IhsAdke.com

कैसे एक उपनाम चुनें कि आपके नाम से मेल खाता है

एक अच्छा उपनाम एक व्यवसाय कार्ड की तरह है। यह आपको बताता है कि आप कौन हैं और आप उन अन्य लोगों से अलग सेट करते हैं जिनके पास समान नाम है यदि आप व्यावहारिक कारणों के लिए एक नया उपनाम अपनाने या सिर्फ मस्ती के लिए सोच रहे हैं, तो यह आपके अपने नाम के आधार पर चुनने और इसे उठाए जाने का एक तरीका है।

चरणों

विधि 1
विकल्पों का वजन

अपने नाम को फ़िट करने के लिए अपना नाम अपना पहला चरण चुनें
1
उसका नाम देखें संक्षेपों के बारे में सोचें जो कि इससे संभव है उदाहरण के लिए, गुइलहेर्म नाम में संक्षिप्त नाम गुई शामिल है अल्फ्रेडो का नाम अल, अल्फ और फ्रेड है ये बदले में उपनाम भी हो सकते हैं, जैसे अल्फ़ी के लिए अल्फ़ अधिकांश लोग पहले नाम पर आधारित उपनाम चुनते हैं क्योंकि यह याद रखना आसान होता है।
  • उपनाम भी उपनाम के लिए एक अच्छा फिट हो सकता है उदाहरण के लिए, जिन लोगों का उपनाम नेटो या जूनियर है, कभी-कभी उन्हें नेटिन्हो या जूनिन्हो कहा जाता है केवल उपनाम पहले से ही उपनाम हो सकता है।
  • आपके नाम पर अक्षरों के संयोजनों पर विचार करें जो सामान्य नहीं हैं, लेकिन कहने में आसान है। लुकास नाम का कोई व्यक्ति लू या लूका कहलाता है।
  • नाम के आधार पर उपनामों को आप जिस तरह से चाहते हैं, उतनी वर्तनी की जा सकती है। "लुका" केवल "लुका" के साथ ही काम करता है लेखन लेखन से अधिक महत्वपूर्ण है
  • चित्र शीर्षक से अपना नाम फ़िट करने के लिए अपना खुद का अपना नाम चुनें चरण 2
    2
    अपने शौक और क्षमताओं का विश्लेषण करें यदि आप कुछ अच्छी तरह से करने के लिए जाना जाता है या कुछ पर खड़े हैं, यह एक उपनाम उत्पन्न कर सकता है ज़ोरदार चीख वाला कोई भी एक स्निच कहा जा सकता है। एक बहुत बुद्धिमान व्यक्ति को कभी-कभी मस्तिष्क भी कहा जाता है - जो एक महान उपनाम भी हो सकता है। कि उपनाम आप इसके नाम का उल्लेख करने के लिए चुनते हैं, एक है कि एक ही अक्षर से शुरू होता या कि यह साथ राइम के लिए देखो सुनिश्चित करने के लिए।
  • अपने नाम को फ़िट करने के लिए अपना नाम चुनें
    3
    अपने परिवार की विरासत को देखें उन जगहों पर जहां आप बड़े हुए, साथ ही आपके पूर्वजों के रहने वाले स्थान, अच्छे उपनाम उत्पन्न कर सकते हैं। नीदरलैंड के पूर्वजों के साथ लोग डच कह सकते हैं - एक व्यक्ति जो रियो डी जनेरियो में बड़ा हुआ या रह गया, उसे रियो कहा जा सकता है। एक पैतृक संस्कृति के लिए एक मजबूत संबंध उपनाम भी प्रदान कर सकते हैं जिसका मतलब एक ही बात है, लेकिन किसी अन्य भाषा या सांस्कृतिक परंपरा में।
  • विधि 2
    सही उपनाम चुनें




    चित्र शीर्षक अपना नाम फ़िट करने के लिए अपना स्वयं का नाम चुनें चरण 4
    1
    अपने पसंदीदा चुनें अपने सिर पर आने वाले सभी को नीचे लिखें और फिर इसे ज़ोर से दोहराएं। अपने आप को प्रत्येक के रूप में परिचय दें और इस बारे में सोचें कि वे आपको किस प्रकार ध्वनि देते हैं। यदि आपको लगता है कि बाकी की तुलना में बेहतर आवाज़ें तय करने में परेशानी हो रही है, तो थोड़ी देर के लिए इसे छोड़ दें और एक या दो दिन में वापस आएं। लक्ष्य अन्य सभी के ऊपर आपकी वरीयता का नाम ढूंढना है, इसके अलावा कुछ विकल्प
  • अपने नाम को फ़िट करने के लिए आपका नाम अपना नाम चरण 5 चुनें
    2
    प्रयास करें अपने पसंदीदा उपनामों को ध्यान में रखते हुए, अपने आसपास के लोगों से बात करें और देखें कि वे क्या सोचते हैं। दूसरों को इसे पसंद नहीं है अगर आप ले कि एक प्रचलित नाम प्राप्त करने के लिए मुश्किल हो सकता है अपने दोस्तों से आपको अपनी पसंद के अनुसार कॉल करने के लिए कहें अगर उन्हें यह पसंद है, तो वे शायद इसे ले लेंगे यदि उन्हें इस विचार को पसंद नहीं है, तो यह उनके विकल्पों में से एक का प्रयास करने का समय हो सकता है
  • चित्र शीर्षक से अपना नाम फ़िट करने के लिए अपना खुद का अपना नाम चुनें
    3
    अपने नए उपनाम के साथ व्यवस्थित करें अब जब आपको वह मिल गया है, जिस पर आपका मित्र आपको फोन करने के लिए तैयार हैं, तो इसका उपयोग करके दूसरों को अपना परिचय दें। शिक्षकों और नियोक्ताओं से आपको इसके लिए कॉल करने के लिए कहें। फेसबुक जैसे सोशल नेटवर्क पर अपना उपनाम डालने पर विचार करें आपका नया उपनाम एक मिनट में उठाएगा
  • युक्तियाँ

    • यह संभावना नहीं है कि आप अपने माता-पिता को आपको नए उपनाम से हर समय कॉल करने के लिए मना लेंगे। उन्होंने आपको बचपन से उठाया है और आपको किसी भी तरह से आपको पसंद किया जाएगा। इसके बारे में बहुत कुछ नहीं है, इसलिए आप बेहतर इसके बारे में चिंता न करें।
    • नए उपनाम को अपनाने का समय लगता है, लोगों को इसका इस्तेमाल करने के लिए निर्णय लेने और मनाने के लिए समय लगता है। धीरज रखो और परेशान मत हो, अगर किसी को आप लंबे समय से जानते हैं तो इसे कॉल करना भूल जाते हैं।

    चेतावनी

    • बहुत भव्य उपनाम (जैसे "ड्रैगन") शायद ही कभी काम करते हैं, क्योंकि लोगों को इस तरह के लोगों को बुलाते हुए खेलना पसंद है। दूसरी ओर, एक नाम जो बहुत हास्यास्पद है, वह उलटा भी पड़ सकता है और थोड़ा बहुत अच्छी तरह से काम करता है, जिससे उपहास हो सकता है। कई उठाए हुए भौहें पैदा किए बिना वार्तालाप के माध्यम से आने वाले नामों पर चिपकाएं।
    • यदि आपके मित्र ने पहले से ही आपके लिए एक उपनाम चुना है, तो इसे बदलने में बहुत मुश्किल हो सकता है। अगर यह एक गंदे चीज है, तो उनसे पहले से बात करें कि एक नए एक के साथ ओवरलैप करने की कोशिश करने के बजाय यह कैसा लगता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com