IhsAdke.com

ई मेल में स्पैम को कैसे नियंत्रित करें

स्पैम प्राप्त करने के थक गये? आप अकेले नहीं हैं, हर कोई जो इंटरनेट का उपयोग करता है, वह यह महसूस करता है। ई-मेल की जांच करने या जंक ई-मेल फ़ोल्डर खाली करने के बिना कुछ दिन व्यतीत करें और आप अक्सर कष्टप्रद स्पैम संदेशों से भरा इनबॉक्स पर वापस जाएँगे।

दिन जब जंक मेल केवल एक गुजर उपद्रव गया था। आज दुनिया के ईमेल ट्रैफिक के बारे में 80% स्पैम है। स्पैम की सरासर मात्रा, साथ ही हमें संदेशों पर ध्यान देने के लिए स्पैमर द्वारा उपयोग की जाने वाली परिष्कार, साल दर साल बढ़ रहा है। इंटरनेट कंपनियों स्पैम संदेशों के वजन के तहत पूरे सिस्टम को लुप्त होने से रोकने के लिए लाखों खर्च कर रहे हैं

हम अपने अनमोल जीवन के घंटे स्पैम से निपटने में खर्च करते हैं। 754 ई-मेल के माध्यम से यह एक दर्द है कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप एक महत्वपूर्ण एकल को बाहर नहीं करते हैं, जो किसी भी तरह गलत फ़ोल्डर में समाप्त हो गया है। या चिंता करो कि हमारे ई-मेल स्पैम के समुद्र में डूब गए हैं। स्पैम के लिए हमारे समय और ध्यान की आवश्यकता है यह अच्छा चीजें है जो हम ऑनलाइन कर सकते हैं से एक व्याकुलता है

यह भी एक प्रमुख सुरक्षा जोखिम है, क्योंकि यह अक्सर स्पाइवेयर और अन्य हानिकारक हमारे कंप्यूटर, गोपनीयता और बैंक की शेष राशि पर हमला करने के लिए डिज़ाइन किया गया वायरस वितरित करने के लिए प्रयोग किया जाता है। जाहिर है, जितना अधिक समय हम इंटरनेट पर खर्च करते हैं, उतना ही ज़रूरी है कि स्पैम को नियंत्रण में रखने के लिए हमारे ऑनलाइन कल्याण हो।

चरणों

चित्र का शीर्षक नियंत्रण ईमेल स्पैम चरण 1
1
समस्या की वास्तविक प्रकृति को समझें: जंक मेल, स्पैम, अवांछनीय इलेक्ट्रॉनिक संदेशों - कॉल की परवाह किए बिना, यह सब के बारे में जिज्ञासा, लालच और वित्तीय लाभ के लिए असुरक्षा की तरह मानवीय गुण का शोषण है। ईमेल, ब्लॉगों, मंचों, सामाजिक नेटवर्क में स्पैमिंग और तेजी से, मोबाइल फोन पर, एक उद्योग अपराधियों को उससे धन कमाने के द्वारा चलाए जा रहे है।
  • चित्र ईमेल नियंत्रण ईमेल स्पैम चरण 2
    2
    स्पैमी मेलिंग सूचियों से बचें: जब इंटरनेट पर सर्फिंग करते हैं, तो अपना ईमेल पता या अन्य व्यक्तिगत विवरण न दें, जब तक कि वास्तव में आवश्यक न हो। स्क्रीन पर दिखाई देने वाले प्रश्नावली और पॉप-अप भरने से बचें। कुछ के लिए साइन अप करते समय, फॉर्म के निचले भाग में छोटे प्रिंट की जांच करें और किसी तृतीय पक्ष द्वारा संपर्क करने के लिए अनुमति को अस्वीकार करें। इसका मतलब है कि वेब पर अपराधियों द्वारा संकलित और बेची गई स्पैम सूचियों पर आप कम होने की संभावना नहीं रखते हैं
  • चित्र शीर्षक ईमेल नियंत्रण ईमेल स्पैम चरण 3



    3
    एक स्वस्थ संदेह बनाए रखें: स्पैम संदेश के लिंक या अनुलग्नक पर क्लिक करना बस समस्याएं पूछ रहा है स्पैम संदेशों में लिंक और अनुलग्नक आपके कंप्यूटर को छिपे हुए प्रोग्राम्स से संक्रमित कर सकते हैं जो आपकी व्यक्तिगत जानकारी, जैसे कि पासवर्ड और ऑनलाइन बैंकिंग डेटा चोरी करते हैं। स्पैम संदेशों पर क्लिक करने पर, चाहे वे क्या कहते हैं, हमेशा आपके ईमेल पते पर और अधिक स्पैम लाता है। वास्तव में, स्पैम संदेश में विज्ञापित कुछ ख़रीदना एक बेरहम शर्त है जो लगभग हमेशा एक महंगी गलती के रूप में समाप्त होती है। चूंकि स्पैम आपको ऐसी चीज़ों पर क्लिक करने के लिए लुभाने के लिए डिज़ाइन किया गया है जो इसे नहीं करना चाहिए, आपको उस क्लिक को करने के लिए आग्रह से लड़ने की आवश्यकता है इन सभी प्रस्तावों को सच मानना ​​अच्छा है, क्योंकि वे निश्चित रूप से चल रहे हैं। सेलिब्रिटी छवियों का कोई वादा न करें और समृद्ध बनाने के लिए त्वरित और संदिग्ध योजनाओं से दूर रहें। जिन लोगों को आप नहीं जानते हैं, उनसे ईमेल की अत्यधिक उलझन में रहें, भले ही वे आपके पहले नाम से आपको इलाज करें और यूट्यूब पर आपका वीडियो देखने का दावा करें।
  • कंट्रोल ईमेल स्पैम चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    सुरक्षा मन की शांति लाती है: कंप्यूटर को स्वस्थ रखने के लिए स्पैम का प्रतिरोध करना महत्वपूर्ण है, ताकि आप अपने ऑनलाइन अनुभव का आनंद उठा सकें। इसका यह भी मतलब है कि आप दुनिया जिनके कंप्यूटर में "botnets" लाश दिया गया है चारों ओर इंटरनेट उपयोगकर्ताओं के लाखों लोगों में शामिल नहीं है - अपराधियों द्वारा दूर से नियंत्रित संक्रमित कंप्यूटर, जिसकी शक्ति संयुक्त कंप्यूटिंग के नेटवर्क दैनिक हिमस्खलन बनाने के लिए प्रयोग किया जाता है स्पैम। ऑनलाइन कल्याण यह जानने से आता है कि आप इंटरनेट के लाभ और सुख का आनंद ले सकते हैं, जबकि आपका कंप्यूटर कभी भी विकसित सुरक्षा खतरों से सुरक्षित रहता है। आप स्पैम से ईमेल क्लिक किया और लगता है कि आपके कंप्यूटर इंटरनेट सुरक्षा F-Secure की तरह पेशेवर सॉफ्टवेयर स्थापित करने के लिए संक्रमित हो सकते हैं, मन की शांति हासिल करने के लिए सबसे अच्छा तरीका है। यह आपके कंप्यूटर में छिपे हुए किसी भी हानिकारक सामग्री को साफ़ करेगा और स्वचालित सुरक्षा अपडेट के साथ आपकी सुरक्षा सुनिश्चित करेगा। जंक मेल के नियंत्रण के साथ, आप आराम कर सकते हैं और उस समय का आनंद उठा सकते हैं, जब आप स्पैमर के खिलाफ लड़ रहे थे, चाहे आप ब्राउज़ कर रहे हों, ऑनलाइन या ऑफ़लाइन।
  • युक्तियाँ

    • आपके प्राथमिक ईमेल के बजाय - - ऑनलाइन समाचार पत्र और सार्वजनिक मंचों में संदेश पोस्ट जैसी चीजों के लिए एक चाल स्पैम पर अधिक नियंत्रण अलग ईमेल खातों का उपयोग करने के लिए शुरू कर रहा है है। यह याहू, हॉटमेल या आपके इंटरनेट सेवा प्रदाता के साथ एक अतिरिक्त ईमेल पता सेट करने के लिए त्वरित और आसान है। नतीजतन, अपनी प्राथमिक ई-मेल स्पैम से रक्षा की जाएगी और अन्य खातों का उपयोग करने के लिए कभी कभी कचरा है कि तुम सच में पढ़ना चाहते हैं अलग करने के लिए सुविधाजनक हो जाएगा।
    • याद रखें कि आम नामों का उपयोग करते हुए ईमेल पते तथा तथाकथित "स्पैम शब्दकोश" प्राप्त होने की अधिक संभावना है क्योंकि वे स्पैमर्स के लिए अनुमान लगाना आसान है। उदाहरण के लिए, [email protected] स्वतः [email protected] से अधिक स्पैम को आकर्षित करेगा।

    चेतावनी

    • याद रखें कि स्पैमर लगातार सामाजिक इंजीनियरिंग रणनीति में सुधार कर रहे हैं एक न्यूजलेटर से "सदस्यता रद्द करें" संदेश पर क्लिक करने से आपने कभी भी अधिक स्पैम को आकर्षित करने का अनुरोध नहीं किया है यह उन सभी रिकॉर्डों को रिकॉर्ड रखने का भुगतान करता है जिनके लिए आपने साइन अप किया है और अन्य सभी स्पैम संदेशों को व्यवस्थित रूप से समाप्त कर दिया है।

    आवश्यक सामग्री

    • कंप्यूटर
    • ई-मेल
    • एफ-सिक्योर इंटरनेट सुरक्षा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com