IhsAdke.com

कैसे आपका ब्रांड बनाने के लिए

एक सफल ब्रांड प्रतियोगी प्रदर्शन और अपने उत्पाद और सेवा के प्रति वफादारी का निर्माण करने की कुंजी है। यह किस्मत का मामला नहीं है, लेकिन सावधानीपूर्वक विचार, प्रतियोगियों का अवलोकन, और अपने व्यवसाय के सिद्धांतों, मिशनों और नैतिकता के बारे में सावधान सोचा। अपना ब्रांड बनाने का तरीका जानने के लिए नीचे चरण 1 के साथ प्रारंभ करें

चरणों

भाग 1
क्लासिक ब्रांड का काम करना

चित्र एक ब्रांड बनाएँ चरण 1
1
तय करें कि आप कौन हैं जब एक ब्रांड के साथ काम करना होता है, तो सबसे पहले आपको समझना चाहिए कि आप कौन हैं आपका ब्रांड क्या है? यह प्रश्न सरल लगता है, लेकिन विचार करने के लिए बहुत सी बातें हैं आपके ब्रांड का कार्य क्या है (एक लक्ष्य रखना बहुत व्यापक होने के मुकाबले बेहतर है)? आप कैसे देखा जाना चाहते हैं? आपकी ब्रांड वैल्यू क्या सबसे ज्यादा है? आपके ग्राहकों को अपने ब्रांड को लगभग एक जीवित व्यक्ति के रूप में सोचने की ज़रूरत है जो साँस लेती है, इसलिए जानने के लिए कि वह व्यक्ति वास्तव में सफलता के लिए आपको किसने मदद करता है
  • चित्र बनाएँ एक ब्रांड चरण 2 बनाएँ
    2
    अपने ब्रांड के रंग चुनें अपने ब्रांड का प्रतिनिधित्व करने वाले रंग चुनें इन रंगों को आपके ब्रांड को खोलने के लिए जितना संभव हो उतना उपयोग किया जाएगा। उदाहरणों में मैकडॉनल्ड्स के लाल और पीले, लाल, पीले, हरे और नीले रंग से Google, सफेद और हरे से विकी हौ आदि शामिल हैं।
  • चित्र बनाएँ एक ब्रांड बनाएँ चरण 3
    3
    एक अच्छा लोगो डिजाइन करें आपका लोगो ग्राहक के दिमाग में अपने ब्रांड को एम्बेड करने में मदद के लिए भी उपयोग किया जाएगा। जब कोई एक चेक मार्क देखता है, तो वे नाइके के बारे में सोचते हैं, भले ही कोई दूसरा ब्रांड न हो आपके लोगो का एक अच्छा डिज़ाइन होना चाहिए (इसलिए एक पेशेवर किराया) और आपको इसे अक्सर उपयोग करना चाहिए और इसे प्रमुखता से अवस्थित करना चाहिए।
  • एक ब्रांड बनाएँ चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    एक डिज़ाइन योजना चुनें आप चाहते हैं कि आपका ब्रांड एक नज़र रखना चाहिए क्या आप आधुनिक और सुरुचिपूर्ण हैं? मज़ा और रंगीन? पारंपरिक और क्लासिक? यह देखो आपके सभी मीडिया (ब्रोशर, वेबसाइट, उत्पाद, कार्यालय, आदि) के साथ सिंक्रनाइज़ होना चाहिए। ऐप्पल आइपॉड बाद में इस का सबसे अच्छा उदाहरण है
  • एक ब्रांड बनाएँ चरण 5 शीर्षक चित्र
    5
    ब्रांड भाषा की खेती करें नारा या वाक्यांश या कुछ ऐसे कीवर्ड चुनें, जिन्हें आप अपने ब्रांड से जोड़ना चाहते हैं। कुछ थीम भी मदद करते हैं न केवल अपने उत्पादों और विज्ञापनों में इस भाषा का प्रयोग करें, बल्कि आपके व्यवसाय में पेश करने और संपर्क बनाने के दौरान अपने भाषण में भी।
  • एक ब्रांड बनाएँ चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    चीजें सरल रखें आप चाहते हैं कि आपका ब्रांड आसानी से पहचाना जाए और जल्दी याद किया जाए। ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका अनूठा होना है, लेकिन यह भी आसान है। सुव्यवस्थित। चित्रों और पाठ को आप जितना सरल और बुनियादी रख सकते हैं। 1 99 0 और 2000 के दशक में इस्तेमाल किया जाने वाला नारा एप्पल का एक अच्छा उदाहरण है: "अलग सोचो।" यह कई स्तरों पर काम करता है क्योंकि यह ब्रांड को बुद्धिमान, अनोखा, समय के साथ बदलता दिखाता है, और विचार-विमर्श और अन्य ब्रांडों में आसानी से बोली जाती है। दो शब्द: एक सरल तरीके से प्रभावी ब्रांड ..
  • भाग 2
    क्या करना है

    चित्र एक ब्रांड बनाएँ चरण 7
    1
    लगातार रहें ब्रांड की सफलता की सबसे बड़ी कुंजी लगातार चल रही है आपको अपने ब्रांड का निर्माण करने में समय बिताना होगा और आपको इस पर आग्रह करना होगा। आपको धैर्य रखना होगा। ब्रांड खुद को रात भर नहीं बनाते हैं तथ्य यह है कि एक ब्रांड की वास्तविक मान्यता कुछ ऐसी है जो काम के वर्षों में होती है। निराश मत हो, अगर आपको एक वर्ष के बाद भी नहीं मिला है। आप वहां पहुंचेंगे। चिंता मत करो
  • चित्र बनाएँ एक ब्रांड चरण 8
    2
    अपनी कहानी बताओ लोगों को किसी चीज को समझने की संभावना अधिक होती है जो कि कहानी में फिट होती है, और वे उन चीजों के लिए मुख्य रूप से संबंधित होगी जो कि कहानी का हिस्सा हैं। 1 9 80 और 1 99 0 के दशक में, माइक्रोसॉफ्ट ने खुद को एक कंपनी के रूप में साबित कर दिया जो क्षेत्र में सबसे नवीन और प्रभावी उत्पाद बनने के अपने स्वयं के प्रयासों के साथ बढ़ी। कई व्यवसायिक दिमाग वाले व्यक्तियों ने इसकी पहचान की है, जो लोग उसी तरह अपने स्वयं के जीवन को देखना चाहते हैं और जो महसूस करते हैं कि वे माइक्रोसॉफ्ट के उत्पादों को खरीदकर बड़े पैमाने की भावना का हिस्सा हैं। अपने ग्राहकों को एक कहानी दीजिए, जिसमें वे हिस्सा हो सकते हैं यदि आप अपना ब्रांड बनाना चाहते हैं और इसे एक महान नाम बनाते हैं
  • चित्र बनाएँ एक ब्रांड बनाएँ चरण 9
    3
    आत्मविश्वास और सुसंगत रहें आप नहीं चाहते कि आपकी कंपनी कुछ भी बड़ा है जो उसके साथ आता है। आप विस्तार करने से पहले कई वर्षों तक एक बाजार को हिट करना और जीतना चाहते हैं, और जब भी आप विस्तार करते हैं, तो यह तार्किक होना चाहिए। अगर ऐसा लगता है कि आप हर नई चीज का पालन कर रहे हैं, तो कोई भी ऐसा महसूस नहीं करेगा कि आप अपने उत्पाद पर भरोसा कर सकते हैं, भले ही वे उत्पाद पसंद करें क्योंकि उन्हें लगता है कि आप इसे एक वर्ष या किसी भी चीज़ में छोड़ देंगे।



  • एक ब्रांड के 10 नाम का चित्र बनाएं
    4
    पारदर्शी रहें ब्रांड पहचान में ट्रस्ट बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा है क्योंकि आपके ग्राहक को यह महसूस करना आवश्यक है कि वे अपने ब्रांड को एक पुराने दोस्त के रूप में जानते हैं। यह कैसे निराशाजनक है कि एक पुराना मित्र आपकी दोस्ती के हर समय आपके साथ धोखा दे रहा है? यह अच्छा नहीं होगा, है ना? और यह वास्तव में ऐसा लग रहा है कि आप बचाना चाहते हैं। ग्राहकों को दिखाएं कि आप कैसे काम करते हैं, जहां आपका पैसा जाता है और आपकी प्राथमिकताओं क्या हैं भले ही सूचना हमेशा सर्वश्रेष्ठ न हो, यह कम से कम सही होनी चाहिए और सर्वोत्तम संभव प्रकाश में दिखाई देनी चाहिए।
  • चित्र बनाएँ एक ब्रांड बनाएँ चरण 11
    5
    खुद को अलग करें यदि आप अपने ब्रांड को दीर्घकालिक सफलता प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको अपने क्षेत्र में अभिनव उत्पादों और अनूठे अनुभवों को लाया होगा। एक आला खोजें या अपने प्रतिस्पर्धियों से बेहतर कुछ करने का तरीका ढूंढें आपके ग्राहक आपके ब्रांड के लिए व्यापार नहीं करेंगे क्योंकि यह अच्छा है: वे व्यापार करेंगे क्योंकि यह महान है
  • चित्र बनाएँ एक ब्रांड का कदम 12
    6
    अपने ग्राहकों को आश्चर्यजनक बनाओ पता करें कि आपके ग्राहक क्या महसूस करना चाहते हैं और अपने ब्रांड को उस तरह से महसूस करने में उनकी सहायता कर सकते हैं। क्या वे शक्तिशाली महसूस करना चाहते हैं? जिम्मेदार? ईमानदार? स्मार्ट? केवल? आपके ब्रांड को इसकी प्रतिलिपि, विपणन और डिजाइन के साथ यह भावना पैदा करने की आवश्यकता है। इन भावनाओं को न केवल भाषा के साथ बल्कि उत्पाद के रंगों और डिजाइनों के साथ भी पढ़ें।
  • भाग 3
    सामाजिक आयु के लिए संयुक्त

    चित्र बनाएँ एक ब्रांड 13 कदम बनाएँ
    1
    एक आक्षेप वेबसाइट है यह इंटरनेट और सामाजिक नेटवर्क की उम्र है अपने व्यापार को पारंपरिक मीडिया पर आधार देने के लिए ठीक है, लेकिन अगर आपके पास कम से कम एक वेबसाइट नहीं है, तो आपको पुराने जमाने और दुर्गम के रूप में देखा जाएगा। एक पेशेवर किराया या एक टेम्पलेट का उपयोग करें और एक कानूनी साइट मिल। उन्हें कम से कम उस पर चर्चा करना चाहिए कि उसका ब्रांड क्या है, कार्यालय कहां स्थित हैं, शुरुआती समय और कैसे संपर्क करें
  • एक ब्रांड 14 कदम बनाएँ
    2
    सामाजिक नेटवर्क दर्ज करें सोशल नेटवर्क वास्तव में आपके ब्रांड का निर्माण करने का तरीका है इन दिनों बुनियादी सोशल नेटवर्क पर खाते हैं और उन्हें नियमित रूप से अपडेट करें। स्पैम की तरह दिखने की कोई ज़रूरत नहीं है आपको हमेशा विज्ञापनों को रखने के लिए अपने खातों का उपयोग करना चाहिए इसके बजाय, उन चीजों को ढूंढें जो संबंधित हैं और जो आपके ग्राहकों को आकर्षित करती हैं और उन्हें इंटरैक्ट करने का मौका देती हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास ट्रैवल एजेंसी है, तो एक संदेश के साथ एक खूबसूरत स्थान की तस्वीर पोस्ट करें, जैसे "गर्भनाल का गर्मी और आराम करो! आप इस वर्ष यात्रा कहाँ करना चाहते हैं?"
  • चित्र बनाएँ एक ब्रांड बनाएँ चरण 15
    3
    समुदाय में शामिल रहें समुदाय में बाहर जाओ और काम करो घटनाओं को पकड़ो, दूसरों के द्वारा बनाई जाने वाली घटनाओं पर जाएं, स्वयंसेवक काम करें, नागरिक सक्रिय हो जाएं यह आपके ग्राहकों और संभावित ग्राहकों को यह देखने के लिए एक अच्छा तरीका है कि आपका ब्रांड क्या मतलब है।
  • चित्र बनाएँ एक ब्रांड के चरण 16 बनाएँ
    4
    अपने ग्राहकों से बात करें आपको अपने उत्पादों को खरीदने वाले लोगों के साथ बातचीत करना होगा, ताकि उन्हें लगता है कि वे वास्तव में आपके ब्रांड को जानते हैं और इसका क्या मतलब है। अपने ब्रांड मूल्यों का प्रतिनिधित्व करते हैं कि आप कैसे बोलते हैं और आप कैसे काम करते हैं, और लगातार, अपने ग्राहकों को प्रतिक्रिया देने और सवाल पूछने के लिए जगह देते हैं ताकि उन्हें आपके ब्रांड को जानने का मौका मिले।
  • एक ब्रांड बनाएँ चरण 17 का शीर्षक चित्र
    5
    ईमानदार और सच्चा होना अपने ब्रांड को वास्तविक और विश्वसनीय बनाने का सबसे अच्छा तरीका संभवतः मनुष्य के रूप में संभव है ईमानदार रहें और अपने ग्राहकों को दिखाएं कि आपका ब्रांड किस प्रकार की परवाह करता है उन्हें अपने उत्साह और उत्साह दिखाओ अपने जुनून को दिखाएं लेकिन आपको अपने ब्रांड को सुधारने की कोशिश करनी चाहिए: अधिक जिम्मेदार या अधिक पर्यावरण-जागरूक होना यह दर्शाता है कि आप, किसी भी अच्छे व्यक्ति की तरह, अपनी समस्याओं को पहचानते हैं और सुधार करना चाहते हैं।
  • एक ब्रांड स्टेप 18 का शीर्षक बनाएं चित्र
    6
    स्पैम न बनें अपने ब्रांड को एक परेशान या संदर्भ-मुक्त तरीके से लगातार जोर देकर, या जिन लोगों के लिए कोई दिलचस्पी नहीं है, वे आपको एक महान संभावित नाम से ई-मेल तक सीधे कचरे तक ले जाएंगे। अपने ग्राहकों के कबाड़ से बाहर रहें आपका निशान एक व्यक्ति होना चाहिए, याद है? सच्चा और संवादात्मक रहें, एक अलौकिक कार विक्रेता नहीं।
  • युक्तियाँ

    • समय के साथ विभेद, नवीनता, खेती, सहयोग, आगे बढ़ें और बढ़ें।

    चेतावनी

    • अपने ग्राहकों से बात करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com