IhsAdke.com

बौद्धिक संपदा उल्लंघनों के आरोप की रक्षा कैसे करें

दुर्भाग्यवश, डिजिटल युग में बौद्धिक संपदा अधिकारों का उल्लंघन होता है। बौद्धिक संपदा, जिसमें व्यापार उद्देश्यों के लिए उपयोग किए जाने वाले कलात्मक और साहित्यिक कार्य, आविष्कार, शब्द और प्रतीकों को इंटरनेट पर "चोरी" करना आसान होता है क्योंकि यह आमतौर पर किसी और के काम को पाने के लिए कुछ क्लिक लेता है। चूंकि बौद्धिक संपदा की चोरी की दर बढ़ती जा रही है, इसलिए बौद्धिक संपदा अधिकारों का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ आरोपों की संख्या भी करते हैं।

चरणों

बौद्धिक संपदा उल्लंघन प्रभारों के खिलाफ रक्षात्मक कदम शीर्षक चरण 1
1
बौद्धिक संपदा में विशेषज्ञता वाले वकील को भर्ती करने पर विचार करें बौद्धिक संपदा कानून एक जटिल क्षेत्र है और अगर किसी बिंदु पर आपको बौद्धिक संपदा उल्लंघन के आरोपों का जवाब देने में सहायता की आवश्यकता होती है, तो आपको आपकी मदद करने के लिए एक वकील की सेवा करनी चाहिए।
  • चित्रात्मक शीर्षक बौद्धिक संपदा उल्लंघन प्रभार चरण 2 के खिलाफ शीर्षक
    2
    चार्ज की जांच करें बौद्धिक संपदा प्रभार आम तौर पर "संघर्ष और विरत" पत्रों का रूप लेते हैं जो ट्रेडमार्क या पेटेंट के स्वामी कथित उल्लंघनकर्ता को भेजते हैं। इस प्रकार का पत्र बौद्धिक संपदा मालिक या वकील द्वारा भेजा जा सकता है। "बंद और विरत" के पत्र आम तौर पर उस सामग्री का वर्णन करता है जो कॉपीराइट स्वामी का उल्लंघन करने का दावा करता है, इसका उल्लंघन कैसे हुआ, और कॉपीराइट स्वामी आपको इसके बारे में क्या करना चाहता है आम तौर पर एक नोटिस है कि अगर आप जो भी पूछना नहीं करते हैं, तो वे आपके खिलाफ एक मुकदमा शुरू कर देंगे।
    • यह देखने के लिए पत्र की जांच करें कि क्या आपके पास, वास्तव में, बौद्धिक संपदा अधिकारों का दावा किया जा रहा है का उल्लंघन है सुनिश्चित करें कि दावे सही हैं
  • चित्रा शीर्षक से रक्षात्मक बौद्धिक संपदा उल्लंघन प्रभार चरण 3



    3
    पता लगाएँ कि क्या आप उचित उपयोग का दावा कर सकते हैं (उचित उपयोग, पुर्तगाली में) कानून कुछ सीमित उद्देश्यों के लिए बौद्धिक संपदा के उपयोग की अनुमति देता है इसे उचित उपयोग कहा जाता है और पत्रकारिता रिपोर्टिंग, आलोचना और शैक्षणिक उद्देश्यों को शामिल करता है उदाहरण के लिए, कहानियां एक आलोचना या कहानी को प्रकाशित करने के लिए साहित्यिक कार्यों के कुछ हिस्सों का उपयोग कर सकती हैं।
    • यदि आपके कार्यों को उचित प्रयोग से संरक्षित किया गया है, तो अपने तर्कों के साथ बौद्धिक संपदा के मालिक के जवाब में एक पत्र भेजें।
  • चित्र बौद्धिक संपदा उल्लंघन प्रभार चरण 4 के खिलाफ शीर्षक
    4
    सबूत इकट्ठा यदि आपने ऐसा किया जो बौद्धिक संपदा के मालिक का दावा कर रहा है, लेकिन ऐसा करने की अनुमति दी गई है - उदाहरण के लिए, एक लाइसेंस, या अगर आपने काम की एक प्रति खरीदा है - आपकी अनुमति के साक्ष्य एकत्र करें
    • यदि आपने बौद्धिक संपदा के मालिक का दावा नहीं किया है, तो यह सबूत इकट्ठा करते हैं कि आपने कॉपीराइट का उल्लंघन नहीं किया है। उदाहरण के लिए, यदि स्वामी का दावा है कि आपने साइट पर अपनी साइट पर सामग्री पोस्ट की है, लेकिन आप साइट के स्वामी नहीं हैं, तो सबूत इकट्ठा करें जो दर्शाता है कि साइट आपकी नहीं है।
  • बौद्धिक संपदा उल्लंघन प्रभार के खिलाफ रक्षात्मक कदम शीर्षक चरण 5
    5
    आरोपों का उत्तर दें यहां तक ​​कि अगर आप बौद्धिक संपदा के मालिक का दावा नहीं करते हैं, तो आपको शुल्क का जवाब देना चाहिए। आम तौर पर जवाब या तो इस मुद्दे को हल करेगा या कम से कम अदालत तक पहुंचने के बिना विवाद का समाधान शुरू कर देगा। यदि आवश्यक हो तो आपको जवाब लिखने में मदद करने के लिए एक वकील है
  • युक्तियाँ

    • केवल दुर्लभ मामलों में ही बौद्धिक संपदा के उल्लंघन के परिणामस्वरूप आपराधिक आरोपों या अभियोजन चलते हैं। बौद्धिक संपदा का दावा आम तौर पर सिविल कोर्ट के लिए एक मामला होता है और आमतौर पर न्यायालय तक पहुंचने से पहले विवादों का निपटारा होता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com