IhsAdke.com

ऑनलाइन ट्रेडमार्क विवादों की रक्षा कैसे करें

इंटरनेट ने कुछ कंपनियों को बाजार के अवसरों को बढ़ाने और उनके उत्पादों और सेवाओं को एक व्यापक दर्शकों तक बेचने की अनुमति दी है। इस मौके के साथ, एक बड़ी कानूनी चुनौती भी है: दूसरों की बौद्धिक संपदा का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ की रक्षा करना। ब्रांड विवाद तब उठते हैं जब कोई ब्रांड के मालिक नहीं होता है जो किसी ब्रांड के रूप का उपयोग करता है जिसके कारण उपभोक्ता उत्पाद के स्रोत को भ्रमित कर देता है।

चरणों

ऑनलाइन ट्रेडमार्क विवाद के खिलाफ बचाव का शीर्षक चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि आपके पास एक वैध ब्रांड है एक चिह्न एक शब्द, प्रतीक या वाक्यांश है जो किसी व्यवसाय के लिए उपयोग किया जाता है। एक ब्रांड वैध होने के लिए, यह "अलग" होना चाहिए, जिसका अर्थ है कि यह उत्पाद की उत्पत्ति की पहचान करने में सक्षम होना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, एक शब्द जो संभवतः एक उत्पाद की पहचान करने के लिए विशिष्ट नहीं है, वह "नीला" है। चूंकि नीले रंग का रंग है और कई चीजों का वर्णन करने के लिए उपयोग किया जाता है, इसलिए किसी विशेष उत्पाद का वर्णन करने के लिए यह कोई अच्छा विकल्प नहीं है। जेनेरिक नियम या शर्तें जो केवल उत्पाद विशेषताओं का वर्णन करते हैं वे आम तौर पर मान्य ट्रेडमार्क नहीं होते हैं
  • ऑनलाइन ट्रेडमार्क विवाद के चरण 2 के खिलाफ रक्षात्मक शीर्षक वाला चित्र
    2
    यदि आपके पास पहले से ही नहीं है, तो अपना ब्रांड पंजीकृत करें ट्रेडमार्क कानून ट्रेडमार्क अधिकारों की सुरक्षा को सामान्य कानून के तहत अनुमति देते हैं, यहां तक ​​कि ट्रेडमार्क पंजीकृत किए बिना। हालांकि, एक ब्रांड को दर्ज करने के कई लाभ हैं पंजीकरण पूरे देश में ट्रेडमार्क का उपयोग करने के लिए मालिक की अनुमति देता है, जबकि आम कानून केवल स्थानीय रूप से अधिकारों को अनुदान देता है ब्रांड्स इंटरनेट पर इस्तेमाल होने के लिए यह महत्वपूर्ण है, जब तक उत्पाद केवल स्थानीय रूप से ज्यादा व्यापक क्षेत्र में प्रदर्शित नहीं किया जाता है। ट्रेडमार्क पंजीकरण भी कुलसचिव को संघीय अदालत में मुकदमा करने की अनुमति देता है और कुछ मामलों में फीस और वकील को नुकसान पहुंचाता है। ट्रेडमार्क पंजीकृत करने के लिए, अपने देश में जिम्मेदार कानूनी निकायों से परामर्श करें।
  • ऑनलाइन ट्रेडमार्क विवाद के खिलाफ बचाव पक्ष शीर्षक पृष्ठ 3
    3
    निर्धारित करें कि ट्रेडमार्क उल्लंघन हुआ है या नहीं। ट्रेडमार्क का उल्लंघन तब होता है जब एक व्यक्ति दूसरे के ट्रेडमार्क का उपयोग करता है और अपराधी के सामान की उत्पत्ति के बारे में "भ्रम की संभावना" बनाता है इसका मतलब यह है कि किसी दूसरे व्यक्ति के उपयोग ने उपभोक्ता को भ्रमित किया है कि उत्पाद किसने बनाया है।
    • उदाहरण के लिए, यदि जूता निर्माता जूते बेचने के लिए एक अन्य निर्माता ब्रांड का उपयोग करता है, तो ब्रांड उल्लंघन इसलिए हुआ क्योंकि उपभोक्ता को पता नहीं होगा कि किस निर्माता ने जूते बनाया है



  • ऑनलाइन ट्रेडमार्क विवाद के खिलाफ रक्षात्मक शीर्षक चरण 4 का चित्र
    4
    अपराधी को एक संघर्ष और निराश पत्र भेजें एक ऑनलाइन ट्रेडमार्क विवाद को सुलझाने का सबसे आसान तरीका है संघर्ष और निराश पत्र। इस पत्र को उस व्यक्ति या कंपनी से संबोधित किया जाना चाहिए, जिसने बिना अनुमति के आपके ट्रेडमार्क का इस्तेमाल किया है, और यह इंगित करना चाहिए कि आप उस ब्रांड के मालिक हैं जो व्यक्ति या कंपनी का उपयोग कर रहा है, इसका उपयोग ट्रेडमार्क उल्लंघन है, और यह कि आप उनके ट्रेडमार्क का उपयोग करने से उन्हें "समाप्त और विरत" करने की आवश्यकता है
    • आप इस पत्र को पंजीकृत डाक से भेज सकते हैं, अगर आप व्यक्ति या कंपनी का पता जानते हैं, या आप ई-मेल द्वारा उसे भेज सकते हैं।
    • एक वकील इस पत्र को खारिज करने में आपकी सहायता कर सकता है, लेकिन ट्रेडमार्क स्वामी आसानी से इसे भी तैयार कर सकता है।
  • ऑनलाइन ट्रेडमार्क विवाद के खिलाफ रक्षात्मक कदम शीर्षक चरण 5
    5
    एक वकील से परामर्श करें यदि आपका पत्र आपके ट्रेडमार्क विवाद को ऑनलाइन हल करने में विफल रहता है, और उल्लंघन आपके व्यवसाय की लागत पर है, तो आप समस्या का समाधान करने में मदद के लिए वकील से परामर्श करना चाह सकते हैं। एक ट्रेडमार्क अटॉर्नी अपराधी पर मुकदमा कर सकता है या कई अन्य उपायों को निष्पादित कर सकता है जो अपराधी को आपके ट्रेडमार्क का उपयोग बंद करने के लिए मजबूर कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • ट्रेडमार्क उल्लंघन के अधिकांश मामलों को अदालत से बाहर निकाला जाता है।

    चेतावनी

    • ऑनलाइन ट्रेडमार्क विवादों में, इंटरनेट के गुमनाम प्रकृति के कारण अपराधी की असली पहचान को अक्सर खोजना मुश्किल होता है। एक पेशेवर से संपर्क करें यदि आप उस व्यक्ति को ढूंढने में असमर्थ हैं जो आपके निशान का उल्लंघन कर रहे हैं

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com