IhsAdke.com

अरबी कैसे बोलें

क्या आप यात्रा या मध्य पूर्व या उत्तरी अफ्रीका में काम करने की सोच रहे हैं? अरबी ईरान और अफगानिस्तान को छोड़कर इस क्षेत्र में 26 देशों, जहां वे फारसी बोलने की आधिकारिक भाषा है, तुर्की बोलने वाले तुर्की, इसराइल, जहां वे हिब्रू बात करते हैं, और कुछ अन्य देशों, जो इब्रानी बोलते हैं। अरबी सीखना शुरू करने के तरीके के बारे में कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं।

चरणों

स्क्वाक अरबी चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
हमेशा एक पुर्तगाली-अरबी जेब शब्दकोष है
  • स्काक अरबी चरण 2 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    अरब संस्कृति की भावना को समझने से आप भाषा सीख सकते हैं।
  • स्काक अरबी चरण 3 नामक चित्र
    3
    अरबी विशिष्ट मानकों पर आधारित है। अन्य भाषाओं के विपरीत, अरबी भाषाई जड़ों का प्रयोग करती हैं जो एक शब्द के अर्थ या संदर्भ की व्याख्या करने के लिए वक्ताओं को सक्षम और सक्षम बनाती हैं उदाहरण के लिए, कंप्यूटर, कीबोर्ड और इंटरनेट जैसे पुर्तगाली शब्दों में संबंधित हो सकते हैं, लेकिन ध्वनि (उच्चारण) समान नहीं है। अरबी में, संबंधित विचारों के साथ शब्द भी मूल रूप से संबंधित हैं
  • स्काक अरबी चरण 4 नामक चित्र का शीर्षक



    4
    रोज़मर्रा की जिंदगी में बोली जाने वाली तुलना में अरबी का एक संस्करण, आधुनिक अरबी मानक का विशेष रूप से उपयोग किए जाने वाले अधिकांश शब्दकोशों को आप पाते हैं। अरबों अपनी मातृभाषा के रूप में आधुनिक मानक अरबी बात नहीं करते, ताकि आप बेहतर एक बोली में जानने के पहले यदि आप एक व्यापारी या मध्यम वर्ग के टैक्सी ड्राइवर के साथ बातचीत करना चाहते हैं। अनुसंधान, यह आपको परेशानी या अप्रत्याशित से बाहर रखता है जब उन लोगों के साथ व्यवहार करते हैं जो अंग्रेजी नहीं बोलते हैं
  • स्काक अरबी चरण 5 नामक चित्र
    5
    कुछ वेबसाइटों के माध्यम से, आप कुछ दोस्ताना अरब मिल सकते हैं जो भाषा सीखने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • स्काक अरबी चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    कोर्स लेने या सबक के साथ सीडी खरीदने पर विचार करें
  • स्काक अरबी चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    अरबी में कई बोलियां हैं मिस्र, उदाहरण के लिए, शब्दों के उच्चारण होगा और एक सीरियाई या मोरक्को की एक बहुत अलग शब्दावली का उपयोग करें, और इतने पर। आपके जाने से पहले खोजें और देखें कि वास्तव में कोई शब्दकोश या संदर्भ मार्गदर्शिका है जो आपके लिए विशेष देश के लिए उपयुक्त है।
  • चेतावनी

    • अरबी में अलग-अलग शब्द लिंगों से संबंधित होते हैं। जैसे, पुरुषों के लिए अन्ता (आप) और महिलाओं के लिए एंटी (आप)
    • मध्य पूर्व के कुछ लोग (विशेष रूप से बच्चे) विदेशियों के उच्चारण को समझ नहीं सकते हैं, इसलिए शब्दों को यथासंभव यथार्थ रूप से उच्चारण करने का प्रयास करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com