IhsAdke.com

सेल फ़ोन स्पैम को कैसे ब्लॉक करें

जब आपको लगता है कि आपके पास जंक मेल और ईमेल स्पैम नियंत्रण में है, तो आप अपने मोबाइल फोन पर अवांछित पाठ संदेश प्राप्त करना शुरू कर सकते हैं। यह विशेष रूप से परेशान हो सकता है क्योंकि आप सामान्य रूप से इसे खोलने के बिना एक पाठ संदेश नहीं हटा सकते हैं और कुछ योजनाओं में आपको प्राप्त होने वाले प्रत्येक संदेश के लिए शुल्क लिया जा सकता है!

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप पाठ संदेश स्पैम को रोकने के लिए कर सकते हैं यह आपके वाहक को रिपोर्ट करना है। ऑपरेटर बारी-बारी से और स्पैमर को अवरोधित करते हैं, जो अक्सर खराब उल्लंघकों की प्रक्रिया करते हैं। लेकिन उन्हें आपको यह बताने की ज़रूरत है कि स्पैमिंग कौन है और उन संदेशों में क्या है पाठ संदेश स्पैम की रिपोर्ट करने के लिए, पाठ संदेश को संक्षिप्त कोड 7726 पर भेजें (कीबोर्ड पर शब्द `स्पैम` शब्द बनाएं)

आप स्पैम को नीचे सूचीबद्ध चरणों का सीधे उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन वह 10% से कम स्पैम (जैसा कि दिसंबर 2011 तक) के लिए है, आमतौर पर केवल दोहराए जाने वाले प्रेषक को रोककर, जैसे कि जब आप किसी की मेलिंग सूची पर होते हैं अधिकांश स्पैमर अपने सबमिशन नंबर को बदलकर छुपाते हैं। मोबाइल स्पैम को अवरुद्ध करने के कुछ तरीके नीचे दिए गए हैं, जिन्हें एसएमएस स्पैम या एम स्पैम के रूप में भी जाना जाता है वे सही नहीं हैं, लेकिन जब तक एंटी-स्पैम ब्लॉकिंग टेक्नोलॉजी मोबाइल फोन तक पहुंच नहीं लेता तब तक वे वैकल्पिक हो सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अवरुद्ध

ब्लॉंक मोबाइल फोन स्पैम चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
इंटरनेट से सभी पाठ संदेश ब्लॉक करें चूंकि अधिकांश मोबाइल फोन स्पैम इंटरनेट पर भेजा जाता है (जहां स्पैमर आप को मुफ्त में पाठ संदेश भेज सकते हैं), आप अपने सेवा प्रदाता से पूछ सकते हैं कि सभी इंटरनेट संदेशों को आपके फोन तक पहुंचने से रोकने के लिए। जून 2008 में, यह सुविधा टी-मोबाइल, एटीटी और वेरिज़न वायरलेस द्वारा दी गई थी।
  • ब्लॉंक मोबाइल फोन स्पैम चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    उपनाम बनाएं अगर कुछ संदेश हैं जो आप कर रहे हैं चाहे इंटरनेट (उड़ान कार्यक्रम, होटल आरक्षण, आदि) से प्राप्त होता है, फिर कुछ प्रदाताओं आपको उन सभी संदेशों को अवरुद्ध करके एक अनोखा उपनाम बनाने की अनुमति देगा जो इसे संबोधित नहीं किए गए हैं। यह स्पैमर्स को फ़िल्टर करता है जो आम तौर पर यादृच्छिक संख्या ([email protected]) पर पाठ संदेश भेजने के अपने लक्ष्य ढूंढते हैं। केवल उन लोगों और साइटों के लिए अपना उपनाम पता दें, जिनसे आप वाकई संदेश प्राप्त करना चाहते हैं। जून 2008 में, यह सुविधा ATT, Verizon Wireless और T-Mobile द्वारा की पेशकश की गई थी।
  • ब्लॉंक मोबाइल फोन स्पैम चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    ऐसा करने से अनजाने में आपके टेक्स्ट संदेशों पर प्रतिक्रियाओं को अवरुद्ध कर सकते हैं। यदि उत्तर-पता आपका उपनाम नहीं है और कोई व्यक्ति आपके संदेश या ईमेल का जवाब देता है, तो आपका उत्तर अवरुद्ध हो जाएगा क्योंकि यह आपके उपनाम के लिए नहीं भेजा गया था।
  • ब्लॉंक मोबाइल फोन स्पैम चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    यदि आपका सेवा प्रदाता आपको किसी विशिष्ट पते को छोड़कर सभी पाठ संदेशों को अवरुद्ध करने की अनुमति देता है, तो आप एक ईमेल खाता बना सकते हैं जिसमें अच्छे स्पैम फ़िल्टरिंग सॉफ़्टवेयर हैं और अपने फ़ोन को उस पते के संदेश प्राप्त होने दें। विशिष्ट ईमेल पता लोगों के लिए पार्ट्स उस पते पर आपको एक पाठ संदेश भेजने के लिए और स्वचालित रूप से उस खाते से सभी ईमेल को आपके फ़ोन पर फ़ॉरवर्ड करते हैं



  • ब्लॉंक मोबाइल फोन स्पैम चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक विशिष्ट नंबर, ईमेल पता या वेबसाइट को ब्लॉक करें अधिकांश प्रदाता इस विकल्प की पेशकश करते हैं और यह उपयोगी हो सकता है कि यदि स्पैमर लगातार एक ही नंबर या ईमेल पते से पाठ संदेश स्पैम भेजता है या यदि वे हमेशा अपने यूआरएल को आउटगोइंग संदेशों में शामिल करते हैं उपयोगकर्ता-जनरेटेड डेटाबेस के अनुसार आप अपने क्षेत्र में ज्ञात स्पैम फ़ोन नंबरों के सभी (या अधिक) ब्लॉक कर सकते हैं।
  • ब्लॉंक मोबाइल फोन स्पैम चरण 6 नामक चित्र
    6
    अपने सेल फोन खाते का विवाद यदि स्पैमर्स संदेश भेजना जारी रखता है, तो आप उन संदेशों से जुड़े आरोपों को हटाने के लिए वाहक को मनाने में सक्षम हो सकते हैं। यदि आपके पास स्पैम प्राप्त होता है तो आपके पास इसका बेहतर मौका है
  • विधि 2
    ऑपरेटर तालाबंदी / निषेध विशिष्टता निर्देश

    1. ब्लॉंक मोबाइल फोन स्पैम चरण 7 नामक चित्र
      1
      इन सेटिंग्स को जोड़ने के लिए अपने वाहक को कॉल करने के अलावा, आप निम्नानुसार अपनी वेबसाइट के माध्यम से स्पैम को अवरोधित भी कर सकते हैं। (ध्यान रखें कि इस आलेख के लिखे जाने के बाद से आपकी साइट का लेआउट परिवर्तित हो सकता है, इसलिए आवश्यक रूप से इस पृष्ठ को अपडेट करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।)
      • ATT:
      • 1। सबसे पहले, अपने पाठ संदेश स्पैम की रिपोर्ट करें इस संदेश को लघु कोड 7726 पर अग्रेषित करके करें (यह शब्द "स्पैम" बनाता है) सिस्टम आपको फोन नंबर की रिपोर्ट करने के लिए कह सकता है जो आपको स्पैम भेजता है।
      • 2। फेसबुक के साथ प्रवेश करें https://mymessages.wireless.att.com. वरीयताओं में, पाठ लॉक और उपनाम विकल्प देखने के लिए। आप विशिष्ट पते और साइटों को भी ब्लॉक कर सकते हैं
      • वेरिज़न वायरलेस: अंदर जाओ https://verizonwireless.com और पहले सुनिश्चित करें कि आप लॉग इन हैं, यदि नहीं, तो कृपया लॉगिन करें। "मेरी वेरिज़न" के अंतर्गत, आपको "मेरी सेवाएं" देखना चाहिए, और फिर, मेरी सेवाएं के अंतर्गत, आपको नीचे दिए गए विकल्पों की एक सूची दिखानी चाहिए "स्पैम नियंत्रण" "। आगे बढ़ो और उस पर क्लिक करें और वहां से आप पांच नंबर और 15 ईमेल / इंटरनेट डोमेन / आदि तक ब्लॉक कर सकते हैं।
      • टी मोबाइल: फेसबुक के साथ प्रवेश करें https://t-mobile.com और पृष्ठ के शीर्ष पर टी-मोबाइल ड्रॉप-डाउन साइटों का उपयोग करके "मेरा टी-मोबाइल (मेरा टी-मोबाइल)" पर जाएं अब, "बदलें योजना या सेवाओं (योजना या सेवाएं बदलें)" की खोज करें और लिंक पर क्लिक करें आपको "आपकी वर्तमान सेवाओं" अनुभाग के साथ एक पृष्ठ पर ले जाया जाएगा, जहां आपको "परिवर्तन सेवाएं" बटन पर क्लिक करना होगा यहां, आप ईमेल संदेश के माध्यम से भेजे गए संदेश या सभी पाठ संदेशों को भी पाठ संदेश, त्वरित संदेश, चित्र संदेश, ब्लॉक कर सकते हैं।
      • स्प्रिंट: फेसबुक के साथ प्रवेश करें https://sprint.com. शीर्ष नेविगेशन पट्टी में, अपने माउस को "डिजिटल लाउंज" पर ले जाएं, फिर दिखाई देने वाले छोटे मेनू में "मैसेजिंग" पर क्लिक करें। (वैकल्पिक रूप से, "मेरा डिवाइस और मीडिया" पर क्लिक करें (मेरा उपकरण मीडिया ") और उसके बाद" संदेश "आइकन पर क्लिक करें।)" टेक्स्टिंग "अनुभाग में" ब्लॉक ग्रंथों "बटन पर क्लिक करें।" मेरी मेलिंग सूची से सभी प्रेषकों के ब्लॉक संदेश "विकल्प को चुनें। ब्लॉक "टाइप करें, एक फ़ोन नंबर, ईमेल पता या डोमेन (जैसे कि कॉमकास्ट.net) को दर्ज करें, जिसे आप ब्लॉक करना चाहते हैं। # पर क्लिक करें" जोड़ें (जोड़ें) "परिवर्तन सहेजें" बटन पर क्लिक करें।
      • वर्जिन मोबाइल: वर्जिन मोबाइल साइट पर मैसेजिंग सेटिंग पृष्ठ देखें (https://virginmobile.com) अप करने के लिए दस फोन नंबर या ईमेल पते के पाठ संदेश ब्लॉक करने के लिए - आप अपने डिवाइस (वर्जिन एक्सएल या वर्जिन एक्सट्रैस> संदेश सेवा> संदेश सेवा प्रबंधन) पर वरीयताओं को भी बदल सकते हैं।

    युक्तियाँ

    • सवाल में संदेश को देखो और यह निर्धारित करें कि क्या प्रेषक कोई है जिसे आप जानते हैं या नहीं जानते हैं। (कभी-कभी दोस्त इस तरह से दूसरे दोस्तों को परेशान करते हैं।)
    • पाठ संदेश फ़िल्टर करने के लिए आपके फोन पर स्थापित होने के लिए डिज़ाइन किया गया सॉफ़्टवेयर है यह केवल अपने ही वाहक से स्पैम अवरुद्ध करने का एकमात्र तरीका हो सकता है, जो थाईलैंड जैसे देशों में सामान्य है।

    चेतावनी

    • वही अज्ञात फोन नंबर पर लागू होता है अगर, उदाहरण के लिए, बैंक आपके फोन को बुला रहा है, तो उसे लटका देना अच्छा है और उन्हें अपने आधिकारिक संपर्क नंबर पर वापस बुलाएं। अगर आपको यकीन नहीं है कि किसी संख्या में वापस कॉल करने के लिए सुरक्षित है, तो इंटरनेट पर खोज करें
    • न करें पाठ संदेश स्पैम का जवाब दें, क्योंकि आमतौर पर पहली बार उत्तर के लिए सिर्फ यादृच्छिक संख्या की जांच हो रही है यदि आप स्पैम संदेश का जवाब देते हैं, तो आप अनजाने में अतिरिक्त स्पैम संदेशों के लिए साइन अप कर सकते हैं, क्योंकि स्पैमर आपके नंबर को अन्य स्पैमर को बेच सकते हैं और कर सकते हैं। चारा के लिए गिरना मत।
    • अपने फोन को उन सेवाओं पर पंजीकृत कर रहे हैं जो आपको फोन करने से रोकते हैं, केवल फोन कॉल के साथ काम करते हैं, पाठ संदेश नहीं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com