IhsAdke.com

छोटी राजधानी के साथ एक ब्रांड कैसे बनाएं

ब्रांड किसी व्यवसाय की पहचान का प्रतिनिधित्व करता है यह यादों का योग है कि उपभोक्ता किसी कंपनी के उत्पादों या सेवाओं से संबद्ध होते हैं। ब्रांड में किए जाने वाले निवेश की मात्रा की परवाह किए बिना रचनात्मक प्रक्रिया हमेशा समान होती है। पैसे में अंतर विज्ञापन देने पर दिखाई देगा: इस मामले में, आप सस्ता विकल्पों की खोज कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
ब्रांड बनाना

लिटिल कैपिटल चरण 1 के साथ एक ब्रांड बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
कंपनी के मिशन की पहचान करें आपके व्यवसाय की समस्या क्या है? उदाहरण के लिए, एक कॉउटुरियर ने गर्भवती माताओं के लिए कपड़ों के बाजार की मांग को पूरा करने के लिए एक व्यवसाय स्थापित किया है, इसलिए यह उन गर्भवती माताओं की समस्या को हल करती है जिनको आरामदायक कपड़े खोजने में कठिनाई होती है।
  • इस उदाहरण के आधार पर, अपने व्यवसाय के ब्रांड को स्केच करना पहले से संभव है: सुरुचिपूर्ण, अपेक्षाकृत युवा और महिला
  • सीमित कैपिटल चरण 2 के साथ एक ब्रांड बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने उत्पादों या सेवाओं के लाभों का वर्णन करें क्या उपभोक्ताओं के लिए भुगतान करते हैं? यह निश्चित है कि वे एक सेवा या उत्पाद खरीदते हैं, हालांकि, उन्होंने गाड़ी में डाल "कुछ और" के बारे में सोचने का प्रयास किया।
    • उदाहरण के लिए, पिछली उदाहरण से गर्भवती महिला के कपड़े खरीदने वाली महिलाएं केवल एक कट और सना हुआ कपड़ा खरीदती हैं, बल्कि आरामदायक और स्त्रैण महसूस करने की खुशी नहीं देतीं
  • लिटिल कैपिटल स्टेप 3 के साथ एक ब्रांड बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    उपभोक्ताओं से पूछें कि वे कंपनी को कैसे देखते हैं हर कंपनी का एक ब्रांड है, क्योंकि ग्राहक सहजता से अपने खरीदारी अनुभवों को भावनाओं और नैतिक मूल्यों से जोड़ते हैं। इसलिए, आदर्श यह है कि आप अपने ब्रांड को उस कंपनी के शीर्ष पर बना सकते हैं जो पहले से मौजूद है। ऐसा करने का सबसे आसान तरीका ग्राहकों को एक प्रश्नावली का जवाब देने के लिए कह रहा है।
    • एक त्वरित और लागत-मुक्त प्रश्नावली बनाएं सर्वेक्षण बंदर. आपके समाप्त होने के बाद, खरीदारी चालान पर पता प्रिंट करें ताकि ग्राहक इसका जवाब दे सकें।
    • पूछें कि वे किन शब्दों को आपके व्यवसाय से जोड़ते हैं।
    • प्रश्न पूछें कि वे किस भावनात्मक स्थिति में प्रवेश करते हैं और आमतौर पर कंपनी को छोड़ने के लिए क्या महसूस होता है
  • सीमित कैपिटल चरण 4 के साथ एक ब्रांड बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    उन गुणों को पहचानें जिन्हें आप पास करना चाहते हैं जिस तरह से उपभोक्ता आपके व्यवसाय को देखते हैं वह हमेशा ऐसा नहीं होता है कि आप इसे कैसे देखना चाहते हैं। Couturier पर लौटने के लिए, यह हो सकता है कि उनका प्रारंभिक लक्ष्य ग्राहकों के लिए अपने कपड़ों को खेल के रूप में देखना, आकस्मिक नहीं था।
    • भावनाओं और भावनाओं के सेट को पहचानें, जिनसे आप चाहते हैं कि ग्राहकों को आपके उत्पादों और सेवाओं के लिए गुण होना चाहिए।
  • लिटिल कैपिटल के साथ एक ब्रांड बनाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    अनुसंधान उपभोक्ता वाला ग्राहक उपभोक्ता की आदतों के माध्यम से बहुत कुछ प्रकट करते हैं उदाहरण के लिए, क्या एक ऑनलाइन शराब विक्रेता अपने ग्राहकों को शराब की एक बोतल खरीदने के बाद (कुछ सस्ते या महंगे?) खरीदने पर नजर रख सकता है इसके साथ, यह विश्लेषण करना संभव होगा कि वे कंपनी के ब्रांड को कैसे देख रहे हैं।
    • यदि आप एक वेबसाइट बनाते हैं, तो आप पता लगा सकते हैं कि आपका ग्राहक किस पते से आया था और आपके ऑनलाइन स्टोर पर जाने के बाद वह कौन सा पृष्ठ चला था।
    • यदि आप चाहें, तो पूछें कि आपके ग्राहक आम तौर पर कौन से अन्य स्टोर खरीदते हैं
  • भाग 2
    ब्रांड को मजबूत करना

    सीमित कैपिटल के चरण 6 के साथ एक ब्रांड बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक लोगो बनाएं एक अभिव्यंजक लोगो बाजार में कंपनी की मान्यता की सुविधा प्रदान करेगा। यह अग्रिम में भावनाओं और विचारों को जागृत करने के लिए भी काम करेगा जो आप चाहते हैं कि उपभोक्ता कंपनी के साथ सहयोग करें। उदाहरण के लिए, नाइके का प्रतीक ऊर्जा और गति का सुझाव देता है, जो कि विशेषताएँ हैं कि एक स्पोर्ट्स कंपनी वास्तव में जुड़ी होगी
    • एक ग्राफिक कलाकार की तलाश करें जो आप लोगो को बनाने में मदद कर सकते हैं। 99freelas.com जैसी साइटों पर एक खोजें या किसी प्रोफ़ेशनल से बात करें जो आप पहले से जानते हैं यदि पैसे कम है, तो सेवाओं का आदान प्रदान करें।
    • यदि आप बड़े पैमाने पर लोगो का उपयोग करने का इरादा रखते हैं, तो यह पंजीकरण करने के लिए बेहतर है। अपने शहर में एक ट्रेडमार्क और पेटेंट कार्यालय की तलाश करें।
  • सीमित कैपिटल के चरण 7 के साथ एक ब्रांड बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    नारा लिखिए नारा एक संक्षिप्त वाक्यांश या एक शब्द हो सकता है जो आपके व्यवसाय का सार परिभाषित करता है। यह महत्वपूर्ण है कि यह लोगो को पूरक करता है फिर, यदि आप इसे बड़े पैमाने पर उपयोग करना चाहते हैं, तो उसे रजिस्टर करना आवश्यक है।
    • नोटिस कैसे नाइके के नारे, "बस करो", अच्छी तरह से लोगो को पूरक, आंदोलन, खेलकूद और गति को बढ़ावा देने।
    • सोविंग से उठने और कुछ खेल का अभ्यास शुरू करने के लिए एक ही लोगो गतिहीन को प्रेरित करती है, इस प्रकार अधिक उपभोक्ताओं का निर्माण होता है
    • उदाहरण के लिए, एक मालिश घर लोगो के रूप में दो-हाथ की डिजाइन का इस्तेमाल कर सकता है और नारा यह हो सकता है: "अपने आप को आराम करने की अनुमति दें।" इस तरह के नारे के साथ, कंपनी अधिक ग्राहकों तक पहुंचने वाली होगी, जिसमें मसाज के रूप में कुछ अतिरेक के रूप में वर्गीकृत होगा।
  • लिटिल कैपिटल चरण 8 के साथ एक ब्रांड बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    ब्रांड भाषा की स्थापना करें जिस स्वर का उपयोग किया जाएगा वह ब्रांड के लिए जिम्मेदार भावनाओं का संचार करेगा। उदाहरण के लिए, एक युवा और रिलायंस ब्रांड एक अनौपचारिक भाषा का उपयोग कर सकते हैं, वही ग्राहक द्वारा अपनाया गया है।
    • दूसरी तरफ, एक और अकादमिक ब्रांड, एक अधिक शांत टोन का उपयोग करना चाहिए, सावधान रहना चाहिए कि वह नाचने वाला ध्वनि न लगें।
  • सीमित कैपिटल के चरण 9 के साथ एक ब्रांड बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    सभी ग्राफिक सामग्री पर निशान को दोहराएं। ब्रांड को लोगो के निर्माण से परे जाना चाहिए और जनता के साथ सभी इंटरैक्शन में दिखना चाहिए। उदाहरण के लिए, सामग्री का लोगो, स्थान, रंग योजना और बनावट, सभी विज्ञापन सामग्री में बिल्कुल समान होनी चाहिए।



  • सीमित कैपिटल के चरण 10 के साथ एक ब्रांड बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    जनसंपर्क करने के लिए सही व्यक्ति को चुनें यदि आपके पास ब्रांड को बढ़ावा देने के लिए एक सेलिब्रिटी का किराया करने के लिए पर्याप्त धन है, तो सही विकल्प बनाएं उदाहरण के लिए, जब तक कि एक अच्छा औचित्य न हो, एक पांच सितारा रेस्तरां का विज्ञापन करने के लिए एक अप्रिय यूट्यूबर नहीं रखा जाना चाहिए इसके लिए एक प्रसिद्ध शेफ अधिक उपयुक्त होगा।
    • पिछले उदाहरण से यूट्यूब शायद एक युवा, आधुनिक और रख-रखाव वाले ब्रांड के लिए एक अच्छा प्रतिनिधि होगा।
  • लिटिल कैपिटल स्टेप 11 के साथ एक ब्रांड बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    कर्मचारियों को कंपनी के ब्रांड को संवाद करने के लिए प्रशिक्षित करें जनता हमेशा अनजाने में कंपनी के साथ कर्मचारियों को संबद्ध करेगी। यही कारण है कि उन्हें प्रशिक्षित होने की आवश्यकता है। उदाहरण के लिए, आप डायलॉग स्क्रिप्ट बना सकते हैं, जिन्हें क्लाइंट्स के साथ इंटरैक्ट करते समय उनका अनुसरण करना चाहिए। ड्रेस कोड बनाने के लिए भी महत्वपूर्ण है
    • याद रखें कि दौड़, लिंग, धर्म या उम्र के आधार पर भेदभाव का अभ्यास करने के लिए कर्मचारियों को भर्ती करने के लिए एक ब्रांड बनाने के साथ कुछ भी नहीं है बेशक, आप कई मामलों की सूची कर सकते हैं जहां जाहिरा तौर पर अन्य कंपनियों को पूर्वाग्रहित किया गया है। उदाहरण के लिए, कुछ दुकानों में क्यों सभी पुरुष या सभी महिला बिक्रीदार हैं? संदेह के मामलों में एक श्रमिक वकील से परामर्श करें
  • सीमित कैपिटल चरण 12 के साथ एक ब्रांड बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    7
    प्रतिलिपि न करें बड़ी प्रतियोगी की उपस्थिति पर भरोसा करने की कोशिश न करें। अपनी शैली और टोन को ढूंढना पसंद करें प्रवृत्ति बड़े खुदरा विक्रेताओं के लिए है, अधिक से अधिक प्रयास करने के लिए, छोटे व्यवसायों की तरह दिखने के लिए - आप पहले से ही अपने पक्ष में हैं
  • लिटिल कैपिटल के चरण 13 के साथ एक ब्रांड बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    8
    स्थिरता बनाए रखें निरंतरता खोना आपके हाथ अपने पैरों को अपने हाथों में डालने की तरह है। उदाहरण के लिए, किसी एक विज्ञापन में एक ठहराव वाली शैली का उपयोग न करें और अचानक अगले के बारे में गंभीर हो जाएं ग्राहक भ्रमित होंगे।
    • यह एकाधिक खंडों में एक ही ब्रांड का खुलासा करने के लिए नकारात्मक भी होगा। उदाहरण के लिए, इस लेख की शुरुआत में गर्भवती महिलाओं के लिए डिज़ाइनर के कपड़े ब्रांड कई क्लाइंट खो सकता है अगर उसने सेक्सी लैंगरीज़ विज्ञापन देना शुरू कर दिया है। उनको बर्बाद करने के बजाय प्रयासों को ध्यान में रखना बेहतर है
    • नए उत्पादों या सेवाओं को पेश करना हमेशा ब्रांड की प्रतिष्ठा पर एक बड़ा खतरा होता है निश्चित रूप से इन-लाइन मदों की पेशकश करने में अधिक सुरक्षित है जो ग्राहक पहले से ही जानते हैं यदि आप अन्य उत्पादों और सेवाओं में निवेश करना चाहते हैं, तो एक नई कंपनी बनाएं
  • भाग 3
    निधियों के बिना विज्ञापन

    लिटिल कैपिटल चरण 14 के साथ एक ब्रांड बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें ग्राहकों के साथ संपर्क बनाए रखने के लिए सोशल नेटवर्क बहुत सस्ते विकल्प हैं कम से कम एक फेसबुक पेज और एक Instagram बनाएँ। यदि संभव हो, तो अपने व्यवसाय से संबंधित थीम वाला समूह बनाएं। उदाहरण के लिए, एक मसाज़ होम नामक समूह बना सकता है: "पुरुषों के लिए विश्राम युक्तियाँ"
    • सोशल मीडिया में ब्रांड स्थिरता बनाए रखने के लिए याद रखें लोगो को अपनी प्रोफ़ाइल फ़ोटो के रूप में रखें और "के बारे में" फ़ील्ड में नारा टाइप करें।
    • सोशल मीडिया मैनेजर (यदि आप नहीं हैं) ब्रांड के मानकों के बारे में पूरी तरह अवगत होना चाहिए, जिसमें ग्राहक इंटरैक्शन स्क्रिप्ट शामिल है।
  • लिटिल कैपिटल चरण 15 के साथ एक ब्रांड बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक वेबसाइट बनाएं हालांकि यह वेबसाइट बनाने और बनाए रखने के लिए स्वतंत्र नहीं है, लेकिन यह बहुत महंगा नहीं है। ".com.br" में समाप्त होने वाली साइटों को बनाने के लिए $ 40.00 का एक अनिवार्य वार्षिकी है एक और विकल्प, मुफ़्त है, जैसे कि विक्स जैसे प्लेटफॉर्म का उपयोग करके साइट को विकसित करना।
    • ब्रांड का समर्थन करने वाले ग्राहकों से प्रशंसापत्र पोस्ट करने के लिए साइट का उपयोग करें। उदाहरण के लिए, एक मसाज़ होम क्लाइंट से प्रशंसापत्र जोड़ सकता है कि मस्तिष्क को कैसे आराम दिया गया था
    • मत भूलो कि साइट के दृश्यों को मुद्रित विज्ञापन सामग्री में अपनाए गए मानकों का पालन करना चाहिए।
  • लिटिल कैपिटल के चरण 16 के साथ एक ब्रांड बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक ब्लॉग रखें उपभोक्ताओं को मूल्यों और मुफ्त के लिए कुछ भी पेशकश करके खुश रखने का यह एक शानदार तरीका है, जैसे- इसे अपने आप लेख। उदाहरण के लिए, एक मसाज़ होम वीडियो प्रदान करने के लिए पति को कैसे पत्नी को मालिश कर सकता है और इसके विपरीत।
    • हालांकि, एक ब्लॉग शुरू न करें यदि आप इसे नियमित आधार पर नहीं लिख सकते, क्योंकि पोस्टिंग आवृत्ति आपके दर्शकों को वफादार बनाने की कुंजी है
  • लिटिल कैपिटल के चरण 17 के साथ एक ब्रांड बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    ग्राहकों के लिए ईवेंट बनाएं आभासी संपर्क न बनाएं, भौतिक ईवेंट बनाएं ताकि ग्राहक इंटरैक्ट कर सकें और अपने ब्रांड के लिए और भी अधिक जानकारी प्राप्त कर सकें।
    • उदाहरण के लिए, एक नवजात शिशु कंपनी, कुछ माताओं के लिए शिशु चाय की पेशकश कर सकती है केवल लागत भोजन के साथ होगी, और यदि आवश्यक हो, तो जगह। इस घटना के दौरान, यदि संभव हो तो ब्रांड ग्राहकों के बीच कुछ कपड़े छोड़ सकता है।
  • लिटिल कैपिटल स्टेप 18 के साथ एक ब्रांड बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक पत्रकार की सहायता करें एक व्यवसायी के रूप में, आप शायद अपने क्षेत्र में विशेषज्ञ हैं जैसा कि पत्रकार हमेशा कहानियों को पूरा करने के लिए बयान और प्रशंसापत्र की तलाश में रहते हैं, ऐसे संबंधों को विकसित करने के लिए हर संभव प्रयास करें। स्थानीय समाचार पत्र में एक सरल उपस्थिति आपके ब्रांड की दृश्यता को एक अभूतपूर्व तरीके से बढ़ा सकती है।
    • स्थानीय समाचार पत्रों और प्रसारकों के साथ संपर्क में रहें और कहानियों के लिए एक चरित्र के रूप में स्वयंसेवक बनें।
    • पत्रकारों को ई-मेल भेजें जो अपने क्षेत्र में अच्छी कहानियां लिखते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com