IhsAdke.com

एक क्लैरिनेट रीड का चयन

हालांकि क्लेरिनेट के सभी भागों में एक अच्छा ध्वनि पैदा करने का उनका उद्देश्य है, शायद सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा यह है कि बहुत पतला टुकड़ा, बेंत से बना हुआ है और लगभग 6 सेमी, जिसे पिक कहते हैं रीड विभिन्न कठोरता और सामग्रियों में पाए जाते हैं, और यह अच्छा या बुरा हो सकता है एक अच्छी चुनना अच्छी आवाज के लिए महत्वपूर्ण है और एक अच्छा लय - इसलिए इसकी पहचान करने की क्षमता बहुत महत्वपूर्ण है।

चरणों

चित्र शीर्षक एक क्लैरिनेट चरण 1 के लिए एक रीड चुनें
1
एक ब्रांड चुनें। उपलब्ध ब्रांडों की एक विस्तृत विविधता है और वे सभी अपने वैन का निर्माण और बिक्री करते हैं। रिको, एक उत्तरी अमेरिकी ब्रांड, क्लैरिनेटिस्टों में बहुत लोकप्रिय है, और आम तौर पर शुरुआती लोगों के लिए सिफारिश की जाती है। वह ला वोज़ और मिशेल ल्यूरी नाम के तहत रीड्स भी बनाती है वंदोरन (जो भी मुखपत्र बनाती है) एक लोकप्रिय फ्रेंच ब्रांड है अन्य फ्रांसीसी ब्रांड, कुछ अन्य लोगों की तुलना में कम ज्ञात हैं, सेल्मेर (जो क्लैरिनेट बनाती हैं), रिगोटी, मार्क, ग्लोटिन और ब्रैंशर हैं। कुछ अन्य (अधिक अज्ञात) ब्रांड अलेक्जेंडर सफ़ल (जापान), रीड्स ऑस्ट्रेलिया, पीटर पोंजोल (जो भी मुखपत्र बनाती हैं), आरकेएम और ज़ोंडा हैं यदि आप हाल ही में खेलना शुरू कर चुके हैं, रिको और वांडोरन की ब्रांडों की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है
  • एक क्लैरिनेट चरण 2 के लिए एक रीड चुनें शीर्षक वाला चित्र
    2
    तय करो कि आपको क्या आवश्यकता है ज्यादातर रीड निर्माताओं 1 से 5 तक की कड़ी मेहनत में रीड्स बेचते हैं, लगभग हमेशा अर्ध-अंतराल पर। एक वातन 1 सबसे नरम और 5 सबसे कठिन है। कुछ ब्रांड इसके बजाय "नरम", "मतलब" और "कठिन" का उपयोग करते हैं शुरुआत के लिए, 2, 2 और एक आधा या 3 (या "औसत") सबसे अच्छा प्रारंभिक बिंदु होगा। हालांकि हमेशा याद रखना, कि जो ब्रांड 2 और एक आधा कॉल करता है, वह 2 या 3 अन्य ब्रांड हो सकता है। इसके अलावा, 2 और एक आधा गानों के एक बॉक्स में कुछ भिन्नता हो सकती है ... कुछ कड़ी मेहनत के 2 या एक नरम 3 के करीब होंगे। फलक का एक तुलना चार्ट इस तरह एक (पीडीएफ) यह देखने में आपकी मदद कर सकता है कि कठोरता के पैमाने पर अलग-अलग ब्रांड्स कितने समान हैं
    • एक कठिन वातन एक भारी, मोटा और फुलर ध्वनि पैदा करता है कड़ी मेहनत के साथ क्लैरिनेट को ट्यून करना अधिक कठिन है, लेकिन इसका मतलब यह भी है कि ट्यूनिंग विविधताओं में बदलते गतिशीलता का परिणाम बहुत आसानी से नहीं होगा। इसके अलावा, हार्ड पैलेट के साथ कठिन टोन करना कठिन है, लेकिन तेज नोट्स तक पहुंचने में आसान है।
    • एक नरम रीड खेलने के लिए आसान बनाता है - इस रीड ध्वनि को और अधिक आसानी से, हल्का और स्पष्ट बनाता है हालांकि, ट्यूनिंग विविधताओं की एक बड़ी संभावना है जैसे आप खेलते हैं, हालांकि आपके मुंह से पिच को सही करना आसान होता है। नरम चयन के साथ तीव्र नोट्स प्राप्त करना मुश्किल हो सकता है
  • चित्र का शीर्षक एक क्लैरिनेट चरण 3 के लिए एक रीड चुनें
    3
    एक कट चुनें रीड्स "नियमित" ("क्लासिक") या "फ़्रेंच कट" में पाए जाते हैं कटौती एक नौसिखिए छात्र के लिए कोई फर्क नहीं पड़ता है, फिर भी फ्रेंच कटर आमतौर पर एक तेज बदलाव का समय है और उन पर खर्च किए गए अतिरिक्त अतिरिक्त पैसे इसके लायक हैं। तुम्हें पता है, एक नियमित रूप से अदालत ले पहचान सकते हैं क्योंकि गन्ने के नीचे फ्रेंच कटौती की एक पैलेट में एक यू आकार में सीधे दबाव डाला हिस्सा है, यू आकार का हिस्सा एक फ्लैट में बढ़त बनाने के लिए नीचे के बाल काटे है बेंत के मोटे हिस्से में (छवि देखें)। एक और अधिक उदासी ध्वनि के लिए माउथपीस के साथ संगीतकार, फलक फ्रांसीसी अदालत पसंद कर सकते हैं जबकि जो लोग एक लाइटर ध्वनि पसंद करते हैं नियमित रूप से ब्लेड काट रहे हैं।
  • एक क्लैरिनेट चरण 4 के लिए एक रीड चुनें शीर्षक वाला चित्र
    4



    एक संगीत वाद्ययंत्र स्टोर पर जाएं और चुनने का एक बॉक्स खरीदें। यह ठीक है अगर आप एक या दो खरीदते हैं, लेकिन आपके पास जितने अधिक धनुष हैं, उतना ही अच्छा रियाद होगा, और उन्हें बड़ी मात्रा में खरीदना बहुत सारी दुकानों को बचाएगा- चल रहा है 10 का एक बॉक्स कुछ सप्ताह तक चलेगा, हालांकि आप अधिक खरीदना चुन सकते हैं।
  • एक क्लैरिनेट चरण 5 के लिए एक रीड चुनें शीर्षक वाला चित्र
    5
    बॉक्स के बाहर सभी रीड्स ले लो और उन्हें मूल्यांकन करने के लिए तैयार हो जाओ।
    • दरारें और दरारें देखें टूटी रीड्स फेंक दें - वे अब मोक्ष नहीं रहेंगे
      एक क्लैरिनेट चरण 5 बुलेट 1 के लिए एक रीड चुनें शीर्षक वाला चित्र
    • एक बार में, प्रकाश के खिलाफ उन्हें पकड़ो आपको एक उल्टे वी आकार देखना चाहिए। एक अच्छा वातन एक पूर्णतः केंद्रित और सममित वी है। एक "तुला" वी इसे खेलने के लिए कठिन बना देता है और उपकरण बनाने के लिए जोखिम का खतरा होता है।
    • अनियमित लकड़ी के फाइबर (जहां सीधा रेखा में इसे से गुजरने के बजाय वी की दिशा में फलक बिंदु पर छोटी ऊर्ध्वाधर लाइनें) भी एक अच्छी आवाज नहीं पैदा करेगा।
    • समुद्री मील (लकड़ी के तंतुओं में छोटे डॉट्स या अंधेरे क्षेत्रों) के साथ एक ईख एक अनियमित कंपन का उत्पादन करेगा और इसलिए भी खराब है।
    • रंग की सूचना दें एक अच्छी पैलेट पीले रंग से सुनहरे भूरे रंग के होते हैं। एक हरे रंग का पिक बहुत छोटा है और कोई अच्छा ध्वनि नहीं पैदा करेगा, अगर वह किसी भी उत्पाद का उत्पादन करने जा रहा है हरे रंग की चुनौतियों को ले जाओ और उन्हें कुछ महीनों के लिए कहीं छोड़ दें - कभी-कभी वे समय के साथ बेहतर हो जाते हैं
      चित्र शीर्षक एक क्लैरिनेट चरण 5 बुलेट 5 के लिए एक रीड चुनें
  • एक क्लैरिनेट चरण 6 के लिए एक रीड चुनें शीर्षक वाला चित्र
    6
    अच्छे तिनके का परीक्षण करें कुछ महीनों तक खराब चुनौतियों को फेंक दिया जा सकता है या भंडारण में छोड़ा जा सकता है, इस बात पर निर्भर करता है कि समस्या क्या थी, आपको अच्छी चुनौतियों का एक गुच्छा छोड़ दिया गया था। उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए टेस्ट करें कि वे अच्छी ध्वनि बनाते हैं और पहुंच के भीतर हमेशा कम से कम तीन अच्छे चयन होते हैं। आप उनके लिए एक विशेष वातन खरीद सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप गन्ना से एलर्जी हो, तो इस प्रकार की एलर्जी वाले लोगों के लिए लेपित रेज हैं
    • फलक सिंथेटिक (प्लास्टिक), एक अपेक्षाकृत नए आविष्कार, इस तरह के बारी, Fiberreed, Fibracell, हैन, हार्टमैन, Legere, Olivieri और आरकेएम के रूप में ब्रांडों के द्वारा उत्पादित कर रहे हैं। उन्हें 10 से 50 रिएस की लागत होती है उन्हें पहले सिक्त होने की ज़रूरत नहीं है, वे बहुत अधिक समय तक टिकते हैं और बहुत स्थिर होते हैं हालांकि, कुछ संगीतकारों को लगता है कि वे एक कठोर या कठोर ध्वनि का उत्पादन करते हैं पूरी तरह से प्लास्टिक के बने रीड के अलावा, आप प्लास्टिक-लेपित वैन भी पा सकते हैं।
      • क्योंकि वे काफी मजबूत, उपयोग में आसान और टिकाऊ हैं, सिंथेटिक चुनना मार्चिंग बैंड सीजन के लिए एक अच्छा विचार है। क्योंकि वे बाहरी परिवेशों के संपर्क में हैं और चरम, सामान्य गन्ना के लिए जरूरी है, वे मार्शल बैंड में लंबे समय तक नहीं रह सकते हैं और उन्हें खेलने में मुश्किल हो सकती है। सिंथेटिक ब्लेड अधिक महंगे हैं, लेकिन वे पिछले एक ईख बेंत से लगभग 15 गुना अधिक है और कई लोगों को यह और अधिक व्यावहारिक एक पैलेट कि हर हफ्ते नरकट की एक नई बॉक्स में 50 रियाल की तुलना में एक महीने तक चलेगा में 50 रियाल खर्च करने के लिए लगता है। इसके अलावा, सिंथेटिक नरकट एक स्पष्ट ध्वनि, यहां तक ​​कि तीक्ष्ण हो जाते हैं, लेकिन यह एक मार्चिंग बैंड दृश्य में ज्यादा फर्क नहीं है और यहां तक ​​कि खेलने के लिए आसान एक उच्च मात्रा में कर रहे हैं।
    • आप "+" और ";" सिस्टम का उपयोग कर अपने वैन को चिह्नित कर सकते हैं। प्रत्येक लेने का मूल्यांकन करने के बाद, अधिकतम दो "+" के साथ बॉक्स को चेक करें यदि यह बहुत अच्छा है, या अधिकतम दो ";" यदि यह बहुत बुरा है
    • जब सोप्रानो क्लैरिनेट का उपयोग करते समय, आपकी पसंद की कठोरता 2½ है। बास क्लैरिनेट में, आप 2 से नीचे जाते हैं या कभी-कभी उस व्यक्ति के आधार पर जो आपको ढाई डेढ़ तक मिल सकता है।
    • यदि आप गन्ना के स्वाद को पसंद नहीं करते हैं, तो आप अधिकतर संगीत वाद्ययंत्र के स्टोरों में स्वादों का स्वाद लेना या फ्लास्क खरीद सकते हैं।
    • एक अनुभवी बाजा बजानेवाला बुरा ब्लेड दूर करने के लिए (बहुत नरम नरकट के लिए) एक ईख कटर के साथ चेहरे के एक छोटे से टुकड़े को काटने या स्क्रैप / (ब्लेड कि बेहद कठोर हैं के लिए) एक चाकू या घोड़े की पूंछ के एक टुकड़े के साथ sanding की कोशिश कर सकते हैं। यह न करें कि आप क्या कर रहे हैं इसका अच्छा अंदाज़ा भी न करें और हमेशा याद रखें कि कुछ भूसे मरम्मत करने में असंभव होंगे, चाहे आप जो भी करते हों।

    चेतावनी

    • जब रीडियेट करना बहुत सावधानी बरतते हैं, तो बहुत ज्यादा निकालना आसान होता है। एक ब्लेड की टिप से 1/100 मिमी लेते हुए इसे 10% पर सेट करना है, और एक बार जब आप इसे क्षतिग्रस्त कर लेते हैं तो आप "फिक्स" नहीं कर सकते।
    • भूसे के "खराब" बॉक्स के बारे में शिकायत न करें वे विभिन्न प्रकार के परिवहन के माध्यम से पारित कर चुके हैं जब तक कि आप उन्हें और गन्ना परिवर्तन तक नहीं पहुंचते। आपको समय-समय पर खराब चुनौतियों का एक बॉक्स मिल जाएगा ... यदि आवश्यक हो तो स्वीकार करें और दूसरा बॉक्स खरीदें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com