IhsAdke.com

एक कॉपीराइट सूचना कैसे करें

एक कॉपीराइट नोटिस एक कॉपीराइट कार्य में किए गए एक अवलोकन है। कानून द्वारा संरक्षित कार्य की पहचान करने के लिए जानकारी शामिल है यह नोटिस पुस्तकों, डिस्क, वीडियो और गियर में देखी जाती है, जो सभी कॉपीराइट सुरक्षा के लिए पात्र हैं। यह सुरक्षा तत्काल मौजूद है जब आप एक ऐसा काम बनाते हैं जो कि कॉपीराइट अधिनियम के तहत योग्य है, और आपको वैध होने के लिए एक रिकॉर्ड की आवश्यकता नहीं है। उदाहरण के लिए, जब आप एक पेंटिंग तैयार करते हैं, तो आपके पास इसके पर कॉपीराइट है। इसके अलावा, आपको औपचारिक रूप से अपने काम में कॉपीराइट नोटिस का उपयोग करने की अनुमति चाहिए।

चरणों

एक कॉपीराइट सूचना चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
निर्धारित करें कि आपका काम कब कॉपीराइट है संयुक्त राज्य अमेरिका के कॉपीराइट कार्यालय के अनुसार, "साहित्यिक, नाटकीय, संगीत, और कलात्मक कार्यों जैसे कविता, किताबें, फिल्म, संगीत, कंप्यूटर प्रोग्राम और आर्किटेक्चर जैसे मूल काम संरक्षित हैं।" यदि आप एक काम करते हैं जो इन श्रेणियों में सूचीबद्ध है, यह कॉपीराइट होगा अन्य चीजें, जैसे तथ्यों और विचार, इस सुरक्षा के लिए योग्य नहीं हैं
  • एक कॉपीराइट सूचना चरण 2 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    कॉपीराइट कानूनों द्वारा संरक्षित होने के रूप में अपने काम की पहचान करें प्रतीक का प्रयोग करें, जिसे "सर्किल में सी", "कॉपीराइट" या "कॉपर" शब्द के रूप में भी जाना जाता है। यह दिखाने के लिए कि आपका काम कॉपीराइट कानून द्वारा सुरक्षित है
    • अतीत में, ऐसी सूचना के लिए कॉपीराइट सुरक्षा की आवश्यकता थी, लेकिन आधुनिक कानून को किसी भी तरह का काम करने की आवश्यकता नहीं है।
    • हालांकि, यह चेतावनी रखने के लिए एक अच्छा विचार है कि दूसरों को अपने काम को छिपाने से रोका जा सके।
  • एक कॉपीराइट सूचना चरण 3 का शीर्षक चित्र
    3
    अपना नाम या कॉपीराइट स्वामी का नाम पहचानें। अपने वास्तविक नाम का उपयोग करें, या आपके पास उपयोग करने का अधिकार है।
    • यदि आपके पास एक कलात्मक नाम है लेकिन इसका उपयोग करने का कानूनी अधिकार अभी तक सुरक्षित नहीं है, तो आपको कॉपीराइट नोटिस में अपने असली नाम का उपयोग करना होगा। चूंकि आपका चरण नाम कानूनी रूप से मौजूद नहीं है, इसलिए आप कॉपीराइट सुरक्षा के हकदार नहीं हो सकते।
    • यह व्यावसायिक नाम, वेबसाइट आदि पर भी लागू होता है। जब तक आप एक व्यवसाय के रूप में नाम पंजीकृत करते हैं, तब तक यह कानूनी रूप से अस्तित्व में नहीं रहेगा, और आपके पास कॉपीराइट नहीं हो सकता है।



  • एक कॉपीराइट सूचना चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    उस वर्ष की पहचान करें जिसमें काम प्रकाशित किया गया था। कॉपीराइट कानूनों के संदर्भ में, "प्रकाशित करें" शब्द का अर्थ उस वर्ष को संदर्भित करता है जिसमें काम बनाया गया था।
  • 5
    हमारे विचारों को कॉपीराइट संरक्षण नहीं है - विचार कुछ ठोस में महसूस किया जाना चाहिए। यदि आप कोई गाना बनाते हैं, उदाहरण के लिए, आपको इसे रिकॉर्ड करना चाहिए या इसे नीचे लिखें ताकि यह कॉपीराइट सुरक्षा के लिए पात्र हो। इसलिए, उदाहरण के लिए, अगर आपने 1 99 8 में एक गीत के बारे में सोचा था, लेकिन 2005 में दर्ज किया गया था, तो पहले प्रकाशन की तिथि 2005 में होगी।
  • एक कॉपीराइट सूचना चरण 5 का शीर्षक चित्र
    6
    अपने काम पर एक कॉपीराइट स्ट्राइक रखो। सभी पृष्ठों पर यह चेतावनी और अपने काम की प्रतियां शामिल करें। चेतावनी के स्थान के लिए कोई आवश्यकता नहीं है, लेकिन वह जगह चुनें जहां इसे स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है।
    • कॉपीराइट नोटिस आमतौर पर एक वेबसाइट के नीचे, एक गीत के गीत के अंत में, या किसी पुस्तक के सामने वाले पन्नों पर पाया जाता है। यदि आपका काम कुछ रिकॉर्ड है, तो रिकॉर्डिंग "कॉपीराइट [नाम] [वर्ष]" के दौरान यह संभव है। वीडियो में, आप क्रेडिट में चेतावनी को शामिल कर सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक वेबसाइट या ब्लॉग के मालिक हैं, तो आप अपने कॉपीराइट नोटिस का वर्ष कई सालों के रूप में ले सकते हैं यदि आप कई सालों से सामग्री बनाते हैं। उदाहरण के लिए, अगर आपने 2008 में अपना ब्लॉग प्रारंभ किया है, और शुरुआत के बाद के सभी वर्षों में प्रकाशित करना जारी रखा है, तो आपके नोटिस को 2008-2015 की अवधि के रूप में होगा, क्योंकि उन वर्षों में मूल सामग्री बनाई गई थी।

    चेतावनी

    • ऐसी नौकरी पर नोटिस का उपयोग करना जो कॉपीराइट सुरक्षा के लिए योग्य नहीं है, यह सुरक्षा प्रदान नहीं करता है उदाहरण के लिए, किसी अन्य लेखक की सामग्री लिखना और सुरक्षा की सूचना देने से आपको उस टुकड़े का कॉपीराइट नहीं मिलेगा क्योंकि आप लेखक नहीं हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com