IhsAdke.com

क्लैरिनेट के साथ एक अच्छा ध्वनि कैसे करें

बी-फ्लैट क्लैरिनेट खेलने के लिए एक मुश्किल उपकरण हो सकता है। यद्यपि इनमें से किसी एक से ध्वनि लेना आसान है, लेकिन चुनौती यह है कि वे कानों को खुश करने वाले टन का उत्पादन करें। यद्यपि ध्वनि की वांछित प्रकार खेलने की शैली के अनुसार भिन्न होती है, एक सुखद और पूर्ण ध्वनि हमेशा महत्वपूर्ण होती है।

चरणों

क्लैरिनेट चरण 1 पर एक अच्छा ध्वनि प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
1
एक अच्छा चुनना चुनें अधिकांश शुरुआती 2 या 2 और डेढ़ रीड से शुरू करते हैं, लेकिन यदि आप लंबे समय से खेल रहे हैं और उच्च या उच्च नोट्स की तलाश कर रहे हैं, तो 3 या 3 और आधा रीड का उपयोग करने का प्रयास करें।
  • क्लैरिनेट चरण 2 पर एक अच्छा ध्वनि प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    सबसे अच्छा शहनाई संभव है यदि आप अभी भी 20 साल पहले जीत गए अपने बंडी क्लैरनेट पर खेल रहे हैं, तो बेहतर हो जाने का समय है: एक अच्छा प्लास्टिक या लकड़ी की सनसनी पाएं आमतौर पर, लकड़ी की अच्छी गुणवत्ता के साथ लकड़ी का उत्पादन होता है, लेकिन प्लास्टिक की क्लेंसियां ​​भी अच्छी ध्वनि पैदा कर सकती हैं और सस्ता है। यदि आपके पास पहले से ही एक अच्छा क्लैरिनेट है, तो इसे हमेशा अच्छी तरह से रखरखाव रखें। इसे साफ करना, इसे चिकनाई करना और इसे वर्ष में एक या दो बार समायोजित करना बहुत महत्वपूर्ण है।
  • क्लैरिनेट चरण 3 पर एक अच्छा ध्वनि प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    खुला गले के टन का अभ्यास करें एफ, एफ तेज, सूर्य, तीव्र सूर्य, और फ्लैट पर बी फ्लैट सिकारी पर खुला गले के टन हैं। इसका मतलब है कि इन नोटों को छूने से, आप कुछ (या नहीं) छेद टुकड़े कर देते हैं, और आमतौर पर केवल अधिक खोलें। क्लैरिनेट में वायु एक छोटी जगह के माध्यम से होगी, जिसमें साधन में व्यावहारिक रूप से प्रतिध्वनि नहीं होगा। सीधे बैठो और डायाफ्राम का उपयोग करके, खुले सूरज को छूकर हवा को उड़ाना। गले को आराम करने की कोशिश करें ताकि यह सहज और खुली हो और साथ ही मुंह को याद न रखें। इसमें अभ्यास और मांसपेशियों के प्रशिक्षण के कई सालों लगते हैं
  • क्लैरिनेट चरण 4 पर एक अच्छा ध्वनि प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    सुनिश्चित करें कि आपका मुखपत्र सही है कई शुरुआती संगीतकारों या जिनके पास कभी सही निर्देश नहीं थे, वे निचले होंठ के बहुत अधिक उपयोग से "मफलिंग" की गलती कर देते हैं, गले को बंद करने के लिए वायुप्रवाह को सीमित करते हैं या अन्यथा गलती करते हैं सही मुखपत्र पाने के लिए, आपको अपने निचले होंठ को अपने निचले दांतों के साथ स्तरित करना चाहिए (जैसे कि लिपस्टिक लागू करना), जो आपकी ठोड़ी को स्तर देगा उसके निचले होंठ पर मुखपत्र रखें, इस पर अपनी ऊपरी दांत का समर्थन और उनके होंठ के साथ बंद "अंतराल" रस्सियों के साथ एक बंद बैग के मुंह की तरह,। यह आपको चुनने पर ज्यादा दबाव डालने से रोकता है और पूर्ण और पूर्ण ध्वनि के उत्पादन की सुविधा प्रदान करनी चाहिए।



  • क्लैरिनेट चरण 5 पर एक अच्छा ध्वनि प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    इसी तरह, सुनिश्चित करें कि आप वायु के साथ शहनाई को भर रहे हैं हालांकि यह एक छोटा सा साधन है, हालांकि ध्वनि और मात्रा की अपनी पूरी क्षमता तक पहुंचने के लिए कुछ काम लेता है। श्वास लेने के बाद, फेफड़ों को नीचे से भरें और पेट का उपयोग करके गले न करें। सुनिश्चित करें कि आप खेलते समय सही और सही आसन के साथ बैठे हैं। यदि आप लंबे समय तक सही तरीके से ऐसा करते हैं, तो आप देखेंगे कि आपके फेफड़ों की क्षमता धीरे-धीरे बढ़ जाएगी और आपका पेट मजबूत हो जाएगा यदि आपको यह महसूस करने में परेशानी है कि इस प्रकार की श्वास किस तरह दिखनी चाहिए, तो अपने पैरों के साथ खड़े होने की कोशिश करें और अपने पैर की उंगलियों पर अपना वजन डालने की कोशिश करें, जहां आप आगे बढ़ना चाहते हैं। कुछ स्पर्श करें एक बार जब आप इस अनुभूति का अनुभव करते हैं, तो आप बैठे हुए उसी प्रकार की श्वास को पूरा करने में सक्षम होंगे।
  • क्लैरिनेट चरण 6 पर एक अच्छा ध्वनि प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    अभ्यास करें और अक्सर खेलें। आपकी टोन की गुणवत्ता में सुधार होगा जैसे आप अभ्यास करते हैं, और यह बहुत तेज़ और बहुत गंभीर नोट्स खेलकर बहुत मदद करता है
  • क्लैरिनेट चरण 7 पर एक अच्छा ध्वनि प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    प्रशिक्षण रखें एक अच्छी गुणवत्ता वाले समयरेखा रात भर प्रकट नहीं होती है, और अंत में यह सब उपकरण के लिए कौशल और समर्पण के लिए उबाल हो जाता है।
  • क्लैरिनेट चरण 8 पर एक अच्छा ध्वनि प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    अभ्यास को मत छोड़ो यह निश्चित रूप से इसके लायक होगा!
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको उच्च नोट्स में बहुत अधिक कठिनाई हो रही है, तो आप जितना सोचते हैं कि आपको चाहिए या कुछ नोट्स बाहर नहीं आ रहे हैं, उतना अधिक उत्पादन कर रहे हैं, एक संगीत वाद्ययंत्र की दुकान पर परीक्षा के लिए अपना उपकरण ले लें। उसे मरम्मत की ज़रूरत हो सकती है और उसके बाद बहुत अच्छा लगेगा
    • हार न दें वाक्यांश "प्रथा पूर्णता की ओर जाता है" यहां भी लागू होता है। यदि आप समर्पण के साथ प्रशिक्षित हैं, तो आप आसानी से अपने ध्वनि की गुणवत्ता में सुधार को नोटिस करेंगे।
    • आपको चाबी पैड को लगभग हर दो साल का प्रयोग करना चाहिए।
    • विभिन्न भूसे की कोशिश करो ब्रांड पर निर्भर करते हुए, एक अच्छी धुंध बजाने वाली तेज नोटों को प्राप्त करने के लिए नंबर दो और डेढ़ रीड आमतौर पर बहुत हल्का होता है, लेकिन एक बहुत मुश्किल चुनने से आपका मुंह पहनता है और स्पर्श अधिक मुश्किल हो सकता है। हार न दें! गलत उत्पाद खरीदने से बचने के लिए किसी संगीत स्टोर में मदद या जानकारी के लिए पूछें

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आपके ब्लेड को चीप नहीं किया गया है और मुखपत्र के साथ अच्छी तरह से गठबंधन किया गया है। चुटके वाली चुनौतियों में ड्रिंक, तेज स्वर या फ्लैट और क्लेरनेट ध्वनि के साथ अन्य समस्याएं पैदा हो सकती हैं।
    • खराब क्लैरिनेट के लिए देखें एक पुराना, इस्तेमाल किया या क्षतिग्रस्त क्लैरिनेट, आप जो भी करते हैं, उसके बावजूद एक बहुत अच्छी टोन उत्पन्न नहीं करेंगे। एक नया शहनाई या गहन समीक्षा हमेशा उच्च अनुशंसित है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com