IhsAdke.com

क्लायरनेट हिटिंग से बचें और सही कैसे करें

हालांकि शहनाई एक अद्भुत उपकरण है, यह कभी-कभी उस तीव्र, अप्रिय शोर को बनाता है जो बेतरतीब ढंग से प्रतीत होता है ... हाँ, एक चीख़ यहां तक ​​कि सबसे उन्नत क्लैरिनेटिस्ट इन शोरों में से एक समय-समय पर सुनेंगे और इसके बारे में चिंता करने की कोई बात नहीं है। हालांकि, अगर यह शोर एक निश्चित फ़्रीक्वेंसी के साथ हुआ है, तो एक समस्या हो सकती है, जो विभिन्न प्रकार की चीजों के कारण हो सकती है, लेकिन संभवतः इसे आसानी से सुलझाया जा सकता है। अपने क्लैरिनेट के साथ समस्याओं को ठीक करें और आप पहले कभी भी बेहतर खेलेंगे।

चरणों

क्लैरिनेट चरण 1 पर टाइटिल टाईप टू टाईव एंड रिमेडी सिफरिंग
1
संभावित समस्याओं और समाधानों का अन्वेषण करें कई चीजें चीजें पैदा कर सकती हैं, जिनमें से कुछ ठीक करने में आसान हैं और जो अन्य नहीं हो सकते हैं। इस उपकरण में अधिक अनुभव वाले व्यक्ति को आप को देखने के लिए कहें, शायद एक संगीत स्टोर या बैंड निर्देशक का कर्मचारी। वे आपको गलत पता लगाने में मदद करने में सक्षम होना चाहिए। यदि आप खुद को पहले मूल्यांकन करना चाहते हैं, तो सामान्य समस्याओं की सूची देखें:
  • शहनाई: यदि आप शुरुआती मॉडल खेल रहे हैं या यदि आपके उपकरण में बहुत अधिक क्षति हुई है और पहनना है, तो संभवतः समस्या है हो सकता है कि कुशन क्षतिग्रस्त हो (या हो सकता है कि वे छोड़ गए हों), गलत कुंजियां, दरारें (यदि उपकरण लकड़ी से बना है) या कई अन्य चीजें सफाई, चिकनाई और समायोजन संभवतः समस्या को सुलझाने के लिए पर्याप्त होगा, जब तक कि ऐसे खराब स्थिति में न हो कि यह एक नया खरीदना बेहतर होगा संगीत स्टोर के एक कर्मचारी से सहायता प्राप्त करें
  • मुंह: यदि समस्या खुद ही क्लेरनेट नहीं है, तो इसकी मुखपत्र होने की बहुत संभावना है, क्योंकि गलत गलती करने के कई तरीके हैं सबसे पहले, आप यह देखने के लिए एक साधारण परीक्षण का प्रयास कर सकते हैं कि आपका मुखपत्र सही है: तीव्र सूर्य (पेंटाग्राम की अंतिम पंक्ति पर एक) बनाएं और फिर # कुंजी दबाएं यदि आप बहुत उच्च एम (पेंटाग्राम से ऊपर है) नहीं सुनते हैं, तो आप कुछ गलत कर रहे हैं। यदि ऐसा होता है, तो किसी को पूछें कि आप उसे छूने और उसका विश्लेषण करने के लिए या एक दर्पण के सामने टैप करें। आपके लिए कुछ चीजें जांचना है:
    • नोजल मात्रा: आप पर्याप्त नोजल को कवर नहीं कर सकते (इस प्रकार हिलने वाली पिक के लिए पर्याप्त जगह नहीं दे), या यह बहुत कुछ शामिल कर सकता है। जब तक घरघराहट बंद हो जाती है तब तक अपना मुँह समायोजित करें
    • वायु रिसाव: सुनिश्चित करें कि आपका मुंह मुखपत्र के आसपास एक फर्म बैग बना रहा है यह संभव है कि हवा पक्षों से निकल रही है, जिससे यह उसके लिए हो सकता है।
    • काटने / दबाव: शायद आप ऊपरी दांत के साथ बहुत कठिन दबाने रहे हैं, आप कम दांत के साथ ईख काट किया जा सकता है या बस सामान्य रूप में बहुत दबाव लागू करने के लिए (जो दांतों के लिए या नोक या ध्वनि करने के लिए अच्छा नहीं है) । थोड़ा ढीला करने की कोशिश करो, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं। आपके दांतों और मुंह की सुरक्षा के लिए, आप एक नोक पैड खरीदने के लिए आवश्यकता हो सकती है - रबर का एक छोटा सा टुकड़ा साधन के कंपन के दांत सुरक्षा करता है। वे सबसे अधिक संगीत स्टोरों पर एक उचित मूल्य के लिए उपलब्ध हैं
    • अभिव्यक्ति: कुछ (गलत) संयुक्त तकनीकों को फलक पर बहुत दबाव डाला जा सकता है और लंबे समय तक हवा के प्रवाह को काट सकता है, जो इसे उसके लिए पैदा कर सकता है। आपको बस इतना करना है कि ठीक से कलात्मकता का अभ्यास करना और समय के साथ इसमें सुधार करना चाहिए।
  • हाथ की स्थिति: हाथ की स्थिति विशेष रूप से युवा बच्चों के लिए एक समस्या हो सकती है उनकी उंगलियां छेद को कवर करने के लिए पर्याप्त नहीं हो सकती हैं या वे साधन के वजन का समर्थन करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। जब ऐसा होता है, संगीतकारों, नीचे कुंजी का उपयोग हाथ पर अतिरिक्त सहायता के लिए कुछ अजीब लगता है पैदा कर सकता है जो, या अंगूठे बाकी पर गलत तरीके से अपने अंगूठे डाल दिया, जो एक बहुत ही मुश्किल आदत के बाद तोड़ने के लिए किया जाएगा की तरह बुरी आदतों का विकास । इससे निपटने के लिए कुछ विकल्प हैं:
    • गर्दन पट्टा: यह एक उचित मूल्य के लिए खरीदा जा सकता है और शहनाई अंगूठे बाकी पर सुरक्षित है, हाथ उपकरण वजन का एक सा लेने और गर्दन को स्थानांतरित।
    • माइनर क्लैरिनेट: यदि उंगलियां अभी भी बहुत पतली या बहुत छोटी हैं, तो गर्दन का पट्टा बहुत ज्यादा मदद नहीं करेगा। कुछ शिक्षक मिब क्लैरनेट पर छोटे बच्चों की शुरुआत करते हैं, जो एक छोटे और अधिक "गाढ़ा" क्लैरिनेट की तरह है हालांकि, इसमें इसके नुकसान हैं तब छात्र को क्लैरिनेट के आदी होना पड़ेगा, जो कि थोड़ा अलग खेला जाता है और मिब क्लायनेनेट आमतौर पर काफी महंगे होते हैं। एक अपवाद है Kinder-Klari, जो बच्चों के लिए किया जाता है कुछ ब्रांड भी पठार शैली की चाबियों के साथ क्लेंसेट बेचते हैं, इसलिए भी छोटी उंगलियां उन्हें बंद कर सकती हैं।
    • ब्रिटिश क्लैरिनेट लियोन्स: यह विशेष सनकी 5 या 6 साल के बच्चों के लिए बनाई गई है। इसमें एक प्लास्टिक तंत्र है, सी में ट्यून किया गया है और एक साधारण शहनाई से बहुत भिन्न रूप है। यह एक नियमित क्लैरिनेट का एक तिहाई होता है और बनाए रखने में भी बहुत आसान है।
  • वायु प्रवाह: अच्छा शंकु ध्वनि उत्पन्न करने की चाबी "तेज" हवा को उड़ाने की है, लेकिन इसका मतलब "मजबूत" हवा नहीं है गलत वायु और खराब उपकरण, उठाओ या नोजल कुछ गंदे शोर उत्पन्न कर सकते हैं। ऐसा कुछ है जो समय के साथ बेहतर होगा। अभ्यास या आप अधिक मार्गदर्शन के लिए निजी सबक लेना चाह सकते हैं।
  • नरकट: एक ईख के कई कारणों के कारण शिकेक हो सकते हैं सबसे पहले, सुनिश्चित करें कि आपके किसी भी vanes फटा हो या चीप हो। यदि यह क्षतिग्रस्त हो गया है, यह एक शोर शोर पैदा करेगा। फिर अपनी पसंद का अधिक बारीकी से मूल्यांकन करें यह आलेख बताता है कि यह किस प्रकार दोषों की तलाश में "वी" आकार को देखने के लिए किया जाता है। यदि समस्या अभी भी बनी रहती है, तो भारी चुनौती (यदि आप बहुत हल्का चुनकर छू रहे हैं) या इसके विपरीत के लिए आवश्यक हो सकता है। आप अन्य ब्रांडों की भी कोशिश कर सकते हैं - गन्ना और बेहतर कटौती एक बड़ा अंतर बना सकता है।
  • अनुभव: वास्तव में, यदि आपने पिछले हफ्ते खेलना शुरू कर दिया है, तो शायद यह निश्चित समय के लिए चलना होगा। इससे समय और समर्पण और अभ्यास के साथ और शायद एक बेहतर साधन या बेहतर गुणवत्ता वाले वैन के साथ सुधार होगा। बैंड के निदेशक या शिक्षक के साथ एक निजी सबक आपको भी मदद कर सकता है।
  • क्लेरनेट चरण 2 पर बचें और बचाव उपाय
    2
    इस सब के साथ दिमाग में, एक संगीत स्टोर पर जाएं समझाएं कि क्लैरिनेट बहुत सी चीजों का उत्पादन कर रहा है, कहें कि आपको क्या लगता है कि समस्या है और व्यक्ति की राय के लिए पूछें चाहे आप क्या करने का निर्णय लेते हैं, स्टोर कर्मचारी आपकी मदद करने में प्रसन्न होंगे।



  • क्लैरिनेट स्टेप 3 से बचें और टाईमेड चिमटा
    3
    कुछ समायोजन करें मरम्मत के लिए अपने शहनाई ले लो (या एक नया खरीदने के), फिर से सही तरीके से जानने के मुँह करने के लिए, नरकट वरना की जरूरत है जो कुछ भी की एक अलग ब्रांड खरीदने के लिए शुरू करते हैं। यह थोड़ा महंगा हो सकता है, लेकिन यह अंत में इसके लायक होगा, खासकर यदि आप संगीत में आगे बढ़ने की योजना बनाते हैं।
  • क्लैरिनेट चरण 4 पर बचें और बचाव उपाय
    4
    अभ्यास। यह सच है कि अभ्यास पूर्णता की ओर ले जाता है और संगीत कोई अपवाद नहीं है। ध्यान रखें कि आप अभी भी एक समय या किसी अन्य पर सिकैक्स का उत्पादन करेंगे, लेकिन आपको एक बड़ा सुधार देखना चाहिए। बधाई हो, आप एक महान सनसनीखेज बनने के अपने रास्ते पर अच्छी तरह से कर रहे हैं
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि संगीत एक निवेश है अगर आप अपनी समस्या के साथ एक गंभीर समस्या हो रही है, तो जितनी जल्दी हो सके साधन को ठीक करना सबसे अच्छा होगा। बुरी आदतों को तोड़ने और एक पुराने दूसरे हाथ के साधन पर साल के लिए मुश्किल हो सकता है भी आप अपने लक्ष्यों तक पहुंचने में बाधा डाल सकता है
    • हार न दें! किसी भी संगीत वाद्ययंत्र को सीखना मुश्किल हो सकता है, लेकिन यदि आप जारी रहें तो कुछ भी संभव है।

    चेतावनी

    • यहां तक ​​कि अगर क्लैरिनेट में कोई समस्या हल करने के लिए "आसान" लगती है, मत करो इसे ठीक करने का प्रयास करें, जब तक कि आप नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं! आप नए औजार के लिए एक सरल ढीली बोल्ट को बदल सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com