IhsAdke.com

एक ब्रांड कैसे पंजीकृत करें

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडस्ट्रियल प्रॉप्रिटी के अनुसार, "किसी भी विशिष्ट, नेत्रहीन दृष्टिगोचर संकेत जो अलग-अलग मूल के अन्य एनालॉग से उत्पादों और सेवाओं को पहचानता है और अलग करता है, साथ ही कुछ मानकों या विनिर्देशों के अनुरूप उनकी पुष्टि करता है तकनीक "

अभी भी संदेह है? इस तरह सोचें: मार्क हर संकेत है जिसका इस्तेमाल आपके पर्यवेक्षक मानसिक रूप से कुछ और याद करने के लिए किया जा सकता है

चरणों

विधि 1
ब्रांड प्रस्तुति के प्रकार

  1. 1
    कर्ताकारक: रोमन वर्णमाला के व्यापक अर्थ में एक या एक से अधिक शब्द शामिल हैं, जिसमें रोमन और / या अरबी अक्षरों के संयोजन और / या संख्या शामिल हैं।
  2. 2
    आलंकारिक: ड्राइंग, चित्र, आंकड़ा या किसी शैली पत्र और नंबर है, अलग से और साथ ही इस तरह के जापानी, चीनी, हिब्रू, आदि के रूप भाषाओं चित्रलिपि के जरिये शामिल उत्तरार्द्ध मामले में, कानूनी संरक्षण, इदेओग्राम के साथ ही और शब्द या अवधि वह है पर नहीं है आवेदक के मामले के अधीन अनुरोध, शब्द या शब्द है कि इदेओग्राम है पर संकेत मिलता है - जब तक समझ में आ के रूप में एक से उपभोक्ता जनता का महत्वपूर्ण हिस्सा, उस मामले में इसे मिश्रित ब्रांड के रूप में व्याख्या किया जाएगा
  3. 3
    मिश्रित: शब्द तत्वों और आलंकारिक तत्वों या शब्द तत्वों के एक संयोजन से बना, एक शैली के रूप में वर्णित।
  4. 4
    तीन आयामी: यह प्लास्टिक फार्म के होते हैं उत्पाद या पैकेजिंग, जिसका आकार अपने आप में विशिष्ट क्षमता है और किसी भी तकनीकी प्रभाव से अलग है (स्थापित करने या शारीरिक रचना के लिए प्लास्टिक फार्म के लिए इसका मतलब है)।

विधि 2
एक ब्रांड को पंजीकृत करना

  1. 1
    सत्यापित करें कि ट्रेडमार्क औपचारिक संपत्ति कानून (कानून 9.279 / 96) में निर्दिष्ट पंजीकरण आवश्यकताओं को पूरा करता है।
    • ट्रेडमार्क आवेदन करने का अनुरोध करने के लिए प्रारंभिक कदम यह सत्यापित करना है कि यह औद्योगिक संपत्ति कानून (कानून 9.279 / 96) में निर्दिष्ट पंजीकरण आवश्यकताओं को पूरा करता है।
    • खोज करके, यह निश्चित होगा कि ब्रांड वास्तव में अद्वितीय है।
  2. 2
    कार्यालय और दस्तावेजों को अग्रेषित करें
    • यूनिट के निदेशक के माध्यम से पत्र को अग्रेषित करें, जिसमें ट्रेडमार्क आवेदन करने का अनुरोध किया गया है, जिसमें निम्न शामिल हैं:
      • पंजीकृत होने के लिए चिह्नित करें-
      • ट्रेडमार्क पंजीकरण का महत्व
      • जिन गतिविधियों के लिए ब्रांड का उपयोग किया जाता है उसका सारांश -
      • आप ग्रंथों, फ़ोल्डर्स इत्यादि संलग्न कर सकते हैं, जो कि मार्क का इस्तेमाल किया हुआ है।
  3. 3



    वकील या जिम्मेदार कार्यालय को ब्रांड लेआउट भेजें।
    • पंजीकृत होने के लिए ब्रांड के लेआउट को भेजना सेवा या सीडी-रॉम के लिए जिम्मेदार व्यक्ति की ईमेल के लिए किया जा सकता है। लेआउट 8x8cm आयाम में, काले और सफेद रंग में प्रस्तुत किया जाना चाहिए

विधि 3
रजिस्ट्रार से संपर्क करें

  1. 1
    उपरोक्त मदों के पूर्ण दस्तावेज के साथ, पंजीकृत होने के लिए चिन्ह के वर्गीकरण के बारे में प्राप्त करने के लिए पंजीकरण अनुरोध के कारण जिम्मेदार विभाग से संपर्क करेगा।

विधि 4
आईएनपीआई के साथ आवेदन पत्र दाखिल करना

  1. 1
    आवश्यक दस्तावेज बनाने के बाद, आवेदन I.N.P.I. के साथ दर्ज किया जाएगा।, जो कार्यवाही के दौरान सूचित आवेदन के लिए पार्टी को जिम्मेदार रखेगी।

विधि 5
जा रहा

  1. 1
    आवेदक को यह देखने के लिए करीब 60 दिन इंतजार करना होगा कि क्या कोई अपने ब्रांड का विरोध करता है इस अवधि के बाद, वे अनुरोध देने के लिए प्रक्रियाओं का पालन करते हैं।
  2. 2
    तैयार! कोई भी ब्राजीली क्षेत्र में अपना ट्रेडमार्क कॉपी कर सकता है

युक्तियाँ

  • आज, आईएनपीआई को पंजीकरण कराने के लिए 18 से 24 महीने लगते हैं। एक बार यह किया गया है और आवेदन प्रदान किया गया है, यह 10 साल के लिए वैध है और बाद में 10 अन्य द्वारा बढ़ाया जा सकता है।

कानून

  • 14 मई 1996 की विधि सं। 9, 27 9 7 - औद्योगिक संपत्ति से संबंधित अधिकारों और दायित्वों को नियंत्रित करता है। 15 मई, 1 99 7 के बाद से, यह कानून 5772/71 को बदलता है 10.196 / 01 कानून के अनुसार अद्यतन
  • औद्योगिक संपत्ति कानून नंबर 9.279 / 96
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com