IhsAdke.com

सोप्रा में गाओ कैसे

सोप्रानो चार प्रमुख मुखर विस्तारों में सबसे तीव्र महिला आवाज (या आवाज रिकॉर्ड) है गाना बजानेवालों या विचारधारा के स्कूल के आधार पर, सोप्रान का विस्तार औसत सी से बढ़ सकता है4

) वहाँ शीर्ष पर5), लेकिन ओपेरा के कुछ सोपारोस डू तक पहुंचने का प्रबंधन करते हैं6, मध्य से ऊपर दो ऑक्टें। प्राकृतिक आवाज इसे सोप्रान की भूमिका के लिए अनुकूलित कर सकती है, लेकिन केवल बहुत अभ्यास और अभ्यास के साथ ही वह अपनी पूरी क्षमता तक पहुंच सकता है।

चरणों

भाग 1
गाना करने के लिए ऊपर वार्मिंग

गायन सोप्रानो चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
मुखर गर्मजोशी के लाभों को समझें तुरंत गर्म होने में विफलता आपको पूर्ण मुखर रेंज तक नहीं पहुंचने का कारण बन सकती है। मामले को बदतर बनाने के लिए, गर्मी के बिना गायन करना, खासकर अगर यह एक जटिल या चुनौतीपूर्ण टुकड़ा है, मुखर कॉर्ड क्षति और मुखर तनाव पैदा कर सकता है।
  • गायन सोप्रोनो चरण 2 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    शरीर को आराम करने के लिए फैलाओ करो शरीर को गरम करें बुनियादी खींच अभ्यास के साथ. अपनी बाहों, छाती और पीठों को दूर करने के लिए मत भूलना क्योंकि ये क्षेत्र संबंधित हैं और मुखर पथ और छाती को प्रभावित करते हैं। जब ऊपरी शरीर शांत हो जाता है, गायन के दौरान एक बेहतर ध्वनि की गुणवत्ता का उत्पादन होता है, इसके अलावा मुखर chords को नुकसान की संभावना को कम करने के अलावा
    • क्षेत्र की मांसपेशियों के तनाव को जारी करने और मुखर उत्पादन में सुधार करने के लिए जबड़े की मालिश करें। हथेली या उंगलियों के नीचे का उपयोग करना, चेकोबोन से जबड़े तक चेन पर चेहरे पर मालिश करना।
  • गायन सोप्रानो चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    मुखर तार को हाइड्रेट करें जब आवाज बहुत हाइड्रेटेड नहीं होती है, यह स्पष्ट नहीं हो सकता है या टोन अशुद्ध हो सकता है। गाए जाने से पहले आपको बहुत गर्म या बहुत ठंडा पेय पदार्थों से दूर रहने के लिए बहुत सारे पानी पीने की जरूरत है। परिवेश तापमान ध्वनि के लिए सबसे मील है।
    • व्यावसायिक गायकों को प्रतिदिन छह से आठ गिलास पानी पीने का लक्ष्य होना चाहिए, हालांकि यह संख्या प्रत्येक व्यक्ति के शारीरिक प्रकार के आधार पर बहुत बढ़ सकती है।
    • आप स्वाद का स्पर्श देने के लिए पानी में थोड़ी नींबू का रस डाल सकते हैं और इसे और अधिक सुखद बना सकते हैं।
  • गायन सोप्रानो चरण 4 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    तराजू का अभ्यास करें अधिक संक्षिप्त नोट्स के साथ दो-आक्तेव पैमाने का उपयोग करने की कोशिश करें, क्योंकि मुखर तार को गायन के लिए तैयार करने के लिए आगे बढ़ने के लिए मजबूर किया जाता है। निम्न टोन में स्केल प्रारंभ करें और ऊपर तक दो ओक्टेव्यू तक पहुंचें। फिर धीरे धीरे शुरू पिच में उतरना। सिर की आवाज का उपयोग करने के लिए मत भूलना और डायाफ्राम के साथ गाते हैं।
    • यहां कुंजी एक अच्छा लम्बी आवाज देने के लिए है आप इस अभ्यास को कई अलग-अलग ध्वनियों और स्वर के साथ कर सकते हैं। "मील," "आईह," और "उह" ध्वनियों का उपयोग करने के लिए गायन करने का प्रयास करें
  • गायन सोप्रानो चरण 5 शीर्षक वाले चित्र
    5
    `आर` को कंपन करें. आवाज़ के लिए कम से कम प्रयास के साथ मुखर chords को गर्म करने का यह एक शानदार तरीका है अपनी जीभ को एक विस्तारित "आर" ध्वनि गा कर लपेटें और जब तक आप उच्चतम नोट तक नहीं पहुंच जाते तब तक स्केल तक जाएं कि आप ठीक से गा सकते हैं।
  • गायन सोप्रानो चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    "एस" ध्वनि के साथ वायु प्रवाह को सुधारें उच्च नोटों में बहुत हवा में मुखर chords एक दूसरे के खिलाफ हरा करने का कारण बनता है, जो समय के साथ उन्हें पहन सकते हैं एक समय में 15 से 20 सेकंड के लिए म्यूट "एस" ध्वनि के साथ वायु प्रवाह नियंत्रण का अभ्यास करें
    • देखें कि क्या ऊंचे नोट्स गाते हुए आवाज़ में तनाव है, क्योंकि यह गलत वायु प्रवाह का संकेत हो सकता है।
  • गायन सोप्रानो चरण 7 शीर्षक वाली तस्वीर
    7
    प्रैक्टिस की शब्दावली बोलने वाले शब्दों की उच्चारण की स्पष्टता है एक बुरी भाषाबाजी कोने में जीभ को छोड़ सकता है या गाया जाता है जब यह गाया जाता है तो शब्दों की स्पष्टता को दूर कर सकती है। कई व्यायाम हैं जिनका उपयोग इसे सुधारने के लिए किया जा सकता है, उनमें से कुछ प्रसिद्ध जीभ-भांजने वाले हैं:
    • मकड़ी मेंढक को खरोंच करता है मेंढक मकड़ी को खरोंच करता है न तो मकड़ी मेंढक को खरोंच करता है और न ही मेंढक मकड़ी को खरोंच करता है।
    • गंदा छत, गंदा मंजिल
    • पिंटो सिंक, पतंग भरी पतंग और डिंग को ड्रिप करें अधिक लड़की squirts, अधिक पतंग drips।
  • गाँव सोप्रानो चरण 8 नामक चित्र का शीर्षक
    8
    उन संगीत टुकड़ों के लिए हीटिंग को समायोजित करें जो आप अभ्यास कर रहे हैं ऑल्टो और मेज़्ज़ो-सोप्रानो के लिए भागों को गतिशीलता को स्पष्ट रूप से गाना मुश्किल हो सकता है, इसलिए में बदलाव का अभ्यास करें मज़बूत, पियानो और इतने पर। सोप्रान के टुकड़े गाने के लिए यह एक बड़ी सांस लेता है, इसलिए अभ्यास साँस लेने के व्यायाम.
  • भाग 2
    सोप्रानो गाने के लिए आवाज़ का प्रयोग करना

    गाँव सोप्राणो चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    1
    सही मुद्रा ग्रहण करें सही मुद्रा में वायु प्रवाह को सुधारता है और मुखर मार्ग और छाती का विस्तार करने के लिए सर्वश्रेष्ठ ध्वनि उत्पन्न होती है। यहां तक ​​कि जब भी बैठते हैं, तो सही आसन आवाज की पिच और पिच में नाटकीय रूप से सुधार कर सकता है। सामान्य तौर पर, आपको अपनी रीढ़ की हड्डी सीधे सीधा रखने की जरूरत है, कंधों का सामना करना पड़ रहा है, आपकी छाती उठाई जाती है, लेकिन आराम से।
    • अपनी ठोड़ी को मंजिल पर अधिक या कम समानांतर स्थिति में रखें।
    • पेट को अंदर और दृढ़ रहना चाहिए लेकिन पेट की सांस लेने में विस्तार करने के लिए तैयार होना चाहिए।
    • अपने हाथों को शरीर के किनारे आराम से छोड़ दें
    • अपने घुटनों को थोड़ा मोड़ो और उन्हें पूरी तरह से फैला न पाए।
    • अपने पैरों को अलग कंधे की चौड़ाई के समान अलग करें और उनमें से एक को दूसरे के सामने थोड़ा छोड़ दें।
    • यदि आप बैठे हैं, तो अपनी पीठ को कुर्सी के पीछे रखें।
  • गायन सोप्रानो चरण 10 शीर्षक वाली चित्र
    2
    अपने पेट की सांस लेने शुरू करने के लिए एक गहरी साँस लें। श्वास सही पर नियंत्रण करना सबसे अच्छा ध्वनि प्राप्त करने के लिए महत्वपूर्ण है और कुशलतापूर्वक गाना करने के लिए आवश्यक कारक है। डायाफ्राम, जो रिब पिंजरे के अंत में पेशी है, जब आप फेफड़ों में हवा के लिए एक जगह बनाने के लिए सांस लेते हैं तो सीने में नीचे जाता है। वही है जो एक मुखर प्रशिक्षक का मतलब है जब वह कहती है, "अपने पेट के साथ साँस लो।" वह सिर्फ कह रहा है, "नियंत्रित तरीके से डायाफ्राम के साथ साँस लें।"
    • जितना अधिक नियंत्रण आप श्वास से अधिक है, उतना अधिक समर्थन गायन को देता है, जो एक अमीर, फुलर स्वर को सक्षम बनाता है।
    • जब डायाफ्राम के माध्यम से ठीक से श्वास लेते हैं, तो आपको ऊर्ध्वाधर और नाभि के बीच के क्षेत्र में थोड़ा विस्तार और संकुचन महसूस करना चाहिए।
  • गान सोप्राणा चरण 11 नामक चित्र
    3
    गाओ अर्पेगियो व्यावहारिक अंतराल आपकी आवाज़ को अधिक सटीकता के लिए प्रशिक्षित करने में मदद कर सकता है। चूंकि arpeggios एक तार में नोटों के उत्तराधिकार हैं, इस अभ्यास sopranos प्रशिक्षण के लिए एकदम सही है। संभवत: आपको सोप्रान की तरह अधिक लगातार अंतराल से अचानक परिवर्तन करना होगा और arpeggios का अभ्यास करना आपको इसके लिए तैयार कर सकता है।
    • अगर आप सॉलिफेज से परिचित हैं, तो आर्पेगियोज की श्रेणी पूरी ओक्टेव के लिए डु-एमआई-सोल-डू नोट्स में है। कुंजीपटल पर, कॉज कॉर्ड बनाने के लिए, सी और सी के माध्यम से सी से अधिक सी तक जाना आवश्यक है।



  • गायन सोप्रानो चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
    4
    मुखर क्षमता को सुरक्षित रूप से बढ़ाएं उच्च या निम्न सीमा तक जाने से पहले आप तक पहुंचने वाले नोटों की गुणवत्ता में सुधार करते हैं यदि आप उच्च स्तर पर विस्तार बढ़ाने के लिए कसरत कर रहे हैं, तो धीरे-धीरे नीचे जाएं और तुरंत नीचे पैमाने पर जाएं जब आपको लगता है कि तुम्हारी आवाज तनाव या कर्कश है। क्षति से बचने के लिए, तैयार करने वाले के साथ काम करें यदि आप मुखर रेंज में एक महत्वपूर्ण बदलाव करने की कोशिश कर रहे हैं।
    • जब आप अपनी आवाज़ या गले में परिश्रम, थकान या परेशानी देखते हैं, तो आप एक बहुत चुनौतीपूर्ण गीत गा रहे होंगे।
  • गायन सोप्राणो चरण 13 के शीर्षक वाले चित्र
    5
    प्रशिक्षण के बाद अपनी आवाज़ को आराम करो उसे प्रत्येक सत्र से पहले एक पुनर्प्राप्ति का समय दें, चिल्लाओ, फुसफुसाते हुए या अन्य प्रयासों में रुको। जैसे ही आपको लगता है कि आपने अपना आवाज़ मजबूर किया है या स्थायी क्षति हो सकती है, गायन बंद करो।
  • गायन सोप्रानो चरण 14 शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक गाना बजानेवालों को दर्ज करें अन्य लोगों के साथ गाना आपकी आवाज़ में बहुत बड़ा लाभ ला सकता है। प्रतिभाशाली गायकों के अन्य आवाजों को सुनने में सक्षम होने के अलावा, आप यह भी देख पाएंगे कि ऐसे लोग कैसे प्रदर्शन करते हैं। क्लासरूम से उन तरीकों और युक्तियों के बारे में प्रश्न पूछें जो मुखर गुणवत्ता में सुधार और निर्दोष ध्वनि उत्पन्न करते हैं।
    • एक बड़ा गाना बजानेवालों sopranos दो श्रेणियों में विभाजित कर सकते हैं। सबसे पहले सबसे ज्यादा नोट गाने और कभी-कभी एक डिस्न्टास (सर्वोच्च संगीत)। दूसरा एक टुकड़ा थोड़ा अधिक गंभीर गाता है
  • गाँव सोप्राणो चरण 15 नामक चित्र
    7
    आपके प्रकार के सोप्रानो को पहचानें ऑपेरा ब्रह्मांड में, सोपारोस को पांच श्रेणियों में बांटा गया है: रंगरातुरा, स्यूबर्ट, गेयेटिक, स्पिन्टो और नाटकीय। विभिन्न प्रकार के सोप्रानो के लिए लिखे गए टुकड़े में थोड़ा भिन्न एक्सटेंशन हो सकते हैं और अलग मुखर गुणों की आवश्यकता होती है। अपनी शक्तियों के आधार पर अपने प्रकार का पता लगाएं और उस पर फ़ोकस करें।
  • गाँव सोप्राणो चरण 16 को चित्रित किया गया चित्र
    8
    खुद को नियमित रूप से प्रस्तुत करें सोपारोस के अल्पसंख्यक केवल अपनी खुशी के लिए ही गा सकते हैं, लेकिन भारी संख्या में सुना जा सकता है। हालांकि, प्रस्तुतियों का वातावरण आराम से प्रशिक्षण सत्रों के माहौल से बहुत अलग है, इसलिए आपको भी प्रदर्शन करना चाहिए। इसके लिए, यह संभव है:
    • एक सामुदायिक समारोह में गाने के लिए स्वयंसेवी
    • अनुभव प्राप्त करने के लिए गाना बजानेवालों का हिस्सा बनें
    • मित्रों, सहपाठियों या कार्य सहयोगियों के साथ अपना स्वयं का कोने समूह सेट करें।
  • गाँव सोप्राणो चरण 17 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    एक गायन शिक्षक किराया शिक्षक sopranos के लिए विशिष्ट अभ्यास पर मार्गदर्शन प्रदान करता है, और साथ ही, आपकी आवाज़ में सुधार करने के लिए काम करने के लिए एक अच्छी तरह से प्रशिक्षित संगीत कान है। यह उन पहलुओं को बेहतर बनाने के लिए आपको कमजोरियों की पहचान करने और अभ्यास पास करने में भी मदद कर सकता है।
  • भाग 3
    शरीर की देखभाल के लिए सोप्रानो होना

    गायन सोप्रानो चरण 18 नामक चित्र का शीर्षक
    1
    व्यायाम और एक स्वस्थ आहार है शरीर की स्थिति आवाज की स्थिति को प्रभावित करती है। जैसे नाक घूमते आवाज नाक को छोड़ देता है, एक फिट शरीर एक अधिक सुसंगत और शुद्ध मुखर गुणवत्ता प्राप्त करने में मदद करता है। गायक का यंत्र शरीर ही है, इसलिए यह आवश्यक है:
  • गाँव सोप्राणो चरण 1 9 शीर्षक वाला चित्र
    2
    शरीर को सुनो बहुत से गायकों ने आवाज की पर्याप्त मांग के द्वारा कौशल को अधिक स्तर पर ले लिया है कुछ मामलों में, यह रवैया एक अतिशयोक्तिपूर्ण प्रयास की ओर ले सकता है, जिससे आवाज को अपूरणीय क्षति हो सकती है। कभी गायन और अभ्यास करके अपने शरीर को सुनना बंद करो आपको एक पेशेवर से परामर्श करना चाहिए जब आपको लगता है कि आपकी आवाज़ थका है या इसमें कोई असामान्य बदलाव है।
    • कुछ डॉक्टर आवाज विशेषज्ञ हैं, लेकिन यदि उनमें से किसी एक से परामर्श करना संभव नहीं है, तो शायद ओटीओलॉन्गोलॉजिस्ट के साथ नियुक्ति करने का एक अच्छा विचार हो सकता है।
  • गाँव सोप्राणो चरण 20 नामक चित्र का शीर्षक
    3
    मजबूत पदार्थों से बचें कुछ पदार्थ कैफीन और अल्कोहल जैसे मुखर तारों को सूख सकते हैं। शुष्क मुखर तार एक ही प्रदर्शन नहीं करते हैं, इसलिए ऐसे पदार्थों से बचने के लिए आवश्यक है। सिगरेट का धूम्रपान भी आवाज को उत्तेजित कर सकता है और मुखर गर्भनाल ऊतक में भी बदलाव ला सकता है।
  • गाँव सोप्रानो चरण 21 नामक चित्र का शीर्षक
    4
    एक वर्ष में एक बार कम से कम एक लैरींगोस्कोपी करें इस प्रकार की प्रक्रिया को मुखर तारों में अनियमितताओं की जांच करने के लिए उपयोग किया जाता है, जैसे कि कैलस या रक्तस्राव उचित उपचार के बिना, ये स्थितियां या अन्य स्थितियां आवाज के लिए गंभीर और स्थायी क्षति भी पैदा कर सकती हैं।
  • युक्तियाँ

    • देखें कि आपकी आवाज़ एक सोप्रान होने के लिए उपयुक्त है या नहीं या अपने आवाज विस्तार के बारे में उस क्षेत्र में गाना बजाने वाले नेता, गायन शिक्षक, या अन्य पेशेवर से पूछें। प्राकृतिक रेंज के बाहर गाने की कोशिश करने से आवाज को नुकसान हो सकता है
    • यदि आप मंच पर आने से डरते हैं, चिंता कम करने की कोशिश करो. तंत्रिकाओं को शांत करना महत्वपूर्ण है ताकि आवाज़ स्पष्ट हो।
    • कुछ सोपारोस स्पष्ट रूप से सीटी रिकॉर्ड का इस्तेमाल करते हुए बहुत ज़ोर से गाने गा सकते हैं। मारीया केरी एक प्रसिद्ध उदाहरण है

    चेतावनी

    • यदि वे अयोग्य तरीके से गाते हैं, तो बच्चों और किशोरों को मुखर कॉर्ड को नुकसान पहुंचने में अधिक असुरक्षित हो सकता है। एक गायन शिक्षक के लिए निर्देशों के लिए पूछें, खासकर अगर आप मुखर रेंज बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (22)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com