IhsAdke.com

कैसे बौद्धिक संपदा की चोरी साबित करने के लिए

बौद्धिक संपदा मस्तिष्क की कुछ रचनाओं को दर्शाती है, जिसमें कलात्मक और साहित्यिक कार्यों, नाम, प्रतीकों, डिजाइन और आविष्कार शामिल हैं। यदि कोई अन्य आपको चोरी करता है, उदाहरण के लिए, आपकी अनुमति के बिना एक तस्वीर लेकर और वेबसाइट पर इसे प्रयोग करके, वह व्यक्ति आपकी संपत्ति चोरी करने का दोषी है।

चरणों

चित्र प्रस्तुति बौद्धिक संपदा चोरी चरण 1
1
अवरोध की पहचान करें। जितना आप अपनी बौद्धिक संपदा चुरा सकते हैं, वे कैसे चुराए, और वे इसके साथ क्या कर रहे हैं, उतने जितनी जानकारी प्राप्त करें। चोरी के बारे में आपके पास जितनी अधिक जानकारी है, उतनी अधिक संभावना होगी कि आप व्यक्ति को आपकी संपत्ति का उपयोग बंद करने और / या अपने नुकसान के लिए पैसा बनाने के लिए मजबूर कर सकते हैं।
  • चित्र प्रस्तुति बौद्धिक संपदा चोरी चरण 2
    2
    निर्धारित करें कि अवरोध की लागत कितनी है इस बात पर निर्भर करते हुए कि आप आर्थिक रूप से प्रभावित होंगे या नहीं, यह यह निर्धारित करेगा कि चोरी के बाद आप कितनी तेजी से चलेंगे। यदि बौद्धिक संपदा एक लाभदायक व्यवसाय के संबंध में उपयोग किया जाता है, तो बौद्धिक संपदा के उल्लंघन की संभावना आपके पास एक महत्वपूर्ण राशि खर्च होगी, जबकि व्यक्तिगत उपयोग के लिए संपत्ति का उपयोग संभवतः एक ही वित्तीय प्रभाव नहीं होगा
  • चित्र बताना बौद्धिक संपदा चोरी चरण 3
    3
    एक वकील को भर्ती करने पर विचार करें अगर आपके द्वारा चुराया गया बौद्धिक संपदा परिणाम खो गए धन की एक महत्वपूर्ण राशि में है, तो आपको इस विषय में एक अनुभवी वकील को किराए पर लेना चाहिए ताकि आपकी संपत्ति चुराए हुए व्यक्ति की वजह से आपको नुकसान पहुंचाने में मदद मिल सके। अगर, दूसरी तरफ, आपके बौद्धिक संपदा का नतीजा कम या कोई पैसा न हो, चोरों के बाद जाने के लिए एक वकील को भर्ती करना धन के लिए अच्छा मूल्य नहीं है



  • चित्र प्रोजेक्ट बौद्धिक संपदा चोरी चरण 4
    4
    अपनी बौद्धिक संपदा रजिस्टर करें बौद्धिक संपदा के उल्लंघन के लिए कार्रवाई करने के लिए पेटेंट आवेदन, ट्रेडमार्क, कॉपीराइट, आदि दर्ज करके अपनी बौद्धिक संपदा को पंजीकृत करना ज़रूरी है। मुकदमा में चोरी साबित करने के लिए यह सबसे उपयोगी टूल में से एक है।
    • जितनी जल्दी हो सके अपनी बौद्धिक संपदा को पंजीकृत करना सबसे अच्छा है, लेकिन चोरी के बारे में पता करने के बाद भी आप अपनी बौद्धिक संपत्ति को पंजीकृत कर सकते हैं और पंजीकृत कर सकते हैं।
    • आप केंद्रीय संग्रह और वितरण कार्यालय - ईसीएडी या कॉपीराइट कार्यालय में पंजीकरण के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
  • चित्र प्रवीण बौद्धिक संपदा चोरी चरण 5
    5
    अपनी संपत्ति का उपयोग करना बंद करने के लिए कथित उल्लंघनकर्ता की आवश्यकता है उस व्यक्ति को एक पत्र भेजें जो आपकी बौद्धिक संपदा को चुरा लेता है और कहता है कि वे क्या चोर गए हैं, जैसा कि आप जानते हैं, और उन्हें तुरंत इसका इस्तेमाल करना बंद करने की आवश्यकता है। यदि आप किसी वकील को किराए पर लेना चुनते हैं, तो वे इस पत्र को आपके लिए आकर्षित कर सकते हैं और इसे आपकी ओर से भेज सकते हैं।
  • चित्र प्रस्तुति बौद्धिक संपदा चोरी चरण 6
    6
    चोर के खिलाफ मुकदमा दायर करने पर विचार करें। अगर आप चोर को अपनी संपत्ति का इस्तेमाल रोकने के लिए आपको एक पत्र भेजते हैं या चोर आपकी संपत्ति का इस्तेमाल कर रुक जाता है, लेकिन आप पहले से ही डकैती से होने वाले वित्तीय नुकसान से पीड़ित हैं, तो आप एक मुकदमा खोलने पर विचार कर सकते हैं। चोर के खिलाफ यदि आप मुकदमा करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको एक अनुभवी बौद्धिक संपदा वकील का किराया रखना होगा।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि जो बौद्धिक संपदा चोरी हो गया था, आप बहुत अस्पष्ट नहीं हो सकते हैं।

    चेतावनी

    • बौद्धिक संपदा की चोरी इंटरनेट पर व्यापक है चोरी करने वालों को पकड़ना अक्सर मुश्किल होता है क्योंकि इंटरनेट इसे और अपराधियों से भरा हुआ है इसे ध्यान में रखें यदि आप वेब पर बौद्धिक संपदा की चोरी की खोज करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com