IhsAdke.com

कैसे एक फ्रीलांसर के रूप में अपने विचारों को सुरक्षित रखें

एक फ्रीलांसर के रूप में, आपको अपने विचारों को दूसरों के साथ रहने के लिए साझा करना होगा। हर बार जब आप एक संपादक के लिए एक अवधारणा की विशेषताओं भेजने के लिए, एक बैठक में एक मंथन बनाता है या संचार किसी तीसरे पक्ष को उनके विचारों, वे चोरी की चपेट में हो जाते हैं। ध्यान रखें कि आप एक freelancer- केवल कानूनी तौर पर तैयार उत्पाद (लेख, वेबसाइटों, प्रोग्राम कोड, आदि) के रूप में अपने विचारों की अद्वितीय और ठोस अभिव्यक्ति की रक्षा कर सकते के रूप में कानूनी तौर पर उनके विचारों की रक्षा नहीं कर सकते। उदाहरण के लिए, आपके पास कॉपीराइट वाले कुत्ते के साथ चलने के बारे में एक लेख के अधिकार हो सकते हैं, लेकिन यह दूसरों को कुत्ते के चलने के बारे में लिखने से नहीं रोक सकता इसके अलावा, यदि आप अपने विचारों को सुरक्षित रखने के बारे में चिंतित हैं, तो आप एहतियाती उपाय कर सकते हैं। यहां आपके विचारों को फ्रीलांसर के रूप में संरक्षित करने के कुछ चरण दिए गए हैं

चरणों

चित्र शीर्षक से एक फ्रीलांसर चरण 1 के रूप में अपने विचारों को सुरक्षित रखें
1
उन संस्थाओं के बारे में खोजें जिनके साथ आप अपने विचारों को साझा करना चाहते हैं। अपने संपर्कों को बाज़ार में पूछकर और ऑनलाइन किसी भी संगठन द्वारा उपयोग किए जाने वाले बाज़ार प्रथाओं पर शोध कर बहुत सारी जानकारी प्राप्त करना संभव है, जिनके साथ आप अपने विचारों को प्रसारित करेंगे। अपने विचारों को सुरक्षित रखने का सर्वोत्तम तरीका यह है कि आप उन्हें किसके साथ विभाजित करते हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक फ्रीलांसर चरण 2 के रूप में अपने विचारों को सुरक्षित रखें
    2
    जब आप दूसरों को अपने विचार प्रस्तुत कर रहे हों तो कोई भी विवरण देने से बचें। अन्यथा, आप केवल इस विचार को विभाजित कर सकते हैं, जिसके बाद इसे किसी और ने विकसित किया था, जिसने इसके लिए सभी श्रेय जीता था।
    • पूरी तरह से व्यक्त करने के बजाय, क्या, कब, कब और कैसे आप अपने विचारों को बनाने जा रहे हैं, आपके आरंभिक जोखिम के दौरान केवल आपके अवधारणा का एक सामान्य सारांश प्रदान करें।
    • अपने विचारों का समर्थन करने के लिए कभी भी उन स्रोतों का उपयोग न करें जिन्हें आप उपयोग करना चाहते हैं इसके बजाए, बस दावा करें कि आपके पास विश्वसनीय, जांच योग्य स्रोत हैं
    • उदाहरण के लिए, जब संपादक को पत्र लिख अपने विचार पेश करने के लिए काले बाजार एक कंपनी एक्स में सक्रिय जांच करने के लिए, चाहे आप लिखना चाहते हैं की केवल अस्पष्ट जानकारी दे, "मैं सबसे बड़ी कंपनियों में से एक की संदिग्ध व्यवहारों को शामिल करना चाहते हैं देश। "



  • चित्र शीर्षक से एक फ्रीलांसर चरण 3 के रूप में अपने विचारों को सुरक्षित रखें
    3
    एक समझौते पर हस्ताक्षर किए जाने के बाद ही प्रस्तावित कार्य का पूरा विवरण प्रदान करने के लिए सहमति दें। यह तब तक मुश्किल हो सकता है जब तक आपके पास कंपनी के साथ कोई संबंध न हो, जिस पर आप अपना विचार प्रस्तुत कर रहे हैं। विवरण को उजागर करने से पहले आपको निश्चित रूप से अपने अंतिम उत्पाद के लिए सहायता या मुआवजे की तलाश करना चाहिए। उदाहरण के लिए, आप एक अवधारणा सारांश सबमिट कर सकते हैं और केवल एक मूल काम देने की पेशकश कर सकते हैं यदि आपको उन शर्तों के साथ एक अनुबंध की पेशकश की गई है जो आप सहमत हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक फ्रीलांसर चरण 4 के रूप में अपने विचारों को सुरक्षित रखें
    4
    अपने विचारों को प्रकट करने से पहले गोपनीय समझौतों के लिए पूछें।
    • गोपनीयता समझौतों, भी गैर-प्रकटीकरण समझौतों या गुप्त समझौतों कहा जाता है दो या अधिक लोगों में वे सहमत हैं कि कुछ जानकारी शामिल सभी दलों के लिए गुप्त रखा जाना चाहिए के बीच अनुबंध कर रहे हैं। इन समझौतों का इस्तेमाल फ्रीलांसरों से विचारों की रक्षा के लिए किया जा सकता है, जैसे कि किसी अन्य प्रकार की बौद्धिक संपदा
    • आप कॉपीराइट एजेंसियों द्वारा चलाए जा रहे वेबसाइटों पर ऑनलाइन गोपनीयता समझौतों के मॉडल पा सकते हैं और संभावित ग्राहकों को अवधारणाओं को पेश करते हुए अपने विचारों को सुरक्षित रखने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप दूसरों के साथ अपने विचार साझा और डर है कि यह चोरी हो जाता है है, वहाँ हमेशा उनके लिए कहीं न कहीं अपने विचार लेने तुम क्या चाहते विकसित करने और पहले अन्य करता है इसके लिए क्रेडिट अर्जित करने का विकल्प है। यह आपके विचारों को सुरक्षित रखने का एक तरीका है, अगर ट्रस्ट का उल्लंघन है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com