सुविधा मिल सकती है, बिजली की गुणवत्ता के साथ आवाज गुणवत्ता के संयोजन।
    2. अपनी गायन ध्वनि ध्वनि बेहतर चरण 1 को शीर्षक वाला चित्र
      2
      ठीक से गर्म करो आप प्रशिक्षण के बिना मैराथन शुरू नहीं करेंगे, क्या आप? आपके मुखर chords भी मांसपेशियों रहे हैं! उनसे उन्हें वार्मिंग के जरिए सम्मान दिखाएं
      • एक सी नाबालिग के साथ शुरू करें और धीरे-धीरे टोन को कम करें जब तक कि आप बड़े पैमाने पर काम करके जितना छोटी संभव न हो जाएं। तब टोन को फिर से बढ़ाएं जब तक यह अधिकतम तक नहीं पहुंच जाए। सामान्य सोलेफिजियो (सी, आर, एम ...) में ऊपर और नीचे जाने के लिए "पेड्रो के पिता के पैर ब्लैक" जैसे वाक्यांशों का उपयोग करें
      • होंठों को हिलाने की कोशिश करें और मोहिनी की नकल करें। अपने सबसे कम स्कोर के साथ आरंभ करें और इसे धीरे-धीरे बढ़ाएं। यह आवाज सीमा बढ़ाने के लिए विशेष रूप से उपयोगी है
        • जब मोहिनी की नकल करते हुए, आवाज की पहुंच के भीतर शारीरिक विशेषताओं को देने के लिए अपनी बाहों का उपयोग करें आमतौर पर, उच्च नोट्स तक पहुंचना आसान होता है जब आप उन्हें देख सकते हैं।



    3. 3
      अपने स्वर को संशोधित करें कई पॉप गायकों को नासामीकरण के शिकार हैं यदि आप अपने स्वर बदलते हैं, तो आपकी आवाज़ में एक अधिक क्लासिक, शोर, विकसित टोन होगा - और अधिक प्रशिक्षित
      • कई व्यंजनों के साथ अभ्यास करें के साथ शुरू करें मेरी बुरी मां, और जाने के लिए क्या तुम हो?. फिर "z", "k" और "sh" के साथ ट्रेन करें "यू" ध्वनि में, टोन बढ़ा या कम करें और जब तक आप प्रत्येक कुंजी के चरम पर नहीं पहुंच जाते
        • प्रत्येक आवाज में एक स्वर होता है जो बड़े नोटों तक पहुंचना आसान बनाता है। यह देखने की कोशिश करें कि कौन आपको सबसे ज्यादा मदद करता है
    4. 4
      अवसरों का आनंद लें मान लें कि आपकी छाती की आवाज़ और आपके सिर की आवाज के बीच एक बड़ा अंतर है - इसके कारण, आप हर कीमत पर तीन या चार नोट्स से बचते हैं नतीजतन, इन नोटों की गुणवत्ता बहुत कमजोर होती है। सुधार करने के लिए, आपको जोखिम लेना होगा।
      • अपनी सुविधा क्षेत्र से बाहर निकलें यदि आप नोट की कुछ सीमा या सीमा के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं, तो इसका अभ्यास करें। यह सुधारने का एकमात्र तरीका है नियंत्रण समय पर उभर आएगा। पर्याप्त अभ्यास के साथ, आप अपनी आवाज को नियंत्रित करने के लिए इसे किसी भी तरह से नियंत्रित करने में सक्षम होंगे।
    5. अपनी गायन आवाज ध्वनि बेहतर चरण 3 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
      5
      अपनी पहुंच में गाएं कभी-कभी हमारी आवाज कुछ नोटों तक नहीं पहुंच सकती। यदि आप एक निश्चित नोट तक नहीं पहुंच सकते हैं, तो एक अष्टकोना नीचे जाएं या सद्भाव में एक नोट ढूंढें।
      • सुनो अपनी आवाज क्या तुम बताता है। आप बहुत ज्यादा सोप्रान बनना चाहते हैं, लेकिन शायद आप इसका मतलब नहीं है याद रखें: आपकी आवाज़ की सीमा इसकी गुणवत्ता का निर्धारण नहीं करती है। आपके पास जो कुछ है उसके साथ गाएं - ऐसा कुछ होने की कोशिश न करें जो आप नहीं हैं।

    विधि 3
    होमवर्क करना

    1. 1
      एक कोने प्रशिक्षक खोजें। गायन की आदतों को बनाने में आपको पेशेवर मार्गदर्शिका बनाना अंतिम संसाधन है अधिक जानकारी के लिए कला शिक्षक या संगीत स्टोर देखें
      • आमतौर पर, विश्वविद्यालय उन छात्रों के लिए कम शुल्क लेते हैं जो ट्रेनिंग प्रशिक्षक बनने के लिए प्रशिक्षण चाहते हैं।
      • यदि आप एक निजी व्यावसायिक के साथ काम करने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं या यदि आप भुगतान नहीं कर सकते, तो स्थानीय / स्कूल के गाना बजानेवालों में शामिल होने पर विचार करें।
    2. 2
      संसाधनों की तलाश करें ऑनलाइन पाया जा करने के लिए हजारों सूचनाएं हैं (इनमें से बहुत से दुर्भाग्य से विकी हव से दूर हैं) अधिक युक्तियों और युक्तियों के लिए वीडियो, प्रशिक्षण के बारे में विचारों के विभिन्न स्कूलों और वेबसाइटों को देखें
    3. 3
      प्रत्येक शैली की कोशिश करो आपकी आवाज उन शैलियों के लिए अच्छा नहीं हो सकती है जो आप सुनते हैं। उन गायनों को खोजें, जो आप सामान्य रूप से नहीं सुनेंगे और देखेंगे कि आपका आवाज़ उनकी तरफ कैसे जवाब देते हैं।
      • प्रत्येक आवाज में एक अद्वितीय गुणवत्ता है देश के संगीत गायकों में आम तौर पर एक नाक ध्वनि होती है - जैज गायक एक लापरवाही की आवाज़ है उन गुणों का आनंद लें, जो आपकी आवाज़ प्रदान करते हैं।
      • ऐसा कहा जाता है कि शास्त्रीय गायक किसी भी शैली के साथ काम कर सकते हैं, लेकिन पॉप गायकों को केवल पॉप गाने ही मिलते हैं। यदि आप प्रशिक्षण की तलाश कर रहे हैं, तो शास्त्रीय शिक्षकों की तलाश करें जो आपको संतुलित प्रदर्शनों की सूची प्रदान कर सकते हैं।

    युक्तियाँ

    • हमेशा सुनिश्चित करें कि आप गाते वक्त बहुत आराम करें यदि आप थके हुए और नींद आ रहे हैं, तो आपकी आवाज कमजोर हो जाएगी। सुबह जल्दी गाते रहने की कोशिश मत करो अपनी आवाज़ को "जाग" करने के लिए गायन करने से पहले 2-3 घंटों तक प्रतीक्षा करें।
    • अगर आपकी आवाज़ सहयोग नहीं कर रही है, तो बाकी आवाज को शायद एक ब्रेक चाहिए अपने दिल की धड़कन और फेफड़ों को आराम करने के लिए एक गहरी सांस लेने की कोशिश करें।
    • जब तक तुम घबरा न हो तब तक अपनी आवाज़ को बल न दें। बार-बार ब्रेक लें और बहुत सारे शुद्ध पानी पी लें

    चेतावनी

    • अपनी आवाज को बल न दें यदि आप अपनी आवाज़ को बल देते हैं, तो जटिल क्षति होने का एक बहुत अच्छा मौका है जिसे तुरंत सुनने योग्य नहीं किया जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com