IhsAdke.com

अपने खुद के कपड़े ग्रिफिन कैसे बनाएँ

तो क्या आप अपना खुद का लेबल बनाना चाहते हैं? सफल होने के लिए, आपको व्यवसाय चलाने, उत्पाद का विज्ञापन करने, और ग्राहकों को खुश रखने का तरीका सीखना होगा। फैशन और कपड़ों के व्यापार में आने के लिए यहां कुछ मूल बातें हैं।

चरणों

भाग 1
घर में आदेश रखकर

एक वस्त्र लाइन शुरू करें शीर्षक शीर्षक चित्र 1
1
एक ठोस और साफ व्यापार योजना बनाएँ आपकी व्यवसाय योजना को विस्तार से जानने की आवश्यकता है कि आप अपने ब्रांड को चलाने का क्या इरादा रखते हैं इस लिखते समय यथासंभव यथार्थवादी बनने की कोशिश करें। याद रखें: अपने मुनाफे को कम करके समझना बेहतर है और अपने कौशल को अधिक अनुमान लगाने और निराश होने से सुखद आश्चर्य होगा। इन विशेष पहलुओं के बारे में सोचें:
  • एक कार्यकारी सारांश लिखें- एक कार्यकारी सारांश आपके कंपनी के मिशन और आपकी भविष्य की योजनाओं के साथ-साथ संभावित निवेशकों को आकर्षित करने के तरीके का भी वर्णन करता है। यह सभी व्यवसायों के लिए आवश्यक है, लेकिन विशेष रूप से डिजाइनर ब्रांडों के लिए, जिनके लिए बाहरी पूंजी की आवश्यकता होती है
  • कंपनी का विवरण। कंपनी का विवरण लोगों को अपने ब्रांड के उद्देश्य के बारे में एक विचार प्रदान करेगा, जो प्रतिस्पर्धा से और उस बाजार से भिन्न होता है जो इसके द्वारा प्रभावित होंगे।
  • एक वस्त्र रेखा शुरू करें
    2
    आपकी कंपनी के अनुमानित वित्त पर सर्वोच्च प्राथमिकताएं दें आपकी पूंजी आपके प्रारंभिक दौर में आपकी कंपनी का जीवन रक्त है। यहां तक ​​कि अगर आपके पास अभी तक बाह्य पूंजी नहीं है, तो अपने वित्त को व्यवस्थित करना महत्वपूर्ण है और कुछ मूल बातें मास्टर करना है। आरंभ करने के लिए आपको यहां जानने की आवश्यकता है:
    • आपके ब्रांड को लॉन्च करने के लिए आपको कितना पैसा चाहिए? क्या आपके पास इसके लिए पैसा बचा है या क्या आपको ऋण की ज़रूरत है? अपना व्यवसाय बनाने के लिए ऋण प्राप्त करने पर विचार करें। एक ऋण प्राप्त करने के लिए, आपको कुछ गारंटी की आवश्यकता हो सकती है
    • आपकी लागत क्या है? इस लेख के बाकी को ध्यान से पढ़ें और "हर किसी" के साथ अपनी सभी अनुमानित लागतों (सामग्री, उत्पादन, उपकरण, आपूर्ति, विज्ञापन, विपणन, ओवरहेड, आदि) को सूचीबद्ध करें। राज्य को एक वर्ष के लिए अपने व्यवसाय को रखने के लिए कितना खर्च आएगा क्या आप इन लागतों को बर्दाश्त करने में सक्षम होंगे?
  • एक वस्त्र लाइन शुरू करें शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3
    कल्पना करने की कोशिश करें कि आप बिना किसी वेतन के व्यवसाय को कितनी देर तक रख सकते हैं क्या आप ब्रांड को पूर्ण समय के साथ काम करना चाहते हैं? यदि हां, तो कंपनी आपको मुनाफा बनाने से पहले आपको कितनी पुरानी प्रतीक्षा करनी चाहिए, इस प्रकार आपको पेचेक मिलने का मौका दे रहा है? या क्या आप चाहते हैं कि यह चोंच हो? अगर आप पैसे का आत्मसमर्पण करते हैं, तो यह एक बोनस है - लेकिन आप लाभप्रदता से अधिक व्यक्तित्व का महत्व देंगे। भागीदारी के अपने स्तर का विश्लेषण करने का प्रयास करें उसी समय, आप अगले साल संचालन के लिए कोई वापसी नहीं प्राप्त करने की उम्मीद करते हैं - जो कि यदि आप बहुत भाग्यशाली हैं तो क्या होगा?
    • आप शायद पहले चार सत्रों (एक वर्ष) के दौरान प्राप्त करेंगे से अधिक खर्च करेंगे एक बार जब आप खुद को स्थापित करते हैं, तो आप निवेशकों, मशहूर हस्तियों और अन्य दुकानों के साथ पूर्व-बिक्री की सहायता से व्यवसाय का विस्तार करने में सक्षम होंगे।
  • एक वस्त्र लाइन शुरू शीर्षक चित्र 4 कदम
    4
    शेष बाजार पर शोध करें। आपकी वर्तमान और भविष्य की प्रतियोगिता कौन है? आपका लक्षित दर्शक कौन है? थोक और डिजाइनर के स्तरों पर आपके भाग के लिए शुल्क क्या होगा? पूछो। उत्तर प्राप्त करें मालिकों और संभावित ग्राहकों को स्टोर करने के लिए बात करें
    • आपके लक्षित दर्शकों के साथ काम करने वाले स्टोर में अंशकालिक नौकरी पाने के लिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है देखें कि स्टोर और ग्राहक क्या खरीद रहे हैं।
    • ऐसे कपड़ों के उदाहरण खोजें, जो आपके ब्रांड के समान हैं और जानें कि वे कितने और कितने बेचे जाते हैं। जब आपको अपने कपड़े बेचने की ज़रूरत होती है तो यह आपको एक आधार देगा।
  • एक वस्त्र लाइन शुरू करें शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    अपने कानूनी दायित्वों को पूरा करें सबसे पहले, तय करें कि आपका व्यवसाय संरचना (कंपनी, साझेदारी, समाज आदि) आपको परमिट और कानूनी दस्तावेज़ों की आवश्यकता होगी। आप एक वकील को काम पर रखने पर विचार करना चाह सकते हैं जो आवश्यकता के समय सलाहकार के रूप में कार्य कर सकते हैं।
  • भाग 2
    मूल बातें माहिर

    एक वस्त्र लाइन शुरू शीर्षक चित्र 6 कदम
    1
    विचार करें कि क्या आपको कर्मचारियों की आवश्यकता है क्या आपको सहायकों को किराया करने की ज़रूरत है? विचार करें कि किस प्रकार की सहायता की आवश्यकता होगी, कर्मचारी कितने घंटे काम करेंगे, और क्या भुगतान करना संभव होगा।
    • यदि आपका उत्पादन बुटीक-स्तर है, तो आप अपने द्वारा सभी कटौती, टाँके और सीमियां बनाने में सक्षम हो सकते हैं। यदि आप बड़े पैमाने पर काम करने की योजना बना रहे हैं, तो निश्चित रूप से सहायकों को किराये पर लेना आवश्यक होगा
    • क्या आप चाहते हैं कि आपके कपड़े स्थानीय रूप से तैयार हों? बवाल? क्या आप इसे कम पैसे (और निम्न गुणवत्ता) के लिए विदेश में तैयार करने के लिए तैयार हैं? ये मुद्दे प्रभावित होंगे कि आप कौन किराया करेंगे।
    • क्या आप अपने ब्रांड की दुकान खोलना चाहते हैं? यदि हां, तो आप सहायता किराए पर ले सकते हैं
  • एक वस्त्र रेखा शुरू करें शीर्षक से चित्र चरण 7
    2
    अपने ब्रांड का निर्माण शुरू करें अब यह समय कुछ मजेदार सौन्दर्य फैसले करने का है! आपके ब्रांड को इकट्ठा करना लोगों को कपड़ों से जोड़ना है, इसलिए बुद्धिमानी से चुनें
    • एक नाम चुनें क्या नाम आपके ब्रांड का प्रतिनिधित्व करेगा? आप अपने खुद के नाम इस्तेमाल कर सकते हैं, एक शब्द अपने आप द्वारा गढ़ा (के रूप में राल्फ लॉरेन, केल्विन क्लेन और मार्क जैकब किया), किसी अन्य भाषा या शब्द जो आपके सौंदर्य बोध के लिए अपील का एक शब्द (हिमखंड, शहतूत के रूप में (Rodarte या Marchesa के रूप में) या मसीह की नकल) अपनी पसंद के बावजूद, सुनिश्चित करें कि यह अद्वितीय और पहचानने योग्य है
    • आपके ब्रांड का नाम और आपकी कंपनी का नाम भिन्न हो सकता है और अलग होना चाहिए आपकी कंपनी का नाम, उदाहरण के लिए, आपके नाम के रूपांतर या भिन्नता हो सकता है, जबकि संग्रह का नाम (कपड़ों की रेखा) कुछ और रचनात्मक और प्रतिनिधि होना चाहिए।
  • एक वस्त्र लाइन शुरू शीर्षक चित्र 8 कदम
    3
    लोगो बनाएं विभिन्न लोगो पर बहुत कुछ दर्शाएं, लेकिन सिर्फ एक चुनें और सुनिश्चित करें कि यह सही विकल्प है। लोग लोगो के लिए आपको पहचानेंगे और यदि आप उसे बदलना चाहते हैं तो आपको भ्रमित करेगा। सुनिश्चित करें कि आपने जो नाम चुना है, वह उपलब्ध है, और अपना ट्रेडमार्क पंजीकृत करना चाहते हैं (अधिकांश न्यायाधिकार इसको अनुमति देगा और प्रोत्साहित करेंगे)।
  • भाग 3
    कपड़े बनाना

    एक वस्त्र लाइन शुरू शीर्षक चित्र 9 कदम
    1
    कपड़े खींचना यह कई लोगों के लिए मजेदार भाग है, लेकिन यह प्रक्रिया का केवल 10-15% है! स्केच बनाएं, फीडबैक प्राप्त करें, और तय करें कि कौन से टुकड़े आपके पहले संग्रह का हिस्सा होंगे। कपड़े और सामग्री चुनें, जो आपको पैसे बचाने और वर्तमान में मौजूद हैं।
    • पूछें कि आपकी लाइन का निर्माण कौन है, अगर कोई प्रतिबंध है, जैसे कुछ रंगों का उत्पादन करने में असमर्थता यदि आप टी-शर्ट की एक रेखा तैयार कर रहे हैं, तो निर्माता से निम्न जानकारी प्राप्त करें: ड्राइंग आकार विनिर्देश (यह कितना बड़ा हो सकता है), आप किस प्रकार का शर्ट तैयार करना चाहते हैं और कपड़े का वजन / गुणवत्ता (जैसे कपड़े चुनें पतले और गर्मियों में पहनने के लिए सस्ता)।
    • विस्तार सब कुछ है चित्र खींचते समय, प्रत्येक लेआउट को स्पष्ट रूप से दिखाता है और उपयुक्त शब्दावली का उपयोग करता है। यदि आपको शब्दावली नहीं पता है, तो एक फ़ोटो ढूंढें और निर्माता को बताएं कि क्या वह यह संकेत कर सकता है। शब्दजाल सीखें और वजन, सामग्री और निर्माण द्वारा उपयोग किए जाने वाले कपड़े को ठीक से पहचानने के लिए तैयार रहें।



  • एक वस्त्र लाइन शुरू शीर्षक चित्र 10 कदम
    2
    सीज़न के अनुसार अपना संग्रह बनाएं संग्रह आम तौर पर मौसम द्वारा खींचा जाता है। अधिकांश दुकानों में कम से कम दो स्टेशन पहले से खरीदते हैं, जबकि छोटे खुदरा विक्रेताओं एक से दो स्टेशनों से खरीदते हैं। आपको आकर्षित करने, उत्पादन और बनाने के लिए समय की आवश्यकता होगी।
  • एक वस्त्र लाइन शुरू शीर्षक चित्र 11 कदम
    3
    चित्र बनाना अपने डिजाइनों को विनिर्माण, सिलाई या परिधान कंपनी में ले जाएं आमतौर पर, एक प्रोटोटाइप या नमूना बनाया जाता है ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि तैयार किए गए कपड़े वांछित परिणाम प्राप्त करते हैं। तथ्यों के बावजूद, बहुत सारे सवाल पूछना सुनिश्चित करें, और हमेशा अनुबंध में अच्छे समझौतों को बनाएं
  • एक वस्त्र रेखा शुरू करें शीर्षक से चित्र चरण 12
    4
    अपने विनिर्माण का पता लगाएं "कपड़े निर्माताओं" के लिए इंटरनेट पर खोज करें कई लोग लागत कम करने के लिए अंतरराष्ट्रीय निर्माताओं का उपयोग करते हैं। ध्यान रखें कि कई अंतरराष्ट्रीय निर्माता केवल उच्च मात्रा में भागों का उत्पादन करते हैं - इसलिए आगे बढ़ने से पहले न्यूनतम आदेश जांचें। अनुसंधान और औसत रहने की अवधि के बारे में पूछें और भेजे जाने वाले नमूनों के लिए यह कितना समय लगेगा (उत्पादन के लिए डिजाइन को अंतिम रूप देने से पहले उन्हें आपको नमूने भेजना चाहिए)
    • विनिर्माण की स्थितियों को ध्यान में रखें - उपभोक्ताओं ने पिछले दिनों की तुलना में "भयानक परिस्थितियों में नौकरियों" के बारे में अधिक शोध किया, और इन सेवाओं का उपयोग करने वाले ब्रांडों को दंडित करें
    • यदि आपको पता है कि कैसे सीवे करना है, तो आप अपने खुद के डिजाइन और प्रोटोटाइप बना सकते हैं। यदि आप एक नया विकल्प चाहते हैं तो एक सिलाई विशेषज्ञ है जो किसी से परामर्श करें
  • भाग 4
    आपकी लाइन का खुलासा करना और बेचना

    एक वस्त्र लाइन शुरू शीर्षक चित्र 13 कदम
    1
    अपने कपड़े फैलाने के लिए एक वेबसाइट बनाएं सुनिश्चित करें कि यह बहुत ही पेशेवर दिखता है और आपकी लाइन को यथासंभव सर्वोत्तम प्रदान करता है। ऐसी घटना में संपर्क जानकारी दें, जो स्टोर या अन्य व्यापारियों से आपसे संपर्क करना चाहते हैं। यदि आप अपनी वेबसाइट पर अपने कपड़े ऑनलाइन उपलब्ध कराते हैं, तो आपको क्रेडिट कार्ड के भुगतानों को स्वीकार करने के लिए शॉपिंग कार्ट और अकाउंट सिस्टम इंस्टॉल करना होगा।
  • एक वस्त्र रेखा प्रारंभ करें शीर्षक शीर्षक चित्र 14
    2
    वेबसाइटों और ब्लॉगों के साथ संबंध स्थापित करें जो आपकी साइट का विज्ञापन कर सकते हैं इसमें नीलामी साइटों और कला दुकानों के माध्यम से अपने कपड़े बेचने शामिल हैं रिश्ते बिक्री से टर्बनेट करते हैं, भले ही चाहे या तो बातचीत के जरिये या बातचीत के माध्यम से फैल हो।
  • एक वस्त्र लाइन प्रारंभ करें शीर्षक शीर्षक चित्र 15
    3
    अपनी लाइन का खुलासा करें इसकी लागत एक वर्ष में हजारों तक पहुंच सकती है। अपने ब्रांड को बढ़ावा देने के लिए यहां क्या करना है:
    • एक प्रेस विज्ञप्ति लिखें और इसे स्थानीय स्टोर और पत्रिकाओं में भेजें।
    • खरीदें समाचार पत्रों में और आपके लक्षित दर्शकों द्वारा पढ़े जाने वाले वेबसाइटों पर विज्ञापन स्थान।
    • प्रायोजक की घटनाएं जो आपके लक्षित दर्शकों को एक साथ मिलती हैं
    • एक सेलिब्रिटी का समर्थन प्राप्त करें, या सबसे लोकप्रिय व्यक्ति को आप जानते हैं कि उन्हें मुफ्त में देकर अपने कपड़े पहनें।
    • ब्रांड का विज्ञापन करने के लिए ट्विटर, फेसबुक और अपने खुद के ब्लॉग जैसे सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें सुनिश्चित करें कि, एक अच्छी लिंक्डइन प्रोफ़ाइल भी है
  • एक वस्त्र रेखा प्रारंभ करें शीर्षक शीर्षक चित्र 16
    4
    अपने आप को पैदल चलने वाले आउटडोर के रूप में उपयोग करें अपने कपड़े पहनें, राय प्राप्त करें और उन्हें रिकॉर्ड करें: यह आपकी मदद करेगा एक उत्पाद डिजाइन कि लोग प्रशंसा करेंगे उन सभी सुझावों को स्वीकार करें जो वे आपको प्रदान करते हैं - यह आपकी खुद की मार्केटिंग और डिज़ाइन टीम के बिना किसी भी कीमत पर है सबसे पहले, पैसा कम होगा - इसलिए आपको हर अवसर का लाभ उठाएं।
  • एक वस्त्र रेखा शुरू करें शीर्षक से चित्र चरण 17
    5
    आदेश स्वीकार करें त्योहारों, बाजारों और आप को जानते सभी के लिए बेचना। स्थानीय दुकानों के साथ नियुक्तियां करें और उन्हें अपने कपड़े लाइन अपनाने के लिए राजी इंटरनेट पर अपने कपड़े की पेशकश एक सूची मुद्रित करें और इसे कपड़े के स्टोर और संभावित ग्राहकों को भेजें।
  • एक कपडा लाइन शुरू करें चित्र 18
    6
    अगर आपके पास पैसा है तो एक फैशन शो पर जाएं एक बूथ की लागत अधिक हो सकती है, लेकिन बिक्री और विज्ञापन के मामले में यह इसके लायक होगा।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आपके कार्यों और उत्पाद कुछ ऐसा है जो आपके ब्रांड को बेहतर बनाने और बढ़ाने में मदद करता है
    • एक मनोरम नाम के बारे में सोचने की कोशिश करो! यह वास्तव में व्यवसाय को लोकप्रिय बनाने में मदद करता है!
    • कभी-कभी इसे अपने दोस्त या सहयोगी डिजाइनर की तरह दिखते हुए अपना ब्रांड लॉन्च करने में सहायता कर सकते हैं। साझेदारी आपको अधिक समर्थन और विचार प्रदान कर सकती है। लेकिन सुनिश्चित करें कि आप व्यवसाय में संगत हैं - आपकी दोस्ती का अर्थ यह नहीं है कि दोनों एक ही व्यापार दृष्टि हैं!
    • यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता के बारे में जागरूक रहें कि आपका लेबल अपने सिद्धांतों को दर्शाता है यदि आप श्रमिकों के अधिकारों की देखभाल करते हैं, तो एक स्वस्थ और स्थायी पर्यावरण के साथ, इस तरीके से कार्य करें कि आपकी लाइन इन सिद्धांतों का पालन करती है, जिससे उन्हें ग्राहकों को स्पष्ट किया जा सकता है
    • देखें कि क्या आप उन निवेशकों को पा सकते हैं जो आपके ब्रांड का समर्थन करने के लिए तैयार हैं।

    चेतावनी

    • एक बार जब आप फैशन उद्योग में कदम रख सकते हैं और मशहूर हस्तियों के साथ संपर्क में आते हैं, तो यह सोचने के लिए प्रलोभन हो सकता है कि सब कुछ आसान होगा - लेकिन उस विचार को नहीं। बेहतर बनाने के तरीकों की तलाश करें अपने कपड़ों की रेखा बदलते रहें और प्रगति की मांग करें बहुत सहज न हो - अन्यथा आपका ब्रांड अप्रचलित हो जाएगा!
    • हमेशा आदेश की पूर्ति सुनिश्चित करें यदि आप वादा किए गए समय सीमा (और विशिष्टताओं) के लिए चीजें वितरित नहीं कर सकते तो आपको तुरंत खराब प्रतिष्ठा मिल जाएगी।

    आवश्यक सामग्री

    • व्यवसाय योजना
    • कपड़ों के साथ डिजाइन और काम करने के लिए आदर्श जगह
    • कपड़े के लिए जमा (खबरदार! यह महंगा हो सकता है)
    • निर्माता का विवरण और निश्चित है कि आपने अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने वाले एक को चुना है (बहुत सारे ऑनलाइन शोध, फ़ोन कॉल और फेस-टू-फेस चर्चाएं करें)
    • दिशानिर्देश - आपको वास्तव में ऐसे लोग होना चाहिए जो इस उद्योग में उत्पन्न होने वाली चुनौतियों से बचने में आपकी मदद कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com