IhsAdke.com

कैसे गाओ और उसी समय नृत्य करें

कई लोग सोचते हैं कि एक ही समय में गायन और नाचते डराकर और जटिल होते हैं। यदि यह आपका मामला है, तो याद रखें: इन दोनों कला रूपों को एक साथ करने के लिए प्रत्येक में कुशलता, अच्छे सांस नियंत्रण, बहुत सारी ऊर्जा और बहुत सारे प्रशिक्षण इस उपलब्धि को पूरा करने के लिए, कलाकार अपनी तकनीक (गायन, श्वास, आदि) के अभ्यास के अनगिनत घंटे खर्च करते हैं। अंत में, आपको बस अपने आप को समर्पित करना है और इस अद्भुत उपहार को प्राप्त करने के लिए सीखने की इच्छा है।

चरणों

विधि 1
अपने सांस में सुधार

एक ही समय में गायन और नृत्य शीर्षक चित्र 1 चरण
1
अपने श्वास को नियंत्रित करने के लिए जानें यह एक ही समय में गाना और नृत्य करना चाहता है, किसी के लिए इस प्रक्रिया का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है: उदाहरण के लिए, आपको लंबे समय तक नोट और धीमा वाक्यांशों का प्रयोग करते समय सांस लेनी चाहिए। सब के बाद, अपने लक्ष्य को अपने डायाफ्राम के माध्यम से साँस लेने के लिए सीखना है - तो आप हवा कठिन खींच सकते हैं और गाना नहीं बुरी तरह से। निम्नलिखित व्यायाम की कोशिश करें:
  • अपने मुंह के सामने एक पंख पकड़ो और साँस लें क्योंकि आप हवा के धीमे, नियंत्रित प्रवाह में ऑब्जेक्ट के आंदोलनों को देखते हैं।
  • अपने शरीर को हिलना देखें, क्योंकि यह पंख के खिलाफ चल रहा है - अपने पेट को हटने के बिना।
  • जब आप सांस से बाहर होते हैं और केवल तब साँस लें ज़रूरत है ऑक्सीजन का इस अभ्यास का अभ्यास जारी रखें, कलम से लंबी और लंबी अवधि के लिए उड़ाना।
  • एक ही समय में गायन और नृत्य शीर्षक चित्र 2
    2
    एक गहरी सांस लें आपको अपने पेट की मांसपेशियों के माध्यम से ऑक्सीजन को खींचना सीखना चाहिए (अपने सांस लेने को और अधिक पूरा करने के लिए), आखिरकार, गायन और नृत्य जैसी गतिविधियां बहुत हवा की आवश्यकता होती हैं अन्यथा, यह अच्छे आवाज़ों का उत्पादन नहीं करेगा।
    • फलक व्यायाम का अभ्यास करें (फर्श पर फ्लैट झूठ करें और शरीर के वजन को पैर और पैर की उंगलियों पर समर्थन दें) और हवा के प्रवाह को बेहतर बनाने के लिए गहन और शांति से सांस लें।
    • अपनी मांसपेशियों को गहराई से सांस लेने और मजबूत करने के लिए योग या संबंधित कक्षाओं में भाग लें।
  • एक ही समय में गाओ और नृत्य शीर्षक चित्र 3
    3
    अपने फेफड़ों में हवा में और बाहर महसूस करें। ये की गतिशीलता हैं प्रेरणा और समाप्ति, क्रमशः। संगीत की लय के अनुकूल होने के लिए उन्हें तेजी से क्रम और पृष्ठभूमि में प्रदर्शन करना सीखें। तकनीक को प्रशिक्षित करने से पहले, अनुभव ऑक्सीजन का प्रवाह और शरीर का अच्छा ख्याल रखना। यहां कुछ उपयोगी अभ्यास दिए गए हैं:
    • हवा के बारे में 20 किलो वजन के बारे में सोचो, जैसा कि आप खींचते हैं और महसूस करते हैं कि यह आपके शरीर पर आक्रमण करता है। नाभि के क्षेत्र में पहुंचने वाले ऑक्सीजन की अनुभूति पर ध्यान दें। फिर शांति से साँस छोड़ें
    • फिर से श्वास, थोड़ा तेज हवा की भारी और गहरी कल्पना कीजिए, लेकिन पहले की तुलना में तेज़। पसीने और पीठ के निचले हिस्से को महसूस करना, और अंत में थोड़ी तेजी से साँस छोड़ें।
  • एक ही समय में गाओ और नृत्य शीर्षक चित्र 4
    4
    दर्पण के सामने खड़े हो जाओ और अपनी सांस को देखिए। यदि आप ऑक्सीजन प्रवाह की गुणवत्ता से संतुष्ट नहीं हैं, तो आंदोलनों के दौरान आपके शरीर में होने वाले बाहरी परिवर्तनों के लिए देखें। यदि आप गहरी सांस ले रहे हैं, तो आप डायाफ्राम के आंदोलन और आंत्र का विस्तार देखेंगे - दृश्य परिवर्तन जो दर्शाते हैं कि आपका श्वास अभी उथले है।
    • साँस लेने के व्यायाम के दौरान, छाती पर एक हाथ डालकर (जो रोका जाना चाहिए) और दूसरे को पेट पर रखें (जो विस्तार और जारी होना चाहिए) यह जांचने के लिए कि आंदोलन संतोषजनक है या नहीं।
  • एक ही समय में गाओ और नृत्य शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5
    5
    श्वास का ताल नियंत्रित करें आपको कुछ नृत्य संख्याओं में इस नियंत्रण का उपयोग करना चाहिए, जिनके लिए ऊर्जा और एकाग्रता की आवश्यकता होती है। यही है, हवा को रणनीतिक रूप से वितरित किया जाना चाहिए और जल्दी से प्रवाह होगा
    • जैसा कि आप एक ही समय में नाचते और गायन करते हैं, "टूट" पाते हैं जिसमें आप साँस ले सकते हैं ताकि आप प्रदर्शन के दौरान नहीं पहन पाएं।
    • यदि आपको लंबे नोट्स के साथ गाना गाते हैं, तो एक अंतराल खोजें जहां आप सांस ले सकते हैं और बहुत सारे ऑक्सीजन निकाल सकते हैं।
  • एक ही समय में गाओ और नृत्य शीर्षक चित्र 6
    6
    सही आसन को अपनाना अच्छी तरह से साँस लेने के लिए, श्वास करना और श्वास छोड़ना सीखना पर्याप्त नहीं है - आपको शरीर की स्थिति पर काम करना चाहिए जिससे कि आप को सुधारना और वायु प्रवाह की सुविधा मिल सके। यदि आप रहते हैं कूबड़, उदाहरण के लिए, डायाफ्राम बंद हो जाएगा और बुरी तरह से साँस लेंगे। कंधों को वापस फेंकें और प्रेरणा के दौरान छाती और पसलियों को बढ़ाते हुए खड़े हो जाओ।
  • विधि 2
    गायन और नृत्य के लिए शरीर की तैयारी




    एक ही समय में गायन और नृत्य शीर्षक चित्र 7
    1
    एक साथ गायन और नृत्य करना पहले जो भी मुश्किल होता है, अभ्यास के साथ सरल हो जाता है प्रत्येक कला प्रपत्र को अलग-अलग करने से पहले और अपने अंतिम लक्ष्य के बारे में हमेशा सोचने से पहले अभ्यास करने की कोशिश मत करो: एक ही समय में गाओ और नृत्य करें
    • दो हफ्ते के सत्रों में सप्ताह में तीन से पांच बार पढ़िए। उस अवधि में 20 मिनट तक खींचकर मुखर गर्मजोड़ें शामिल करें और याद रखें: जितना अधिक आप पढ़ते हैं, उतना अधिक निपुण हो जाएगा।
    • एक ही समय में गायन और नाचते रहें जब तक आपको लगता है कि आपने कदमों में महारत हासिल नहीं की है - और अभी भी रोक नहीं है।
    • अपनी मांसपेशी मेमोरी में कोरियोग्राफ़ी को रिकॉर्ड करने के लिए उस बिंदु पर जाएं जहां आपको आंदोलनों के बारे में सोचना नहीं पड़ता है।
  • एक ही समय में गाओ और नृत्य शीर्षक चित्र 8
    2
    गायन के साथ एसोसिएट नृत्य-विशिष्ट कदम जैसा कि आप कोरियोग्राफी को याद करते हैं, उस गायन के गीतों को पढ़िए जिन्हें आप गाते हैं, यह देखने के लिए कि दोनों कला रूपों में एक साथ काम करते हैं। आमतौर पर, कुछ नृत्य कदम विशिष्ट संगीत के हिस्सों में फिट होते हैं, वोकल के साथ संबंध बनाते हैं। इन विवरणों के अनुसार अपनी प्रस्तुति ओरिएंट करें
    • एक कमरे के माध्यम से चलने या घर के काम करने के दौरान गायन के दौरान गायन करना ताकि आपका शरीर प्रस्तुति अंतरिक्ष में आदी हो।
  • एक ही समय में गाओ और नृत्य शीर्षक चित्र 9
    3
    अधिक सक्रिय होने के लिए शारीरिक व्यायाम के एक कठोर कार्यक्रम को अपनाना। आपको एक ही समय में गाना और नृत्य करने में सक्षम होने के लिए स्वस्थ फेफड़े होना चाहिए। इसलिए, उन्हें तीव्र एरोबिक व्यायाम के साथ कम से कम तीन बार एक सप्ताह में प्रशिक्षित करें।
    • कम से कम एक घंटे का कसरत सत्र करें, जो आपके दिल की धड़कन को गति देता है: चलना, चलना, बाइकिंग, तैराकी आदि।
  • विधि 3
    अपनी प्रगति को ट्रैक करना

    एक ही समय में गायन और नृत्य शीर्षक चित्र 10
    1
    अपने निबंधों को रिकॉर्ड करें इन वीडियो को देखना आपकी आवाज़ और आपकी प्रगति का विश्लेषण करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है। कोने के टोन पर ध्यान केंद्रित करें और अलग-अलग परीक्षणों की तुलना करें ताकि आप को सुधारने के लिए कौन-से बिंदु चाहिए।
  • एक ही समय में गाओ और नृत्य शीर्षक चित्र 11
    2
    किसी और की राय के लिए पूछें हर कोई अपने स्वयं के गायन और नृत्य प्रदर्शन का न्याय करने के लिए महत्वपूर्ण समझ में नहीं आता है। यदि यह मामला है, तो एक परिचित चुनें जो आपके निबंधों में शामिल हो सकते हैं और उपयोगी राय या सलाह दे सकते हैं। आदर्श एक मुखर तकनीशियन या गायन और नाच में प्रशिक्षित किसी को किराए पर करना है - लेकिन अगर आप उनमें से एक नहीं खोजते हैं, तो दोस्तों और परिवार के पास जाओ।
  • एक ही समय में गाओ और नृत्य शीर्षक चित्र 12
    3
    गायन और नृत्य की कठिनाई की डिग्री धीरे-धीरे बढ़ाएं जब गाने और कोरियोग्राफ़िक्स की बुनियादी प्रस्तुतियों को माहिर करते हैं, तब तक परीक्षण को तेज़ करते हैं जब तक आप परिवर्तनों के साथ सहज नहीं होते और आपके प्रदर्शन में सुधार महसूस करते हैं
  • युक्तियाँ

    • एक साथ गायन और नृत्य गाते रहें जब तक आप एक संगीतकार और नर्तक के रूप में अनुभव नहीं करते हैं, आप अलग-अलग परीक्षण करने का चयन करते हैं, तो आप अच्छे परिणाम प्राप्त नहीं करेंगे।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com