IhsAdke.com

एक शक्तिशाली गायक कैसे बनें

आप उन्हें हर समय रेडियो पर सुनते हैं - मारिया केरी, सेलिन डायोन, व्हिटनी ह्यूस्टन, जेनिफर हडसन, जोर्डिन स्पार्क्स, सूची बहुत बड़ी है। उन्हें गाते रहना चाहते हैं, लेकिन पता नहीं कहाँ शुरू करना है? चिंता मत करो! इस अनुच्छेद में आप सीखेंगे कि ये गायक आपकी गायन करने के लिए कैसे काम करें, जैसे गायक।

चरणों

एक अच्छा महिला पावरहाउस गायक चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
शब्दावली सीखें "शक्तिशाली गायक" आमतौर पर जो लोग बेल्टिंग तकनीक का उपयोग करते हैं हालांकि, यह तकनीक हमेशा उच्च स्वर पर निर्भर नहीं करती है बैटिंग में छाती से सिर तक आवाज को "धक्का" होता है छाती की आवाज़ हम बात करने के लिए इस्तेमाल की आवाज है। यह आवाज़ है जो छाती में अधिकतर घोंघे। पहले से ही सिर की आवाज़ अधिक तीव्र और हल्का है, जो लोग गाते हैं। यह एक आवाज है जिसका अनुनाद सिर में है। इस अनुच्छेद में हम उसी उद्देश्य के लिए "शक्तिशाली स्वर" और "बेल्टिंग" शब्द का प्रयोग करेंगे।
  • एक अच्छा महिला पावरहाउस गायक चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    पता है कि प्रत्येक व्यक्ति की एक अद्वितीय स्वर स्वर है टिम्बर्स, जो सबसे हल्के से सबसे भारी हैं, हैं: श्वेता, गीतात्मक, स्पिन्टो, और नाटकीय
    • soubrette एक शब्द का प्रयोग लम्बे को परिभाषित करने और पहुंचने के लिए किया जाता है। साउबर्ट की आवाजें (जैसे ब्रिटनी स्पीयर्स `) आम तौर पर ज्यादा पहुंच नहीं होती हैं, अधिक शक्ति नहीं होती हैं, और वे बेल्टिंग का उपयोग करने में सक्षम नहीं हैं।
    • आवाजें गेय वे हल्के होते हैं, लेकिन शराब से अधिक घने होते हैं। जब सही तरीके से उपयोग किया जाता है, तो "गीत" नाटकीय गायकों की तुलना में अधिक शक्तिशाली हो सकता है। गीत गायक आसानी और बहुत सी शक्तियों के साथ बेल्ट का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन कभी-कभी ध्वनि भी सहनशील हो सकती है (जैसे कि https://youtube.com/embed/-WhtxYxeZ6Ifeature=related सेलीन डायोन)
    • spinto एक इतालवी शब्द जिसका अर्थ है "धक्का दिया" इस अंगूठी के साथ गायक, जैसे क्रिस्टीना एगुइलेरा, एक आंतरायिक स्तर पर belting का उपयोग कर सकते हैं इन आवाजों की आवाज आम तौर पर बहुत तनावपूर्ण होती है।
    • आवाजें नाटकीय सबसे घने और सभी टिम्बर्स का पूरा हिस्सा हैं [https://youtube.com/artist/laura-branigan?feature=watch_video_titleलौरा ब्रैनिगन एक नाटकीय आवाज गायक माना जाता है वह लंबी अवधि के लिए बेल्ट का उपयोग कर सकती है और इसमें एक अत्यंत मजबूत अनुनाद है। इस लम्बे समय तक रहने वाले गायक लंबे समय के लिए खड़े होकर ऑर्केस्ट्रा में गा सकते हैं।
  • बिग ए गुड माई महिला पावरहाउस सिंगर स्टेप 3 नामक चित्र
    3
    एक बार जब आप अपना मुखर लकीर खोजते हैं, तो यह आपकी पहुंच की खोज करने का समय है गुंजाइश का वर्णन करने के लिए तीन शब्द हैं:
    • पहले एक है: जोर से (या contralto) और सबसे गंभीर आवाज को परिभाषित करने के लिए कार्य करता है टोनी ब्रेक्सटन की आवाज एक जोर से एक है इस श्रेणी के साथ एक गायक आम तौर पर एफ (3) और एफ (5) के बीच गाती है, हालांकि कुछ अधिक गंभीर या अधिक तीव्र हो सकते हैं
    • अगला हम मेज़ो-सोप्रानो हैं ये गायक वहां (3) और वहां (5) के बीच गा सकते हैं, लेकिन यह थोड़ा भिन्न हो सकता है।
    • सबसे तीव्र महिला की आवाज सोप्रानो है वे सी (4) (सी के नाम से भी जाना जाता है) और सी (5) (जिसे सी तेज भी कहा जाता है) के बीच गा सकते हैं।
    • ये परिभाषाएं शास्त्रीय गायकों के लिए हैं, लेकिन आधुनिक स्वर के लिए परिभाषा समान होती है। अपनी सीमा का परीक्षण करने के लिए, पियानो या कीबोर्ड पर जाएं और सी-सेंटर ढूंढें वस्तुतः हर कोई केंद्रीय सी। बोल सकता है इस नोट पर गाओ, और उससे, आप कितनी दूर जा सकते हैं। कम और उच्च पिचों में अपनी सीमाओं का अध्ययन करें यह आपको आपकी पहुंच की एक समग्र तस्वीर देगा।
  • एक अच्छा महिला पावरहाउस गायक चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    याद रखें, हालांकि, यह सीमा सब कुछ नहीं है और बेल्टिंग का उपयोग करने की क्षमता के लिए एक पैरामीटर नहीं हो सकता। टोनी ब्रेक्सटन की आवाज़ जोर से है, जिसका अर्थ है कि यह बहुत उच्च टन तक नहीं पहुंच सकता है। फिर भी, आपकी आवाज बहुत शक्तिशाली है
  • एक अच्छा महिला पावरहाउस गायक चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    समझे कि मिश्रित आवाज क्या है कुछ शब्दों में, मिश्रित आवाज दोनों छाती और सिर में प्रतिरूप करती है, दो रजिस्टरों के बीच बारी-बारी से। मिश्रित आवाज के साथ गायन और इस तरह के गायन को मजबूत करने के लिए सीखना, बेलिंग में बहुत प्रयास करने की आवश्यकता होती है। मिश्रित आवाज थोड़ी अधिक नाक के समान लगती है, क्योंकि यह मूल रूप से नाक गुहा में प्रतिध्वनित होती है, लेकिन चिंता न करें। जब तक यह थोड़ा नाक है, यह ठीक है।



  • एक अच्छा महिला पावरहाउस सिंगर बी 6 ए तस्वीर
    6
    अब मज़ा हिस्सा आता है - belting! हमेशा सही ढंग से साँस लेने के लिए याद रखें, ताकि आवाज़ नहीं हिला ना! आराम करो और अपनी आवाज़ पर भरोसा करें। कुछ भी बल देने की कोशिश न करें बेल्टिंग एक ऐसी तकनीक नहीं है जो रातोंरात पर हावी होती है, इसमें बहुत सारे अभ्यास होते हैं चीख की तरह पिटाई करना सोचो, लेकिन असली के लिए चीख मत! जैसा कि पहले कहा, ठीक से साँस लें! इसके अलावा, अपने आसन को सीधे रखें बेल्ट करते समय, आप डायाफ्राम को सम्मिलित नहीं कर सकते आपकी छाती छाती की तुलना में पेट में अधिक होनी चाहिए। जब श्वास होता है, तो सुनिश्चित करें कि आपका पेट विस्तार हो रहा है।
  • एक अच्छा महिला पावरहाउस गायक चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    साँस लेने के लिए याद रखें! कुछ लोग नोट के बीच में साँस लेने और सांस से बाहर निकलना भूल जाते हैं।
  • एक अच्छा महिला पावरहाउस गायक चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    अपने जबड़े को आराम से छोड़ दें जबड़े को तंग करना belting की आवाज़ समझौता कर सकते हैं।
  • एक अच्छा महिला पावरहाऊस सिंगर बेस्ट हो
    9
    याद रखें कि हर कोई बेल्टिंग पूरी तरह से कर सकता है, और यह एक समस्या नहीं है। कुछ बेहतरीन गायकों के पास कुछ नोट्स तक नहीं पहुंच सकते हैं। पहुंच की तरह, शक्ति सब कुछ नहीं है आप सबसे अच्छा काम करो!
  • एक अच्छा महिला पावरहाउस सिंगर बीस ए गुड पिक्चर शीर्षक
    10
    ध्यान रखें कि यदि आपको कोई दर्द हो रहा है तो आपको रोकना चाहिए! गायन एक दर्दनाक अनुभव कभी नहीं होना चाहिए! कोई भी दर्द जो ऊपर आता है वह संकेत होगा कि आपके प्रदर्शन में कुछ गड़बड़ है शायद आप अपनी सीमाएं खड़ी कर रहे हैं गायन के बाद आपको कर्कश (या बदतर, पूरी तरह से अजीब) नहीं होना चाहिए यदि आप दर्द महसूस किए बिना गाना नहीं कर सकते हैं या अपनी आवाज खो सकते हैं, तो अपने मुखर स्वास्थ्य को खतरे में डाले बिना सीखने के लिए एक गायन शिक्षक से परामर्श करें।
  • युक्तियाँ

    • उचित तरीके से बेल्ट बनाओ एक संपूर्ण गीत के दौरान इस तकनीक का उपयोग करना इसकी गतिशीलता का समझौता कर सकता है संगीत को घनत्व देने के लिए विभिन्न तकनीकों और संस्करणों का उपयोग करें।
    • संगीत में एक मुखर चरमोत्कर्ष बनाने की बात आती है तो बेल्टिंग अधिक उपयुक्त होती है। व्हिटनी ह्यूस्टन ने इसे हर समय किया
    • अगर आप संगीत को गंभीरता से लेते हैं, तो सबक लेना सबसे अच्छा तरीका है आप सीखेंगे कि लंबे समय तक मुखर क्षति से कैसे बचें।

    चेतावनी

    • इस लेख का उद्देश्य केवल सहायक है तकनीकों का प्रयोग गलत तरीके से आवाज को चोट पहुंचा सकता है, इसलिए यदि आप संगीत को गंभीरता से लेते हैं, और आप अपनी आवाज को संरक्षित करना चाहते हैं, तो प्रशिक्षण में निवेश करें। आपकी आवाज कई वर्षों से आपका धन्यवाद करेगी!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com