IhsAdke.com

बुकस्टोर को कैसे खोलें

एक किताबों की दुकान खोलने से आपके लिए आय का एक स्रोत बनने के लिए किताबों का अपना प्यार करने का एक शानदार अवसर हो सकता है। छोटे और स्वतंत्र बुकस्टोर एक सफल बन सकते हैं और अभी भी क्षेत्र को समृद्ध कर सकते हैं। यद्यपि यह एक व्यापार खोलने के लिए और प्रमुख बुकस्टोर्स के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने के लिए थोड़ा डराना और चुनौतीपूर्ण है, नीचे दिए गए चरणों आप कैसे अपने व्यापार शुरू करने के लिए सिखा सकते हैं।

चरणों

एक बुकस्टोर चरण 1 आरंभ करें चित्र शीर्षक
1
एक खोज करें क्षेत्र में खुदरा बाजारों का अध्ययन करें, विशेष रूप से बुकस्टोर्स निर्धारित करें कि क्या बाज़ार किसी अन्य व्यवसाय का समर्थन करेगा, और किन चीज़ों को अभी भी अज्ञात हो सकता है क्षेत्र में अन्य छोटे व्यवसायों के मालिकों से बात करें और उपलब्ध बाजारों को पूरा करने के लिए सबसे अच्छी संरचना तय करने के लिए इस जानकारी का उपयोग करें। अपने दोस्तों से पूछें या एक नई किताबों की दुकान में देखने के लिए समुदाय के सदस्यों को क्या देखना चाहते हैं।
  • एक बुकस्टोर चरण 2 आरंभ करें चित्र शीर्षक
    2
    एक व्यवसाय योजना बनाएं एक व्यापार की योजना है कि परियोजना proposto- यह अपने लक्ष्यों को घोषणा करेंगे बताता है कि किसी औपचारिक दस्तावेज है, कारण आपको लगता है इन लक्ष्यों को संभव हो रहे हैं और आप कैसे उन्हें प्राप्त करने की योजना है। आपकी व्यवसाय योजना पहले फंडर्स और निवेशकों को प्रस्तुत की जाएगी - इस प्रकार, आपका सपना वित्तपोषण एक ध्वनि व्यापार योजना की तैयारी पर निर्भर करेगा। इस दस्तावेज़ में कई महत्वपूर्ण घटक हैं:
    • एक अच्छा कार्यकारी सारांश शामिल करें कार्यकारी सारांश आपको सिर्फ एक पृष्ठ पर अपने संपूर्ण व्यवसाय का अवलोकन देता है। यदि आप अपने पाठक को कार्यकारी सारांश के साथ प्रभावित नहीं करते हैं, तो यह आपकी बाकी योजनाओं को पढ़ नहीं पाएगा
    • एक ठोस विपणन योजना शामिल करें यह आपकी व्यवसाय योजना का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। विपणन योजना आपके पाठक को दर्शाती है कि आपने अपने लक्षित दर्शकों के बारे में क्या विश्लेषण किया है और आप उस बाजार को समझते हैं जिसमें आप कार्य करेंगे। अपने उत्पाद, आपकी वितरण रणनीति, अपने मूल्य निर्धारण प्रणाली और आपके मार्केटिंग डॉलर के बारे में जानकारी शामिल करें
    • वित्तीय दस्तावेजों को मत भूलना निवेशक और फंडर्स पहले इस खंड को ध्यान में रखते हैं। अगले 3 वर्षों के लिए इक्विटी, आय स्टेटमेंट और अनुमानित नकदी प्रवाह शामिल करें। निवेशकों को साबित करें कि आप एक त्वरित वापसी देखेंगे और फंडर्स को दिखाएंगे कि आपका व्यवसाय प्रीमाइंडेड जोखिम नहीं होगा।
  • एक बुकस्टोर चरण 3 प्रारंभ करें
    3
    एक स्थान खोजें आपकी किताबों की दुकान के लिए सफल होने के लिए किराए के लिए एक अच्छी जगह तलाशना आवश्यक है सुनिश्चित करें कि आपका व्यवसाय बहुत से लोगों के साथ एक क्षेत्र में स्थित है, यदि संभव हो तो ज़ोनिंग कानूनों का पालन करना (आपको ज़ोनिंग लाइसेंस के साथ एक स्थान की आवश्यकता होगी) ध्यान दें कि आपको कितने परिवर्तन और सुधारों की आवश्यकता होगी - जैसे पुस्तक समतल और काउंटर स्थापित करना
  • एक बुकस्टोर चरण 4 आरंभ करें चित्र शीर्षक
    4
    अपने व्यवसाय का वित्तपोषण करें निर्धारित करें कि आपको कितना पूंजी शुरू करने की आवश्यकता होगी, और फिर इस पैसे को कमाने के लिए एक योजना विकसित करें। यह पैसा तीन मुख्य स्रोतों से आएगा: अपनी जेब से, निवेशकों और फाइनेंसरों से। इन तीन स्रोतों के बीच संतुलन हासिल करना आपके व्यवसाय की वित्तीय स्थिति के लिए महत्वपूर्ण है।
    • व्यापार में अपनी जेब से पैसे लगाने के लिए तैयार हो जाओ ऋणदाता इस रवैया को देखना पसंद करते हैं, क्योंकि यह दर्शाता है कि ऋण नहीं मिलने में आपके पास एक मजबूत रूचि है।
    • निवेशक पैसे को आकर्षित करें दोस्तों या जोखिम भरा निवेशकों के साथ संपर्क में रहें और उनको समझें कि आपकी परियोजना एक आशाजनक निवेश है जब निवेशक धन प्रदान करते हैं, तो वे अपनी इक्विटी का निवेश करते हैं, जिसका अर्थ है कि वे आपकी किताबों की दुकान के सह-मालिक होंगे। आप उन्हें वापस भुगतान करने के लिए यदि आपके व्यवसाय में विफल रहता है की आवश्यकता नहीं है, लेकिन बदले में, वे जोखिम लेने के लिए सहमत होने के लिए एक उच्च वित्तीय लाभ की उम्मीद होगी।
    • बैंक से ऋण के लिए पूछें छोटे व्यवसायों के लिए कई ऋण कार्यक्रम उपलब्ध हैं। ऋण के इस प्रकार के लिए तीसरे पक्ष के राजधानी विजेता (ब्याज दरों में वित्तीय लाभ की तुलना में कम हो जाएगा कि उद्यम निवेशकों की उम्मीद) की तुलना में कम लागत का लाभ दिया है, लेकिन आप बैंक वापस भुगतान करने के लिए आवश्यक हो जाएगा।
    • ध्यान दें कि शुरुआत में बहुत ज्यादा पूंजी रखने में वास्तव में एक समस्या है यदि आपके पास बहुत अधिक पैसा है, तो आप पैसे खर्च करने के साथ अधिक लापरवाह बन जाते हैं, जिससे आप बाजार संकेतों पर ध्यान नहीं देंगे।



  • एक बुकस्टोर स्टार्ट स्टार्ट शीर्षक वाला चित्र 5
    5
    अपने व्यवसाय को वैध बनाना इसका अर्थ है कि आपको अपनी किताबों की दुकान खोलने और तय करना होगा कि आपका कानूनी रूप क्या होगा। आप एक निगम हो जाते हैं, आपकी व्यक्तिगत संपत्ति दांव पर नहीं हैं, लेकिन अपनी आय कॉर्पोरेट आय व्यक्ति और व्यक्ति के रूप में कर लगेगा। आप एक व्यक्ति कंपनी (एकल स्वामित्व) के रूप में कार्य करते हैं, तो (जैसे कि अपनी कार या अपने घर के रूप में) भी अपने स्वयं के संपत्ति खोने का जोखिम हो जाएगा ..
  • एक बुकस्टोर चरण 6 आरंभ करें चित्र शीर्षक
    6
    अपनी किताबों की दुकान पर शेयर करें विक्रेताओं और प्रकाशकों से पुस्तकों की व्यवस्था करें और अपनी अलमारियों को भरना शुरू करें। यदि आपने एक sebum का चयन किया है, तो विशिष्ट बिक्री साइटों और उपयोग किए गए सामानों की दुकानों में पुस्तकों को बातचीत करने का प्रयास करें। सुनिश्चित करें कि आपकी पुस्तकें उसी सेगमेंट से हैं, क्योंकि आपकी व्यावसायिक योजना का संकेत दिया गया है
  • एक बुकस्टोर चरण 7 को प्रारंभ करें
    7
    अपने व्यापार का विज्ञापन दें अपनी किताबों की दुकान खोलने से पहले, सुनिश्चित करें कि पड़ोस नई किताबों की दुकान के प्रक्षेपण के बारे में जानता है। फैलाने वाले यात्रियों, समाचार पत्रों में प्रकाशित करें, इंटरनेट पर विज्ञापन करें या अपनी किताबों की दुकानों का शानदार उद्घाटन करें सोशल नेटवर्किंग प्रौद्योगिकी का पूरा लाभ लेने के लिए याद रखें
  • एक बुकस्टोर चरण 8 को प्रारंभ करें
    8
    अपने व्यवसाय में अन्य सेवाएं प्रदान करने पर विचार करें। शेड्यूल बुक रीडिंग और लेखक ऑटोग्राफ शाम अपने बाजार के लिए उपयुक्त विषयों पर कक्षाएं या सेमिनार प्रदान करें किताबों की दुकान के अंदर एक छोटा कैफेटेरिया खोलने पर विचार करें ये सभी विकल्प लाभ उत्पन्न करने का एक शानदार तरीका है और फिर भी बड़े स्टोरों से आपकी दुकान को अलग करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • आप ऑनलाइन बुकस्टोर खोलने पर विचार कर सकते हैं इस तरह, आप पट्टे पर पैसे की बचत करेंगे, इस प्रकार केवल उत्पादों को स्टोर करने के लिए जगह की आवश्यकता होगी।

    आवश्यक सामग्री

    • व्यवसाय योजना
    • ऑपरेटिंग लाइसेंस
    • मेरा खाता
    • यात्रियों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com