IhsAdke.com

कैसे खट्टा क्रीम बदलें

खट्टे क्रीम एक स्वादिष्ट और बहुमुखी डेयरी है, जो कई अमेरिकी व्यंजन और व्यंजनों में व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है। यह अक्सर सूप्स, टैको और बेक्ड आलू में इस्तेमाल होता है, साथ ही ऐपेटाइज़र, सलाद ड्रेसिंग और मैरिनड्स के लिए सॉस होता है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप एक स्वस्थ विकल्प तलाश रहे हैं या यदि आप कम आम के साथ खट्टा क्रीम को बदलना चाहते हैं, तो आप विभिन्न प्रकार के डेयरी या शाकाहारी सामग्री के साथ कुछ समान बना सकते हैं या बना सकते हैं। अगली बार जब आप खट्टा क्रीम का इस्तेमाल करते हैं, तो ग्रीक या शुद्ध दही, क्रीम फ्रेच या केफिर को विकल्प के रूप में चुनें, या घर पर एक शाकाहारी विकल्प चुनें।

चरणों

भाग 1
एक विकल्प के रूप में दही का उपयोग करना

साउथ क्रीम चरण 1 के लिए उपनाम शीर्षक चित्र
1
शुद्ध दही पर खट्टा क्रीम हिलाओ। आप देख रहे हैं एक स्वस्थ विकल्प के लिए, ग्रीक दही और शुद्ध बनावट और मलाई के लिए इसी तरह स्थिरता है और सॉस ऐपेटाइज़र, सलाद ड्रेसिंग, marinades और उसके पसंदीदा पेस्ट्री के लिए व्यंजनों में महान विकल्प हैं। ज्यादातर व्यंजनों में, समान मात्रा में दही का उपयोग करना संभव होता है जो आप खट्टा क्रीम के लिए इस्तेमाल करेंगे, जिससे विनिमय भी अधिक सरल बनाता है।
  • पता है कि प्रतिस्थापन थोड़ा और मसालेदार स्वाद छोड़ सकता है जो खट्टा क्रीम में इतना मजबूत नहीं है।
  • दही के साथ खट्टा क्रीम को गमागमन करके अगली पार्टी के लिए एक अच्छा सॉस बनाओ। एक बड़ा चम्मच कटा हुआ डिल सूप के साथ यूनानी या सादे दही का एक कप मिक्स, लहसुन और नींबू का रस चम्मच की एक कटा हुआ लौंग इस तरह से बनाया गया सब्जी या आलू के चिप्स के रूप में नाश्ता के लिए बिल्कुल सही आधा खट्टा एक मलाईदार सॉस और बनाने के लिए, सीरियाई ब्रेड
  • चित्र के लिए उपकथा खट्टा क्रीम चरण 2
    2
    एक स्वस्थ विकल्प के रूप में शुद्ध या कम वसा वाले ग्रीक दही का उपयोग करें। इन उत्पादों में कम कैलोरी, वसा, संतृप्त वसा, कोलेस्ट्रॉल और खट्टे क्रीम से सोडियम है, जो उन्हें स्वस्थ विकल्प बनाती हैं। नियमित रूप से मलाई का एक कप, 480 के बारे में कैलोरी होता है, जबकि पूरे ग्रीक दही का एक कप 220 के बारे में शुद्ध ग्रीक दही प्रोटीन का बहुत अच्छा स्रोत है और शरीर और चयापचय को उत्साहित, प्रोबायोटिक्स से भरा जा रहा है और साथ ही मदद करता है जो सहायता पाचन
    • ग्रीक दही विभिन्न प्रकार के स्वादों में आता है। खट्टे क्रीम के विकल्प के रूप में कोई स्वाद नहीं चुनिए क्योंकि इसमें सबसे अधिक स्वाद, बनावट और स्थिरता है।
    • कैलोरी को कम करने के लिए खट्टा क्रीम के बजाय यूनानी दही के साथ बेक्ड आलू को कवर करें। एक स्वस्थ और स्वादिष्ट गार्निश बनाने के लिए थोड़ा नमक, काली मिर्च और अजमोद या कटा हुआ चाइज़ मिलाएं।
  • चित्र के लिए सब्स्टिट्यूट फॉर साउर क्रीम चरण 3
    3
    वसा मुक्त होने के बजाय पूरे दही चुनें शुद्ध दही एक उत्कृष्ट और स्वस्थ विकल्प है। शुद्ध का उपयोग करते समय, गैर-वसा विविधता के बजाय अभिन्न चुनें। नॉनफैट दही में मोटा होना एजेंट और स्टेबलाइजर्स शामिल होते हैं जो खट्टा क्रीम से काफी भिन्नता रख सकते हैं।
  • साउथ क्रीम चरण 4 के लिए उपनाम शीर्षक चित्र
    4
    यूनानी दही में दही के गठन को रोकें चूंकि यह उत्पाद उच्च प्रोटीन सामग्री और खट्टे क्रीम से कम वसा है, क्योंकि गर्म भोजन के संपर्क में आने पर यह कड़वा हो सकता है। ऐसा होने से रोकने के लिए, दही को बेक किए हुए आलू, टैको या सूप के कटोरे में जोड़ने का समय होने तक इंतजार करें। यदि आप एक गर्म सॉस के दही जोड़ रहे हैं, तो तापमान कम रखें और दही को रोकने के लिए अंत में जोड़ें।
  • भाग 2
    अन्य उत्पादों के साथ खट्टा क्रीम की जगह




    साउथ क्रीम चरण 5 के लिए उपनाम शीर्षक चित्र
    1
    यदि आप एक पेटू विकल्प की तलाश में हैं, तो क्रीम फ्रेच का उपयोग करें दही की तरह, creme fraiche एक किण्वित उत्पाद एक मलाईदार बनावट और मलाई के लिए इसी तरह स्थिरता युक्त है, और एक लाइटर स्वाद और मीठा और स्वादिष्ट व्यंजनों में इस्तेमाल किया जा सकता। उत्पाद में खट्टे क्रीम और दही के मुकाबले एक उच्च वसायुक्त पदार्थ है, इसलिए गर्म सॉस में जोड़ा जाने पर दही नहीं बनेगा। हालांकि, उच्च वसायुक्त पदार्थ इसे पिघल कर देगा क्योंकि यह सूप में जोड़ा जाता है या ओवन में रखा जाता है।
    • क्रीम फ्रैच सुपरमार्केट के पनीर और डेयरी अनुभागों में पाया जा सकता है।
  • साउथ क्रीम चरण 6 के लिए उपनाम शीर्षक चित्र
    2
    कीफिर क्रीम का प्रयास करें यह क्रीम खट्टा क्रीम के लिए एक बहुमुखी विकल्प है, यह किण्वित है और कई फायदेमंद एंजाइम और प्रोबायोटिक्स शामिल हैं। आप इस विकल्प का प्रयास कर सकते हैं यदि आप आहार में अधिक प्रोबायोटिक्स प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं। यह विकल्प खट्टा क्रीम के रूप में मोटी नहीं है, और इसके अधिक तरल स्थिरता के कारण, यह बेक किए गए सामान, घर का बना और मसालेदार सलाद ड्रेसिंग के लिए एक अच्छा विकल्प है।
    • उच्च प्रोटीन सामग्री के कारण, केफिर क्रीम उच्च तापमान के सामने आने पर कड़क कर सकते हैं। केफिर को सॉस या सूप पर कम गर्मी या आग से अच्छी तरह से सेवा करने से पहले सूप में जोड़ें।
  • साउथ क्रीम के विकल्प के लिए उपनाम शीर्षक चित्र 7
    3
    पके हुए सामान के लिए छाछ और मक्खन के मिश्रण को चुनें। इन दोनों अवयवों को मिलाकर घर पर अपना स्वयं का स्थान बनाना संभव है। मट्ठा दूध दही है और सुपरमार्केट के डेयरी सेक्शन में पाया जा सकता है। एक नुस्खा में खट्टा क्रीम के कप को बदलने के लिए, ¼ कप मक्खन के साथ ¾ कप छाछ मिश्रण। जैसा कि मिश्रण खट्टा क्रीम के रूप में मोटी नहीं लगेगा, सबसे अच्छा विकल्प यह बेक किए गए सामान या सलाद ड्रेसिंग के लिए उपयोग करना है।
  • चित्र के लिए उपकथा खट्टा क्रीम चरण 8
    4
    एक व्हीप्ड क्रीम चुनें आप फ्रिज में देख रहे हैं, एक तरह से मलाई की जगह खोजने की कोशिश कर या आप सुपरमार्केट में नहीं हैं, तो मलाई निकाला दूध हड़ताल का उपयोग करें। इस उत्पाद में उच्च वसायुक्त सामग्री और एक क्रीमयुक्त, मोटी बनावट है। खट्टा क्रीम के लिए एक विकल्प के रूप में उपयोग करने के लिए, एक खट्टा स्वाद देने के लिए सिरका या नींबू के रस के चमचे के साथ क्रीम का एक कप हरा दें। मिश्रण को मोटा होना और खट्टा क्रीम की स्थिरता के समान दिखना चाहिए।
    • सूप में मिश्रण का प्रयोग करें या कटा हुआ ककड़ी के साथ मिश्रण करें और चिकन या भेड़ के कबाब के लिए यूनानी अचार बनाने के लिए।
  • चित्र के लिए उपनाम साउथ क्रीम चरण 9
    5
    एक शाकाहारी विकल्प बनाने के लिए काजू का प्रयोग करें। खट्टा क्रीम बदलने के लिए काजू, नींबू का रस और सेब साइडर का उपयोग करें। रातोंरात पानी में शुद्ध काजू के चटनी के 1 कप छोड़ दें। अगले दिन, नमक की एक चुटकी, 1 चम्मच नींबू का रस और सेब की मदिरा सूप का आधा चम्मच के साथ एक भोजन प्रोसेसर में नरम पागल मिश्रण जब तक यह बहुत चिकनी और मलाईदार है। यह नुस्खा खट्टा और मलाईदार क्रीम के स्वाद का स्वाद है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com