IhsAdke.com

अरबी सीखना कैसे करें

अरबी (اللغة العربية) एक अफ्रीकी-एशियाई भाषा (या camito सामी) बारीकी से मालटिस्, हिब्रू और अरामी, साथ ही तिग्रीन्या और अम्हारिक् से संबंधित है, और बोलियों की एक किस्म में बोली जाती है। अरबी मध्य पूर्व और उत्तरी अफ्रीका में 26 देशों की आधिकारिक भाषा है, Iemên और लेबनान से सूडान और ट्यूनीशिया तक। यह भी अरब लीग, अफ्रीकी संघ, नाटो, संयुक्त राष्ट्र की एक आधिकारिक भाषा है और इस्लाम और बौद्धिक का पूजन-भाषा है।

,, सांस्कृतिक विरासत, धर्म, शादी या एक अरब या बस एक शौक के रूप में के साथ दोस्ती काम करने के लिए यात्रा करने के लिए, परिवार: दुनिया भर के लोग कई कारणों से अरबी पढ़ रहे हैं।

यहां यह जानने के लिए कि सुंदर और अंतर्राष्ट्रीय भाषा सीखना कैसे शुरू करें

चरणों

चित्र शीर्षक अरबी चरण 1 जानें
1
आधुनिक अरबी मानक, अरबी क्लासिक (कुरान) या बोलचाल अरबी आप किस प्रकार का अरबी सीखना चाहते हैं, यह तय करें:
  • आधुनिक अरबी पैटर्न जब तक आप किसी विशेष देश में दिलचस्पी नहीं रखते, तो सबसे समझदार विकल्प का चयन भाषा संस्करण को आधुनिक अरबी मानक के रूप में जाना जाता है। यह अरब दुनिया भर में इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन आम तौर पर लेखन और औपचारिक संदर्भों तक सीमित है: साहित्य, समाचार पत्र, शिक्षा, टीवी या रेडियो कार्यक्रम, राजनीतिक भाषणों आदि
  • क्लासिक अरबी (कुरानिक) यदि आप अधिक विशेष रूप से इस्लामी अध्ययन या मध्ययुगीन अरबिया में रुचि रखते हैं, तो एक क्लासिक अरबी कोर्स आपकी आवश्यकताओं को पूरा करेगा। यह कुरान में अरबी का इस्तेमाल होता है, और वह है जिस पर शास्त्रीय धार्मिक और बौद्धिक ग्रंथों, कानूनी ग्रंथों और मानक आधुनिक अरबी आधारित थे।
  • अरबी बोलचाल यदि आप अरब दुनिया में रहने की योजना बना रहे हैं या किसी विशिष्ट क्षेत्र या देश के साथ काम करने की योजना बना रहे हैं, तो आधुनिक अरबी मानक शायद सभी आवश्यकताओं को पूरा नहीं करेगा। अरब की मातृभाषा क्षेत्रीय बोलियां है, और उन दोनों के बीच मतभेद आपसी गलतफहमी पैदा करने के लिए पर्याप्त प्रासंगिक हो सकते हैं। सामान्य शब्दों में, देश, शहर, पड़ोस और यहां तक ​​कि धर्म: गल्फ अरब, मेसोपोटामियन अरब, लेवेंटिन अरब, मिस्र के अरब और अरब मगहरब के अनुसार, पांच मुख्य द्वैतिक परिवार हैं।
  • चित्र शीर्षक अरबी चरण 2 जानें
    2
    अरबी वर्णमाला जानें अरबी लेखन पहले को डराते हुए लगता है, और कुछ लोग अरबी शब्दों के लिप्यंतरण के उपयोग से इसे बचने का प्रयास करते हैं। यह केवल बाद के लिए समस्या को छोड़ देता है - लिप्यंतरणों को अनदेखा करना और शुरुआत से वर्णमाला का उपयोग करना बेहतर है सबसे अच्छी बात आप कर सकते हैं पुस्तकालय से एक किताब खरीद या उधार लेते हैं क्योंकि यह एक लंबी और मुश्किल परियोजना है
  • अरबी चरण 3 के बारे में जानें
    3
    घर में जानें यदि आप घर पर अध्ययन कर सकते हैं, तो स्वयं सीखने के पाठ्यक्रम हैं जो आपके प्रारंभिक चरण के साथ और संभवतः यहां तक ​​कि इससे भी आगे होंगे। परंपरागत पुस्तक और सीडी पाठ्यक्रम गुणवत्ता के साथ-साथ उनके शिक्षण विधियों में भी भिन्न हैं। इससे पहले कि आपको लगता है कि आपको लगता है कि आप पाते हैं आप दो या तीन खरीद सकते हैं
  • चित्र शीर्षक अरबी चरण 4 जानें



    4
    ऑनलाइन सीखें यदि आप अरबी ऑनलाइन सीखने का प्रयास करना चाहते हैं, तो निम्नलिखित पाठ्यक्रम उपलब्ध हैं:
    • Arabion.net कुछ पाठों के साथ एक कोर्स है, लेकिन आप वर्णमाला सुन सकते हैं।
    • ओ लाइवमोचा एक ऐसी साइट है जहां लोगों को अपने पाठों को भाषा के मूल वक्ताओं द्वारा ठीक किया जा सकता है।
    • Arabiconline = इसमें नि: शुल्क प्रदर्शन किया गया है और इसे यूरोपीय आयोग के समर्थन से विकसित किया गया है।
  • अरबी चरण 5 के बारे में जानें
    5
    भाषा कक्षाएं ज्यादातर लोगों के लिए, छोटी शाम की कक्षाएं शायद सबसे सस्ती विकल्प हैं वे भाषा को धीमी गति से पेश करने की पेशकश कर सकते हैं, बहुत जल्दी सीखने की उम्मीद नहीं करें यह जानने का प्रयास करें कि आप जहां रहते हैं वहां क्या विकल्प उपलब्ध हैं।
  • चित्र शीर्षक अरबी चरण 6 जानें
    6
    अरबी शब्दकोश कैसे उपयोग करें अरबी शब्दकोशों के शब्दों को आमतौर पर उनके मूल के तीन अक्षरों के वर्णमाला क्रम में सूचीबद्ध किया गया है। तब आपको `q` पत्र के नीचे आइस्तिकबाल (`` रिसेप्शन ``) मिलेगा, क्योंकि रूट अक्षर क्यू-बी-एल हैं इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़ा अभ्यास की जरूरत है, लेकिन यह विशेष रूप से मुश्किल नहीं है क्योंकि जड़ें जोड़ों को स्थापित पैटर्न का पालन करते हैं पुर्तगाली में कुछ ऐसा ही होता है: उदाहरण के लिए, "अनैच्छिक", वास्तव में "des-a-costum-ado" है ..
  • शीर्षक से चित्र अरबी चरण 7 जानें
    7
    अपनी अरबी का अभ्यास करें और मूल वक्ताओं के साथ दोस्त बनाएं। अरब माइग्रेशन ने दुनिया के हर कोने पर विजय प्राप्त की है - अपने अरबी को बेहतर बनाने का सबसे अच्छा तरीका अरबों से बात करना और सब कुछ अरब को स्वयं का खुलासा करना है , पेन साथी साइटें डालें अरबी संगीत सुनना, टीवी धारावाहिकों, समाचार और अरबी बच्चों के कार्यक्रम देखते हैं, फिलिस्तीनी नाई, मोरक्को फल बेचनेवाला, लेबनान के रेस्तरां मालिक आदि से बात सिर्फ कुछ शब्द जानने के लिए दरवाजे खोलते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अरबी शब्दकोष आमतौर पर मध्य पूर्व के बाहर बहुत ही महंगे होते हैं क्योंकि वहां बहुत कम मांग होती है आप अरब देशों में एक ही पुस्तकें बहुत सस्ता खरीद सकते हैं ..
    • अरबी, जैसे अन्य सेमिटिक भाषाएं, किसी शब्द के अर्थ को समझने या आशा करने में मदद करने के लिए मूल मॉडल का उपयोग करती है। संकल्पनात्मक संबंधित शब्द, जैसे कि इंटरनेट और वेबसाइट, भी ध्वन्यात्मक रूप से संबंधित हैं उदाहरण के लिए, रूट के-टी-बी का अर्थ है "लेखन, लेखन" - लोगो, किताब, कुतुबु (पुस्तकें), कातिब (लेखन), मटका (कार्यालय, पुस्तकालय), कता (वे लिखते हैं) आदि।
    • एक शिल्प मेले अरब या एक अरब स्टोर पर जाएँ मित्र बनाने के लिए / कुछ अरब या उत्तर अफ्रीकी को पूरा करने और एक सामयिक ग्राहक बन जाते हैं और उन्हें मदद या सलाह के लिए पूछना। याद रखें, हर दिन से बात करने वाले लोगों की सलाह मांगना ठीक है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com