IhsAdke.com

कैसे एक व्यापार आइडिया के लिए खोज करने के लिए

कुछ व्यवसाय के लिए आर्थिक जलवायु कभी सही नहीं होती है, लेकिन शोध सफलता की संभावनाओं को नाटकीय ढंग से सुधारने में सक्षम है। आपके व्यवसाय के सभी पहलुओं की जांच करना आपको बताएगा कि क्या उम्मीद है और आपकी रणनीति को कैसे निष्पादित करें यदि आप आगे बढ़ने का फैसला करते हैं

चरणों

एक बिजनेस आइडिया चरण 1 के शीर्षक से चित्र देखें
1
बाजार का विश्लेषण करें आपको अपने प्रतिद्वंद्वियों को जानने की जरूरत है और आप किस उपभोक्ता को बेचेंगे। यदि बाजार पहले से ही आपके प्रकार के व्यवसाय से संतृप्त हुआ है और उपभोक्ता किसी अन्य विकल्प की तलाश नहीं कर रहे हैं, तो आपको उस विचार को छोड़ देना पड़ सकता है।
  • एक बिजनेस आइडिया चरण 2 में रिसर्च एडिशन चित्र
    2
    अपने व्यवसाय के विचार के हर पहलू को अनुसंधान करें आप व्यापार प्रकाशनों में देख रहे हैं, ऑनलाइन सर्वेक्षण कर रहे हैं, उद्योग में अन्य लोगों से बात कर रहे हैं, समाचार पत्र पढ़ रहे हैं और वाणिज्य के कैमरे से संपर्क कर रहे हैं।
  • एक बिजनेस आइडिया चरण 3 में रिसर्च ए
    3
    एक SWOT विश्लेषण (ताकत, कमजोरियों, अवसर और धमकियों के लिए अंग्रेजी) लो। शक्तियां और कमजोरियां, स्वयं कंपनी की विशेषता (सेवा की गुणवत्ता, एक दोषपूर्ण उत्पाद डिजाइन) हैं जबकि अवसरों और खतरे बाहरी क्षेत्र से संबंधित कारक हैं, जिनमें बाजार की आर्थिक जलवायु, इसके प्रतिस्पर्धियों और उसके उपभोक्ताओं को शामिल किया गया है।
  • पिक्चर शीर्षक से बिजनेस आइडिया चरण 4
    4



    अगर आप एक मताधिकार खोल रहे हैं तो व्यापार योजना के मताधिकार समन्वयक से बात करें जिसे आप खोलना चाहते हैं। यह व्यक्ति आपको इस विशेष व्यवसाय के संचालन के फायदे और नुकसान बता सकता है और आपको सफलता पर शुरू करने के लिए क्या करना है। यह आपको फ्रैंचाइजीज को भी निर्देशित कर सकता है कि आप प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं और वित्तीय कंपनियों के लिए उपकरण या शुरुआती पूंजी के बारे में पूछ सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से रिसर्च ए बिजनेस आइडिया चरण 5
    5
    कर्मचारी की समस्याओं पर विचार करें यदि आप एक छोटे से व्यवसाय की योजना बना रहे हैं, तो आपको केवल और आपको कुछ कर्मचारियों की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन कई कंपनियों को प्रबंधकों को किराए पर लेने और प्रशिक्षित करने और कई कर्मचारियों की आवश्यकता है। दोबारा, बाज़ार को यह निर्धारित करने के लिए विचार करें कि क्या आपके पास योग्य लोगों को किराया है - यह बहुत विशिष्ट व्यवसायों और बहुत तकनीकी व्यवसायों में महत्वपूर्ण है वेतन का अनुमान और लागत, साथ ही पेरोल करों
  • एक बिजनेस आइडिया चरण 6 के शीर्षक से चित्र देखें
    6
    सेट अप करने के लिए आदर्श स्थान खोजें यदि आप एक नया व्यापार खोल रहे हैं, तो आपको बहुत सारे विचारों की आवश्यकता होगी, यदि आपका पहला विकल्प काम नहीं करता है, क्योंकि आपके पास किराया देने का स्थान नहीं होगा। इससे मूल्य और किराया की शर्तों का विचार मिलता है।
  • पिक्चर शीर्षक से रिसर्च ए बिज़नेस आइडिया चरण 7
    7
    हर महीने निर्धारित समय के साथ-साथ अपनी कीमत और प्रारंभिक निवेश करने की राशि का निर्धारण करें। यह आम बात है अगर आपका पैसा वापस पाने में कुछ साल लगे, और अगर आपने वित्तपोषण किया है, तो भुगतान पूरा करने में एक दशक तक लग सकता है। हो सकता है कि आपके पास कुछ समय के लिए वेतन न हो।
  • एक बिजनेस आइडिया चरण 8 के नाम से चित्रित किया गया चित्र
    8
    अपने विचार की वित्तीय जानकारी देने के लिए एक व्यावसायिक योजना लिखें अपनी खोजों से मिली जानकारी का उपयोग करें अपने बैंक प्रबंधक या वित्तीय कंपनी से बात करें कि वे एक व्यवसाय योजना में क्या देख रहे हैं और यह जानने के लिए कि वित्तीय भाग कैसे काम करता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com