IhsAdke.com

तुर्की सीखना कैसे करें

आधुनिक तुर्की के अतिरिक्त (Türkçe, इस्तांबुल Türkçesi, Türkiye Türkçesi) एक बहुत अमीर और सुंदर भाषा है, तुर्की और उत्तरी साइप्रस में के बारे में 63 मिलियन लोगों द्वारा बोली जाती है, मैसेडोनिया, बुल्गारिया के छोटे समुदायों की गिनती नहीं, ग्रीस, कोसोवो, रोमानिया, सीरिया और Iraque.Aprender इस भाषा, कई दरवाजे आप के लिए खुला कर देगा क्योंकि आप संस्कृति के बारे में और तुर्क, बाल्कन और मध्य एशिया सिल्क रोड तुर्की के विवरण के बारे में अधिक जान सकते , जहां लोग, अंतर और परिदृश्य इसे प्यार करेंगे!

यदि आपके पास उस भाषा सीखने का अवसर है, तो इसे अपने सभी शक्तियों के साथ पकड़ो! इसलिए, साइटों पर आपकी यात्रा अधिक दिलचस्प होगी यदि आप इन स्थानों से लोगों के साथ व्यापार कर रहे हैं, तो इससे भी बेहतर! इस तरह, आपके पास भाषा की मूल बातें समझने में सहायता करने के लिए एक स्रोत होगा।

आधुनिक तुर्की तुर्की ओटोमन के उत्तराधिकारी है। ये दोनों भाषा शब्दावली और वर्णमाला दोनों में भिन्न हैं। आधुनिक, क़श्कई साथ, बहुत अज़रबैजान (अज़ेरी) तुक्रमेन साथ के समान है Gagauz और मध्य एशिया और तुर्की Siberians, किर्गिस्तान, कजाकिस्तान, उजबेकिस्तान, Uygur, की deTuvan तरह की भाषाओं के साथ टैफे, टैटरस से, और क्रीमिया टैटारस

चरणों

चित्र शीर्षक तुर्की चरण 1 जानें
1
पहला कदम यह स्वीकार करना है कि यह दुनिया में सबसे अधिक लचीली भाषाओं में से एक है, और ये शब्द तब भी समझ जाएंगे, भले ही वे आदेश से बाहर हो। यह बहुत मायने रखता है, क्योंकि आप उन तार्किक आदेशों के अपवाद को समाप्त करते हैं, जो सीखना मुश्किल बनाते हैं।
  • चित्र शीर्षक तुर्की चरण 2 जानें
    2
    हमेशा वाक्य के अंत में क्रिया को रखा। यह टिप याद रखना आसान है, लेकिन इसे सही तरीके से चलने के लिए कई अभ्यासों की आवश्यकता होगी।
  • चित्र शीर्षक तुर्की चरण 3 जानें
    3
    तुर्कों के संपर्क में रहने की कोशिश करें जितना आप कर सकते हैं। यदि व्यक्तिगत रूप से, तो भी बेहतर! अगर आप नहीं कर सकते, चिंता न करें! आज की तकनीकी दुनिया में, आप स्काइप, एमएसएन, फेसबुक इत्यादि के माध्यम से इन लोगों से संपर्क कर पाएंगे। यदि आप चाहें, तो आप विकी हौ तुर्की पर भी जा सकते हैं! इसमें, चैट के लिए तुर्क के साथ चैट रूम मिलेंगे।
  • चित्र शीर्षक तुर्की जानें चरण 4
    4
    ऑनलाइन गतिविधियों में भाग लेने का प्रयास करें कई विकल्प उपलब्ध हैं, और वहाँ स्वदेशी लोग हैं, जो अपनी आवाज दर्ज की गई है, ताकि विदेशियों उन्हें डाउनलोड करने और उन्हें सुन सकते हैं के कई मामले हैं। यहां तक ​​कि अगर यह एक तोते की तरह लग रहा है, जितना आप कर सकते हैं नकल रखें! इस प्रकार आप एक उच्चारण बहुत मूल निवासी के समान होगा।
  • चित्र शीर्षक तुर्की चरण 5 जानें
    5
    तुर्की ऑपरेटिंग सिस्टम स्थापित करें इससे आपको कार्यक्रमों में शामिल शब्दों के अर्थ और दैनिक आधार पर की जाने वाली सरल गतिविधियां याद रखना होगा। यह आपके मस्तिष्क को धोखा देने का एक शानदार तरीका है!



  • चित्र शीर्षक तुर्की चरण 6 जानें
    6
    तुर्की और उत्तरी साइप्रस जाएँ यह आपको (और बहुत) अपने अध्ययन को गति करने के लिए, आप खरीदारी, स्वच्छता, भोजन के साथ सौदा और रहना भले ही प्रेरित करेंगी।
  • चित्र शीर्षक तुर्की चरण 7 जानें
    7
    देखो तुर्की उपन्यास इस तरह न केवल उपयोगी है - यह भी अजीब और बहुत आकर्षक है!
  • चित्र शीर्षक तुर्की चरण 8 जानें
    8
    तुर्की की किताबें पढ़ें बच्चों की पुस्तकों के साथ शुरू करो, और जैसा आप अधिक आत्मविश्वास महसूस करते हैं, वहां जाकर अधिक वयस्क पुस्तकों के लिए उन्हें व्यापार करें।
  • चित्र शीर्षक तुर्की चरण 9 जानें
    9
    तुर्की संगीत सुनें अपने स्वर को सुधारने और नए शब्दों को रिकॉर्ड करने का सबसे अच्छा तरीका संगीत है, क्योंकि यह हमेशा दोहराए जाने वाले भाव हैं जो सिर में फंसे हुए हैं।
  • युक्तियाँ

    • किसी भी भाषा सीखने के दौरान सुनना अत्यंत महत्वपूर्ण है विशेष रूप से तुर्की, क्योंकि क्रियाएं बहुत ही विश्वासघाती और सीखना कठिन हो सकते हैं। इससे पहले कि आप हर चीज को व्याकरण में छोड़ दें, जितनी आप कर सकते हैं उतने क्रिया के उच्चारण को सीखने का प्रयास करें।
    • इस्तांबुल के बाहर बोली जाने वाली तुर्की उच्चारण और बोलियों की शैली के संबंध में बहुत भिन्न है। बुरा मत मानो यदि आप सब कुछ वे पहले बात करते हैं समझ में नहीं कर सकते हैं समय दें और जितना संभव हो उतना शक्ति का प्रयोग करें, जिससे कि बात कर रहे मूल निवासी सुनें। इस तरह, आप अपनी बोली के लिए इस्तेमाल करेंगे बिना देखे भी, आपके कान इतना प्रशिक्षित होंगे कि आप जो भी बोलते हैं उसे समझें।
    • तुर्की एक ऐसी भाषा है, जिसे उसी तरह लिखा गया है। प्रत्येक ध्वनि को एक पत्र के साथ व्यक्त किया जा सकता है। इसलिए, उच्चारण अत्यंत आसान है

    चेतावनी

    • नाराज़ मत हो अगर आप छोटे तुर्क पाते हैं जो अपने पुर्तगाली को प्रशिक्षित करना चाहते हैं, जब आप अधिक चाहते हैं, तो उनकी मूल भाषा का अभ्यास करना है। आग्रह करें और केवल तुर्की में बोलें इस तरह, वे रास्ता दे देंगे दो अभिव्यक्ति जो आपकी मदद कर सकते हैं:
      • "हुडी तुर्कको कोनुसालीम।" - हम तुर्की बोलते हैं।
      • "इमिलिज़ेस बिल्मीयुरम" - मुझे नहीं पता कि कैसे अंग्रेजी बोलना है (अगर वह भाषा वह है जिसे वह प्रशिक्षित करना चाहता है)।
    • यदि आप तुर्की भाषा की प्रकृति के आदी नहीं हैं तो इस भाषा में कुछ समय लगेगा। तुर्की प्रत्यय की एक भाषा है और उनके साथ, आप बड़े, जटिल शब्दों का निर्माण कर सकते हैं जो कि एक पूरी तरह से अलग अर्थ हो सकते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • एक देशी तुर्क
    • उपन्यास देखने के लिए उपग्रहों के माध्यम से प्रसारित एक डीएफएच संकेत
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com