IhsAdke.com

लंबा कैसे बोलें

सभी को बोलने का व्यवसाय नहीं है अगर आप चाहें तो सुना जाए तो बोलने पर आपको अपने शारीरिक और मानसिक दृष्टिकोण पर ध्यान देना चाहिए। एक गहरी साँस लेने के कमरे में अपनी आवाज़ डिज़ाइन करें, एक अच्छे आसन बनाए रखने और डायाफ्राम से बोलना। इसके अलावा, विश्वास और औचित्य से बोलने की कोशिश करें। अपनी आवाज़ की खोज करें और इसे कैसे साझा करें।

चरणों

विधि 1
आवाज़ डिजाइन करना

टॉक लॉड्ली स्टेप 1 नामक चित्र शीर्षक
1
डायाफ्राम के माध्यम से साँस लें यह सांस लेने में शामिल मुख्य मांसपेशी है और पेट के बगल में स्थित है। फेफड़ों में वायु की मात्रा बढ़ाने के लिए श्वास लेना और साँस छोड़ना। पेट पर ध्यान दें: इसे फैलाने दें क्योंकि यह सांस लेता है और अनुबंध होता है। इसके अलावा, आप शब्दों को आगे बढ़ाने के लिए एक गहरी साँस की श्वास बाहर निकलते हुए बोलें।
  • इस तकनीक के समान है डायाफ्राम का उपयोग कर गाओ. नियुक्त तकनीक की परवाह किए बिना, उपलब्ध हवा की मात्रा बेहद निर्भर है जिस पर आप सांस लेते हैं।
  • टॉक लॉड्ली स्टेप 2 नामक छवि शीर्षक
    2
    एक ईमानदार और आरामदायक आसन बनाए रखें, कंधों को आराम और अपनी पीठ सीधी रखने के लिए इस आसन से फेफड़ों को पूरी क्षमता में विस्तारित करने की अनुमति मिलती है, जिससे आवाज आगे बढ़ती है। इसके अलावा, यह डायाफ्राम खोलने में भी मदद करता है ताकि अधिक तेज़ी से प्रवाह हो सके।
  • टॉक लॉड्ली स्टेप 3 नामक चित्र
    3
    समान रूप से बोलें गहराई से और सुखद ढंग से साँस लें और आवाज के लिए ईंधन के रूप में इस हवा का उपयोग करें। एक वाक्य में सभी हवा को छोड़कर, तेजी से या बेवकूफ़ नहीं बोलें। चलो एक फेफड़ों आप एक पूरे वाक्य के माध्यम से समर्थन करते हैं।
    • नाक बोलने की कोशिश न करें जब हवा नाक के माध्यम से बाहर आती है, तो ज़ोर से और अजीब टोन बन सकता है, जिसे भीड़ में समझना मुश्किल है। समाप्ति के बारे में जागरूक होने की कोशिश करें
  • टॉक लॉडली चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    गहराई से साँस लेने और आवाज पेश करने की तकनीक का अभ्यास करें। हो सकता है कि जब तक आप इस तकनीक को हासिल न करें, लेकिन धीरज रखो, तब तक कुछ समय की आवश्यकता होगी। समय निकालने के लिए अपने शरीर के साथ ट्यून करें और अपने श्वास पैटर्न के साथ गंभीर रूप से शामिल हो। गले, फेफड़े, डायाफ्राम और पेट के बारे में जागरूक बनें जैसे आप बोलते हैं इसके अलावा, लोगों के साथ कमरे में अभ्यास करने की कोशिश करें और उनकी प्रतिक्रिया देखें।
  • विधि 2
    विश्वास के साथ बात कर




    टॉक धीमा चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    इस बारे में सोचें कि आप जब बात करते हैं तो आप कैसा महसूस करते हैं सार्वजनिक रूप से बोलने पर आप परेशान महसूस कर सकते हैं या अपने आप को जोर देने या सामना करने में असहज महसूस कर सकते हैं। अपने सोच के पैटर्न का विश्लेषण करने का प्रयास करें और विचार करें कि आपको अपनी बोलने की आवाज के अलावा कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता होगी।
  • टॉक लॉडली चरण 6 शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    विश्वास के साथ बोलने की तकनीक का अभ्यास करें शब्दों को मास्टर करें और डर मत करें कि दूसरों को क्या सोचेंगे। इसके अलावा, ध्यान दें कि जब आप झिझकते हैं और आपकी गति को ध्यान में रखते हैं दूसरों के फैसले से डरने का प्रयास करें
    • आप जिस चीज के बारे में कह रहे हैं उसे माफ़ी माँग या प्रतिबंधित करने की कोशिश न करें यदि आप हमेशा संकोच करते हैं, तो आप अपनी आवाज़ की आवाज़ की अधिकतम क्षमता तक नहीं पहुंच पाएंगे।
    • उसी स्तर पर व्यक्ति से बात करें, जैसे कि वह श्रेष्ठ नहीं थे। कम आत्मसम्मान को दबाने की कोशिश करो और ऐसा करने का ढोंग करें।
  • टॉक लॉडली चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने आसपास के लोगों के अनुसार आवाज़ की मात्रा को समायोजित करें। जब आप लोगों के एक समूह से बात कर रहे या बात कर रहे हैं, तो एक ही मात्रा में अधिक या कम बोलने का प्रयास करें। बातचीत की ऊर्जा के बारे में जागरूक रहें: ऊर्जा कम होने पर जोर से बात करें और ऊर्जा कम होने पर कम बोलें। सुनने के लिए जोर से बोलना हमेशा आवश्यक नहीं है
  • युक्तियाँ

    • जितनी जल्दी आप इस तकनीक का प्रशिक्षण आरंभ करते हैं, तेजी से यह एक आदत बन जाएगा और आप इस नए, बोलने का अधिक शक्तिशाली तरीका के साथ सहज महसूस करेंगे।
    • क्या आपके पास संवेदनशील सुनवाई है और क्या आप खुद को चिल्ला सुन सकते हैं? अपनी आवाज रिकॉर्ड करें और इसे सुनें। तब आप अपना वॉल्यूम बढ़ा सकते हैं ताकि आपको लगता है कि आप चिल्ला नहीं रहे हैं।
    • फेफड़ों में लगभग 2,400 किमी वायुमार्ग और 300 मिलियन से अधिक एलविओली शामिल हैं। हर मिनट 13 लीटर हवाएं सांस ली जाती हैं।
    • पेट से बोलो, गले या नाक नहीं।

    चेतावनी

    • अनुचित स्थितियों में बहुत जोर से बात करने की कोशिश न करें आवाज का उपयोग करने के तरीके के बारे में अध्यापन का हिस्सा भी सीखने पर केंद्रित होता है जब इसका उपयोग नहीं किया जाता है।
    • आवाज को विकृत करने की कोशिश न करें बस जोर से बात करें, हवा को एक स्थिर गति से निकाल दें इसके अलावा, बहुत बार चिल्लाने से बचें जोर से बात करने और किसी पर चिल्लाने के बीच एक अच्छी लाइन है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com