IhsAdke.com

क्रिएटिव कॉमन्स लाइसेंस निदान कैसे करें

आप के साथ क्रिएटिव कॉमन्स लाइसेंस एक पाठ या छवियों (सभी लेख और wikiHow की छवियों के रूप में) के पार चलो, अपनी जिम्मेदारी निर्दिष्ट के रूप में लेखक उद्धृत करने के लिए है। ये निर्देश सिद्धांत में स्पष्ट हैं, लेकिन कई लोग जो अपने काम के लिए सीसी लाइसेंस आवेदन करते हैं, उन्हें यह निर्दिष्ट नहीं होता कि वे कैसे असाइन करना चाहते हैं। व्यवहार में, यहां बताया गया है कि लाइसेंस प्राप्त क्रिएटिव कॉमन्स सामग्री का उपयोग करते समय आप असाइनमेंट आवश्यकताओं को कैसे नियंत्रित कर सकते हैं।

चरणों

क्रिएटिव कॉमन्स लाइसेंस कार्य के लिए चित्र शीर्षक विशेषता चरण 1
1
क्रिएटिव कॉमन्स लाइसेंस द्वारा संरक्षित नौकरियों के लिए कॉपीराइट नोटिस बरकरार रखें
  • यदि आपके द्वारा उपयोग की जा रही एक नौकरी का नोटिस है जो "© 2008" कहता है, तो आप इसे कॉपी नहीं कर सकते हैं और यह क्रिएटिव कॉमन्स नहीं है।
  • यदि ऐसी कोई सूचना नहीं है, तो विशिष्ट नोटिस का चयन करने की कोई आवश्यकता नहीं है। आपको चाहिए, हालांकि, "अनुमति के साथ उपयोग किया गया" जोड़ें। या उस प्रभाव के लिए कुछ ध्यान दें कि © प्रतीक का अभाव इसका अर्थ नहीं है कि यह काम कॉपीराइट नहीं है - आपको अभी भी इसकी उपयोग और स्रोत को पहचानना होगा।
  • क्रिएटिव कॉमन्स लाइसेंस कार्य के लिए एट्रिब्यूट शीर्षक वाली तस्वीर चरण 2
    2
    उनके द्वारा निर्दिष्ट तरीके से लेखक, लाइसेंसधारी और / या तीसरे पक्ष (जैसे विकी या पत्रिका) का श्रेय अगर वहाँ एक नोट अपने काम करने के लिए लेखक कहता है कि संलग्न है, "इस काम के लेखक के रूप में मौली Kleinman दे," तो मौली Kleinman आवंटित।
    • अगर कोई नोट नहीं है, लेकिन एक कॉपीराइट नोटिस (ऊपर देखें) है, कॉपीराइट नोटिस में नामित व्यक्ति को असाइन करें।
    • अगर कोई कॉपीराइट नोटिस या नोटिस नहीं है, लेकिन एक उपयोगकर्ता नाम है, तो लेखक के प्रोफाइल की जांच करें और देखें कि लेखक के कार्यों को कैसे निर्दिष्ट करें पर कोई विनिर्देश है। यदि कोई विनिर्देश नहीं है, तो उपयोगकर्ता नाम असाइन करें।
    • अगर कोई निर्माता या लेखक का नाम नहीं है, लेकिन एक साइट है (जैसे कि विकीहेव), तो उसे साइट पर प्रदान करें।
  • क्रिएटिव कॉमन्स लाइसेंस प्राप्त कार्य चरण 3 के लिए चित्र शीर्षक



    3
    जब भी संभव हो, विशिष्ट लिंक और लिंक का उपयोग करें अधिकांश असाइनमेंट में, निम्न तत्व शामिल करें:
    • काम का शीर्षक: यदि काम का शीर्षक है, तो उसे उद्धृत करें अगर आपके पास यह नहीं है, तो बस कहें, "यह मौली क्लेनमैन का काम है ..." या बस "अनलिमिटेड काम द्वारा मॉली क्लेनमैन ..."। क्या उपयुक्त है का उपयोग करें और यह स्पष्ट करें कि काम कहां से लिया गया है।
    • काम का यूआरएल, यदि कोई है: मूल स्रोत काम का लिंक यह कहा जा सकता है कि यह असाइनमेंट का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। इससे लेखकों को यह जानने में मदद मिलती है कि लिंक को देखकर उनका काम कहां उल्लेख किया जाता है जो लोगों को आपकी साइट पर चलाते हैं। यह आपके काम के उपयोगकर्ताओं को आसानी से मूल स्रोत का पता लगाने में सक्षम बनाता है। आप एक प्रिंटर के अनुकूल प्रारूप में सीसी लाइसेंस के साथ एक काम खेल रहे हैं, तो आप लंबे समय तक और बदसूरत शामिल करने के लिए नहीं पसंद कर सकते हैं यूआरएल-इसके अलावा, ऐसी परिस्थितियाँ कि छोड़ एक यूआरएल बाहर सबसे उपयुक्त है हो सकता है। हालांकि, सामान्य तौर पर, असाइनमेंट का लिंक सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है।
    • क्रिएटिव कॉमन्स लाइसेंस का यूआरएल: लाइसेंस लिंक मूल कार्य में लाइसेंस के लिए एक लिंक होना चाहिए जिसके तहत इसे लाइसेंस प्राप्त था - उसी स्थान से लिंक सीसी लाइसेंस प्राप्त कार्य करते समय आपको सभी लाइसेंस टेक्स्ट को शामिल करने की आवश्यकता नहीं है
  • क्रिएटिव कॉमन्स लाइसेंस कार्य के लिए एट्रिब्यूट शीर्षक वाले चित्र चरण 4
    4
    क्रिएटिव कॉमन्स लाइसेंस निर्माता को आसानी से एक डिफ़ॉल्ट असाइनमेंट उत्पन्न करने के लिए उपयोग करें। सीसी लाइसेंस प्राप्त कार्य के असाइनमेंट को स्वरूपित करने का एक स्पष्ट डिफ़ॉल्ट तरीका है:
    • पर जाएं https://creativecommons.org/choose/.
    • "एक लाइसेंस चुनें" विकल्प पर क्लिक करें।
    • आपके द्वारा आवश्यक लाइसेंस के लिए उपयुक्त विकल्पों का चयन करें, उन फ़ील्ड को पूरा करें जिन्हें भरना होगा और नीचे "एक लाइसेंस चुनें" विकल्प चुनें। आप पूर्ण HTML देखेंगे कि आपको पृष्ठ पर कॉपी और पेस्ट करना चाहिए। लाइसेंस पृष्ठ आपके पृष्ठ पर प्रदर्शित किया जाएगा। जैसा कि आप लाइसेंस जनरेटर को भरते हैं, नीले सहायता बटन आपके द्वारा चुने गए सभी विकल्पों को समझायेंगे
    • किसी कारण से आप साइट को एक्सेस नहीं कर सकते, तो एक क्रिएटिव कॉमन्स लाइसेंस उत्पन्न करने के लिए, बस इस जोड़ें: () "डीसी © 2008 मौली Kleinman जानकारी जगह में जोड़े जाने के लिए पर कैसे लेख में पाया जा सकता। (?) क्रिएटिव कॉमन्स लाइसेंस का उपयोग करें
  • युक्तियाँ

    • सभी कार्य सीसी-BY हैं यदि आवश्यक हो तो अन्य पदनाम जोड़े जाते हैं।
    • लाइसेंस कभी-कभी अपडेट होते हैं उदाहरण के लिए, सीसी रोपण 2.0 जेनेरिक रोपण सीसी 3.0 Unported रोपण सीसी 4.0 के लिए अद्यतन किया गया है और देर से 2012 में जारी होने की हालांकि आप अभी भी CC-BY काम को देखने के लिए निर्धारित है, कानूनी अधिकारों के लाइसेंस उपयोग बदल दिया है। आप CC-BY पढ़ा, लाइसेंस वास्तव में, क्योंकि सभी CC-BY कार्य मानकों 3.0 का पालन करना चाहिए एक CC-BY 3.0, आम तौर पर 3.0 लिखा नहीं है। हालांकि इसका अधिकांश लोगों के लिए ज्यादा मतलब नहीं है, कानूनी बाधाओं को बदलने के मामले में यह जानना अच्छा है।
    • लाइसेंस के लिए आपको किसी लेखक को बताने की ज़रूरत नहीं है जो अपने काम का उपयोग कर रहे हैं, लेकिन आप ऐसा कर सकते हैं जब आप कर सकते हैं। बहुत से लोग यह जानकर प्रसन्न हैं कि कोई व्यक्ति अपनी कृतियों से प्रेरणा ले रहा है और प्रेरणा ले रहा है - यही मुख्य कारण है कि वे क्रिएटिव कॉमन्स लाइसेंस का उपयोग करते हैं।

    चेतावनी

    • तथ्य यह है कि कोई काम क्रिएटिव कॉमन्स लाइसेंस के तहत नहीं है इसका मतलब यह नहीं है कि आप इसे कहीं भी पोस्ट कर सकते हैं या आप इसके साथ क्या चाहते हैं। यदि लाइसेंस सीसी-बाई है, तो आपको बस उसे मूल लेखक के लिए काम सौंपना है। निम्नलिखित सीसी लाइसेंस, हालांकि, प्रतिबंध या अतिरिक्त आवश्यकताएं हैं:

      • एट्रिब्यूशन- व्युत्पन्न कार्यों के लिए नहीं (आप उसके शीर्ष पर किसी अन्य कार्य को बदल नहीं सकते हैं, बदल सकते हैं या कोई अन्य कार्य नहीं बना सकते हैं)। उद्धरण का प्रकार: सीसी-बाय-एनडी
      • Attribution-ShareAlike (आप को बदलने रूपांतरित करने या उसके ऊपर काम का निर्माण, तो आप केवल व्युत्पन्न कार्य मूल काम का एक ही लाइसेंस के तहत या एक ही लाइसेंस के तहत वितरित कर सकते हैं)। उद्धरण का प्रकार: सीसी-बाय-एसए (आप को बदलने को बदलने, या एक काम शेयर का काम का निर्माण तो एक जैसे आप भी काम में मूल लेखक को श्रेय चाहिए)।
      • एट्रिब्यूशन-गैर-वाणिज्यिक उपयोग (आप वाणिज्यिक कार्यों के लिए इस काम का उपयोग नहीं कर सकते हैं) उद्धरण का प्रकार: सीसी-बाय-एनसी तकनीकी तौर पर, जब तक कि निर्दिष्ट नहीं किया गया हो, सभी सीसी लाइसेंस गैर-वाणिज्यिक हैं
      • एट्रिब्यूशन-गैर-वाणिज्यिक-कोई व्युत्पन्न कार्य (आप इस काम को वाणिज्यिक उद्देश्यों के लिए उपयोग नहीं कर सकते हैं, आप इसे बदल नहीं सकते हैं, इसे बदल सकते हैं या फिर से कोई अन्य कार्य बना सकते हैं।) उद्धरण का प्रकार: सीसी-बाय-एनसी-एनडी
      • रोपण-गैर व्यावसायिक रूप से शेयर अलाइक (आप वाणिज्यिक प्रयोजनों के लिए इस काम का उपयोग नहीं कर सकते हैं। आप को बदलने को बदलने, या उस काम से निर्माण, तो आप मूल कृति की या लाइसेंस के तहत एक ही लाइसेंस के तहत व्युत्पन्न कार्य वितरित कर सकते हैं समान)। उद्धरण का प्रकार: सीसी-बाय-एनसी-एसए (यदि आप बदलते हैं, साझा या साझा करें कार्य से दूसरे कार्य को बदलना चाहते हैं तो आपको असाइनमेन्ट में मूल लेखक को भी क्रेडिट करना होगा)। याद करने के लिए एक महत्वपूर्ण मुद्दा यह है कि लाइसेंस की परवाह किए बिना, मूल कार्य वस्तु के साथ होना चाहिए। © CC-BY-SA मौली Kleinman के रूप में जॉन जोन्स द्वारा संशोधित स्वीकार्य है, लेकिन भाग © CC-BY-SA मौली Kleinman अनिवार्य है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com