IhsAdke.com

उपनाम के साथ एक पुस्तक कैसे पंजीकृत करें

राइटर्स के कारणों की एक संख्या के लिए छिपाने के लिए छद्मनाम को अपनाया है: अपने सच्चे लिंग को छिपाने के लिए (ऐलिस शेल्डन जेम्स टिपट्री, जूनियर की तरह लिखते हैं) - एक अलग क्षेत्र में अपने काम को छिपाने के लिए (इसहाक असिमोव पॉल Franch के रूप में किशोर विज्ञान कथा लिखते हैं) - और अपने काम की पूरी मात्रा को छिपाने के लिए (रॉबर्ट हेनलेन एसन मैकडोनाल्ड और अन्य नामों के तहत लिखते हैं) उपनाम भी डोक सेवेज और Avenger श्रृंखला के लिए "फ्रैंकलिन डब्ल्यू डिक्सन" और रहस्य हार्डी लड़कों और नैन्सी Drew की श्रृंखला के लिए "कैरोलिन कीन", और "केनेथ रॉबसन" की तरह पुस्तकों की श्रृंखला को एकजुट करने के प्रकाशकों द्वारा बनाये गये थे। चाहे लेखक किसी उपनाम के तहत एक काम की सदस्यता लेने के लिए चाहते हैं, कॉपीराइट कार्यालय सभी कार्यों के लिए सुरक्षा प्रदान करता है एक छद्म नाम का उपयोग करके पुस्तक को बुक करने का तरीका जानने के लिए रखें।

चरणों

कॉपीराइट शीर्षक वाला चित्र पेन नाम से चरण 1
1
निर्णय लें कि क्या आप अपना नाम कॉपीराइट कार्यालय में प्रकट करना चाहते हैं। अपने कार्यालय को पंजीकृत करने के लिए आपको अपना असली नाम कॉपीराइट कार्यालय देने की आवश्यकता नहीं है। अगर आप अपना असली नाम नहीं देना चुनते हैं, तो इसे 9 50 साल के लिए प्रकाशित होने की तारीख से या इसे सृजन के अंतिम रूप से 120 साल के लिए कॉपीराइट सुरक्षा प्राप्त होगी, पहले की अवधि समाप्त हो गई थी। यदि आप असली नाम देना चुनते हैं, तो वह कॉपीराइट कार्यालय के रिकॉर्ड का हिस्सा रहेगा और इसे बाद में हटाया नहीं जा सकता है हालांकि, वास्तविक समय के तहत यह काम कॉपीराइट की सुरक्षा के समय की लंबाई है, लेखक का जीवन वर्ष 70 वर्ष है।
  • यदि आप काम को पंजीकृत करते समय अपना वास्तविक नाम प्रदान नहीं करना चुनते हैं, तो आप इसे बाद में कॉपीराइट कार्यालय में प्रदान कर सकते हैं। यदि आप अपने वास्तविक नाम का उपयोग करते हुए एक बाद के काम को पंजीकृत करते हैं, तो आपके पिछले काम को छद्म नाम के तहत लिखा गया था, लेखक के जीवनकाल के लिए संरक्षण के अधिकारों को प्राप्त होगा और 70 साल
  • कॉपीराइट शीर्षक वाला चित्र पेन नाम चरण 2 के साथ
    2
    नौकरी के पूर्व पंजीकरण पर विचार करें पूर्व पंजीकरण पंजीकरण को प्रतिस्थापित नहीं करता है, लेकिन यह आपको कॉपीराइट उल्लंघन के लिए मुकदमा करने की अनुमति देता है, जबकि काम अभी भी विकास के अधीन है यदि आपको लगता है कि ऐसा कोई संभावना है जो इसे पूरा करने से पहले कोई अन्य ऐसा करेगा। (यह अधिक संभावना होगी यदि आप एक ऐसी शैली में एक किताब लिख रहे हैं जो एक विशेष काम से लोकप्रिय हो गई है जैसे कि हैरी पॉटर या "ट्वाइलाइट" श्रृंखला में किताबें)। विपणन या विज्ञापन में उपयोग किए जाने वाले संगीत कार्यों, ध्वनि रिकॉर्डिंग, कंप्यूटर सॉफ्टवेयर, फिल्मों और फोटोग्राफ के लिए पूर्व-पंजीकरण भी उपलब्ध है।
    • आप केवल इसके बारे में विवरण सबमिट करके ऑनलाइन नौकरी पहले से पंजीकृत कर सकते हैं, जिसमें 2,000 से अधिक अक्षरों (लगभग 330 शब्द) लंबाई और एक जमा शुल्क शामिल है, जिसे चैंबर के माध्यम से क्रेडिट कार्ड द्वारा भुगतान किया जा सकता है स्वचालित समाशोधन (एसीएच) या कॉपीराइट कार्यालय के साथ पहले स्थापित एक खाते के माध्यम से। (आपको अपना काम शामिल नहीं करना चाहिए।) पूर्व-पंजीकरण के बारे में अधिक जानकारी के लिए, देखें यह पेज
    • कॉपीराइट कार्यालय के पूर्व-पंजीकरण अनुरोध की प्रक्रिया के बाद, आपको ईमेल द्वारा सूचित किया जाएगा नोटिस में आपके द्वारा सबमिट की गई जानकारी, पूर्व-पंजीयन की एक श्रृंखला, और प्रभावी होने की तिथि शामिल होगी। आप कॉपीराइट कार्यालय के प्रमाणपत्र और दस्तावेज़ अनुभाग में अधिसूचना की प्रमाणित प्रति प्राप्त कर सकते हैं।
    • आपके कार्य को पूर्व-पंजीयन करने के बाद, आपको प्रकाशन के 3 महीनों के भीतर या किसी खोज के दौरान किसी कॉपीराइट के उल्लंघन का पता चलने के एक महीने के भीतर कॉपीराइट दर्ज करना होगा। यदि आप इस समय सीमा के भीतर पंजीकरण नहीं करते हैं, तो आप आपत्तिजनक पक्ष के खिलाफ मुकदमा दायर नहीं कर पाएंगे, यदि आप काम पर तैनात होने के 2 महीने से अधिक समय बीत चुके हैं।



  • चित्र शीर्षक से कॉपीराइट एक किताब के साथ एक पेन नाम चरण 3
    3
    कॉपीराइट कार्यालय के साथ अपनी पंजीकरण जमा करें आप इसे तीन तरीकों से एक में कर सकते हैं: इलेक्ट्रॉनिक कॉपीराइट कार्यालय (ईसीओ) का उपयोग करके, सीओ फॉर्म डाउनलोड करके और इसे अपने व्यक्तिगत कंप्यूटर में भरकर या कॉपीराइट कार्यालय में मुद्रित आवेदन फॉर्म प्राप्त कर सकते हैं। आप जो भी विधि चुनते हैं, आपको "कॉपीराइट आवेदक" स्थान को भरना होगा और यह संकेत देने के लिए "उपनाम" बॉक्स की जांच करनी चाहिए कि आप एक छद्म नाम का उपयोग कर रहे हैं। आपको अनुरोध के साथ आवश्यक भुगतान शामिल करना होगा
    • इलेक्ट्रॉनिक विकल्प तक पहुंचने के लिए, कॉपीराइट कार्यालय वेबसाइट से "इलेक्ट्रॉनिक कॉपीराइट कार्यालय" चुनेंhttps://copyright.gov/)। आपको पूछा जाएगा कि क्या आप अपने काम की एक पेपर या इलेक्ट्रॉनिक कॉपी प्रदान करना चाहते हैं। (आप इस विकल्प के साथ किसी भी अप्रकाशित कार्य की इलेक्ट्रॉनिक या हार्ड कॉपी सबमिट कर सकते हैं।) अनुरोध को पूरा करें इलेक्ट्रॉनिक रूप से आप अन्य दो विकल्पों की तुलना में रिकॉर्ड करने के लिए सबसे सस्ता तरीका है की अनुमति देता है, और यह भी आपको ईमेल प्रस्तुत करने और स्थिति की ऑनलाइन निगरानी द्वारा एक तेजी से प्रसंस्करण, इलेक्ट्रॉनिक भुगतान क्षमता, मान्यता देता है अनुरोध
    • आप कॉपीराइट कार्यालय वेबसाइट पर "फ़ॉर्म" चुनकर सीओ फॉर्म प्राप्त कर सकते हैं https://copyright.gov/. इस फॉर्म में एक बार कोड शामिल है जो कॉपीराइट कार्यालय को आपके स्कैनर्स के साथ संसाधित करने की अनुमति देता है - चूंकि प्रत्येक बार कोड प्रत्येक पंजीकरण अनुरोध के लिए अद्वितीय है, इसलिए आप केवल नौकरी रिकॉर्ड करने के लिए सीओ फॉर्म का उपयोग कर सकते हैं जिसके लिए का अनुरोध किया। अपने कंप्यूटर पर फ़ॉर्म को पूरा करने के बाद, इसे प्रिंट करें।
    • भौतिक रूपों के लिए अनुरोध लाइब्रेरी ऑफ कांग्रेस, यू.एस. को निर्देशित किया जाना चाहिए। कॉपीराइट कार्यालय- TX, 101 स्वतंत्रता एवेन्यू एसई, वाशिंगटन, डीसी 20559-6221 (एक किताब का सबसे महत्वपूर्ण रूप TX प्रपत्र है।) उसी पते पर एक कॉपीराइट पंजीकरण और भुगतान जमा करने के लिए एक ही पते का उपयोग करें - एक पूरा सीओ फ़ॉर्म भेजा जाना चाहिए। (आप इलेक्ट्रॉनिक आवेदन पत्र भी प्रिंट कर सकते हैं और अगर आप चाहें तो इसे मेल कर सकते हैं, लेकिन आपको गैर-इलेक्ट्रॉनिक संसाधन के लिए उच्च शुल्क का भुगतान करना होगा।)
  • चित्र का शीर्षक कॉपीराइट एक पेन नाम के साथ एक पेन नाम चरण 4
    4
    कृपया कॉपीराइट कार्यालय के साथ काम की एक प्रति जमा करें। यदि काम अप्रकाशित है, तो पांडुलिपि की पूरी प्रतिलिपि होना आवश्यक है। अगर यह 1 9 78 से प्रकाशित हुआ है, तो कॉपीराइट कार्यालय सर्वश्रेष्ठ संस्करण की दो पूरी प्रतियों के लिए पूछेगा (यदि इसे 1 9 78 से पहले प्रकाशित किया गया था, तो आवश्यकता के पहले संस्करण की दो प्रतियां हैं।)
    • यदि आपने इलेक्ट्रॉनिक रूप से पंजीकरण किया है, तो कॉपीराइट कार्यालय यह संकेत देगा कि आप सबमिशन के प्रमाण को प्रिंट करते हैं, जो कि जमा की भौतिक प्रति के साथ होना चाहिए। यह केवल वह नौकरी देता है जिसे आप पंजीकृत कर रहे हैं।
  • चेतावनी

    • छद्म नाम का उपयोग करने से प्रजनन के अधिकारों की बिक्री और आपके काम के पुनर्मुद्रण, आपके उत्तराधिकारियों के उत्तराधिकार और विशेष रूप से रॉयल्टी के भुगतान और भुगतान को भी जटिल हो सकता है। एक छद्म नाम का उपयोग करने का निर्णय लेने से पहले, मदद के लिए एक वकील से सलाह लें और ऐसी समस्याओं से बचें।
    • अन्य लेखक की प्रसिद्धि को भुनाने के एक छद्म नाम का उपयोग न करें, अपने वर्तमान संपादक की पहली समीक्षा के अधिकार का प्रावधान दरकिनार बदनामी शिकायत से बचने या उनकी आय पर कर भुगतान से बचने का प्रयास करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com